सचेत परंपरा की लव स्टोरी – सचेत परंपरा वायरल लव स्टोरी

नमस्कार दोस्तों आज आप सभी लोगों को हमारे द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल में इंटरनेट पर छाए हुए कपल्स Sachit Parampara Ki Love Story के विषय में जानने को मिलेगा। सचेत परंपरा अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर काफी छा गए हैं। साकेत और परंपरा ने बॉलीवुड की हिट मूवी कबीर सिंह में म्यूजिक दिया था। कबीर सिंह फिल्म में बेख्याली सोंग सचेत और परंपरा के द्वारा ही दिया गया था। सचेत और परंपरा एक म्यूजिक डायरेक्टर बन चुके हैं, इन दोनों ने ही मिलकर बेखयाली और मेरे सोनिया जैसे गानों में म्यूजिक दिया था।

सचिता और परंपरा की लव स्टोरी बहुत ही ज्यादा दिलचस्प है। सचेत और परंपरा की लव स्टोरी भी पहली नजर का पहला प्यार जैसा बिल्कुल भी नहीं है। सचित और परंपरा दोनों ही सबसे पहली बार एक म्यूजिक शो ऑडिशन के दौरान मिले थे। इन दोनों ने ही एक दूसरे को पहले तो नजरअंदाज कर दिया था और बाद में इन दोनों ने धीरे-धीरे एक दूसरे के साथ मैसेज के द्वारा चैटिंग के साथ बातें शुरू की और धीरे-धीरे इन दोनों में प्यार हो गया और इनकी लव स्टोरी आगे बढ़ी।

आज इंटरनेट की दुनिया में साकेत और परंपरा अपनी काबिलियत के दम पर बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है और यह अब किसी भी प्रकार के पहचान के मोहताज नहीं है। सचेत और परंपरा एक बहुत ही अच्छे सिंगर है। इन दोनों ने साथ में मिलकर इंस्टाग्राम यूट्यूब इत्यादि सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने गाने डालने शुरू किए और अब इनके यूट्यूब चैनल पर लाखों करोड़ों की संख्या में सब्सक्राइबर्स है। आज हम सभी लोग साकेत और परंपरा की लव स्टोरी जानेंगे। यदि आप भी जानना चाहते हैं, sachet-parampara ki love story तो हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल अंत तक अवश्य पढ़ें।

सचेत टंडन कौन है

सचेत टंडन एक प्रोफेशनल म्यूजिक कंपोजर, सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर है। सचेत टंडन का जन्म 17 अगस्त 1989 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में हुआ था, सचेत टंडन एक पंजाबी परिवार से संबंध रखते हैं। सांची टंडन की उम्र इस समय 32 वर्ष है। सचेत टंडन ने लखनऊ के सैंट फिडेलिस कॉलेज से अपनी पढ़ाई प्राप्त की, इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन लखनऊ यूनिवर्सिटी से पूरा किया है।

सचेत टंडन की सक्सेस स्टोरी

सचेत टंडन को बचपन से ही गानों का काफी शौक था और सचेत ने मन ही मन यह ठान लिया था, कि वह बड़े होकर एक फेमस सिंगर बनेंगे। अपने इसी शौक के कारण सचेत ने स्कूल के समय से ही गाना सीखना शुरू कर दिया सचेत की संगीत में बहुत ही ज्यादा रूचि हो गई थी, इसलिए उन्होंने संगीत सीखने में ही अपना ज्यादा से ज्यादा समय लगाया।

स्कूली पढ़ाई खत्म होने के बाद सचेत ने अपना एडमिशन कॉलेज में करा लिया, तो उन्होंने अपने कॉलेज का एक बैंड भी जॉइन कर लिया। कॉलेज में जब कभी भी कोई फंक्शन किया जाता था, तो यह अपने कॉलेज के फंक्शन में हमेशा गाना गाते थे। सच में अपने कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ही अपना ऑडिशन देना शुरू कर दिया था, परंतु उन्हें कहीं भी सफलता नहीं मिल रही थी। साकेत हर बार किसी ना किसी कमी के कारण रिजेक्ट कर दिए जाते थे।

इन सभी के बाद उन्हें एक बार द वॉइस इंडिया नाम के शो में जाने का अवसर मिला। साजन नया सोच लिया था, कि यदि यह इस ऑडिशन शो में भी रिजेक्ट कर दिया जाते हैं, तो यह इसके बाद कभी भी ऑडिशन नहीं देंगे। सचेत टंडन की यह लास्ट कोशिश उनके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रही। साक्षी तंवर ने इस शो में ऑडिशन दिया और भगवान की कृपा और उनकी कड़ी मेहनत के कारण वे सिलेक्ट हो गए। इसके बाद उन्होंने मोस्ट पॉपुलर सिंगर हिमेश रेशमिया की टीम को चुन लिया और इस ओके सेकंड रनरअप रहे।

परंपरा ठाकुर कौन है?

परंपरा ठाकुर भी एक प्रोफेशनल म्यूजिक कंपोजर, सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर है। परंपरा ठाकुर का जन्म 28 फरवरी 1992 में दिल्ली के नोएडा में हुआ था। इनका जन्म एक था कुर परिवार में हुआ था। परंपरा ठाकुर की उम्र इस समय 29 वर्ष है। परंपरा ठाकुर ने अपनी शिक्षा दिल्ली से ही प्राप्त किए। उन्होंने इसके बाद अपनी ग्रेजुएशन को दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से पूरा किया।

परंपरा ठाकुर की सक्सेस स्टोरी

परंपरा ठाकुर के घर में हमेशा से ही संगीत का माहौल बना रहा यही कारण है, कि उनको संगीत में काफी ज्यादा रुचि थी और इन्हें संगीत सीखने में ज्यादा परेशानी भी नहीं हुई थी। सचेत परंपरा बचपन से ही बहुत तेज दिमाग की लड़की थी और इसीलिए वह अपने स्कूल का वर्क समय पर ही कर लिया करती थी और म्यूजिक सिखा कर दी थी। परंपरा ठाकुर के माता-पिता भी यही चाहते थे कि पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ संगीत भी सीखें और इसलिए उन्होंने मात्र 3 साल में ही परंपरा नए गाने सीख लिए।

संगीत सीखने के बाद परंपरा ठाकुर अपने पिता के ही म्यूजिक इंस्टिट्यूट में ट्रेनिंग दिया करती थी और परंपरा ने बचपन में सोच लिया था कि वे बड़ी होकर सिंगर बनेंगी। परंपरा ठाकुर के माता-पिता का कहना था कि पहले वह अपने शिक्षक कंप्लीट कर ले इसीलिए उन्होंने सबसे पहले अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई कंप्लीट की। ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद उन्होंने म्यूजिक लाइन को चुना।

वर्ष 2015 में परंपरा ठाकुर ने रियलिटी शो द वाइस इंडिया में अपने जीवन का पहला ऑडिशन दिया और इस समय उनकी आवाज लोगों को इतनी पसंद आई, कि वह पहले ही ऑडिशन में पास हो गई और उन्हें सिलेक्ट कर लिया गया। परंपरा को अपनी टीम में शामिल करने के लिए जजेस के बीच होड़ मच गई और इसके बाद जिसने उनका मन जाने के लिए पूछा कि आप किसकी टीम में जाना चाहती हैं तो इन्होंने मीका सिंह की टीम को चुना।

परंपरा ठाकुर इस शो को जीत सो नहीं पाए परंतु इनकी आवाज लोगों को इतनी पसंद आई, कि लोग परंपरा ठाकुर की आवाज के दीवाने हो गए। परंपरा ठाकुर इस समय टॉप 4 कंटेस्टेंट की लिस्ट में शामिल नहीं।

सचेत परंपरा की लव स्टोरी

सचेत परंपरा वर्ष 2015 में सबसे पहली बार द वॉइस इंडिया म्यूजिकल शो ऑडिशन पर मिले थे। तब इन दोनों ने एक दूसरे से बात तक नहीं की थी और ऑडिशन को दिया। वाटसन के फाइनल राउंड में पहुंचने पर भी इन दोनों ने एक दूसरे से बात नहीं की थी। इन सब के दौरान परंपरा ने 1 दिन सोचा कि क्यों ना सचेत को उनके सिलेक्शन के लिए शुभकामनाएं दी जाए, तो परंपरा ने सचेत से मिलकर उन्हें विश किया।

उस समय परंपरा के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था इसलिए उन्होंने परंपरा के साथ बड़ी ही अशिष्टा के साथ बात की, जिससे परंपरा को बहुत ही बुरा लगा और वह रोने लगी। यह देख कर के सचेत को लगा, कि हां मैंने कुछ गलत कहा है और इसके लिए उन्होंने परंपरा के चुप भी कराया और उनसे अपने इस अशिष्ट व्यवहार के लिए माफी भी। इस दिन के बाद सचिन और परंपरा के बीच कभी बात नहीं हुई।

यशो खत्म होने के बाद यह दोनों अपने शहर वापस लौट गए और 6 वर्षों के बाद मीका सिंह ने एक पार्टी रखी जिसमें सचेत और परंपरा दोनों को ही बुलाया गया था। इस पार्टी में दोनों के बीच नॉर्मल ही बातचीत हुई थी और इसके बाद दोनों ही अपने अपने काम को लेकर व्यस्त हो गए हैं। कुछ दिन के बाद इन दोनों ने आपस में बातचीत करने का प्लान बनाया, इसके बाद इन्होंने एक कवर सोंग एल्बम सॉन्ग इत्यादि बनाने का डिस्कशन किया।

इसके बाद दोनों मुंबई आ गए और कवर सॉन्ग के लिए दोनों ने मिलकर खूब मेहनत की लगभग 1 सालों के बाद इस जोड़ी को अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा में गाना गाने का मौका मिल गया। इस फिल्म में उनके काम को लोगों के द्वारा काफी पसंद भी किया गया, धीरे धीरे यह जोड़ी म्यूजिक कंपोजर और सिंगर के रूप में चर्चित होने लगी।

इसके बाद इन दोनों की जोड़ी ने मिलकर यमला पगला दीवाना 2 में गाना गाया, उसके बाद बत्ती गुल मीटर चालु फिल्म में भी गाना गाया जो कि बहुत ही हिट रही। इसके बाद वर्ष 2019 इन दोनों के लिए ही बहुत ही ज्यादा लकी साबित हुआ और इन दोनों को कबीर सिंह फिल्म का बेख्याली सोंग मिल गया जो कि सुपर डुपर हिट रहा। इन सभी के समय इन दोनों के बिच बातें बढ़ती चली गई और इन दोनों में प्यार हो गया।

पहले तो इन दोनों ने एक दूसरे को प्रपोज नहीं किया था परंतु जब इनके बीच अच्छा संबंध बन गया और इन दोनों को लगा कि अब हमें एक दूसरे को प्रपोज करना चाहिए, तो इन्होंने एक दूसरे को प्रपोज भी किया और बाद में इन दोनों ने शादी भी कर ली। तो कुछ ऐसी ही थी, सचेत और परंपरा की लव स्टोरी

यह भी पढ़ें

सचेत परंपरा का विवाह

सचेत और परंपरा ने लगभग 5 सालों तक एक साथ मिलकर काम किया। काम करने के साथ-साथ इन दोनों के बीच के फासले कम होते चले गए और इन दोनो में प्यार हो गया। इसके बाद इन दोनों ने शादी करने का फैसला किया और 27 नवंबर 2020 को इन दोनों ने शादी कर लिया।

सचेत परंपरा के गाने

सचेत और परंपरा ने मिलकर कई फिल्मों के लिए गाने गाए जो नीचे इस प्रकार से है;

  • सुबह की ट्रेन और हंस मत पगली
  • यमला पगला दीवाना 2
  • भूमि
  • पल पल दिल के पास
  • दिलबरा
  • मुकाबला
  • बत्ती गुल मीटर चालु
  • बेख्याली
  • मेरे सोणया
  • छोड़ देंगे

सचेत परंपरा को मिले अवार्ड

नेशनल और इंटरनेशनल अवार्ड जोकि फिल्म कबीर सिंह के गाने बेख्याली और मेरे सोणया के लिए दिया गया था।

“Sachet Parampara” Love Story 

FAQ About Sachet-Parampara Ki Love Story

Q: सचेत परंपरा कौन है?

Ans यह दोनों ही एक फेमस सिंगर और म्यूजिक कंपोजर है।

Q: सचेत परंपरा का यूट्यूब पर सबसे ज्यादा वायरल सोंग कौन कौन सा है?

Ans सचेत परंपरा का यूट्यूब पर सबसे ज्यादा वायरल सोंग तेरे जेहा और शिव तांडव हुआ था।

Q: सचेत परंपरा की मैरिज एनिवर्सरी कब है?

Ans  27 नवंबर को

Q: सचेत परंपरा की सबसे पहली बार मुलाकात कब हुई थी?

Ans  2015 में आयोजित किए गए रियालिटी शो द वॉइस इंडिया में।

Q: सचेत परंपरा की सबसे पहली फिल्म का गाना कौन सा है?

Ans  “सुबह की ट्रेन और हंस मत पगली” जोकि टॉयलेट एक प्रेम कथा मूवी के लिए दिया गया था।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आप सभी लोगों को म्यूजिक कंपोजर सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर Sachit Parampara Ki Love Story के बारे में जानकारी बताई, इतना ही नहीं हमने आपको सचेत परंपरा से जुड़े कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई है।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते हैं कि आपको सचेत परंपरा की लव स्टोरी के ऊपर लिखा गया यह आर्टिकल अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया जहां आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस आर्टिकल में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap