WhatsApp पर लड़की से बात कैसे करे (10 तरीके) जानिए हिंदी में

दोस्तों आज हम आपको अपने इस लेख में WhatsApp par ladki se baat kaise kare के बारे में आप सभी लोगों को बेस्ट टिप्स देने वाले है। बहुत सारे लड़के ऐसे है जिन्हें लड़कियों से व्हाट्सएप पर बात करने में काफी प्रॉब्लम होती है और उन्हें समझ में ही नहीं आता है कि वह आगे अपने बात को व्हाट्सएप पर कैसे कंटिन्यू रखें।

Table Of Contents
  1. WhatsApp पर लड़की से बात कैसे करे
  2. लड़की को व्हाट्सएप पर पटाने के तरीके
  3. व्हाट्सएप पर लड़की से बात करने के फायदे
  4. लड़की से कैसे बात करें व्हाट्सएप पर? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

अगर आपको भी लड़कियों से व्हाट्सएप पर बात करने में परेशानी होती है तो आज आप हमारे इस लेख को शुरू से लेकर अंतिम तक अवश्य पढ़ें क्योंकि हम आपको अपने इस लेख में एक से बढ़कर एक लड़कियों से व्हाट्सएप पर बात करने के तरीकों और टॉपिक के बारे में बताएंगे जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगा। 

और अगर आप किसी भी लड़की को व्हाट्सएप पर इंप्रेस करना चाहते हो तो इसके लिए आप हमेशा उनके मन की ही बातें करें और आगे इसी प्रकार के अन्य महत्वपूर्ण टिप्स के बारे में जानने के लिए आपको हमारे आज के इस महत्वपूर्ण लेख को पूरा पढ़ना होगा और लेख में दी गई जानकारी को बिल्कुल भी मिस नहीं करना है अन्यथा आप आज लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने की एक से बढ़कर एक तरीके नहीं जान पाओगे। 

WhatsApp पर लड़की से बात कैसे करे

कभी भी लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने के लिए आपको विनम्रता से बात करनी चाहिए और सही शब्दों का चयन करना चाहिए आप बात करने की शुरुआत उनकी हाल-चाल से कर सकते हो और दिन में उन्होंने क्या किया है यह सब कुछ पूछ सकते हो।

इसके अलावा आप लड़की से व्हाट्सएप पर अनेकों टॉपिक पर बात कर सकते हो जिसके बारे में हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे और अगर आपको लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने के टॉपिक्स फिर अन्य तरीकों के बारे में जानना है तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें। 

1. लड़की का व्हाट्सएप नंबर ले

अगर आप को लड़की से बात करना है तो आपको उससे उसका व्हाट्सएप नंबर पता करना होगा क्योंकि बिना व्हाट्सएप नंबर के आप उस लड़की से बात नहीं कर पाओगे।

अब ऐसे में सवाल उठता है कि लड़की का व्हाट्सएप नंबर उससे कैसे लें? अगर वह लड़की आपके कॉलेज में पढ़ती है या फिर आपके साथ आपके ऑफिस में काम करती हैं।

और इतना ही नहीं अगर आप उसे कैसे भी करके जानते हो और वह भी आपको जानती है तो आपको किसी न किसी तरीके से उसका व्हाट्सएप नंबर उससे लेना होगा।

उसका व्हाट्सएप नंबर लेने के लिए आप उसकी किसी न किसी बहाने से मदद कीजिए और सही वक्त देखकर उससे उसका व्हाट्सएप नंबर ले लीजिए लो हो गया आपका आधे से ज्यादा काम कंप्लीट।

2. लड़की के स्वभाव को समझें

किसी लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने से पहले उसका स्वभाव जाने और वह किस प्रकार की रूचि रखती हैं।

जब यह सब कुछ आप लड़की के बारे में जान लो और समझ लो  तब आप लड़की से उसी हिसाब से बात करो जैसा वह करना पसंद करती है इससे आपको लड़की से बात करने में काफी हेल्प मिलेगी।

यह भी पढ़ें

3. पहला मैसेज भेजे

अब आपने लड़की का व्हाट्सएप नंबर पता करने के बाद उसका स्वभाव भी समझ लिया अब बारी है उसे पहले ही बार व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने की।

लड़की को पहली बार व्हाट्सएप मैसेज करने के लिए आप हाय हेलो और उसके हाल-चाल को पूछने वाला मैसेज उसे भेजें। अगर वह आपको नहीं पहचान रही है तो आप उसे अपना परिचय बताएं फिर वह आपको पहचान लेगी। 

इस प्रकार से आप लड़की के साथ व्हाट्सएप पर अपनी पहली बातचीत प्रारंभ कर लेते हो और ध्यान रहे इस दौरान आप कभी भी उसे ऐसा कुछ मैसेज ना फॉरवर्ड करें जो उसे अच्छा ना लगे।

कई सारे लोग अपने पहले मैसेज को फनी जोक्स और कुछ इसी प्रकार के अन्य बेफिजूल के मैसेज को फॉरवर्ड कर देते है जो बिल्कुल भी सही नहीं है इसीलिए आपको लड़की से बात करने के लिए सबसे पहले कैजुअल हाल-चाल वाले शब्दों के साथ शुरुआत करनी चाहिए।

4. प्रोफाइल को अट्रैक्टिव रखो 

अगर आपको किसी लड़की से व्हाट्सएप पर बात करना है तो तो सबसे पहले आपको अपनी प्रोफाइल और अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। ज्यादातर लड़कियां किसी के व्हाट्सएप प्रोफाइल और व्हाट्सएप स्टेटस को देख कर उन्हें जज कर लेती हैं। 

इसीलिए आपको अपने प्रोफाइल को ज्यादा ओवर एडिटिंग ना करें और जितना हो सके उतना अपने प्रोफाइल को नेचुरल रखने का प्रयास करें। कभी भी ऐसा व्हाट्सएप स्टेटस बिना लगाएं जो सिर्फ आपको पसंद ना आए आपको दूसरे को भी ख्याल में रखकर अपना व्हाट्सएप स्टेटस लगाना चाहिए। जितना हो सके आप प्रयास करें लड़कियों को ज्यादातर पसंद में आने वाले व्हाट्सएप स्टेटस लगाएं।

5. ज्यादा मैसेज ना करे

जब कोई लड़का लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने लगता है तो वह इतना ज्यादा एक्साइटेड हो जाता है कि वह लड़की को बार-बार एक से ज्यादा बार मैसेज करने लगते है जो कि किसी को भी पसंद नहीं होता है। इसके अलावा कभी भी आप ऐसा मैसेज उन्हें पावर ना करें जो बकवास हो और पढ़ने के बाद कोई दूसरा इरिटेट हो जाए।

जितना हो सके उतना शुरुआती समय में कम मैसेज करें और केवल वही मैसेज करें जो आपके काम का हो और बिना मतलब के मैसेज को पूरी तरीके से इग्नोर करें। अगर आप बार-बार मैसेज करोगे तो लड़की आपकी वैल्यू नहीं समझेगी और इतना ही नहीं आपसे बात करना भी पसंद नहीं करेगी और हो सकता है कि आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक भी कर दे।

यह भी पढ़ें

6. उनके इंटरेस्ट के बारे में पूछें

अगर आप सोच रहे हो की लड़की से व्हाट्सएप पर क्या बात करें? तो हम आपको बता दें कि आप उनसे उनका किस चीज में इंटरेस्ट है इस विषय पर चर्चा कर सकते हो। इस प्रकार से आप लड़की के पसंद और नापसंद के बारे में भी जान जाओगे और जब आपको किसी दिन चैट करने का विषय ना मिले तो आप इस विषय पर लंबी बातें कर सकते हो।

अगर आप लड़की से इस प्रकार से व्हाट्सएप पर चैट करोगे तो उसे अच्छा लगेगा और इतना ही नहीं आप दोनों के बीच में अच्छी दोस्ती भी हो जाएगी क्योंकि वह जान जाएगी कि आप उसके पसंद नापसंद का बहुत ख्याल रखते हो। लड़की से व्हाट्सएप पर इस विषय पर बात करना काफी इंटरेस्टिंग है और एक बार आप जरूर ट्राई करें और हमें कमेंट बॉक्स में भी अपना अनुभव बताएं।

7. दिन कैसा रहा के बारे में पूछें

ज्यादातर लड़कियों से उनका कॉलेज में या फिर ऑफिस में दिन कैसा रहा इस विषय पर उनसे कोई भी कुछ नहीं पूछता है और वह अकेले ही इस चीज को महसूस करती रहती है कि शायद उनका कोई हालचाल पूछता और उनके साथ दिन भर में क्या हुआ इस बात को जानने का प्रयास करता।

अगर आप किसी लड़की से जानते हो और आप हो चुके व्हाट्सएप पर बात करते रहते हो तो आप उनसे इस प्रकार की बातें कर सकते हो। अगर आप उनसे इस प्रकार की बातें व्हाट्सएप पर करोगे तो उन्हें बहुत ही अच्छा लगेगा और वे आपको अपना स्पेशल भी समझने लगेगी। इतना ही नहीं लड़कियों से बात करने के लिए यह विषय भी व्हाट्सएप पर काफी इंटरेस्टिंग है और उन्हें आप की वैल्यू भी विषय समझाने में सफल रहेगा।

यह भी पढ़ें

8. उसको वैल्यू दें और उसे भी कहने दे

दोस्तों कई लोग लड़कियों से व्हाट्सएप पर इतनी ज्यादा बात करने में इंटरेस्ट दिखाने लगते है कि वह सामने वाले की बात को सुनते ही नहीं है सिर्फ अपने ही बात कहते चले जाते है। अगर वह आपसे कुछ कह रही है तो आप उसकी बातों को ध्यान से सुने और उसकी बात को वैल्यू भी दो। 

लड़की की बात को सुनने के बाद अपनी बात करोगे तब अपने आप ही बातें लंबी होती चली जाएगी और आप को लड़की से बात करने का विषय भी अपने आप ही मिलता चला जाएगा। अगर आपने लड़की के बाद को वैल्यू नहीं दिया और उसकी बात को नहीं सुना तो आप लड़की से ज्यादा देर तक बात नहीं कर पाओगे और वह आपको किसी ना किसी बहाने व्हाट्सएप पर बात करने से मना करने लगेगी इसीलिए इस बात का भी विशेष रूप से ध्यान रखें।

9. ओवर स्मार्ट ना बने

बहुत सारे लड़के लड़कियों को व्हाट्सएप पर इंप्रेस करने के चक्कर में कुछ ज्यादा ही ओवर स्मार्ट खुद को दिखाने लगते है। जो कि बिल्कुल भी सही नहीं है। अगर आपने लड़कियों से बात करने के दौरान जरा सा भी और स्मार्टनेस दिखाया जो लड़की समझ जाती है कि आप सिर्फ दिखावे की ही हो और आप के अंदर कोई खास बात नहीं हैं।

लड़की से व्हाट्सएप पर चैट करने के दौरान अब कभी भी ऐसी बातें ना करें जो लड़की को ऐसा महसूस कर आए कि आप कुछ ज्यादा ही स्मार्ट हो। जितना हो सके उतना सरलता से बात करने की कोशिश करें और अपने आप को लड़की के सामने कैजुअल और नॉर्मल लड़का प्रस्तुत करें ताकि वे आप में इंटरेस्ट दिखा सके। इस बात का बहुत कम लोग ही ध्यान देते है परंतु यह बहुत ही महत्वपूर्ण बात है इसलिए इस बात को इग्नोर ना करें।

10. फनी चैट करे

लड़कियों के फनी लड़के बहुत ही ज्यादा पसंद आते है और आपको लड़की को अगर व्हाट्सएप पर इंप्रेस करना है तो सबसे पहले आपको थोड़ा बहुत फनी बातें करना आना चाहिए अगर नहीं आती तो आप सीख लीजिए तभी आप लड़की को इंप्रेस कर पाओगे। लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने के लिए उन्हें थोड़े बहुत फनी जोक्स फॉरवर्ड करें और उन पर लड़की की राय भी जरूर पूछें इस पर बात करने में इंटरेस्ट जाता हैं। 

अपने स्कूल में कॉलेज में या फिर ऑफिस में हुई कुछ फनी इंसीडेंट के ऊपर लड़के से डिस्कस करें और इतना ही नहीं आप भी उनसे कुछ फनी इंसीडेंट के बारे में पूछे यकीन मानिए अगर आप इस विषय पर व्हाट्सएप पर लड़की से चैट करोगे तो उसे बहुत अच्छा लगेगा और वे आपसे धीरे-धीरे बातें करने में अपनी रुचि भी दिखाने लगेगी। इस प्रकार से आप लड़की को व्हाट्सएप पर इंप्रेस भी कर सकते हो और उसका दिल जीत सकते हो।

यह भी पढ़ें

लड़की को व्हाट्सएप पर पटाने के तरीके

अब हम चलिए आप सभी लोगों को लड़की को व्हाट्सएप पर पटाने के या फिर यूं कहें कि इंप्रेस करने के कुछ शॉर्टकट तरीकों के बारे में बता देते जो आपके लिए काफी काम के होने वाले है तो नीचे इन तरीकों को जरूर पढ़ें और आपको कौन सा तरीका सबसे ज्यादा पसंद आया इस विषय पर हमें कमेंट बॉक्स में भी बताएं ताकि हम ऐसे ही इंटरेस्टिंग टिप्स आपको निरंतर रूप से बताते रहे।

  • लड़की को इंप्रेस करने के चक्कर में आप कभी भी उनसे व्हाट्सएप पर फालतू के सवाल जवाब ना करें इससे आपका काम खराब हो सकता है बल्कि आप उनसे केवल काम की ही बातें करने की कोशिश करें।
  • उनकी लाइफ में कौन सबसे ज्यादा इंपोर्टेंट रखता है और किस लिए इस विषय पर बात करें यकीन मानिए इससे लड़की इंप्रेस हो जाती हैं।
  • लड़की को व्हाट्सएप पर इंप्रेस करने के लिए आप उससे उसके करियर गोल के बारे में पूछे और हो सके तो आप उसके गोल को अजीब करने में अपनी कुछ भूमिका हो सके तो निभाई है या अपना कुछ एडवाइस उसे अवश्य बताएं इससे लड़की अपने इंटरेस्ट जरूर दिखाएगी क्योंकि आप उससे कुछ चीज से कनेक्ट कर रहे हो जो उसके जीवन में काफी मायने रखती हैं।
  • अगर आप लड़की को व्हाट्सएप पर इंप्रेस करना चाहते हो तो कभी भी आप बार-बार अपनी तरफ से मैसेज या चैट की शुरुआत ना करें कोशिश करें कि वह इसकी शुरुआत अपनी तरफ से करें।
  • दिन भर में जितना हो सके उतना कम व्हाट्सएप पर मैसेज करें ताकि लड़की को ऐसा ना लगे कि  आप खाली पीली रहते हो और उसे मैसेज करते रहते हो।
  • लड़की से आप अपने लाइफ से जुड़े हुए डिस्कशन कभी करें ताकि वह आप से जुड़ सके और इतना ही नहीं जब कोई लड़का लड़की से अपनी बातें शेयर करता है तो लड़की काफी इंप्रेस दिखाने लगती है इसलिए इस चीज का भी विशेष रूप से ध्यान रखें।

व्हाट्सएप पर लड़की से बात करने के फायदे

चलिए दोस्तों आप हम आप सभी लोगों को आगे लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने के क्या फायदे होते है? के बारे में आपको आगे बताते है। अगर आपको लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने के फायदों के बारे में पता नहीं है तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़ें।

  • जब आप लड़की से व्हाट्सएप पर बात करते हो तो आप उसके बारे में बेहतर तरीके से जानने लगते हो।
  • लड़की को भी आपके बारे में जानने का मौका मिलता है और वह आगे आप से बात करने में सहज महसूस करने लगती है।
  • आप उसके इंटरेस्ट के बारे में भी व्हाट्सएप पर ही जान सकते हो और इससे आपको आगे उसके साथ सामने से बात करने में दिक्कत नहीं होगी।
  • आप व्हाट्सएप पर उसका दिल भी जीत सकते हो और फिर सामने से आप एक दूसरे के साथ आसानी से मिलकर अपने रिश्ते की शुरुआत भी कर सकते हो।
  • आप जब चाहो तब उसके साथ व्हाट्सएप पर बातें कर सकते हो और उसे जरा से भी बुरा नहीं लगेगा क्योंकि कॉल से अच्छा चैट होता है।
  • आप कभी भी उसके साथ कहीं पर भी आसानी से चैट करके बात कर सकते हो। 

व्हाट्सएप पर लड़की से बात करने के नुकसान

दोस्तों जिस प्रकार से लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने की आपने बहुत सारे फायदे है ठीक उसी प्रकार से इसकी नुकसान भी है और इसके बारे में जानने के लिए आपको नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़ना होगा।

  • हो सकता है उसे व्हाट्सएप पर चैट करना पसंद ना हो।
  • अगर आपने कभी लड़की से व्हाट्सएप पर बात नहीं किया है तो हो सकता है आप को उसके साथ बात करने में अटपटा लगे। 
  • जो आप सामने से बातें कर सकते हो या फिर कॉल पर वह बातें चैट पर करने में अच्छी नहीं लगती और ना ही वह वाली फीलिंग आती है।
  • ज्यादातर लड़कियां लड़कों को व्हाट्सएप पर रिप्लाई नहीं करती है और अगर आपने पहली बार उसे व्हाट्सएप पर मैसेज किया है तो हो सकता है वह आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक भी कर दे।

लड़की से कैसे बात करें व्हाट्सएप पर? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

लड़की से व्हाट्सएप पर चैट करने के तरीके? से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के यहां पर हमने उत्तर दिए है इन प्रश्न उत्तर को अवश्य पढ़ें।

Q. लड़कियां कौन सा ऐप चलाती है?

लड़कियां ज्यादातर आजकल सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल काफी करती है।

Q. लड़की के साथ चैटिंग कैसे करें?

आप लड़की के साथ व्हाट्सएप पर या फिर किसी भी सोशल मीडिया पर चैटिंग कर सकते हो और उन से चैटिंग करने के लिए आप सबसे पहले उनके सोशल कांटेक्ट के बारे में पता करना होगा और उनकी इजाजत बिना आप उनसे कहीं पर भी चैटिंग ना करें नहीं तो वह आपसे कभी भी बात नहीं करेगी। 

Q. लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने के लिए क्या करना चाहिए?

लड़की से व्हाट्सएप पर चैट करने के लिए आपको सबसे पहले उसका नंबर पता करना चाहिए और फिर उसे एक प्यारा सा जेनुइन मैसेज सेंड करना चाहिए।

Q. लड़की को व्हाट्सएप पर क्या मैसेज भेजें?

लड़की को व्हाट्सएप पर हाय, हेलो और उसके हाल चाल पूछने से संबंधित मैसेज को भेजें।

Q. व्हाट्सएप पर लड़की से बात करने के लिए क्या ध्यान देना चाहिए?

लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने के लिए आपको सबसे पहले यह ध्यान देना चाहिए कि आप कभी भी उससे उटपटांग बातें ना करें और ना ही कोई एडल्ट मैसेज उसे फॉरवर्ड करें ऐसे में लड़की आपसे नाराज हो जाएगी और लड़की व्हाट्सएप पर आपको हो सकता है ब्लॉक भी कर दे।

Q. व्हाट्सएप पर लड़की से बात करने का आसान तरीका क्या है?

लड़की से व्हाट्सएप पर बात करने का सबसे आसान तरीका यही है कि आप उससे फनी बातें करें और उसके फ्यूचर गोल के बारे में उसके साथ डिस्कस करें।

Q. लड़की से व्हाट्सएप पर किस टॉपिक पर बात करें?

अगर लड़की कॉलेज में पढ़ती है या फिर ऑफिस में वर्क करती है तो आप उसके रोजाना दिन भर में क्या-क्या हुआ इस पर बातें कर सकते हो बस इतना ही नहीं उनका दिन आज का कैसा गया? इस विषय पर भी आप उनसे एक लंबी बातें कर सकते हो।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को WhatsApp par ladki se baat kaise kare के बारे में बेस्ट जानकारी प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि हमारा आज का यह महत्वपूर्ण लेख लड़कों को काफी पसंद आया होगा और उनके काफी काम का भी होगा।

अगर आपको व्हाट्सएप पर लड़की से बात करने के तरीके के ऊपर प्रस्तुत किया गया हमारा यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप के जरिए अन्य लोगों को भी इस जानकारी के बारे में पता चल सके और उन्हें रिलेशनशिप एडवाइस, फैमिली हुड और सेल्फ इंप्रूवमेंट संबंधित लेख को पढ़ने के लिए कहीं और बार-बार भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में कोई भी सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल करें और इसके अलावा अगर आपको किसी भी रिलेशनशिप से संबंधित स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हमसे करनी है तो आप हमारी ऑफिशियल ईमेल आईडी (contact@hindibaatchit.com) का यूज करके हमें टॉपिक की रिक्वेस्ट भेज सकते हो हम आपकी रिक्वेस्ट जरूर पूरा करेंगे।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply