पत्नी का अफेयर कैसे जाने – 8+ लक्षण से जाने धोखेबाज पत्नी की पहचान

आज के समय में किसी के ऊपर विश्वास करना आसान नहीं है यहां तक कि अपनी पत्नी के ऊपर भी विश्वास करना आसान नहीं है। आजकल तो शादीशुदा लोगों को दूसरे के साथ अफेयर करना काफी ज्यादा अच्छा लगने लगा और यदि आपको कहीं ना कहीं लगता है। 

कि आपकी पत्नी का कहीं दूसरे व्यक्ति के साथ अफेयर चल रहा है परंतु आपको इसके बारे में पता नहीं है तो आज आप बिल्कुल सही लेख को पढ़ रहे हो क्योंकि आज हम आपको Patni Ka Affair Kaise Jane के बारे में 100% कारगर तरीकों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

पत्नी का हाव-भाव बदलने लगेगा, आपके प्रति उसकी रूचि कम होने लगेगी और भी बहुत सारे लक्षण है जिससे पता चलता है कि आपकी पत्नी का अफेयर चल रहा है। इस संबंध में और भी बेस्ट टिप्स जानने के लिए लेख को पूरा जरूर पढ़ें और कोई भी जानकारी बिल्कुल भी मिस ना करें।

पत्नी धोखा क्यों देती है

पत्नी धोखा तभी देती है जब उसे आपसे कुछ ऐसा चाहिए होता है जो नहीं मिल पाता तभी वह इसका दूसरा रास्ता निकालती है। इसके अलावा भी पत्नी के धोखा देने के कई और प्रमुख कारण है इसके लिए नीचे दी गई पॉइंट में जानकारी को समझे।

  • शायद वह इसी स्वभाव वाली महिला हो।
  • अपनों से ज्यादा जब उन्हें कोई दूसरा अच्छे से समझने लगे तब पत्नी धोखा दे सकती है।
  • यदि आप उसे समय नहीं दे पा रहे है तो भी पत्नी आपको धोखा दे सकती है।
  • पत्नी से ज्यादा समय तक दूर रहने पर भी वह आपको धोखा दे सकती है।
  • पत्नी के धोखा देने का कारण यह भी हो सकता है कि कहीं ना कहीं शायद आप उसकी जरूरतों को ठीक से समझ या फिर पूरा नहीं कर पा रहे हो।
  • आप दोनों के बीच में पहले से भी ज्यादा होने लगी है इसका भी कारण हो सकता है।
  • कभी-कभी मिसअंडरस्टैंडिंग की वजह से भी पत्नी धोखा दे सकती है।

पत्नी का अफेयर कैसे जाने

पत्नी का अफेयर के बारे में तभी पता चलता है जब वह आप को इग्नोर करने लगे, आपको जरा सी भी वैल्यू ना दे, बात-बात पर झगड़ने को तैयार हो, आपके पास आना उसे बिल्कुल भी गवारा ना हो और इतना ही नहीं आपसे ज्यादा दूसरों से प्यार से रहना एवं बातें करना पत्नी के अफेयर के लक्षण हो सकते हैं।

इसके अलावा इंटरनेट पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना, रोमांटिक वीडियोस ज्यादा देखना, आपसे हंस के बात ना करना भी पत्नी के दूसरे के साथ के अफेयर का लक्षण हो सकता है। इससे संबंधित और भी तरीकों के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए टिप्स को अच्छे से पढ़ें एवं समझे।

1. आप से दूरियां बनाना

यदि आप को ऐसा लग रहा है कि आपकी पत्नी आपसे बिल्कुल भी क्लोज नहीं हो रही है और वह दूरियां बनाती चली जा रही है तो कहीं ना कहीं यह उसके दूसरे के साथ के अफेयर का लक्षण हो सकता है। अक्सर अफेयर के दौरान शादीशुदा महिला ऐसा करती ही है।

2. केवल काम की बातें करना

आपकी पत्नी अगर आपसे दूर हो रही है तो कहीं ना कहीं वह आपसे केवल काम भर की बातें ही करेगी क्योंकि उसे आपके साथ बात करना भी अच्छा नहीं लगेगा। यदि आपकी पत्नी सिर्फ आपसे काम की बातें ही करती है और उससे ज्यादा नहीं बोलती तो यह भी लक्षण उसके अफेयर्स के हो सकते हैं।

3. बातों को छुपाने लगना

जब आपकी पत्नी को सिर्फ आपसे ही प्यार होगा तब वह हर बात आपसे खुलकर करेगी और यह हमेशा करेगी वही यदि आपको लगता है कि आपकी पत्नी बातों को छुपाने लगी है। 

और आपसे बिल्कुल भी खुलकर बातें नहीं करती तो कहीं ना कहीं वह आपसे बहुत बड़ा कुछ छुपा रही है या फिर छुपाना चाह रही है जो उसके अफेयर से संबंधित हो सकता है।

4. रोमांस को खत्म कर देना

जब आपको लगे कि आपकी वाइफ आपके साथ अब रोमांस नहीं करती है और कहीं ना कहीं आप दोनों के बीच में रोमांस खत्म होता चला जा रहा है। 

तो यह भी लक्षण उसके अफेयर्स के हो सकते है। अक्सर विवाहिता महिलाएं जब उनका किसी और के साथ अफेयर्स चल रहा होता है तब वह अपने पति के साथ बिल्कुल भी रोमांस करना पसंद नहीं करती।

5. आपसे ज्यादा दूसरों को वैल्यू देना

जब नई-नई शादी होती है तो हर पत्नी अपने पति को खूब वैल्यू देती है और वह आपको तब तक वैल्यू देगी जब तक आप दोनों के बीच में सब कुछ अच्छा रहेगा और आपके बीच में प्यार भी बरकरार रहेगा। 

परंतु अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपकी पत्नी अब आपको जरा सी भी अहमियत नहीं दे रही है और आप से ज्यादा दूसरों को ज्यादा इंपोर्टेंस दे रही है तो कहीं ना कहीं यह भी लक्षण उसके दूसरों के साथ अफेयर्स के हो सकते हैं।

6. शारीरिक संबंध बनाने में आनाकानी करना

यदि आपकी पत्नी आपके साथ शारीरिक संबंध बनाना अब पसंद नहीं कर रही है तो यह बुरे संकेत हो सकते है। जब किसी औरत का किसी दूसरे के साथ अफेयर चलता है। 

तब वह अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाने से कतराती है क्योंकि उसे कहीं ना कहीं डर लगा रहता है और यदि आपके साथ ऐसा हो रहा है तो आप समझ सकते है कि आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है।

7. अचानक से प्राइवेसी की डिमांड करना

यदि आपके पत्नी आपसे कहती है कि आप उसे अकेला छोड़ दो और आप उसके ज्यादा करीब मत आया करो तो कहीं ना कहीं वह आपसे इनडायरेक्ट तरीके से प्राइवेसी की डिमांड कर रही है और यह बिल्कुल भी सही नहीं है। शायद वह अपने अफेयर को और भी बढ़ावा देने के लिए ऐसा कर रही हो।

8. दूसरों के साथ ज्यादा फ्लर्ट करना

यदि आपकी पत्नी दूसरों के साथ ज्यादा फ्लर्ट कर रही है या फिर आपके किसी ऐसे जानने वाले के साथ आपसे ज्यादा फ्लर्ट कर रही है और उससे हंसी मजाक भी करती है तो हो सकता है कि उसका किसी के साथ अफेयर चल रहा हो। जिन महिलाओं का दूसरों के साथ अफेयर चलता है अक्सर वे लोग ऐसा कुछ करती रहती है।

9. बात बात पर झगड़ा करना

जिन महिलाओं का दूसरों के साथ अफेयर चलता है उन्हें गैर पुरुष के मुकाबले अपने पति बिल्कुल भी पसंद नहीं आते और वह हमेशा उनसे झगड़ा करने को तैयार रहती है। 

और हर बात पर लगभग आप दोनों के बीच में झगड़ा होता रहेगा। यदि छोटी बड़ी बात पर आप दोनों के बीच बहुत और झगड़े लड़ाई हो रहे है तो शायद आपकी पत्नी का अफेयर किसी और के साथ चल रहा हो ऐसा संकेत यह हो सकता है।

पत्नी का दूसरे पुरुष के साथ अफेयर हो तो क्या करें और क्या ना करें

अब सवाल उठता है जब आपको पता चल जाए कि आपकी पत्नी का अफेयर किसी और के साथ चल रहा है और यह 100% सच बात है तो उसके बाद आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। 

कभी-कभी हम आगोश में आकर जो नहीं करना चाहिए वह कर देते है इसीलिए आपको इसके बारे में भी जानना जरूरी है और आप नीचे टेबल में दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें और समझें।

पति क्या करेंपति क्या ना करें
यदि आपको उसके अफेयर के बारे में पता चले तो आप इसकी तह तक जरूर जाएं।कभी भी पत्नी के अफेयर के बारे में पता चलने पर कोई भी ऐसा कदम ना उठाएं जो आपके लिए और उसके लिए सही ना हो।
कभी-कभी वाइफ जब आपसे नाराज होती है तो वह आपसे दूरी बनाती है इसीलिए आपको सबसे पहले उसकी नाराजगी का कारण समझना है।यदि आपकी पत्नी अपनी नाराजगी आप से दूरियां बनाकर जता रही है तो आपको अचानक उसके ऊपर गुस्सा नहीं करना चाहिए।
पत्नी के साथ विनम्रता दिखाएं और उसके साथ बैठकर इस विषय पर खुलकर बात करें।यदि आपको उसकी अफेयर के बारे में पता चले तो आप उस पर हाथ ना उठाएं बल्कि उसे प्यार से समझाएं।
यदि आपको उसके अफेयर के बारे में किसी और से पता चला है तो सबसे पहले यह कितनी सच बात है इसका पता लगाएं।यदि दूसरों से पत्नी के अफेयर के बारे में पता चले तो उस पर विश्वास ना जताएं बल्कि इसकी सच्चाई खुद अपनी पत्नी से पूछें।
अपने आप को समझा कर रखें और सही निर्णय पर विचार करें।पत्नी के अफेयर के बारे में अपने घरवालों को या फिर अपने बच्चों को ना बताएं और ना ही इस विषय पर किसी के सामने पत्नी से डिस्कस करें। 
Patni Ka Affair Kaise Jane

पत्नी का अफेयर कैसे जाने? | Patni Ka Affair Kaise Jane? [Video]

पत्नी के धोखा देने से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

यहां पर हमने पत्नी के अफेयर से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कई अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए हैं।

Q. धोखेबाज पत्नी की पहचान कैसे करें?

धोखेबाज पत्नी आपको हमेशा इग्नोर करेगी, आप दोनों के बीच पहले जैसा प्यार नहीं रहेगा, आपके बीच रोमांस नहीं रहेगा और इतना नहीं आपसे हर वक्त वह अच्छे से बात भी नहीं करेगी।

Q. औरत धोखा कब देती है?

जब आप उसे खुद टाइम ना दें, उसकी बात ना समझे या फिर उसका स्वभाव ही ऐसा हो, उसे आपसे ज्यादा कोई और पसंद हो और इतना ही नहीं शादी से पहले उसका किसी के साथ रिलेशनशिप हो तभी वह आपको धोखा देगी।

निष्कर्ष

आज का लेख खासकर पतियों के लिए प्रस्तुत किया गया है और आज के इस लेख में हमने Patni Ka Affair Kaise Jane के बारे में बेस्ट टिप्स प्रदान की हुई है। यदि आपको हमारी जानकारी पसंद आई तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर करें और किसी भी प्रकार की अतिरिक्त जानकारी के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का फ्री में इस्तेमाल करना ना भूलें। 

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply