रोमांटिक बातें कैसे करें (13 बेस्ट टिप्स) – GF BF जरूर पढ़ें

हर एक लव कपल्स गर्लफ्रेंड के साथ रोमांस कैसे करें?  या फिर Romantic Baate Kaise Kare कुछ इसी प्रकार के बारे में जानने की काफी ज्यादा जिज्ञासा रखते है। इस प्रकार की जिज्ञासा कपल्स को जरूर रखनी चाहिए क्योंकि रोमांटिक बातें करने से आप अपने पार्टनर को अपनी ओर आकर्षित तो करते ही है साथ में इससे आप अपना प्यार भी उसे जता पाते हैं।

हर एक लड़का और लड़की अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करना ही चाहता है परंतु वह रोमांटिक बातें करने की शुरुआत कैसे करें? यह सोचने लगते है। रोमांटिक बातें करने से हमें और हमारे पार्टनर को दोनों को ही सकारात्मक अगर इसका दिखाई देता हैं।

जिन लोगों के बीच में रोमांटिक बातें नहीं होती है अक्सर उनके बीच में प्यार भी बहुत कम होता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करना चाहते है और सोच रहे है कि आखिर हम रोमांटिक बातें कैसे करें? तो आज का हमारा यह लेट आपके इसी समस्या के सलूशन के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा हैं।

आज के इस लेख में आप सभी लोगों को रोमांटिक बात करने के ऐसे ऐसे तरीके बताए जाएंगे जो अपने आप में 100% कारगर होंगे और अगर आप उन सभी तरीकों के जरिए अपने पार्टनर से रोमांटिक बातें करेंगे तो वह आपसे जरूर ही इंप्रेस हो जाएगा या हो जाएगी। 

इसके अलावा हम अपने इस लेख में रोमांटिक बातें करने के फायदे के बारे में भी बताएंगे। रोमांटिक बातें करने के फायदे भी होते है और इसीलिए इस लेख को हम विस्तृत जानकारी के रूप में आपके समक्ष प्रस्तुत कर रहे है और आप इस लेख को अंतिम तक अवश्य पढ़ें। ताकि आप भी अपने पार्टनर से आसानी से रोमांटिक बातें करें और अपना अपने पार्टनर के बीच का रिलेशनशिप स्ट्रांग करें।

रोमांटिक बातें ही एक ऐसी कड़ी है जो हमें अपने पार्टनर से जोड़े रखती है और इतना ही नहीं जिन भी कपल के बीच में रोमांटिक बातें होती है और जो कपल अपने पार्टनर के साथ रोमांस करने के लिए समय निकालते है अक्सर उनका जीवन और उनका रिलेशनशिप हमेशा खुशहाल ही रहता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करना चाहते है तो नीचे बताए गए तरीकों को जरूर फॉलो करिए आप अपने पार्टनर से आसानी से रोमांटिक बातें कर पाएंगे।

1. प्यार से बात करना सीखें

अगर आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करना चाहते है तो सबसे पहले आपको प्यार से बातें करना सीखना बहुत ही जरूरी है। देखिए जब आप प्यार से बातें करते है तभी रोमांटिक बातें करने का  फील भी आता है। 

अगर आप किसी के साथ रूडली बात करोगे तो वह आखिर भला कैसे समझेगा कि आप उसके साथ रोमांटिक बातें कर रहे हो या फिर झगड़ा कर रहे हो। इसीलिए रोमांटिक बातें करने से पहले खुद प्यार से बात करना सीखें क्योंकि इसी के जरिए रोमांटिक बातें करने की शुरुआत होती हैं।

यह भी पढ़ें

2. रात में ही करें रोमांटिक बातें

रात का माहौल एकांत वाला होता है और उस दौरान ज्यादा शोर शराबा भी नहीं होता है। जब आप किसी से उस दौरान फोन कॉल पर बात करते हो और धीरे-धीरे प्यार भरी बातें करना प्रारंभ करते हो तब अपने आप ही रोमांटिक बातें होने लगती है क्योंकि रोमांटिक भरा माहौल अपने आप ही बन जाता हैं।

किसी भी पार्टनर को रात में ही रोमांटिक बातें करना अच्छा लगता है और सुनना भी अच्छा लगता है। अगर आप रात में अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करोगे तो 100% चांस है कि वह भी आपसे इसी प्रकार से बात करने लगे और धीरे-धीरे आप रोज रात को रोमांटिक बातें अपने आप ही करने लग जाओगे। यही कारण है कि मेरे प्यारे दोस्तों हम आपको कह रहे है कि रात को ही रोमांटिक बातें करनी चाहिए।

3. केवल रोमांटिक बातों पर ही ध्यान दें

जहां तक हमें पता है कि बहुत सारे ऐसे प्रेमी प्रेमिकाओं के जोड़े होते है जो रोमांटिक बातें करना तो चाहते है परंतु वह कुछ और ही बातें करने लग जाते है। अगर आपको प्यार भरी बातें करने का तरीका जानना ही है तो सबसे पहले आप अपने अंदर बदलाव करके। 

बदलाव से मतलब यह है कि जब आप पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करने के लिए ही कॉल कर रहे हो या उससे बातचीत कर रहे हो तो कहीं और की बातचीत बीच में ना लाएं और ना ही किसी अन्य विषय पर बातें छेड़नी चाहिए। रोमांटिक बातें करने के लिए केवल आपको उसी पर फोकस करना होगा और उसी के विषय में आप अपने पार्टनर से बातचीत करते रहें।

4. धीरे धीरे करें रोमांटिक बातें करने की शुरुआत

दोस्तों कभी भी अपने पार्टनर के साथ आपको सीधे रोमांटिक बातें ही करनी शुरू नहीं कर देनी चाहिए। अगर आप ऐसा करोगे तो हो सकता है कि आपका पार्टनर आपसे नाराज भी हो जाए क्योंकि कोई भी सीधे इसी विषय पर बातचीत करना नहीं चाहता इसकी शुरुआत थोड़ी धीमी होती हैं।

सबसे पहले आप उनसे दिनभर का हाल-चाल पूछे और उन्होंने क्या आज किया एवं क्या कुछ नया हुआ ऐसा कुछ सवाल उनसे पूछे। फिर धीरे-धीरे आपको अपने टॉपिक पर आना चाहिए ना कि सीधे रोमांटिक बातें ही करना शुरु कर देनी चाहिए। 

जब आप अपने पार्टनर का हाल-चाल पूछ लेते हो और उसके दिन भर के कामों के बारे में पूछ लेते हो और पूछते हो कि उसका दिन आज कैसा रहा? और फिर जाकर आप रोमांटिक बातें करना प्रारंभ करते हो तो पार्टनर को अच्छा भी लगता हैं।

5. पार्टनर के सामने अपना लव एक्सप्रेस करें

हर एक पार्टनर चाहता है कि उसका लव पार्टनर अपना लवर के सामने एक्सप्रेस करें। मेरी खुद की पर्सनल राय यही है कि सभी कपल्स को अपना लव एक्सप्रेस करना ही चाहिए। ऐसा करके आप अपना प्यार तो उनसे जताते ही हो साथ में उन्हें आपके ऊपर विश्वास भी बढ़ जाता हैं।

आप उन्हें फोन कॉल पर या फिर पर्सनल मीटिंग में भी बताएं कि उनसे आप कितना प्यार करते है और उनके बिना आपका जीवन कैसा है। जब आप यह सब कुछ अपनी लव फीलिंग को अपने पार्टनर के सामने एक्सप्रेस करते हो तो अपने आप ही आपके बीच में प्यार बढ़ता ही है और साथ में पार्टनर आपके साथ रोमांटिक बातें भी करने लग जाता हैं।

6. आपके लाइफ में उनकी वैल्यू को बताएं

जब एक पार्टनर अपने लव बर्ड्स को अपने लाइफ में उसकी वैल्यू को बताता है तो उसे बहुत ही अच्छा लगता है। आप खुद सोचिए अगर आपका पार्टनर आपको बताया कि उसके जीवन में आप बहुत ही ज्यादा वैल्युएबल हो तो आपको कितना अच्छा लगेगा। 

इसीलिए आपको खुद भी इस प्रकार की बातें अपने पार्टनर के साथ करनी ही चाहिए। ऐसा करने पर आपके बीच में प्यार तो बढ़ता ही है और साथ में रोमांस और रोमांटिक बातों को भी एक महत्वपूर्ण स्थान मिलता है। अगर आप इस प्रकार की बातें अपने पार्टनर के साथ करते हो तो वह अपने आप ही आपके साथ रोमांटिक बातें करने लग जाएगा या लग जाएगी।

7. उनके तारीफ में आपको जो उनमें सबसे ज्यादा पसंद है वह कहें

जब हम किसी से प्यार करते है तब उसके अंदर हम किसी न किसी चीज या कोई ना कोई उसकी  स्पेशलिटी को देखकर ही प्यार करते है। ऐसे में जब आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करना ही चाहते हो तब आपको उसके अंदर क्या सबसे ज्यादा पसंद आता है और उसकी ऐसी क्या चीज आपको    अपनी तरफ आकर्षित करती है उसके बारे में बताएं।

अगर आप सोच रहे हो कि लड़की को इंप्रेस कैसे करें व्हाट्सएप पर? या फिर उसके साथ रोमांस कैसे करें? तो हम आपको बता दें कि इस प्रकार की तारीफ अगर जो उसके अंदर आपको बहुत अच्छा लगता है और जो आपको उसकी तरफ आकर्षित करता हैं।

कुछ इसी प्रकार की बातें अगर आप करेंगे तो अपने आप ही वह आपसे रोमांटिक बातें करने लगेगी और आपसे इंप्रेस भी हो जाएगी। लड़कियों के साथ रोमांटिक बातें करने के लिए और उन्हें  इंप्रेस करने के लिए इसी प्रकार की बातें करनी ही चाहिए। इस तरीके को लड़के एवं लड़की दोनों के लिए ही फॉलो किया जा सकता हैं।

8. कुछ रोमांटिक सरप्राइजेज देते रहे

अगर आप रोमांटिक बातें करना चाहते है तो इसकी शुरुआत आपको रोमांटिक सरप्राइजेज देने से कर सकते है। जब कोई पार्टनर अपने गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड या फिर अपने पति पत्नी रोमांटिक सरप्राइज गिफ्ट देता है या उसे रोमांटिक सरप्राइजेज देता रहता है तो अपने आप ही आपके बीच रोमांस और रोमांटिक बातों को एक महत्वपूर्ण स्थान मिल मिल जाता हैं।

कुछ इसी प्रकार के रोमांटिक सरप्राइस देना चाहिए। अगर आप ऐसे ही अपने रिलेशनशिप में सरप्राइजेज प्लान करते रहते है तो आपका रिलेशनशिप हमेशा खुशियों से भरा रहता है और अपने आप ही आपके और आपके पास में किसी में रोमांटिक बातें होने लगती है। क्योंकि इस प्रकार के गिफ्ट और सरप्राइजेज पाने से आपके पार्टनर के लिए मेंटालिटी रोमांटिक मिजाज की ही हो जाती है और फिर आप आसानी से रोमांटिक बातें अपने पार्टनर के साथ कभी भी कर सकते हैं।  

यह भी पढ़ें

9. पार्टनर की छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें

आपको अपने पार्टनर की छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना चाहिए। उन्हें अगर कोई तकलीफ होती है या फिर कोई समस्या होती है तो उसे सॉल्व करने का पूरा प्रयास करें। जरूरी नहीं है कि आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करने के लिए उसके साथ रोमांस करने के लिए महंगी चीजों का या फिर महंगे तरीकों का इस्तेमाल करें।

आप उनसे कहे कि आप उनसे बहुत प्यार करते है, मैं अपने आप को बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली समझता हूं कि जो तुम मेरी जीवन में आई या फिर आए। कुछ ऐसे ही बातें आपको करते रहनी चाहिए। ऐसी ऐसी ही बातों के जरिए ही रोमांटिक करने की शुरुआत होती हैं।

10. पार्टनर के साथ थोड़ा टची भी होना चाहिए

अगर आप अपने पार्टनर के साथ रोमांस या फिर यूं कहें कि रोमांटिक बातें करना चाहते है और अगर आपका पार्टनर आपके सामने है तो बहुत ही अच्छी बात है ऐसे में आपको बीच-बीच में जब आपका पार्टनर आपके साथ कंफर्टेबल हो तब बातें करने के दौरान उसे स्पर्श करते रहना चाहिए। आप उसके हाथों को बातें करने के दौरान पकड़ करते हो, आप उसके कंधे पर अपना हाथ रख सकते हो, आप अपने पैरों को उसके पैरों से स्पर्श कर सकते हो और इतना ही नहीं उसके कंधे पर अपना सिर भी रख सकते हो।

जब आप अपने पार्टनर के साथ कुछ ऐसा करते हो तो अपने आप ही आपके और आपके पार्टनर के बीच में रोमांटिक बातें शुरू हो जाती है। हमने आपको जो भी बताया है अगर आपका पार्टनर आपके साथ पूरी तरीके से कंफर्टेबल हो तो ही ऐसा करना सही रहेगा अन्यथा इसका असर सकारात्मक के बजाय नकारात्मक भी हो सकता है। पर ज्यादातर लड़कियां या फिर लड़के इस प्रकार की उम्मीद अपने पार्टनर से करते ही है। ऐसा कुछ आपको भी अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करने के लिए करना चाहिए।

11. रोमांटिक स्टोरी सुना है या फिर रोमांटिक मूवी साथ में देखें

देखिए रोमांटिक बातें करने के लिए रोमांटिक माहौल का होना बेहद जरूरी है। जिस तरह से मैच शुरू होने से पहले बैटिंग पिच को तैयार की जाती है ठीक उसी प्रकार से रोमांटिक बातें करने से पहले हमें इसका माहौल बनाना बेहद जरूरी है। जब रोमांटिक बातें करने का अनुकूलित माहौल बन जाएगा तब ऐसी बातें करना है आपको और आपके पार्टनर दोनों को अच्छा लगेगा।

ऐसे माहौल को बनाने के लिए अगर आपका पार्टनर आपसे दूर है तो उसे फोन कॉल पर रोमांटिक स्टोरी सुनाइए और अगर आपका पार्टनर आपके सामने है तब ऐसे में आपको उसे रोमांटिक मूवी दिखाइए। ऐसा करने पर आप दोनों के बीच में अपने आप ही रोमांटिक वातावरण बन जाएगा और रोमांटिक बातें करने का बिल्कुल अनुकूल माहौल आप दोनों को ही ऐसी बातें करने के लिए इच्छुक बनाने लगेगा।

12. रोमांटिक मैसेज करें

अगर आप अपने पार्टनर से फोन कॉल पर रोमांटिक बातें करना चाहते है तो ऐसे में आपको फोन कॉल पर बात करने से कुछ समय पहले अपने पास थोड़े रोमांटिक मैसेज व्हाट्सएप पर भेजना चाहिए। यदि आप ऐसा करते है तो आपके पार्टनर को पहले से ही अंदाजा लग जाता है कि शायद आज आपका मिजाज रोमांटिक बातें करने का है। 

इसीलिए हम आपको कह रहे है कि अपने पार्टनर से रोमांटिक करने के लिए उसे सबसे पहले रोमांटिक मैसेज भेजें और उसके कुछ समय बाद कॉल पर बातें करें फिर देखिए कैसे  आपका पार्टनर आपसे ऐसी बातें खुद ब खुद करने लगा। इतना ही नहीं मैसेज करने के बाद आपको अंदाजा लग जाता है कि आपके पार्टनर का मिजाज ऐसी बातें करने का है भी या फिर नहीं। फिर माहौल के अनुसार आप उससे बातचीत कर सकते हो।

13. फोन पर लंबी बातें और वीडियो कॉल करें

मेरे दोस्तों जब आप लंबे लंबे समय तक फोन कॉल पर अपने पार्टनर के साथ वॉइस कॉल या फिर वीडियो कॉल पर रातों को बात करते हो तो एक समय ऐसा आता है जब अपने आप दोनों लोगों ही अपने आप प्यार भरी बातें करने का मन करने लगता हैं। 

और इसकी शुरुआत आपकी तरफ से है या फिर उसके तरफ से आसानी से होने लगती है। इसीलिए आपको अपने पार्टनर के साथ थोड़ी देर रात तक फोन पर वॉइस कॉल या फिर वीडियो कॉल पर बात करनी चाहिए।

रोमांटिक बातें करने के बेनिफिट

पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करने के बहुत सारे बेनिफिट होते है। इतने ज्यादा सरप्राइजिंग बेनिफिट प्यार भरे बातें करने के है कि आपको खुद हैरानी होगी। चलिए अब आगे हम आप लोगों को प्यार भरी बातें करने के कुछ फायदे भी बता देते है जो कि इस प्रकार के नीचे निम्नलिखित रुप में बताए गए हैं।

  • कई सारे रिसर्च में पता चला है कि जब कोई व्यक्ति या फिर जब कोई कपल्स अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करता है तब वह अपना सारा स्ट्रेस भूल जाता है और ऐसे लोगों को डिप्रेशन जैसी बीमारी का भी खतरा कम होता हैं।
  • प्यार भरी बातें करने से आपके रिलेशनशिप में हमेशा खुशियां ही आती है और आपका लोंग डिस्टेंस रिलेशनशिप है तो भी कोई फर्क नहीं पड़ता और आप हमेशा अपने  अपने रिलेशनशिप से खुश रहते हो।
  • आप अपने फ्री टाइम को अच्छे तरीके से प्यार भरी बातें करके अपने पार्टनर के साथ यूटिलाइज कर सकते हो।
  • पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करने से वह आपके ऊपर पहले के मुकाबले और भी ज्यादा विश्वास जताने लगता हैं।
  • जब आप ऐसी बातें करते है जब आप अपने आप ही अपने पार्टनर को समय देते है और जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होंगे कि किसी भी रिलेशनशिप को खुशहाल रखने के लिए उसे समय देना बेहद जरूरी है तो आपका रिलेशनशिप हमेशा हमेशा खुशहाल रहेगा।
  • गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड या फिर पति पत्नी के रिलेशनशिप में अगर प्यार भरी बातों को और रोमांस को जगह मिलती है तो आपका रिलेशनशिप कभी नहीं टूटेगा।
  • लगभग सभी के जीवन में रोमांस और रोमांटिक बातें करना सकारात्मक हो सकता हैं।

phone pe romantic baatein kaise kare

FAQ About Romantic Baate Kaise Kare

Q: फोन पर रोमांटिक बातें कैसे करें?

ANS आप अपने पार्टनर से फोन पर रोमांटिक बातें करने के लिए उनकी तारीफ कर सकते है और उन में आपको ऐसा क्या पसंद आता है जो आपको उनकी तरफ आकर्षित करता है इसके बारे में बोल सकते है। ऐसी बातें आप अगर फोन पर करोगे तो अपने आप ही आप अपने पार्टनर के साथ फोन पर रोमांटिक बातें करने लगोगे।

Q: गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड रोमांटिक बातें कैसे करें?

ANS इसके लिए आपको अपने अगल-बगल रोमांटिक माहौल बनाना और अपने पार्टनर से फोन कॉल पर बात करने के दौरान रोमांटिक स्टोरी, रोमांटिक मैसेज भेजना होगा फिर आप धीरे-धीरे इसी प्रकार से अपने गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड के साथ रोमांटिक बातें कर पाएंगे।

Q: अपने पार्टनर से रोमांटिक बातें करने का सबसे बड़ा फायदा क्या हैं?

ANS आपके बीच में दूरियां कम हो जाती है और आपका फोन पर आपके ऊपर विश्वास करने लगता है। इसके अतिरिक्त आपका रिलेशनशिप पहले के मुकाबले और भी स्ट्रांग होता चला जाता हैं।

Q: रोमांटिक बातें करने से क्या होता हैं?

ANS रोमांटिक बातें करने से बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड और पति पत्नी के बीच का रिश्ता मजबूत होता हैं।

Q: प्यार भरी बातें कैसे की जाती हैं?

ANS अपने पार्टनर से प्यार से बात करना और उससे के सामने अपने प्यार का इजहार करना और प्यार जताना ही प्यार भरी बातें कहलाता है। कुछ लोग इसे फिजिकली करते है तो कुछ लोग शब्दों में इसे बयां करते हैं।

निष्कर्ष

गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड और पति पत्नी के रिलेशनशिप को स्ट्रांग बनाए रखने के लिए और उसमें प्यार बढ़ाने के लिए Romantic Baate Kaise Kare इस विषय पर विस्तार पूर्वक पर जानकारी लेकर आए है। आज के इस लेख में हमने आप सभी लोगों को रोमांटिक बातें करने के टिप्स और रोमांटिक बातें करने के फायदे के बारे में पूरी विस्तृत जानकारी प्रदान की हुई हैं।

हमें उम्मीद है कि आज का हमारा यह लेख आप सभी लोगों के लिए काफी ज्यादा हेल्पफुल और यूज़फुल रहा होगा। अगर आपके लिए हमारा यह लेख यूज़फुल रहा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले। 

अगर इस लेख से संबंधित आपके मन में कोई भी सवाल या फिर सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते है। हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे। इसके अतिरिक्त आज के हमारे इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद और आपका कीमती समय शुभ हो।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply