रविंद्र जडेजा की लव स्टोरी – रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी की प्रेम कहानी

नमस्कार दोस्तों आप सभी लोगों को अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे है Ravindra Jadeja ki love story के बारे में। दोस्तों आप सभी लोगों की रविंद्र जडेजा के बारे में जानते ही होंगे और आप में से बहुत से लोग होंगे ज्वाइन की वाइफ के बारे में भी जानते होंगे परंतु आप मैसेज ज्यादातर लोगों को इस विषय में नहीं पता होगा कि आखिर रविंद्र जडेजा और उनकी पत्नी रीवा सोलंकी की लव स्टोरी कैसी रही, तो दोस्तों चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आपको अपनी इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे रविंद्र जडेजा की पूरी प्रेम कहानी

रविंद्र जडेजा क्रिकेट की दुनिया के काफी जाने माने और सुप्रसिद्ध क्रिकेटर है। रविंद्र जडेजा की सक्सेस स्टोरी जितनी ज्यादा रोमांचक है उससे भी कहीं ज्यादा रोमांचक उनकी लव स्टोरी है। दोस्तों आपको यह जानकर बहुत ही ज्यादा हैरानी होगी कि रविंद्र जडेजा की पहली मीटिंग रीवा सोलंकी के साथ उनकी बहन ने करवाई थी जी हां दोस्तों आप लोग बिल्कुल सही सुन रहे है दरअसल रीवा सोलंकी क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की बहन कि काफी अच्छी दोस्त थी।

यदि आप सभी लोग रविंद्र जडेजा की लव स्टोरी जानने के लिए इच्छुक है तो हमारा यह आर्टिकल लास्ट तक अवश्य पढ़ें। आप सभी लोगों को ही इस आर्टिकल में रविंद्र जडेजा की प्रेम कहानी के विषय में विस्तार से जानने को मिल जाएगा तो चलिए बिना देर किए शुरू करके अपना यह आर्टिकल और जानते है रविंद्र जडेजा की लव स्टोरी।

रवींद्र जडेजा की लव स्टोरी

नामरविंद्र जडेजा
पार्टनर का नामरीवा सोलंकी
पहली मुलाकातवर्ष 2015
इंगेजमेंट डेट5 फरवरी 2016
एनिवर्सरी डेट17 अप्रैल 2016
Ravindra Jadeja ki love story

रविंद्र जडेजा के विषय में

रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने वाले एक बहुत ही शानदार खिलाड़ी है। रविंद्र जडेजा ऑल राउंडर प्लेयर है। रविंद्र जडेजा का करियर काफी संघर्षों से भरा हुआ है। रविंद्र जडेजा का पूरा नाम रविंद्र सिंह अनिरुद्ध सिंह जडेजा है। अब आप लोग सोच रहे हो कि यह अनिरुद्ध सिंह कौन है तो हम आपको बता देना चाहेंगे कि अनिरुद्ध सिंह कोई और नहीं रविंद्र जडेजा के पिता हैं।

अनिरुद्ध सिंह भारत के लिए अपनी देशभक्ति प्रकट करते हुए आर्मी ज्वाइन किए थे और यह आर्मी के जवान भी रह चुके है एक बार देश के ही खातिर काम करते हुए इन्हें काफी चोटें लग गई थी जिसके कारण इन्हें सेना की नौकरी छोड़नी भी पड़ी और फिर बाद में इन्होंने प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी में सिक्योरिटी गार्ड का काम करने लगे। यही इनके माता का नाम लता जडेजा है। जो कि एक नर्स के रूप में काम किया करती थी और जब जडेजा मात्र 17 वर्ष के ही थे तब इनकी माता का निधन भी हो गया।

रविंद्र जडेजा ने अपने पिता के आर्मी ऑफिसर होने के बावजूद भी क्रिकेट करियर को चुने परंतु इनके पिता यह चाहते थे कि रविंद्र जडेजा उनके ही जैसे एक आर्मी ऑफिसर बने परंतु इसे क्रिकेट का काफी शौक था इसलिए उन्होंने अपना करियर क्रिकेट में ही आगे बढ़ाना सोचा परंतु मां की मृत्यु के बाद यह उदास रहने लगे और क्रिकेट की दूरियां से दूरी बनाना उचित समझा। इन्होंने अपनी बहन नैना को सहारा दिया और उन्हें अपने परिवार को संभालने के लिए अपनी बहन को नर्स बनाएं। 

वर्ष 2002 में रविंद्र जडेजा को सौराष्ट्र की टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला जहां पर रविंद्र जडेजा ने अपने पहले ही मैच में 72 रनों पर 4 विकेट भी लिए इतना ही नहीं उन्होंने इसी मैच में खुद की तरफ से 87 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके बाद रविंद्र जडेजा का सिलेक्शन बड़ी बड़ी टीमों में होता चला गया और आप सभी लोग वर्तमान समय में रविंद्र जडेजा की पोजीशन देख ही सकते हैं।

नामरविंद्र जडेजा
धर्महिंदू
जन्म6 दिसंबर 1988
राष्ट्रीयताभारतीय
व्यवसायक्रिकेटर
नेट वर्थ100 करोड़ से भी ज्यादा
Ravindra Jadeja ki love story

रीवा सोलंकी के विषय में

रीवा सोलंकी भारतीय जनता पार्टी की नेता है। रीवा सोलंकी ने शिक्षा की तरफ अपनी जागरूकता दिखाते हुए राजकोट के आमित्या इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड साइंस कॉलेज मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं।

रीवा सोलंकी के पिता राजकोट के एक बहुत ही जाने-माने बिजनेसमैन है और रीवा सोलंकी रवींद्र जडेजा की बहन नैना की एक खास मित्र थी और रीवा सोलंकी नैना की भाभी है। रीवा सोलंकी का जन्म 1990 ईस्वी में हुआ है और वर्तमान समय में विवाह की उम्र लगभग 30 वर्ष हैं।

नामरीवा सोलंकी
धर्महिंदू
जन्म1990
राष्ट्रीयताभारतीय
व्यवसायराजनेता
नेट वर्थज्ञात नहीं
Ravindra Jadeja ki love story

रीवा सोलंकी और रविंद्र जडेजा की पहली मुलाकात

रविंद्र जडेजा रीवा सोलंकी से पहली बार अपनी बहन के कहने पर मिले थे। रविंद्र जडेजा अपना अंतरराष्ट्रीय मैच खत्म करके लौटे थे और लौटने के बाद इनकी बहन नैना के द्वारा काफी मिन्नतें करने के बाद इन्होंने इनकी फ्रेंड रीवा सोलंकी से मिलने की ठानी और नैना के साथ उनसे मिलने चले गए।

रीवा सोलंकी वास्तव में काफी सुंदर है और जैसे ही रविंद्र जडेजा ने रीवा सोलंकी को देखा वैसे ही जडेजा का दिल बाउंस करके रीवा के तेल से अटैच हो गया और ऐसा भी कहा जाता है कि रविंद्र जडेजा ने रीवा सोलंकी को उसी समय प्रपोज भी किया था। रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी के सेटिंग में सबसे बड़ा हाथ उनकी बहन नैना का था ऐसा खुद रविंद्र जडेजा कहते हैं।

रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी की लव स्टोरी

जब 2015 में रविंद्र जडेजा अपना मैच खत्म करके वापस लौटे थे तब उनकी बहन नेहरा ने उनसे काफी मिन्नतें की और अपनी फ्रेंड रीवा से मिलने के लिए मना लिया। रविंद्र जडेजा अपनी बहन के साथ विवाह से मिलने चले गए और पहली नजर में जडेजा रीवा को अपना दिल दे बैठे।

उसी समय रविंद्र जडेजा ने रीवा को प्रपोज भी किया था और उसी दिन से रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी के बीच फ्रेंडशिप और भी गहरी हो गई और यह धीरे-धीरे एक दूसरे को डेट भी करने लगे। रविंद्र जडेजा से जब पूछा गया क्या रीवा सोलंकी आपकी गर्लफ्रेंड है, तो रविंद्र जडेजा ने इस बात से इनकार बिल्कुल भी नहीं किया।

हम आपको बता दें तो रविंद्र जडेजा को रीवा सोलंकी के पिता ने शादी से पहले ही ऑडी Q7 गिफ्ट कर दिए थे जिसकी कीमत लगभग ₹9700000 है। रविंद्र जडेजा ने रीवा सोलंकी के साथ 5 फरवरी 2016 को इंगेजमेंट कर लिए थे और इसके बाद ही दोनों ने शादी भी की।

यह भी पढ़ें

रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी की प्रपोजल स्टोरी

रविंद्र जडेजा ने रीवा सोलंकी को वर्ष 2015 में देखा था और पहली नजर में रविंद्र जडेजा अपना दिल रीवा सोलंकी को दे बैठे। 2015 से ही यह दोनों एक साथ देखे जाने लगे और इन दिनों रविंद्र जडेजा ने रीवा सोलंकी को प्रपोज भी किया था और रीवा सोलंकी ने इनके प्रपोजल को एक्सेप्ट भी किया था। तभी से ही इन दोनों की लव स्टोरी आगे बढ़ी।

रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी की मैरिज स्टोरी

रविंद्र जडेजा रीवा सोलंकी की शादी को लेकर कोई विशेष हंगामा तो नहीं हुआ था बल्कि रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी के विषय में जब रीवा के पिता को पता चला तो भी काफी खुश है और उन्होंने अपनी खुशी में रविंद्र जडेजा को ऑडी Q7 गिफ्ट कर दिया जिसकी कीमत लगभग ₹10000000 के आसपास हैं।

रवींद्र जडेजा और रीवा सोलंकी की इंगेजमेंट 5 फरवरी 2016 को हुआ और वर्ष 2016 में ही 17 अप्रैल को रविंद्र जडेजा ने यह रीवा के साथ शादी भी की। शादी के बाद पहली बार रविंद्र जडेजा और उनकी पत्नी रीवा को एक मैच में देखा गया जहां पर रीवा अपने पति रविंद्र जडेजा को चीयर करते हुए नजर आए।

रविंद्र जडेजा का वैवाहिक जीवन

विवाह के बाद रविंद्र जडेजा और उनकी पत्नी रीवा एक दूसरे से और भी ज्यादा प्यार करने लगे और शादी के कुछ ही समय बाद रविंद्र जडेजा और रीवा दोनों ही पेरेंट्स बने। रीवा ने एक लड़की को जन्म दिया जिसका नाम इन लोगों ने प्यार से निध्याना जडेजा रखा। रविंद्र जडेजा और रीवा दोनों ही अपनी बेटी से काफी प्यार करते है और वर्तमान समय में रविंद्र जडेजा की मैरिज लाइफ काफी अच्छी चल रही हैं।

FAQ About Ravindra Jadeja aur Riva Solanki ki love story

Q. रविंद्र जडेजा की मैरिज एनिवर्सरी कब है?

Ans. रविंद्र जडेजा की मैरिज एनिवर्सरी 17 अप्रैल को हैं।

Q. रविंद्र जडेजा ने शादी कब की थी?

Ans. रविंद्र जडेजा ने 17 अप्रैल 2016 में रीवा के साथ शादी की।

Q. रीवा जडेजा (शादी के बाद) कौन है?

Ans. यह एक राजनेता है जो कि भारतीय जनता पार्टी में एक अच्छे पद पर कार्यरत हैं।

Q. रीवा ने राजनीति क्यों चुनी?

Ans. रीवा के चाचा खुद कांग्रेस पार्टी की तरफ से एक राजनेता है शायद इसी को ध्यान में रखते हुए रीवा ने भी राजनीति चुनी।

Q. रीवा सोलंकी और जडेजा की बेटी का क्या नाम है?

Ans. निध्याना जडेजा।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी लोगों के साथ Ravindra Jadeja aur Riva Solanki ki love story in Hindi के बारे में बताया है इतना ही नहीं हमने आपको रवींद्र जडेजा और रीवा सोलंकी के विषय में कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई हैं।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते है, कि आपको रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी के ऊपर लिखा गया हमारा यह आर्टिकल अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस आर्टिकल में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap