शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा की फिल्मी लव स्टोरी

नमस्कार दोस्तों आज आप सभी लोगों को हमारे द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल में इंटरनेट पर छाए हुए कपल्स Shilpa Shetty Raj Kundra ki filmy Love story के विषय में जानने को मिलेगा। शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा वर्तमान समय में इंटरनेट और न्यूज़ मीडिया पर काफी छाए हुए हैं। शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर पोर्न वीडियोस के क्रिएशन का केस चल रहा है। इसी बात को लेकर वर्तमान समय में इंटरनेट किस दुनिया में शिल्पा शेट्टी की खूब बदनामी भी हुई। हालांकि अभी भी राज कुंद्रा के ऊपर से यह केस पूरी तरह से नहीं टला है।

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी बहुत ही ज्यादा फिल्मी और दिलचस्प है। शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा दोनों ही पहली नजर के पहले प्यार से बच गए थे। ऐसा बताया जा रहा है, कि दोनों के बीच पहली मुलाकात के बाद से ही कुछ ना कुछ था, जिसके कारण यह दोनों ही इंटरनेट की दुनिया में काफी छा गए थे।

हालांकि शुरुआती समय में जब इसके विषय में राज कुंद्रा से पूछा गया तो उन्होंने इसे गलत ठहरा दिया परंतु यह बिल्कुल ही सही नहीं था इन दोनों की लव स्टोरी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चा में थी और लोग इनकी लव स्टोरी जानने के लिए आए दिन इंटरनेट पर सर्च भी किए जा रहे हैं।

इन्हीं सब बातों को लेकर आज हम अपने इस आर्टिकल में आप सभी लोगों के सामने प्रस्तुत हुए हैं, शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की इस फिल्मी लव स्टोरी को लेकर। फिल्मी शिल्पा शेट्टी की फिल्मी लव स्टोरी बहुत ही ज्यादा दिलचस्प है। शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा वर्तमान समय में किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है।

जहां शिल्पा शेट्टी फिल्मी दुनिया में मशहूर है तो वही राज कुंद्रा बिजनेस के क्षेत्र में काफी ज्यादा मशहूर हैं और शिल्पा शेट्टी से शादी करने के बाद इनकी पहचान अब किसी से भी नहीं छुपी है। दुनिया का हर एक व्यक्ति राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के विषय में जानता है।

आज हम सभी लोग इस आर्टिकल के माध्यम से राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की फिल्मी लव स्टोरी के विषय में जानकारी प्राप्त करेंगे। यदि आप वास्तव में इन दोनों की प्रेम कहानी के विषय में जानना चाहते हैं तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक अवश्य पढ़ें।

शिल्पा शेट्टी कौन है

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं। शिल्पा शेट्टी बहुत ही खूबसूरत है इनकी फैशन स्टाइल के साथ-साथ इनका अभिनय भी लोगों को काफी पसंद आता है। शिल्पा शेट्टी ने अपने फैशन और अपनी एक्टिंग प्रतिभा के दम पर लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। वर्तमान समय में शिल्पा शेट्टी का नाम लाखों खूबसूरत मॉडल और अभिनेत्रियों की सूची में सबसे टॉप पर आता है।

शिल्पा शेट्टी का जन्म 8 जून 1975 ईस्वी में  कर्नाटक के मंगलौर में हुआ था शिल्पा शेट्टी वर्तमान समय में लगभग 44 वर्ष की है। शिल्पा शेट्टी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई सेंट एनफोर्सिंग गर्ल्स हाई स्कूल से प्राप्त किया है और उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई पोदार कॉलेज से प्राप्त किया है। उन्होंने शिक्षा के साथ-साथ भरतनाट्यम की शिक्षा को भी पूरा। शिल्पा शेट्टी भरतनाट्यम डांसर के साथ-साथ वॉलीबॉल टीम की कप्तान भी रह चुकी है।

शिल्पा शेट्टी की सक्सेस स्टोरी

शिल्पा शेट्टी ने दसवीं कक्षा के बाद ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर दी थी। इन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष और लड़कियों के बाद फिल्मों में अपना अभिनय वर्ष 1992 से शुरू कर दिया था। इन्होंने सबसे पहले गाता है मेरा दिल नाम की एक फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी परंतु इस फिल्म में बहुत सी ऐसी समस्याएं थी जिसके कारण यह फिल्म रिलीज तो नहीं हुई बल्कि रिलीस होने से पहले ही फ्लॉप हो गई।

इसके बाद इन्होंने 1993 ईस्वी में फिल्म बाजीगर में किरदार निभाया। शिल्पा शेट्टी की यह फिल्म रिलीज हुई और बड़े पर्दे पर लगाया भी गया। शिल्पा शेट्टी की यह फिल्म देखते ही देखते हैं बहुत ही ज्यादा हिट हुई। इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी ने शाहरुख खान और काजोल के साथ एक्टिंग की थी।

इस फिल्म के बाद धीरे-धीरे शिल्पा शेट्टी को बहुत से फिल्मों के प्रस्ताव आने लगे और शिल्पा शेट्टी ने ऐसे ऐसे करके बहुत सी फिल्मों में काम किया। वर्तमान समय में शिल्पा शेट्टी रियलिटी शो में जज के रूप में दिखाई दे रही हैं। इन्होंने अपने जज से बॉलीवुड के इस दुनिया को बहुत से नए नए एक्टर्स दिए हैं। अपनी काबिलियत के दम पर शिल्पा शेट्टी वर्तमान समय में इतनी ज्यादा प्रसिद्ध हो गई हैं कि पूरे देश भर में उनके चाहने वाले फैल चुके हैं।

शिल्पा शेट्टी की द्वारा की गई फिल्में

शिल्पा शेट्टी के द्वारा किए गए फिल्मों की सूची काफी लंबी है फिर भी उसमें से कुछ फिल्मों के विषय में नीचे निम्नलिखित रुप से बताया गया है;

  • बाजीगर
  • आग
  • तू अनारी मैं खिलाडी
  • हंगामा 2
  • लाइफ इन ए मेट्रो

शिल्पा शेट्टी के बॉयफ्रेंड

शिल्पा शेट्टी का उनके विवाह से पहले कुछ अफेयर्स भी रह चुके हैं। शिल्पा शेट्टी का सबसे पहला अफेयर्स बॉलीवुड के जाने-माने स्टार अक्षय कुमार के साथ था। यह दोनों ही सबसे पहले एक फिल्म में मिले थे और इन दोनों में दोस्ती बढ़ने के बाद प्यार हो गया। बाद में जब शिल्पा शेट्टी को यह पता चला कि अक्षय कुमार उनके साथ धोखा कर रहे हैं तो तुरंत ही वह उनसे अलग हो गई।

इसके बाद इनके अफेयर्स में शिल्पा शेट्टी का नाम जाने-माने फिल्म निर्देशक अनुभव सिंहा के साथ जुड़ गया परंतु इनके साथ ही इनका रिलेशनशिप अच्छा ना चला और कुछ ही दिनों में यह दोनों अलग हो गए।

यह भी पढ़ें

शिल्पा शेट्टी को मिले अवॉर्ड्स

  • शिल्पा शेट्टी ने प्राप्त की बिग ब्रदर्स में जीत, ऐसा करके इन्होंने न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी अपने नाम का डंका बजा दिया।
  • वर्ष 2007 में इन्हें मानद डायरेक्टर की उपाधि से सम्मानित किया गया।
  • वर्ष 2008 में इन्हें फिल्म लाइफ इन ए मेट्रो के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया।
  • 2009 में इन्हें आईसीसीआई पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

राज कुंद्रा कौन है

राज कुंद्रा एक जाने-माने बिजनेसमैन है। राज कुंद्रा ने अपनी मेहनत के दम पर करोड़ों का बिज़नेस खड़ा कर लिया है। राज कुंद्रा के ऊपर अभी हाल ही में पोर्न वीडियोस बनाने का केस दर्ज हुआ है और इन्हें पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया और हाई कोर्ट में भी पेश किया गया और इस केस में राज कुंद्रा को मुख्य साजिशकर्ता भी घोषित कर दिया गया और राज कुंद्रा को लगभग 14 दिनों के लिए हिरासत में लेने का फैसला भी सुनाया।

राज कुंद्रा का जन्म 9 सितंबर 1975 ईस्वी में लंदन में हुआ था राज कुंद्रा की उम्र वर्तमान समय में लगभग 45 वर्ष है। राज कुंद्रा वर्तमान समय में मुंबई में ही रहते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात राज कुंद्रा बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति हैं।

राज कुंद्रा की सक्सेस स्टोरी

राज कुंद्रा ने अपने बिजनेस करियर की शुरुआत मात्र 18 वर्ष की उम्र से ही शुरू कर दिया था राज कुंद्रा की सक्सेस स्टोरी बहुत ही ज्यादा संघर्ष में रही। जब राज कुंद्रा मात्र 18 वर्षीय थे तभी उन्होंने अपने पिता से पैसे लेकर व्यापार करने के लिए निकल गए और उसी पैसे के साथ ही अब दुबई चले गए दुबई में कुछ विशेष तरक्की हासिल न करने के बाद उन्होंने नेपाल जाने का फैसला किया और नेपाल चले गए।

नेपाल से इन्होंने अपना एक छोटा सा बिजनेस शुरू किया वह अपने इस बिजनेस के द्वारा पश्मीना शाल बेचने का बिजनेस करते थे। इतना ही नहीं उन्होंने अपने इस बिजनेस को नेपाल से ब्रिटेन में शिफ्ट कर दिया। धीरे-धीरे इनके व्यापार में वृद्धि होती गई और आप वर्तमान समय में इनकी सफलताओं को देख ही सकते हैं। वर्तमान समय में राज कुंद्रा लगभग प्रत्येक वर्ष के दो करोड़ यूरो कमाते हैं।

इसके बाद राज कुंद्रा ने धीरे-धीरे अपना कदम हीरे के कारोबार के तरफ बढ़ाना शुरू किया और इनकी किस्मत ने इनका बहुत ही अच्छा साथ दिया और इनका हीरो का व्यापार भी काफी अच्छे से चल पड़ा इसके बाद इन्होंने रियल एस्टेट का बिजनेस शुरू किया जो कि बहुत ही ज्यादा प्रॉफिट वाला बिजनेस स्थापित हो गया। इसी तरह धीरे-धीरे राज कुंद्रा अपने कदम अलग-अलग क्षेत्रों में जमाते चले गए और वर्तमान समय में यह लगभग 10 कंपनियों में अपनी मालिकाना हिस्सेदारी रखते हैं।

राज कुंद्रा की गर्लफ्रेंड

राज कुंद्रा का विवाह पहले ही हो चुका था। राज कुंद्रा का विवाह वर्ष 2003 में कविता कुंद्रा के साथ हो गया था। कविता कुंद्रा ही राज कुंद्रा की पहली पत्नी थी। इन दोनों के बीच आपसी मनमुटाव के कारण वर्ष 2006 में इन दोनों का तलाक हो गया और यह दोनों अलग हो गए।

राज कुंद्रा की कुल नेटवर्थ

राज कुंद्रा पेशे से एक भारतीय हैं और भारतीय होने के बावजूद भी इन्हें ब्रिटेन की नागरिकता प्राप्त है। ब्रिटेन के बड़े बड़े बिजनेसमैन में राज कुंद्रा का नाम शामिल है। वर्तमान समय में राज कुंद्रा अपनी मेहनत और लगन के चलते लगभग ₹270000000 के मालिक हैं।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की लव स्टोरी

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की पहली मुलाकात सबसे पहले एक बिजनेस मीटिंग में हुई थी। इस मीटिंग के बाद राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी दोनों ही अच्छे फ्रेंड बन गए थे परंतु उनके मन में तब कुछ भी नहीं था। धीरे-धीरे इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गई और यह दोनों और रिलेशनशिप में रहने लगे। जब इस बात को लेकर राज कुंद्रा से पूछा गया तो उन्होंने इस बात को गलत ठहराया और कहा कि हम सिर्फ एक अच्छे दोस्त हैं।

शिल्पा शेट्टी के द्वारा कही गई बातों के अनुसार उनकी पहली मुलाकात बिजनेस मीटिंग में राज कुंद्रा के साथ एक दोस्त की तरह ही हुई थी। उस मीटिंग में बिजनेस डील का डिस्कशन हो रहा था इसमें शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा की स्माइल से काफी ज्यादा इंप्रेस हो गई और शिल्पा शेट्टी को इनकी मुलाकात काफी अच्छी भी लगी। ये दोनों ही काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे और एक दूसरे को डेट भी किया।

यह भी पढ़ें

धीरे-धीरे शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के बीच डेटिंग का सिलसिला शुरू हो गया और शिल्पा शेट्टी को डेट करने के दौरान राज कुंद्रा उन्हें महंगे से महंगे गिफ्ट दिया करते थे। इस रिलेशनशिप के बाहर राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी को प्रपोज करने की सोच ली और इन्होंने बहुत ही शानदार तरीके से 5 कैरेट हीरे रिंग के साथ शिल्पा शेट्टी को प्रपोज कर दिया, तो कुछ ऐसी ही थी शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के फिल्मी लव स्टोरी।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की शादी

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी दोनों ने ही एक दूसरे को प्रपोज किया और इस प्रपोजल फॉर्मेलिटी के बाद इन दोनों ने वर्ष 2009 में नवंबर ko एक दूसरे से शादी कर ली और शादी के बंधन में बध गए। शादी के कुछ ही समय बाद शिल्पा शेट्टी ने एक बच्चे को जन्म दिया शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा दोनों ने ही मिलकर अपने इस बेटे का नाम विहान कुंद्रा रखा है।

Shilpa Shetty And Raj Kundra Full Love Story In Hindi

FAQ About Shilpa Shetty Raj Kundra ki filmy Love Story

Q: राज कुंद्रा कौन है?

Ans राज कुंद्रा बहुत ही जाने माने ब्रिटिश इंडियन बिजनेसमैन है।

Q: शिल्पा शेट्टी कौन है?

Ans बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में शिल्पा शेट्टी का नाम एक प्रसिद्ध एक्ट्रेस और खूबसूरत अदाकार के रूप में सबसे टॉप पर आता है।

Q: शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की पहली मुलाकात कब हुई थी?

Ans एक बिजनेस मीटिंग के दौरान शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की पहली मुलाकात हुई थी।

Q: राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी को कैसे प्रपोज किया था?

Ans बड़े ही शानदार तरीके से फिल्मी स्टाइल में हीरे की अंगूठी के साथ।

Q: राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की मैरिज एनिवर्सरी कब है?

Ans 22 नवंबर को शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की मैरिज एनिवर्सरी है।

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी लोगों के साथ Shilpa Shetty Raj Kundra ki love story के बारे में बताया है इतना ही नहीं हमने आपको शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के विषय में कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई हैं।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते हैं कि आपको शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की लव स्टोरी के ऊपर लिखा गया यह आर्टिकल अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया जहां आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस आर्टिकल में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap