पति को अपनी तरफ कैसे करें – पति को अट्रैक्ट कैसे करें

Pati Or Patni Ka Rishta बहुत ही मजबूत और पवित्र रिश्ता होता है। हर पत्नी की ख्वाहिश होती है कि वह अपने Pati Ko Apni Taraf Kaise Kare या पति को अपनी तरफ आकर्षित करने के उपाय क्या हो सकते है? यह सभी प्रकार के प्रश्न हर एक नई नवेली दुल्हन के मन में उठते रहते हैं।

आपके पति आपके ओर आकर्षित रहते है तो वह किसी और भी पराई औरत को देखेगा भी नहीं और ना ही कभी आप से बढ़कर उसे वैल्यू प्रदान करेगा। अक्सर शादीशुदा महिलाओं को डर होता है कि उनके पति का चक्कर कहीं किसी और औरत के साथ ना हो। 

Table Of Contents
  1. पति को अपनी तरफ कैसे करें
  2. पति को पटाने के आसान कारगर तरीके 
  3. FAQ about Pati Ko Apni Taraf Kaise Kare

इसीलिए वह अपने पति को हमेशा अपनी तरफ आकर्षित करना चाहती है ताकि उनके मन में किसी और शादीशुदा या फिर अविवाहित महिला का ख्याल भी ना आए। आज हमने सोचा कि शादीशुदा पत्नियों की समस्या पर भी कोई महत्वपूर्ण आर्टिकल पेश किया जाए। इसीलिए हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण आर्टिकल को आपकी समस्या को समझते हुए प्रस्तुत करने का एक बड़ा निर्णय लिया है। 

हमें उम्मीद है कि हम आपको आगे इस आर्टिकल में पति को अपनी तरफ आकर्षित करने के जो भी उपाय बताएंगे वह आपके लिए काफी लाभकारी और कारगर होंगे। बिना किसी देरी आप इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें और अपने पति को अपने वश में करके रखें। 

पति को अपनी तरफ कैसे करें

हस्बैंड को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए आपको यहां पर कुछ आसान टिप्स बताए जा रहे है। अगर आप इन बताए गए टिप्स को फॉलो करते है तो काफी हद तक हो सकता है कि आपके पति आपके तरफ आकर्षित हो जाए। 

शादीशुदा औरत को पहले से ही चाहिए कि वह अपनी पति को अपनी ओर आकर्षित करके ही रखे। हम आपको जो भी तरीके आगे बताने वाले है अगर आपकी नई-नई शादी हुई है तो भी आप इसे अपना सकती है और अगर आपकी शादी को काफी समय हो गया है तो भी आप इन तरीकों का इस्तेमाल कर  सकती है। चलिए फिर बिना किसी देरी के पति को अपनी तरफ आकर्षित करने के तरीके जान लेते हैं।

1. उनकी पसंद और नापसंद को समझें 

आजकल की पत्नियां पति के पसंद और नापसंद को नहीं समझती है। अगर आप अपने पति को अपने तरफ करना चाहती है या फिर उसे अट्रैक्ट करना चाहती है तो आपको सबसे पहले उनकी पसंद और नापसंद को समझना बेहद आवश्यक हैं।

आपके जो पति को पसंद है वही कीजिए आपको करनी है और जो उन्हें पसंद ना हो आपको उन चीजों को करने के बारे में सोचना भी नहीं है। अक्सर पति जब उनकी पत्नी उनकी पसंद और नापसंद के हिसाब से काम करती है तब उन्हें बहुत ही अच्छा लगता हैं।

पति अपने पत्नी के इस स्वभाव से काफी ज्यादा प्रभावित होते है और उनकी कही गई बातों को मानते है एवं उनकी तरह धीरे-धीरे अपने आप ही आकर्षित होते चले जाते है। इसीलिए आपको अपने पति के पसंद और नापसंद के हिसाब से काम करना चाहिए।

2. अपने अंदर केयरिंग नेचर लाएं

अगर आपके अंदर केयरिंग स्वभाव नहीं है तो सबसे पहले आपको अपने अंदर केयरिंग स्वभाव लाना होगा। अगर आप अपने पति की केयरिंग करेंगी और उनके जरूरतों को समझेंगे तो वह आपके इस स्वभाव से बहुत ही बड़ा प्रभावित होंगे। अक्सर हस्बैंड लोगों को केयरिंग की वाइफ बहुत ही पसंद होती है। इसीलिए आपको अपने अंदर केयरिंग नेचर रखना है ताकि आप अपने हस्बैंड को अपनी तरफ अट्रैक्ट कर सकें।

 3. उनकी हर बात को माने

अगर आप चाहती है कि आपके पति आपकी हर बात माने और उनका ध्यान आपके अलावा कहीं और ना जाए तो इसके लिए उन्हें अपनी तरफ आपको आकर्षित करना पड़ेगा। पति को अपनी तरफ आकर्षित करना उतना भी आसान काम नहीं है जितना सभी पत्नियां सोचती हैं।

 पति से अपनी हर बात मनवाने के लिए और उन्हें अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए आपको सबसे पहले उनकी हर बात को मानना होगा अगर आप उनकी हर बात को मानती है तो आपके पति आपके तरफ हमेशा आकर्षित रहेंगे और आपके अलावा किसी और के बारे में कभी भी सोच भी नहीं सकते। इसीलिए आपको अपने पति के हर एक बात को मानना चाहिए जैसा वह चाहते है वैसा आपको करना भी चाहिए।

4. अपने पति से फ्लर्ट भी करते रहें 

पतियों को अक्सर फ्लर्ट करने वाली वाइफ बहुत ही ज्यादा पसंद आती है। आप अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए रोजाना उनके नए नए तरीके के जरिए फ्लर्ट कर सकती है। जिस प्रकार से लड़कियों को फ्लर्ट अच्छा लगता है ठीक उसी प्रकार से मर्दों को फ्लर्ट बहुत पसंद होता है। आपको अपने पति से फ्लर्ट करते रहना है अगर आप ऐसा करेंगे तो उन्हें बहुत ही अच्छा लगेगा। 

अगर आप अपने पति से फ्लर्ट करेंगी तो उन्हें अच्छा भी लगेगा और आपके बीच का रिलेशनशिप काफी रोमांटिक सा होगा और साथ में आपके बीच में प्यार भी बढ़ेगा। इन सभी फायदों के अलावा आपके पति आपके तरफ आकर्षित होंगे और वह दूसरे के बारे में कभी सोच भी नहीं पाएंगे।

5. अपने भीतर रोमांटिक मिजाज लाएं

हमने देखा है कि पत्नियां काम में इतना ज्यादा व्यस्त हो जाती है कि वह अपने पति के साथ रोमांस करने के लिए समय भी नहीं निकाल पाती है। ज्यादातर पति पत्नी के बीच में दूरियां होने का सबसे बड़ा कारण रोमांस और प्यार में कमी भी होती है। किसी भी रिलेशनशिप में रोमांस एक दूसरे को जोड़े रखने वाली कड़ी के रूप में काम करता हैं।

आप चाहे जितनी भी व्यस्त हो परंतु अगर आप अपने पति पत्नी के रिलेशनशिप को बरकरार रखना चाहती है और ना ही कोई दूरियां इसमें आए ऐसा चाहती है तो आपको समय निकालकर अपने पति के साथ रोमांस करना ही होगा। 

जिन भी पतियों की पत्नियां अपने पति से रोमांस करती है और उनके रिलेशनशिप में रोमांस को एक मुख्यता प्रदान की जाती है तो वह रिलेशनशिप काफी लंबे समय तक चलता भी है और कभी भी एक दूसरे के बीच में दूरियां भी नहीं आती है। पति को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए आपको अपने अंदर रोमांटिक मिजाज लाना बेहद जरूरी हैं।

6. अपने मेकअप वगैरह पर ध्यान दें

 हमने देखा है कि कई बार लड़कियां जब उनकी शादी किसी से हो जाती है तब वह काम की वजह से या फिर यूं कहें कि उनका इंटरेस्ट मेकअप पर से खत्म हो जाता है। जिस प्रकार से आप पहले मेकअप वगैरह पर ध्यान रखी थी ठीक उसी प्रकार से आपको शादी के बाद भी इन चीजों पर अपना ध्यान देना चाहिए । 

आप अपने लिए नहीं बल्कि अपने पति के लिए मेकअप वगैरह करें और अपनी सोच को बदलें हमेशा अच्छा दिखने का सोचें। जब पत्नियां मेकअप वगैरह करती है और अच्छी दिखती है तब सारा ध्यान पतियों का सिर्फ अपने पत्नी पर ही होता हैं।

ऐसा हम नहीं कह रहे है कि आपको रोज ब्यूटी पार्लर पर ही जाना है आप सजने-सवारने का काम अपने घर पर भी कर सकती है। अगर आप रोज रोज ब्यूटी पार्लर पर ही जाओगी तो इसके इतने ज्यादा खर्चे होते है कि आपके पति आपके तरफ आकर्षित होने के बजाय आप से दूर ही होना पसंद करेंगे।

इसीलिए सभी चीजों का ध्यान रखकर आप अपने घर पर ही सजने सवरने का काम कर सकती है। खास तौर पर आप अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए रात में उसके सामने सजने सवरने का काम करना चाहिए। ऐसा करके आप अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित कर सकती है और आपके पति आपके सिवा किसी और का ख्याल भी अपने मन में कभी भी नहीं लाएंगे।

 7. कपड़े और पहनावे पर ध्यान दें

शादी से पहले लड़कियां अपने ड्रेसिंग सेंस पर पूरा ध्यान देती है और नए-नए फैशनेबल कपड़े पहनना भी पसंद करती है। शादी के बाद भी मात्र 1 या 2 साल तक इन चीजों पर ध्यान देती है उसके बाद उनका मन अपने आप ही इन चीजों से हट जाता है।  क्योंकि 3 साल शादी के हो जाने के बाद लड़कियां ज्यादातर घरेलू कामों में इतनी ज्यादा व्यस्त हो जाती है कि उन्हें अपने ऊपर ध्यान देने का समय ही नहीं मिलता हैं।

 बस आप इसी जगह पर मार खा जा रही हो आपको हमेशा पहले की तरह ही अपने ड्रेसिंग सेंस पर पूरा ध्यान देना चाहिए। शादी हो जाने के चाहे जितना भी समय हो जाए आपको हमेशा अपने  पहनावे पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। 

पति के पसंदीदा कपड़ों को भी पहनना चाहिए। पति जिस रूप में आपको देखना चाहते हो, जिस भी कपड़े में आपको देखना चाहते हो आप को भी कपड़े अपने पति के मन मुताबिक पहनने चाहिए। इस प्रकार से आप अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित कर सकती हैं।

8. पति को हमेशा खुश रखने का प्रयास करें

पति को हमेशा खुश रखने का ही प्रयास करें कभी भी आपको वह सभी चीजें करनी चाहिए जिससे आपके पति को खुशी मिलती हो। कभी भी आप ऐसा काम ना करें जिससे आपके पति को तकलीफ हो या फिर उसके मन को ठेस पहुंचे। जब आप हमेशा अपने पति को खुश रखने का प्रयास करती रहेंगी और उसके मन लायक काम करती रहेंगे तो अपने आप ही आपके पति हमेशा आपसे खुश रहेंगे। इतना ही नहीं वह आपसे खुश रहने के साथ-साथ आपकी ओर हमेशा आकर्षित रहेंगे।

9. पति के मन पसंदीदा व्यंजन को बनाकर खिलाते रहे

जब पत्नियां पति के मन पसंदीदा भोजन को बनाती है तो पति को बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है। आपको समय-समय पर अपने पति को खुश रखने के लिए उनके मन पसंदीदा भोजन को बनाना चाहिए। जिन भी पतियों की पत्नियां उनके पसंदीदा भोजन को बनाती है वह सबसे ज्यादा अपने पति के करीब में रहती है। 

जब पति अपने मन पसंदीदा भोजन और स्वादिष्ट भोजन को करता है और फिर उस भोजन को बनाने वाली की तारीफ करता है तब उसकी तारीफ में प्यार छुपा रहता है। इस प्रकार से आप अपने पति को खुश भी रख सकती है और अपने आप से करीब भी रख सकती हैं।

यह भी पढ़ें

10. कभी-कभी पति को सरप्राइज गिफ्ट दे या फिर कुछ सरप्राइस प्लान करें

सरप्राइस देने से प्यार बढ़ने के साथ-साथ सरप्राइस प्राप्त करने वाले व्यक्ति को बहुत ही ज्यादा खुशी भी मिलती है। पति को सरप्राइज गिफ्ट देने पर उसे काफी अच्छा भी लगेगा और आपके बीच में प्यार भी बढ़ेगा। पति को कभी कभी अपनी तरफ से सरप्राइस गिफ्ट देना चाहिए। 

अगर आप सरप्राइस गिफ्ट नहीं दे पाती है तो पैसा कुछ सरप्राइस प्लान करिए जिससे आपके पति को अच्छा लगता हो और उसे खुशी मिलती हो। ऐसा करके भी आप अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित कर सकती है और अपना दीवाना बना सकती हैं।

11. बेबी हो जाने के बाद भी प्यार कम ना होने दें

हमने देखा है कि कई सारी पत्नियों को जब बेबी हो जाता है तब वह अपने बेबी में काफी ज्यादा व्यस्त हो जाती है। बेबी हो जाने से पत्नी का ध्यान पति पर से हट जाता है और पूरा समय उसे अपने बेबी को संभालने में और उसके अन्य कामों को करने में उन्हें देना पड़ता हैं।

 बेबी हो जाने से पति से थोड़ी दूरियां बढ़ जाती है परंतु आपको ध्यान रखना है कि अगर आप अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित करना चाहती है और उसे हमेशा खुश रखना चाहती है तो आपको अपने बेबी का केयर करने के साथ-साथ अपने पति को भी थोड़ा समय देना चाहिए। अगर आप पति को थोड़ा बहुत भी समय देंगे तो आपके और पति के बीच में दूरियां कभी भी नहीं आएंगी और आपका पति आपकी ओर हमेशा आकर्षित रहेगा।

12. शक की निगाहों से ना देखें

आपको पता ही होगा कि पत्नियां हमेशा अपने पति के ऊपर शक करना नहीं छोड़ती है। आपको हमेशा अपने पति पर शक नहीं करना चाहिए क्योंकि शक की कोई ना ही दवा है और ना ही इसका कोई सटीक इलाज है। बल्कि उल्टा पति पर शक करने पर आपके रिलेशनशिप में इसका गलत प्रभाव भी देखने को मिल सकता हैं।

जब आप अपने पति को बार-बार शक की निगाहों से देखेंगे और उस पर शक करेंगी तो आपके पति को कैसा? लगेगा बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा। हम ऐसा भी नहीं कह रहे है कि पति पर बिल्कुल भी शक ना करें थोड़ा बहुत शक करना जरूरी भी है और इसके बहुत सारे फायदे भी होते है। मगर हमेशा अपने पति को शक की निगाहों से देखना और उस पर शक करना यह बिल्कुल गलत बात है। 

आपको ऐसा नहीं करना है अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो अपने आप आपके प्रति आप की ओर आकर्षित ही रहेंगे और आप से ज्यादा प्यार करेंगे। ज्यादातर पतियों को शक ना करने वाली पत्नियां बहुत ही पसंद आती हैं।

13. झगड़ा करने की कोशिश ना करें और ना ही ऐसी कोई बातें करें

हमने देखा है कि ज्यादातर पति पत्नी के रिश्ते झगड़े की वजह से टूटते है और इतना ही नहीं इनके रिश्ते में दूरियां भी झगड़े की वजह से ही होती है। इसीलिए आपको अपने पति से झगड़ा बिल्कुल भी नहीं करना है और ना ही ऐसी कोई बात करनी है जो झगड़ा को पनाह देती हो या फिर आग में घी के समान काम करती हो।

 आप अपने पति से हमेशा विनम्र होकर की बातें करें और अगर किसी बात पर झगड़ा आपके बीच में हो भी रहा है तो उसे प्रेम पूर्वक सॉल्व करने का तरीका मिलकर निकालें। अगर आप ऐसा करेंगी तो आपके बीच में कभी भी दूरियां नहीं आएगी और आपके पति हमेशा आपसे प्यार करते रहेंगे।

14. पति को किस अवश्य करें

अगर आप लव रिलेशनशिप में है या फिर मैरिज रिलेशनशिप में है आपको अपने पार्टनर से किस करना चाहिए। कहते है कि किस करने से प्यार बढ़ता है और बीच में आई बड़ी से बड़ी दूरियों को भी कम किया जा सकता हैं।

 अगर आप चाहते हैं कि आपके और आपके पति के बीच में कभी भी दूरियां ना हो तो इसके लिए आपको समय-समय पर अपने पति को किस करना चाहिए। ऐसा करके आप उन्हें खुश भी कर सकती है और उनका मिजाज भी रोमांटिक कर सकती है और इतना ही नहीं आप उनको अपनी तरफ हमेशा के लिए आकर्षित भी कर सकती है। किस करने के बहुत सारे फायदे होते हैं

15. परिवार के प्रत्येक सदस्य को सम्मान दें

एक पति कभी भी नहीं चाहता है कि उसकी पत्नी का झगड़ा उसके परिवार के सदस्यों के साथ हमेशा होता रहे। अगर ऐसा होता है तो पति काफी ज्यादा डिस्टर्ब रहता है और पत्नी से भी दूर रहने की सोचता हैं। 

आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है अगर आप अपने पति को खुश देखना चाहती है और चाहती है कि आपके बीच में हमेशा प्यार बरकरार रहे तो आपको उनके परिवार के प्रत्येक सदस्यों को एक समान देखना होगा और उनकी जरूरतों को भी समझना होगा। 

अगर आप अपने पति के परिवार के प्रत्येक सदस्यों को समझेंगे और अपनी जिम्मेदारियों को भी उनके प्रति समझेंगे तो आपके पति आपसे बहुत ही ज्यादा प्रसन्न रहेंगे। जो पत्नियां पति के परिवार के प्रत्येक सदस्यों की जिम्मेदारी को समझती है और अपना कर्तव्य सही से निभाती है अक्सर पति उनके इस काम से काफी ज्यादा प्रभावित रहते हैं।

 समय आने पर पति हमेशा अपने पत्नी का भी सपोर्ट करते है क्योंकि उन्हें पता होता है कि उनकी पत्नी हमेशा अपना कर्तव्य परिवार के प्रति भलीभांति समझती है और वह सब कुछ करती है जो परिवार को खुश रखने के लिए जरूरी होता हैं।

इसीलिए आपको इस बात का भी मुख्य रूप से ध्यान देना चाहिए और अगर आप यह करेंगे तो यकीन मानिए कभी भी आपको यह फील नहीं होगा कि आपके पति आपसे प्यार नहीं करते है या फिर आपके पति आपसे धीरे-धीरे दूर होते चले जा रहे हैं।

पति को पटाने के आसान कारगर तरीके 

यहां पर हम आपको पति को पटाने के और पति से अपनी बातें मनवाने के कुछ कारगर उपायों के बारे में बताने वाले है जो इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित रुप में बताए गए हैं।

  • अगर आप किसी दिन अपने पति से अपनी कोई बात मनवाना चाहती हो तो उस दिन आपको अपने पति के लिए कुछ स्पेशल करना चाहिए। अगर आप अपने पति के लिए कुछ स्पेशल करती है तो उन्हें अच्छा भी लगेगा और वह आपकी बात को भी मान लेंगे।
  • अगर आप अपने पति से कोई भी बात मनवाना चाहती है तो सबसे पहले आप देखे कि उनका आज का मिजाज कैसा है। अगर आज उनका दिमाग डिस्टर्ब है तो आपको कभी भी उस दिन अपनी बात को मनवाने पर विचार भी नहीं करना चाहिए इसे अगले दिन पर छोड़ दें।
  •  अगर आपके पति का मूड रोमांटिक है तो यही समय बिल्कुल सही है पति से बात मनवाने का आप अपने पति का थोड़ा और मूड रोमांटिक करिए और फिर उनसे अपनी बात मनवा लीजिए।
  • मासूम सी और भोली भाली सूरत बनाकर पति से बड़े ही प्यारे अंदाज में कोई भी बात आसानी से मंगवाई जा सकती हैं।
  • अगर आप अपने पति से कोई भी बात मनवाना चाहती है तब आप उस दिन अपने पति को कोई स्पेशल गिफ्ट दे दीजिए पति आप से काफी ज्यादा खुश भी हो जाएंगे और यही सही समय है जब आप अपने पति से कोई भी बात आसानी से मनवा भी सकती हैं।
  • पति का मूड रोमांटिक करके उनसे कोई भी बात आसानी से मंगवाई जा सकती हैं।
  • प्यार की भाषा हर कोई समझता है और अगर आप अपने पति से कोई भी बात मनवाना चाहती है तो उनसे बड़े ही प्यार से बातें करें और फिर सही समय देखकर उनसे अपनी बातें मनवा ले।
पति को खुश करने का तरीका

FAQ about Pati Ko Apni Taraf Kaise Kare

Q: अपने पति का दिल कैसे जीते हैं?

ANS पति का दिल जीतने के लिए वही करे जो उसे अच्छा लगता हो और अपने मन से कोई भी चीज ना करें।

Q: पति से अपनी कोई भी बात कैसे मनवाए?

ANS आप उन्हें हमेशा खुश रखे और जिस दिन आप अपने पति से अपनी बातें मनवाना चाहती हो उस दिन कुछ स्पेशल करें जिससे पति खुश हो जाए और आपकी बात आसानी से मान लें।

Q: पति से अपनी तारीफ कैसे करवाएं?

ANS  अगर आप चाहती है कि आपका पति आपकी तारीफ करें तो उस दिन आप उन्हें कुछ अच्छा स्पेशल उनके मन पसंदीदा डिश को बनाकर खिलाएं। फिर अपने आप आपके पति आपकी तारीफ करने लगेंगे।

Q: पति को खुश करने के लिए क्या करें?

ANS पति को खुश रखने के लिए उन्हें किस करें और खूब सज सवर के रहें ताकि जब भी वह आपको देखें वह आपको देखकर अपने आप खुश हो जाए।

Q: पति बात ना माने तो क्या करें?

ANS सबसे पहले तो आपको अपने पति को प्यार से अपनी बातें मनवाने चाहिए और अगर फिर भी वह आपकी बात नहीं मानते है तो थोड़ा इंतजार कर लीजिए हो सकता है कि अगले दिन आपकी बात मान जाए। अगर फिर भी वह आपकी बात नहीं मानते है तब आप उस दिन कुछ ऐसा कर दीजिए जिससे वह खुश हो जाए और वह आपकी बात मानने के लिए मजबूर हो जाए।

निष्कर्ष

हमने आज के इस लेख में पत्नियों की सबसे बड़ी समस्या Pati Ko Apni Taraf Kaise Kare और पति को अट्रैक्ट कैसे करें? इस विषय पर विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की हुई है। हमें उम्मीद है कि आप सभी भारतीय पत्नियों को आज का हमारा यह आर्टिकल काफी हेल्पफुल और यूज़फुल लगा होगा।

अगर आपको आज का हमारा आर्टिकल अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप के माध्यम से आपके जैसी की सहेली को भी इस लेख के माध्यम से कोई हेल्प मिल सके।

 अगर इस आर्टिकल से संबंधित आपके मन में कोई भी सवाल है या फिर सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं हम आपके प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देंगे। आर्टिकल शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद और आपका समय शुभ हो।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap