इंटरनेशनल क्रिकेटर शॉन टेट की इंडियन लव स्टोरी – शॉन टेल और माशूम सिंघा की प्रेम कहानी

नमस्कार दोस्तों आज हम आप सभी लोगों के सामने प्रस्तुत हो चुके है दुनिया के सबसे फास्टेस्ट बॉलर Shaun Tait Ki Love Story को लेकर। शॉन टेट को दुनिया का सबसे फास्टेस्ट बॉलर माना जाता है क्योंकि इन्होंने अब तक का सबसे तेज वॉलपेपर एक रिकॉर्ड बना लिया है। अभी हाल ही में दुनिया के सबसे फास्टेस्ट बॉलर को भारत की ही एक लड़की पसंद आई और उन्हीं से उन्होंने शादी भी।

शॉन टेट की वाइफ कोई और नहीं बल्कि भारत की जानी-मानी मॉडल, ऐंकर और एंटरप्रेन्योर माशूम सिंघा है। इन दोनों के लव स्टोरी काफी सिंपल है परंतु इन दोनों की लव स्टोरी को ज्यादा सर्च किया जा रहा है। इन दोनों की लव स्टोरी सिंपल होने के साथ-साथ रोमांचक पिया क्योंकि इन दोनों को ही लव अट फर्स्ट साइट वाला प्यार हुआ था।

यदि आप सभी लोग शॉन टेट की लव स्टोरी के विषय में जानना चाहते है तो आप सभी लोगों के लिए हमारा यह आर्टिकल बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि आज आप सभी लोगों को इन दोनों की लव स्टोरी के विषय में संपूर्ण जानकारियां बड़ी ही आसानी से जाने को मिल जाएंगे तो चलिए बिना देर किए शुरू करते है अपना यह आर्टिकल और जानते है इन दोनों की लव स्टोरी।

शॉन टेट की लव स्टोरी

नाम और उम्रशॉन टेट, 37 वर्ष
पार्टनर का नाम और उम्रमाशूम सिंघा, ज्ञात नहीं
पहली मुलाकात2010
प्रपोजल डेटज्ञात नही
मैरिज डेट2014
Shaun Tait Ki Love Story

शॉन टेट के विषय में

शॉन टेट ऑस्ट्रेलिया के बहुत ही जाने-माने क्रिकेटर है यह सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे फास्टेस्ट बॉलर है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिकेट खेलते है और अपनी बोलिंग से ऑस्ट्रेलिया को काफी अच्छा रिस्पांस भी दिलाते हैं।

शॉन टेट का जन्म 22 फरवरी 1983 ईस्वी में पूर्व ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। शॉन टेट को अब तक की प्राप्त सबसे बड़ी उपलब्धि इंटरनेशनल मैच से ही मिली है जिस मैच में उन्होंने वर्ष 2007 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को अपनी बोलिंग प्रतिभा से विजई बनाया।

शॉन टेट दाहिने हाथ के फास्टर बॉलर है इन्होंने अपने बॉलिंग प्रतिभा के दम पर अपना एक रिकॉर्ड बना दिया था। इनके द्वारा बनाया गया रिकॉर्ड में इन्होंने 155 किलोमीटर पर आवर की स्पीड से बॉल को फेंका था।

यह भी पढ़ें

पूरा नामशॉन टेट
धर्मज्ञात नहीं
जन्म22 फरवरी 1983
राष्ट्रीयता ऑस्ट्रेलिया
पेशाक्रिकेटर
नेट वर्थज्ञात नहीं
Shaun Tait Ki Love Story

माशूम सिंघा के विषय में

माशूम सिंघा भारत की जानी-मानी मॉडल है। मासूम सिन्हा किस जन्म उम्र के विषय में अब तक कोई विशेष जानकारी प्राप्त नहीं है और ना ही इनके माता-पिता के विषय में कोई जानकारी प्राप्त है। मासूम सिन्हा पेशे से एक भारतीय है और इन्होंने इंजीनियरिंग से डिप्लोमा हासिल की हैं।

माशूम सिंघा की बहन का नाम शमिता सिंघा है शमिता सिंघा भी पेशे से मॉडल है। माशूम सिंघा वर्तमान समय में ऑस्ट्रेलिया में ही अपने पति के साथ रहती है और वही से मॉडलिंग भी करती है। माशूम सिंघा ने ऑस्ट्रेलिया में मॉडलिंग करके काफी अच्छा नाम भी कमा लिया हैं।

नाममाशूम सिंघा
धर्महिंदू
जन्मज्ञात नहीं
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशामॉडलिंग
नेट वर्थज्ञात नहीं
Shaun Tait Ki Love Story

शॉन टेट और मासूम सिन्हा की पहली मुलाकात

वर्ष 2010 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हुए एक मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शॉन टेट मैच खेलने के लिए भारत आए हुए थे, जहां पर इनकी मुलाकात भारतीय मॉडल लिस्ट मासूम सिन्हा के साथ हुई। यह दोनों पहली मुलाकात में एक दूसरे को दिल दे बैठे परंतु इन्होंने अपने प्यार का इजहार नहीं किया और एक फ्रेंड के रुप में रहने लगे।

मैच खत्म होने के बाद मासूम सिन्हा ने शॉन टेट को लेकर अपने साथ पूरे मुंबई को घूमने निकल पड़ी। धीरे-धीरे करके इन दोनों के बीच नजदीकियां और भी ज्यादा बढ़ती गई और कुछ महीनों के बाद इन दोनों ने एक दूसरे को प्रपोज कर दिया और फिर इन्होंने एक दूसरे से शादी भी की।

यह भी पढ़ें

शॉन टेट की लव स्टोरी

शॉन टेट और मासूम सिन्हा दोनों की पहली मुलाकात वर्ष 2010 में भारत के मुंबई में स्थित एक स्टेडियम में हुई थी जहां पर ऑस्ट्रेलिया से खेलने के लिए पहुंचे प्लेयर आए थे जिसमें शॉन टेट भी शामिल थे। इन दोनों ने कई दिनों तक एक साथ घुमा और मौका मिलने पर एक दूसरे को प्रपोज भी किया।

प्रपोजल एक्सेप्ट होने के बाद लगभग 3 सालों तक यह दोनों रिलेशन में। रिलेशन खत्म होने के बाद इन दोनों ने वर्ष 2014 में एक दूसरे से शादी कर ली और वर्तमान समय में एक दूसरे के साथ ऑस्ट्रेलिया में जाकर रह रहे है, हालांकि बीच में ऐसी खबरें भी आई थी कि वर्ष 2016 में यह दोनों भारत के मुंबई आकर रहेंगे परंतु अब तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है यह दोनों वर्तमान समय में भी ऑस्ट्रेलिया में ही रह रहे हैं।

शॉन टेट की प्रपोजल स्टोरी

जैसा कि हमने आपको पर बताया शॉन टेट ने मासूम सिंहा को पहली बार स्टेडियम में देखा था और उन पर फ्लैट हो गए मासूम सिंहा भी इनके साथ कई दिनों तक साथ में रहे और कुछ ही महीनों के बाद इन दोनों ने एक दूसरे को प्रपोज कर दिया परंतु इनके प्रपोजल डेट के विषय में अब तक किसी को भी जानकारी प्राप्त नहीं हैं।

यह भी पढ़ें

शॉन टेट और माशूम सिंघा की मैरिज स्टोरी

शॉन टेट और माशूम सिंघा दोनों ने ही एक दूसरे से वर्ष 2014 में शादी की परंतु इन दोनों की शादी के विषय में कोई बड़ा खुलासा नहीं हुआ पाया क्योंकि इन दोनों ने अपनी शादी ऑस्ट्रेलिया में की। इन दोनों की शादी बड़े ही शानदार तरीके से हुई थी और वर्तमान समय में यह दोनों एक दूसरे के साथ रहते है और काफी खुश भी हैं।

माशूम सिंघा वर्तमान समय में भी मॉडलिंग करती है परंतु भारत में नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया में और ऑस्ट्रेलिया में मॉडलिंग करते हुए इन्होंने अपना काफी अच्छा खासा नाम भी बना लिया है और ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर लोग माशूम सिंघा के विषय में जानते हैं।

FAQ About Shaun Tait Ki Love Story

Q. कौन है शॉन टेट?

Ans. शॉन टेट ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के जाने-माने बॉलर हैं।

Q. मासूम सिंघा कौन है?

Ans. माशूम सिंघा भारत की जानी-मानी मॉडल हैं।

Q. शॉन टेट और मासूम सिंघा ने एक दूसरे से शादी कब की?

Ans. वर्ष 2014 में

Q. माशूम सिंघा के बच्चों के नाम?

Ans. माशूम सिंघा के अब तक बच्चे नहीं हैं।

निष्कर्ष

आज के इस  महत्वपूर्ण लेख में हमने आप सभी लोगों के साथ Shaun Tait ki love story के बारे में बताया है, इतना ही नहीं हमने आपको शॉन टेट और मासूम सिन्हा के विषय में कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई है।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते है, कि आपको शॉन टेट और मासूम सिन्हा की लव स्टोरी के ऊपर लिखा गया हमारा यह  लेख अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह  लेख पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस  लेख में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap