रोहित शर्मा की लव स्टोरी – रितिका और रोहित की लव केमिस्ट्री

नमस्कार दोस्तों आज आप सभी लोगों को हमारे द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल में क्रिकेट की दुनिया के बादशाह Rohit Sharma ki love story के विषय में जानने को मिलेगा। रोहित शर्मा क्रिकेट की दुनिया में बहुत ही ज्यादा फेमस हो चुके हैं और इनकी बल्लेबाजी दुनिया के जाने माने क्रिकेटर के बीच छक्के छुड़ा देती है। रोहित शर्मा ने अपने खेल के प्रदर्शन से अपनी पहचान लोगों के दिलों में बना दिया है।

वर्तमान समय में भारत के बहुत से ऐसे लोग हैं, जो क्रिकेट की दुनिया के बादशाह रोहित शर्मा की प्रेम कहानी के विषय में जानना चाहते हैं, हालांकि रोहित शर्मा ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी कर ली क्या है और वर्तमान समय में या इनकी वाइफ है, फिर भी लॉग इन दोनों के लव स्टोरी जानना चाहते हैं, तो आज हम आप सभी लोगों के साथ अपने इस आर्टिकल के द्वारा रोहित शर्मा की लव स्टोरी के विषय में चर्चा करने वाले हैं। तो चलिए बिना देर किए शुरू करते हैं, अपना यह आर्टिकल और जानते हैं, रोहित शर्मा की लव स्टोरी।

रोहित शर्मा कौन है

रोहित शर्मा भारतीय इंडियन क्रिकेट टीम के जाने-माने बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा को लोग हिटमैन, रो, साना प्यारी नामों से भी बुलाते हैं। रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर के बनसोड में हुआ था। रोहित शर्मा की उम्र वर्तमान समय में लगभग 33 वर्ष है। रोहित शर्मा पारिवारिक संबंध इनके परिवार के सभी सदस्यों से काफी अच्छा था। रोहित शर्मा की माता का नाम पूर्णिमा शर्मा और उनके पिता का नाम गुरु नाथ शर्मा था। वहीं के भाई का नाम विशाल शर्मा है।

रोहित शर्मा की सक्सेस स्टोरी

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी बहुत से कोच को प्रभावित की थी जिसके कारण इन्हें वर्ष 2005 में देवघर ट्रॉफी सेंट्रल में सेंट्रल जोन के खिलाफ इनका सिलेक्शन हो गया और उन्होंने अपना जोरदार प्रशासन देने चाहा परंतु कुछ खास अच्छा नहीं कर पाए इसके बाद इन्हें उत्तरी क्षेत्र के खिलाफ खेलते हुए देखा गया जिस मैच में इन्होंने 142 रनों की नाबाद पारी खेली। रोहित शर्मा के द्वारा खेली गई यह पारी बहुत ही ज्यादा चर्चा में रही और 30 सदस्य संभावित खिलाड़ियों की सूची में इन्हें चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए भी चुन लिया गया।

इस मैच में भी इन्होंने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन दिया और काफी सुर्खियां भी बटोरी। इसके बाद धीरे-धीरे इन्हें उपलब्धि मिलती गई और वर्ष 2014 में इन्हें मुंबई रणजी टीम का कैप्टन बना दिया गया। रोहित शर्मा घरेलू क्रिकेट टीम में हमेशा अच्छा प्रदर्शन देते आए और चयनकर्ताओं ने इन्हें भारत और आयरलैंड के साथ होने वाले मुकाबले के लिए भी चुन लिया इसी के साथ रोहित शर्मा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर भी शुरू हो गया। इसके बाद वर्ष 2007 में टी-20 मुकाबले के लिए रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर गेंदबाज के सामने 50 रन बनाए जो कि करना बहुत ही मुश्किल था।

इसके बाद रोहित शर्मा धीरे-धीरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में आगे बढ़ते गए और बहुत ही सुर्खियां बटोरी। इसके बाद इन्हें आईपीएल के मैच में भी चुन लिया गया था और बहुत ही ज्यादा कीमती खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम शामिल था। रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियन की तरफ से अपनी कप्तानी में लगभग 4 बार चैंपियनशिप का खिताब जीता।

रोहित शर्मा को मिले अचीवमेंट्स

अर्जुन पुरस्कारवर्ष 2015
दोहरे शतक लगाने का खिताब2013 और 2014 में
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ने का खिताब2015

रोहित शर्मा की गर्लफ्रेंड कौन है

आप सभी लोगों के इंतजार का समय अब समाप्त होता है, क्योंकि अब हम आपको बताने जा रहे हैं रोहित शर्मा की गर्लफ्रेंड के बारे में। रोहित शर्मा की गर्लफ्रेंड का नाम रितिका है।

यह भी पढ़ें

रितिका कौन है

आइए हम सभी लोग जान लेते हैं, कि रितिका कौन है? रितिका जाने-माने क्रिकेटर युवराज सिंह की बहन है। रितिका युवराज सिंह की बहन है, इसलिए जब युवराज सिंह को रोहित शर्मा और रितिका के बारे में पता चला तो उन्होंने रोहित शर्मा को धमकाया भी था। हालांकि बाद में युवराज सिंह ने ही अपनी बहन की शादी इनसे करवाई थी।

रोहित शर्मा की लव स्टोरी

हालांकि रोहित शर्मा और रितिका दोनों एक दूसरे को पिछले 6 सालों से वेट कर रहे थे, परंतु इनकी डेटिंग के विषय में किसी को भी पता ना था। इन दोनों को ही अक्सर साथ में कहीं ना कहीं देखा जाता था, परंतु पूछे जाने पर यह दोनों एक दूसरे को सिर्फ एक अच्छे दोस्त बताते थे परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं था बल्कि ये दोनों ही पिछले 6 सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।

रोहित शर्मा और रितिका की लव स्टोरी पहले तो एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। जिस होटल में रोहित शर्मा अपनी टीम के साथ एक मैच के सिलसिले में रुके हुए थे उसी होटल में रोहित शर्मा के बगल वाले कमरे में रितिका भी रुकी हुई थी। रोहित शर्मा और रितिका की पहली मुलाकात यहीं से हुई थी। इस मुलाकात के बाद रितिका रोहित शर्मा की मैनेजर बन गई थी और इसके बाद धीरे-धीरे इन दोनों में दोस्ती बढ़ती गई और बाद में यही दोस्ती प्यार में बदल गई और लगभग 6 सालों तक इन दोनों ने एक दूसरे को डेट किया।

यह भी पढ़ें

जिस समय रोहित शर्मा और रितिका की डेटिंग की बात लोगों के सामने आई थी उस समय लोगों ने रोहित शर्मा की गर्लफ्रेंड को मिस्टीरियस गर्ल कहना शुरू किया था, क्योंकि रितिका के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं थी परंतु बाद में रितिका के बारे में लोगों को पता चला क्योंकि युवराज सिंह ने अपना एक पोस्ट शेयर किया हुआ था जिसमें रितिका युवराज सिंह को राखी बांधते हुए नजर आई थी। इसके बाद से लोगों ने मिस्टीरियस गर्ल को भी जान लिया तो ऐसी ही थी क्रिकेट किंग रोहित शर्मा की लव स्टोरी।

रोहित शर्मा और रितिका की शादी

रोहित शर्मा और रितिका ने लगभग 6 सालों की डेटिंग के बाद एक दूसरे से 13 दिसंबर वर्ष 2015 में शादी कर लिया था। शादी के कुछ ही सालों बाद इन्होंने एक बच्ची को जन्म दिया जिनका नाम समायरा शर्मा है। वर्तमान समय में रोहित शर्मा अपनी बीवी और बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं और वर्तमान समय में यह मुंबई में ठहरे हुए हैं।

FAQ About Rohit Sharma ki love story

Q: रोहित शर्मा की गर्लफ्रेंड कौन है?

Ans रोहित शर्मा की गर्लफ्रेंड रितिका है जो कि जाने-माने क्रिकेटर युवराज सिंह की बहन है।

Q: रोहित शर्मा ने रितिका से शादी कब की?

Ans रोहित शर्मा ने रितिका से 23 दिसंबर 2015 में शादी की ।

Q: कब है इन दोनों की मैरिज एनिवर्सरी?

Ans रोहित शर्मा और रितिका की मैरिज एनिवर्सरी 23 दिसंबर को है।

Q: रोहित शर्मा और रितिका की बेटी का नाम क्या है?

Ans रोहित शर्मा और रितिका की बेटी का नाम समायरा शर्मा है।

निष्कर्ष

हमारे द्वारा लिखे गए आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी लोगों के साथ Rohit Sharma ki love story के बारे में बताया है, इतना ही नहीं हमने आपको रोहित शर्मा और उनकी वाइफ रितिका के विषय में भी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां बताई है।

आप सभी लोगों से उम्मीद करते हैं कि आप सभी लोगों को रोहित शर्मा की लव स्टोरी के ऊपर लिखा गया यह आर्टिकल आपको अवश्य ही पसंद आया होगा और आप सभी लोगों को हमारे इस आर्टिकल से रोहित शर्मा और उनकी लव स्टोरी के बारे में जानकारी भी अवश्य प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस आर्टिकल में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap