शादी के लिए लड़की का मोबाइल नंबर लेने के 7 आसान तरीके

दोस्तों कभी कभी Shadi Ke Liye Ladki Ka Mobile Number लेने के लिए हमें कई सारे तरीकों का इस्तेमाल करना पड़ता है। अब आप कभी सोच रहे होंगे कि आखिर हम शादी के लिए लड़की का मोबाइल नंबर भला क्यों चाहिए होगा तो हम आपको बता दें कि जब किसी लड़के की शादी किसी लड़की से तय होती है तो लड़का अपनी होने वाली वाइफ का नंबर लेने की कोशिश करता है ताकि वे शादी से पहले उनसे कुछ बातें कर सके और वे एक दूसरे को अच्छे से जान सके।

ठीक इसी प्रकार से एक लड़की भी सोचती है कि उसका होने वाला पति उससे कैसे भी करके फोन पर बातें करें और उसे उसका नंबर कैसे भी करके मिल जाए ताकि वह कॉल पर एक दूसरे को अच्छे से जान सके और एक दूसरे के बाद में बाहर को समझ सके क्योंकि सामने कभी भी कोई भी संस्कारी लड़का या फिर संस्कारी लड़की अपने परिवार के सामने एक दूसरे का नंबर एक्सचेंज नहीं करते मगर उनके मन में यह जरूर होता है कि कैसे भी करके एक दूसरे का नंबर आसानी से एक्सचेंज हो जाए।

अगर आप की भी शादी फिक्स हो चुकी है और आपको भी अपने होने वाली वाइफ का नंबर शादी से पहले चाहिए तो हमारा यह लेख आपकी इसी समस्या के सलूशन के रूप में आज प्रेजेंट किया जा रहा है। हम अपने आज के इस लेख में शादी के लिए लड़की का मोबाइल नंबर कैसे लें? के बारे में बेस्ट टिप्स देने वाले है जिसका यूज करके आप लड़की का नंबर बड़ी ही आसानी से प्राप्त कर पाओगे। इसीलिए हम चाहते है कि आप हमारे इस लेख को अंतिम तक अवश्य पढ़ें।

शादी के लिए लड़की का मोबाइल नंबर – Shadi Ke Liye Ladki Ka Mobile Number

दोस्तों अगर शादी से पहले उस लड़की का नंबर मिल जाए जिससे हमारी शादी होने वाली है तो हमें बहुत ही अच्छा लगता है क्योंकि हर एक लड़का चाहता है कि वे अपने होने वाले पार्टनर के बारे में वह सब कुछ जाने जो उसके लिए आवश्यक है और ऐसा करना भी बिल्कुल जायज है ताकि आप अपने भविष्य में होने वाले पार्टनर के बारे में सब कुछ जाने और उसकी फीलिंग को भी समझ सके।

शादी के लिए लड़की का नंबर प्राप्त करने के लिए आप अपने होने वाली सालियों का सहारा ले सकते हो, जिसके माध्यम से शादी फिक्स हो रही है आप उस पर रिक्वेस्ट करके नंबर प्राप्त कर सकते हो, लड़की की सहेलियों से संपर्क करके उसका नंबर ले सकते हो और भी बहुत सारे तरीके है जिनके जरिए आप अपने होने वाले वाइफ का नंबर प्राप्त कर सकते हो। चलिए आप हम आगे आपको कुछ और आसान टिप्स देते है जिसका यूज़ करके आप बड़ी ही आसानी से शादी के लिए लड़की का मोबाइल नंबर प्राप्त कर सकते हो।

1. अपने कनेक्टिविटी का उपयोग करें

दोस्तों आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम लड़की का नंबर पाने के लिए कनेक्टिविटी का उपयोग कैसे करें। बिल्कुल मत घबराइए आगे इसका भी जवाब आपको मिलेगा। हमारे देश में ज्यादातर शादी विवाह रिश्तेदारों की कनेक्टिविटी से हो पाता है और शायद आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ हो। 

बस आपको यह पता करना है कि आप के जिस भी रिश्तेदार द्वारा आपकी शादी फिक्स की जा रही है उनका स्वभाव कैसा है अगर वे ओपन माइंडेड के होंगे तो आपका काम तुरंत बन जाएगा और अगर उनका स्वभाव थोड़ा सा खडूस मिजाज का है तो भी आप लड़की का नंबर आसानी से उनके जरिए निकाल सकते हो अगर उनके परिवार में आपकी चलती है या फिर आपको वैल्यू दी जाती है तो। फिर तो आपको आगे पता ही चल गया होगा कि किसका उपयोग करके कैसे आप लड़की का नंबर निकाल सकते हो। 

2. लड़की के सहेलियों के जरिए नंबर निकालने की कोशिश करें

दोस्तों आपकी जिससे शादी तय हो गई है आपको सबसे पहले उसके फ्रेंड सर्कल के बारे में पता करना और आप इसका पता उसके कॉलेज से कर सकते हो। जब आपको पता चल जाएगी आपकी होने वाली वाइफ की कौन-कौन सी सहेली है और वह किस मिजाज की है तो आपको सबसे पहले उनसे अपना संपर्क बनाना है और उनका दिल जीतने की कोशिश करनी हैं।

इसके लिए आप लड़की के सहेली को रेस्टोरेंट में, शॉपिंग में और वहां ले जाने की कोशिश करें जहां वह जाकर इंप्रेस हो सकती है। अब आपको जब लगने लगे कि लड़की आपसे इंप्रेस हो चुकी है और आपकी बात जरुर मानेगी तो उससे उसकी सहेली का नंबर मांगने की कोशिश करें। हमें यकीन है कि इतना सब कुछ करने के बाद वह लड़की आपसे जरूर इंप्रेस होगी और वह अपनी सहेली का नंबर आपको जरूर देगी।

यह भी पढ़ें

3.सीधे लड़की से ही नंबर लेने की कोशिश करें 

दोस्तों जब लड़की लड़के की शादी फिक्स होती है तब एक बार उन्हें एक दूसरे से बात करने का मौका जरूर दिया जाता है और उसी समय आपको अपना काम करना है। जब आपको लगे कि आपकी शादी इससे फिक्स होने की पॉसिबिलिटी काफी ज्यादा है और सामने वाले की तरफ से भी ठीक इसी प्रकार की संभावना है तो आप जब भी लड़की से मिलो तब आप उसे कन्वेंस करके उसका नंबर लेने की कोशिश करो।

अगर लड़की समझदार होगी और उसके अंदर भी आपके बारे में भी जानने की जिज्ञासा होगी तो वह अपने आप ही आप की बात से सहमत हो जाएगी और आपको अपना नंबर कैसे भी करके दे देगी फिर क्या आपकी तो बात बन ही गई ना आखिर अब आपको कुछ नहीं करने की जरूरत नहीं है बाकी काम आप आकर खुद कर सकते हो।

4. लड़की के परिवार से ही नंबर लेने की कोशिश करें 

देखिए अगर आप एक ऐसे लड़के हो तो अच्छी पोस्ट पर जॉब कर रहे हो या फिर आप अच्छा खासा कमाते हो तो आपको पहले ही लड़की के परिवार में रिस्पेक्ट मिलनी शुरू हो जाएगी बस आपको करना क्या है आपको अपने फैमिली मेंबर में से किसी का सहारा लेना है और उनके जरिए इनडायरेक्टली लड़की के परिवार वालों से उनका नंबर लेना हैं।

आजकल वैसे भी समाज में पहले के मुकाबले लोगों का विचार काफी हद तक बदल चुका है और अगर आप इस प्रकार का उपयोग करके लड़की का नंबर लेने की कोशिश करोगे तो यकीनन आपको नंबर बड़ी ही आसानी से मिल जाएगा क्योंकि सभी चाहते है कि शादी से पहले लड़का लड़की एक दूसरे को अच्छे से जान एवं समझ ले ताकि आने वाले समय में उन्हें कभी भी किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम का सामना ना करना हो।

5. अपनी भाभी के जरिए लड़की का नंबर निकालने की कोशिश करें 

दोस्तों अगर आप की भाभी है तो समझ लीजिए आपकी बात बन गई आपको किसी भी अन्य तरीकों के बारे में कुछ भी सोचना ही नहीं है। वैसे भी भाभी खुद सोचती है कि देवर को उसकी होने वाली वाइफ का नंबर कैसे भी मिल जाए और उसकी बात उनसे हो जाए इन सभी कामों में भाभियों की भूमिका बड़ी ही महत्वपूर्ण होती हैं। 

अगर आपकी शादी पूरी तरीके से जिस लड़की से होने वाले उससे फिक्स हो जाएगी तो भाभी बिना कहे ही आपको नंबर दिलवा देगी। अगर कभी भाभी ऐसा ना कर पाए तो आप भाभी जी को जाकर सामने से बोलो की भाभी कैसे भी करके आप अपनी देवरानी का नंबर मुझे दिलवा दो ताकि मैं उसे अच्छे से जान सकूं। अगर आप देवर भाभी के बीच अच्छी बॉन्डिंग होगी तो समझ लीजिए आपका काम हो गया।

6. अपने होने वाली सालियों के जरिए लड़की का नंबर प्राप्त करें 

दोस्तों हम हो या फिर चाहे आप हमारी अगर कभी ससुराल में किसी से ज्यादा बात बनेगी तो वह हमारी सालियों से ही बनेगी। अगर आप की सालियां है तो आपके लिए बहुत ही बेस्ट है। वैसे तो खुद सालियां सोचती है कि वह अपने होने वाले जीजू से बात कर सके ताकि वे उन्हें बेहतर से बेहतर तरीके से समझ सके आखिर उनके दीदी के जीवन का सवाल जो होता हैं।

अगर आपकी साले एक्सपोर्ट है तो वह खुद आपको सामने से कॉल करेगी अगर ऐसा कुछ नहीं है तो कोई बात नहीं आपको अपने ससुराल में साली से बात करने के बहाने कॉल करना है और फिर साली को कन्वेंस करके आप अपने होने वाले वाइफ का नंबर भी ले सकते हो फिर क्या आप की तो बात बन ही गई समझो अब आपको आगे कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं हैं।

7. अपने होने वाले साले की वाइफ का सहारा ले

दोस्तों अगर आप की शादी ऐसे परिवार में हो रही है जहां पर आप की वाइफ का एक बड़ा भाई है तो स्वाभाविक सी बात है कि उसकी भी शादी हो ही चुकी होगी और इस दृष्टिकोण से आपके साले की वाइफ आप की सरहज कह लाएगी जिन्हें आप भाभी भी कह कर बुला सकते हो। 

शादी फिक्स हो जाने के बाद आप किसी दिन अपने होने वाले भाभी को कॉल करिए और उन्हें बातों ही बातों में नंबर लेने के लिए कन्वेंस करने की कोशिश करें यकीन मानिए अगर आपकी बातों में दम होगा और आप उनका दिल जीतने में सफल रहोगे तो वह अपने आप ही आपकी वाइफ का नंबर दे देंगे और आपकी बात बन जाएगी।

डिस्क्लेमर – यहां पर दी गई जानकारी इंटरनेट पर मौजूद स्रोतों से ली गई है और हम किसी भी जानकारी की पुष्टि अपने इस हिंदी बातचीत.कॉम वेबसाइट के माध्यम से नहीं करते है और ना ही किसी सटीक जानकारी का सत्यापन भी करते है। किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि के लिए आप अपने स्तर पर रिसर्च अवश्य करें आपकी रिसर्च आप को सुरक्षित रख सकती है। हमारा उद्देश्य केवल आपको जानकारी के बारे में अवगत कराने का था बाकी आप किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि स्वयं करें।

शादी के लिए लड़की का मोबाइल नंबर लेने के तरीके? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

यहां पर हमने शादी के लिए लड़की का मोबाइल नंबर कैसे लें? से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कई अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए है इसीलिए आप एक बार इन प्रश्नोत्तर को भी जरूर पढ़ें।

Q. शादी के लिए कैसे लड़की चाहिए?

शादी के लिए ऐसी लड़की को सेलेक्ट करें जिसके अंदर लोगों के प्रति सम्मान, अच्छे संस्कार, शांत स्वभाव, सब के प्रति प्रेम व्यवहार और इतना ही नहीं अपने होने वाले पति के प्रति सम्मान की भावना होनी चाहिए ऐसे ही स्वभाव वाली लड़कियों से शादी करना सही होता हैं।

Q. क्या शादी से पहले लड़की का नंबर लेना चाहिए?

जी हां बिल्कुल सही है आखिर आप लोग एक दूसरे को अच्छी तरीके से जान जाओगे तो आप का आने वाला वैवाहिक जीवन जरूर सक्सेसफुल रहेगा।

Q. शादी से पहले लड़की का नंबर कैसे लें?

अगर आपकी सारे जिस लड़की से होने वाली है उसका नंबर आपको लेना है तो आप अपनी सालियों का सहारा ले सकते हो और इतना ही नहीं आप लड़की के फ्रेंड सर्कल का भी यूज़ करके उसका नंबर प्राप्त कर सकते हो।

Q. शादी से पहले लड़की से कैसे बात करनी चाहिए?

शादी से पहले ही नहीं शादी के बाद भी आपको लड़की से प्रेम व्यवहार और सम्मान के साथ बात करनी चाहिए ताकि आप दोनों के बीच कभी भी अनबन ना होने पाए और आपका वैवाहिक जीवन में सफल रहे।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को खासकर लड़कों को Shadi Ke Liye Ladki Ka Mobile Number कैसे लें? के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा प्रस्तुत की गई आज की यह महत्वपूर्ण जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगी और काफी हद तक इस विषय में आपकी हेल्प भी इस लेख के जरिए हुई होगी।

अगर आपको शादी के लिए लड़की का मोबाइल नंबर लेने का तरीका? के ऊपर प्रस्तुत किया गया हमारा आज का यह महत्वपूर्ण लेकर काफी पसंद आया हो और आपके लिए जरा सा भी उपयोगी साबित हुआ हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप जैसे ही अन्य लोगों को भी आप के जरिए इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चल सके एवं उन्हें ऐसा ही रिलेशनशिप से संबंधित महत्वपूर्ण लेख को पढ़ने के लिए कहीं और भटकने की भी आवश्यकता  ना हो।

अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपके प्रतिक्रिया का जवाब देना बेहद पसंद करेंगे और साथ ही में ऐसे ही किसी टॉपिक के रिक्वेस्ट को भेजने के लिए आप हमारी ‘ऑफिशियल ईमेल आईडी’ का यूज कर सकते हो हम आपकी रिक्वेस्ट को भी जरूर एक्सेप्ट करेंगे।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply