🥰🥰10+ रोमांटिक प्यार भरी बातें जो हर GF BF करना चाहेगा

हर गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड की इच्छा होती है कि वह अपने पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें करें। माना कि रिलेशनशिप में झगड़ा लड़ाई तो होते रहते है परंतु अगर रिलेशनशिप में प्यार भरी बातें हो तो इन सभी चीजों का ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। 

यदि आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ या फिर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ Pyar Bhari Baatein करना चाहते हो परंतु आपको यह कैसे किया जाता है या फिर यूं कहें कि किस तरीके से हम प्यार भरी बातें करें यह समझ में नहीं आ रहा है तो आप आज बिल्कुल सही लेख को पढ़ रहे हो।

आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से प्यार भरी बातें करने के एक से बढ़कर एक तरीकों के बारे में जानकारी देंगे यदि आपने इस लेख को शुरू से लेकर अंतिम तक पढ़ लिया तो आपको प्यार भरी बातें करने में कोई परेशानी नहीं होगी और आपको एक से बढ़कर एक तरीका भी मालूम होगा इसलिए लेख को शुरू से लेकर अंतिम तक पढ़े और एक भी टिप्स को बिल्कुल भी मिस ना करें।

प्यार भरी बातें कैसे करें Pyar Bhari Baatein Karne Ke Tips

प्यार भरी बातें करने के लिए सबसे पहले आप अपने पार्टनर से बात करने की शुरुआत करें, रोमांटिक शब्दों का यूज करें और कुछ फ्लर्ट वगैरा भी करें इसके अलावा आप एक दूसरे के बारे में काफी कुछ  प्यार भरी बातें कर सकते हो।

चलिए अब हम आप सभी लोगों को आगे इस लेख के माध्यम से और भी प्यार भरी बातें करने के तरीके के बारे में बताते है और आप इसके लिए नीचे बताएंगे टिप्स को ध्यान से पढ़ें और आपके लिए कौन सा टिप्स सबसे उपयोगी है उसका चुनाव करके अपने बॉयफ्रेंड से या फिर गर्लफ्रेंड से प्यार भरी बातें जरूर करें।

खुद बात करने की शुरुआत करें

आपको कभी ऐसा नहीं सोचना चाहिए कि आपका बॉयफ्रेंड या फिर आपकी गर्लफ्रेंड सबसे पहले सामने से आपसे रोमांटिक बातें या फिर यूं कहें कि प्यार भरी बातें करना शुरू करें कभी-कभी आपको अपनी तरफ से भी कुछ करना चाहिए इससे पार्टनर को काफी अच्छा लगता है और वह इंप्रेस होता है। आप अपनी तरफ से प्यार भरी बातें करने की शुरुआत करें।

2. बिल्कुल भी घबराए ना

बहुत सारे लोग ऐसे होते है जो अपने पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें करने से पहले घबराने लगते है कि आखिर हम अपने पार्टनर से प्यार में तेज बातें करने की शुरुआत कैसे करें और वह हमारे बारे में क्या सोचेगी या फिर सोचेगा। 

आपको यह सब कुछ नहीं सोचना है अगर आप यह सब कुछ सोचोगे तो आप घबराने लगोगे और प्यार भरी बातें करने के लिए आपको घबराना बिल्कुल भी नहीं हैं। 

आप ऐसे बात करना शुरू करो जैसे आप अपने पार्टनर के साथ रोजाना नॉर्मल बात किया करते हो। अगर आप प्यार भरी बातें करने में घबराने लगे तो आप कभी भी प्यार भरी बातें अपने किसी भी पार्टनर से नहीं कर पाओगे।

3. रोमांटिक शब्दों का इस्तेमाल करें

अगर आपको प्यार भरी बातें करने के तरीके के बारे में जानना है तो सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें करने के लिए आई लव यू या फिर आई मिस यू जैसे रोमांटिक शब्दों को चुने। 

और इन्हीं शब्दों के जरिए प्यार भरी बातें करने की शुरुआत करें। यह शब्द ऐसे है जो अपने आप ही प्यार भरी बातें करने के लिए काफी होते है और इन शब्दों के जरिए आप कई अन्य विषयों पर प्यार भरी बातें कर सकते हो।

4. आपके लिए उनकी वैल्यूएशन बताएं

किसी भी रिलेशनशिप में चाहे वह गर्लफ्रेंड या फिर बीएफ का हो या फिर पति पत्नी का ही क्यों ना हो सब कोई सोचता है कि उसका पार्टनर उसकी वैल्यू को समझें और अगर आपको प्यार भरी बातें करना शुरू करना हैं। 

तो आपको अपने पार्टनर को कहना चाहिए कि वह आपके लाइफ में काफी ज्यादा वैल्युएबल पर्सनैलिटी है और उन्हें आप किसी भी कीमत पर दुखी नहीं देखना चाहते और ना ही खोना चाहते हो प्यार भरी बातें करने के लिए यह विषय भी बहुत ही बेहतरीन है और आपके पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए भी।

5. खुलकर बात करने की शुरुआत करें

अगर आपको अपने पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें करना सीखना है तो आपको सबसे पहले अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात करना आना चाहिए। अगर आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात नहीं करोगे तो उसे आपकी फीलिंग के बारे में कैसे पता चलेगा। जब आप अपने पार्टनर के साथ अपने विचार उसके प्रति बताओगे। 

और अपनी फीलिंग को शब्दों में बयां करके बताओगे तो उसे अच्छा लगेगा और साथ ही में आप इस प्रकार से अपने पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें करने की शुरुआत भी कर सकते हो। इससे आप अपने पार्टनर की वैल्यू भी उसे समझाते हो और साथ ही में प्यार भरी बातें करने का भी तरीका आपको मिल जाता हैं।

6. प्यार भरी बातें करने की आदत डालें 

अगर आप सोच रहे हो कि प्यार भरी बातें कैसे करें? तो हम आपको बता दें कि प्यार भरी बातें करना आप पहले दिन से नहीं सीख सकते हो इसके लिए आपको धीरे-धीरे आदत डालनी होगी। अगर आपको अपने रिलेशनशिप को एंजॉय करना हैं। 

और आप अपने रिलेशनशिप को कभी भी उस स्टेज पर नहीं ले जाना चाहते हो जहां पर ब्रेकअप या फिर डाइवोर्स जैसे परिस्थिति क्रिएट हो जाती है तब ऐसे में आपको अपने पार्टनर के साथ दिन में कम से कम 3 से 4 बार प्यार भरी बातें करनी चाहिए। इससे आपका रिलेशनशिप भी मजबूत होता है और साथ ही में आपको किसी भी प्रकार का मानसिक स्ट्रेस भी नहीं रहता हैं।

7. रोमांटिक टच जरूर करें

पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें करने के लिए सबसे जरुरी है की आप दोनों लोगो के बीच टच होना जरुरी है क्योकि यदि आप एक दूसरे के टच में होते है तो आप अच्छी तरह से प्यार भरी बातें कर पाएंगे। 

इसीलिए रोमांस करने के लिए सबसे जरुरी है की आप अपने शरीर का कोई न कोई अंग अपने पार्टनर से टच करके रखे। इससे आपका पार्टनर भी आपसे प्यार भरी बातें करना चाहेगा और आप लोगों के बीच में रोमांस भी जागेगा।

8. उनके ब्यूटी या अट्रैक्शन के बारे में बोले

अगर आपको अपने पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें करना है तो ऐसे में आपको उसके बॉडी की ब्यूटी की तारीफ करनी चाहिए। अब आप सोच रहे होंगे कि आप अपने पार्टनर की बॉडी की ब्यूटी की तारीफ कैसे करोगे? तो हम आपको बताएं कि आप अपने पार्टनर से बोलो कि उसके बाल बहुत ही रेशमी है, उसकी आंखें बहुत ही नशीली है, उसके गाल बहुत ही ज्यादा गुलाबी हैं। 

और उसके चलने का अंदाज दिल को घायल करता है कुछ ऐसे ही शब्दों के जरिए अपने पार्टनर के बॉडी की ब्यूटी की तारीफ करो अगर आप इन सभी बातों को करना शुरू करोगे तो आपका पार्टनर आपसे इंप्रेस होने के साथ-साथ अपने आप प्यार भरी बातें करना चाहेगा।

10. वीडियो कॉल पर भी बात करें

प्यार भरी बातें शुरू करने के लिए आप अपने पार्टनर से वीडियो कॉलिंग पर या फिर उनके साथ सामने बैठकर उनके लाइफ से संबंधित डिस्कशन करें और उनके लाइफ में क्या कुछ चल रहा है एवं उनके मन में क्या कुछ भविष्य को लेकर योजनाएं है इसके बारे में बात करें। इस तरीके से भी आप अपने पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें कर सकते हो।

11. डर्टी टॉक करें

जिस रिलेशनशिप में रोमांस को जगह दी जाती है, पार्टनर के बीच प्यार होता है और इतना ही नहीं एक दूसरे को आप अगर वैल्यू देते हो तो ऐसे में अपने आप ही रोमांटिक बातें होती है। जहां पर रोमांस होता है वहां पर प्यार भरी बातें भी होती हैं। 

प्यार भरी बातें करने के लिए आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक बने रहें और समय-समय पर एक दूसरे के साथ रोमांस भी करते रहे ऐसा करने पर आप जब चाहो तब एक दूसरे के साथ रोमांटिक बातें कर सकते हो।

12. रोमांटिक मूवी देखें या सॉन्ग सुने

रिलेशनशिप में रोमांस लगाने के लिए या फिर प्यार भरी बातें करने के लिए आपके आसपास रोमांटिक माहौल भी होना चाहिए तभी प्यार भरी बातें की जा सकती है। ऐसे में आपको अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक मूवी देखना चाहिए। 

या फिर रोमांटिक स्टोरी एक दूसरे के साथ सुनने चाहिए। अगर आप ऐसा करोगे तो आपके बीच में अपने आप ही रोमांटिक वातावरण बनेगा और आप एक दूसरे के साथ आसानी से प्यार भरी बातें कर पाओगे। 

प्यार भरी बातें करने के फायदे

चलिए अब मैं आप सभी लोगों को आगे प्यार भरी बातें करने की कुछ फायदों के बारे में भी बता देता हूं और आप इसके लिए नीचे पॉइंट में दी गई जानकारी को पढ़ें। 

  • प्यार भरी बातें करने से रिश्तो में प्यार बना रहता है।
  • पार्टनर से लड़ाई झगड़ा होने की संभावना कम होती है। 
  • आप एक दूसरे को वैल्यू देते हो।
  • पार्टनर से प्यार बढ़ता ही रहता है।
  • आपका पार्टनर आपके सिवा किसी दूसरे के बारे में सोच नहीं सकता।

प्यार भरी बातें करने से संबंधित पूछे जाने वाले प्रश्न

Q. प्यार भरी बातें किससे करते हैं?

प्यार भरी बातें आप अपने दोस्तों के साथ, अपने पार्टनर के साथ, अपने पेरेंट्स के साथ और अपने वाइफ के साथ भी कर सकते हैं।

Q. प्यार भरी बातें करने का सही तरीका क्या है?

अगर आपको किसी से प्यार भरी बातें करनी है तो आपको सबसे पहले अपनी वाणी में विनम्रता और मिठास लाना चाहिए तभी आप किसी के साथ बड़ी आसानी से प्यार भरी बातें कर सकते हो और इसके अलावा हम कहना चाहेंगे कि जब भी आप किसी से प्यार भरी बातें करो अपनी चेहरे पर प्यारी सी स्माइल जरूर रखें।

प्यार भरी बातें कैसे करें? [Video Guide]

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को pyar bhari baatein करने के बेस्ट तरीकों के बारे में हमने अपने आज के इस लेख में आपको महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की हुई है। यदि आपको जानकारी पसंद आई है तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर करें और किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का भी फ्री में इस्तेमाल जरूर करें। 

Abhishek Maurya

मेरा नाम अभिषेक मौर्य है और मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी का रहने वाला हूं। मैंने हिंदी विषय में B.A की पढ़ाई पूरी की है। मेरे पास पिछले 7 वर्षों का न्यूज़ पोर्टल पर काम करने का अनुभव है और साथ ही साथ कंटेंट राइटिंग का भी काफी अच्छा अनुभव है। अगर आपको हमारा यह पोर्टल अच्छा लगता है, तो इसे दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और अपने प्रतिक्रिया भी दें।  

Leave a Reply