पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं (13 तरीके)- पति को खुश करने के तरीके

अगर आप अपने पति के साथ अच्छा रिलेशनशिप बनाए रखना चाहती हो और आप अपने हसबैंड एंड वाइफ के रिलेशनशिप को खुशहाल बनाए रखने के लिए Pati Ko Apna Diwana Kaise Banaye के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हो तो आज का हमारा यह लेख इसी विषय पर आधारित हैं।

Table Of Contents
  1. पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं
  2. पति को अपना दीवाना बनाने के एक्स्ट्रा टिप्स
  3. FAQ About Pati Ko Apna Diwana Kaise Banaye

जरूरी नहीं है कि पति ही हमेशा अपने पत्नी को खुश करने के लिए सब कुछ करें बल्कि पत्नी को भी उसे कुछ करने के लिए कुछ ना कुछ करते रहना चाहिए। पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही पवित्र रिश्ता माना जाता है और इस रिश्ते में अगर दरार आ जाती है तो इसे जल्द से जल्द सही कर लेना चाहिए और उन दरार को भर देना चाहिए ताकि इस पवित्र रिश्ते को किसी दूसरे मोड़ से होकर गुजर ना ना पड़े। 

आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आपको पति को अपना दीवाना बनाने के बेस्ट तरीके बताए जाएंगे। अगर आप उन तरीके को फॉलो करती हो तो हमारी 100% गारंटी है कि आपका पति आपसे इंप्रेस हो जाएगा और इतना ही नहीं आपका दीवाना भी हो जाएगा। आज के इस महत्वपूर्ण विषय पर जानकारी जानने हेतु  आपको हमारा आज का यह लेख अंतिम तक पढ़ना होगा।

पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं

यकीन मानिए हम आपको जो भी आगे तरीके बताने वाले है अगर आप उन्हें मान जाओगी और उसे अपने शादीशुदा जीवन में अपना आओगे तो आपके पति पत्नी का रिश्ता हमेशा खुशहाल रहेगा और कभी भी इस रिलेशनशिप में दरार नहीं आएगी। बेशक हमारे आज के इस लेख में सिर्फ पत्नियों के लिए ही टिप्स बताए गए है परंतु पति भी इन टिप्स को फॉलो करके अपने पत्नी को इंप्रेस कर सकते है और इतना ही नहीं अपने इस रिलेशनशिप को खुशहाल बना सकते हैं।

1. पति को सम्मान दें

एक लड़की के लिए उसकी शादी हो जाने के बाद उसका हस्बैंड ही सब कुछ होता है और उसे आजीवन उसके साथ रहना पड़ता है और अपनी गृहस्थी को संभालना पड़ता है। जब आपको एक गृहस्ती को चलाना होता है तब आपको अपने पति की भी आवश्यकता होती हैं।

बिना पति पत्नी के एक दूसरे के सहयोग के गृहस्ती को चलाना नामुमकिन होता है। इसीलिए आपको अपने पति को सम्मान देना चाहिए। कभी भी ऐसी चीज ना करें जो पति के दिल को ठेस पहुंचाए या फिर उसके मन को तकलीफ पहुंचे। पति को अपना दीवाना अगर आपको बनाना है तो उसे सम्मान देना सीखिए तभी वह आपसे इंप्रेस हो जाएगा और आपका दीवाना भी होगा।

2. पति को सी-ऑफ करना ना भूले

जब आपके पति काम पर जाएं तो उन्हें काम पर जाने से पहले विश जरूर करें। अगर हो सके तो आप अपने पति को गले लगाए और उन्हें किस करें बाय-बाय बोले। बोले कि जल्दी आना तुम्हारा वेट करूंगी।  कुछ इन्हीं शब्दों के साथ अपने पति को सी-ऑफ करें अगर आप ऐसा करोगे तो आपका पति बहुत ही खुश होगा और आपका दीवाना भी बन जाएगा। ऐसी चीजें हस्बैंड लोगों को बहुत ही ज्यादा अच्छी लगती है इसलिए ऐसा जरूर करें।

यह भी पढ़ें

3. पति के साथ रोमांस करने की कोशिश करें

देखिए हर एक पति की ख्वाहिश होती है कि उसकी पत्नी उसके साथ रोमांस करें। अब अगर आप अपने पति को प्रभावित करना चाहती हो या फिर यूं कहें कि उसे अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो ऐसे में आपको अपने पति के साथ रोमांस करने की कोशिश करनी चाहिए। 

जब आपके हस्बैंड घर पर हो या फिर काम पर से घर पर वापस आए तो रात में यही सही वक्त है अपने हस्बैंड के साथ रोमांस करने का  और उन्हें इंप्रेस करने का। अपने हस्बैंड के साथ रोमांस करने के लिए आप उनसे प्यार भरी बातें कर सकती हो और रोमांटिक मूवी या फिर लव स्टोरी एक साथ देख सकती हो। यह सब कुछ आपको अपने हस्बैंड को अपना दीवाना बनाने के लिए करना ही चाहिए।

4. अपने हस्बैंड के साथ शारीरिक संबंध समय समय पर जरूर बनाएं

हम हर रोज या फिर हमेशा तो नहीं बल्कि यही कहेंगे कि समय-समय पर आपको अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाते रहना चाहिएशारीरिक संबंध बनाने से आप लोगों के बीच का रिश्ता मजबूत भी होता है और आप लोगों को एक दूसरे के प्रति विश्वास भी बढ़ता हैशारीरिक संबंध बनाने के स्वास्थ्य संबंधित फायदे भी बहुत सारे होते हैं।

जहां एक तरफ आप शारीरिक संबंध बनाकर आप अपने पति के इच्छापूर्ति करोगी वही आप अपने पति को अपना दीवाना बनाने में भी कामयाब रहोगे। अपने शादीशुदा जीवन को खुशहाल बनाने के लिए आपको यह तरीका जरूर अपनाना चाहिए। अगर आप अपने पति की सबसे बड़ी इच्छा की पूर्ति करोगे तो आपका पति कभी भी किसी और लड़की या फिर महिला के बारे में सोच भी नहीं सकेगा और ना ही उसकी ओर आकर्षित होगा।

5. हस्बैंड को दीवाना बनाने के लिए कपड़े पहनने का अंदाज बदलें

दुनिया का ऐसा ही शायद कोई पति हो जो अपनी पत्नी को खूबसूरत नहीं देखना चाहता हो। हर पति चाहता है कि उसकी पत्नी उसके सामने आकर्षित करने वाले कपड़े पहने और उन्हें रिझायें। अगर आपको अपने पति को इंप्रेस करना है तो आपको समय-समय पर अपने पति को पसंद आने वाले कपड़ों को पहनना चाहिए और अपने कपड़े पहनने के पुराने अंदाज को बदलना चाहिए।

पतियों को महिलाओं के आकर्षित करने वाले कपड़े अपनी तरफ आकर्षित करते है और ऐसे में अगर आप खुद ऐसे कपड़े अपने पति के लिए पहनोगे तो जरा सोचिए उन्हें कितना अच्छा लगेगा। आपका पति आपसे बहुत ज्यादा इंप्रेस हो जाएगा और आपका तो बिना कहे दीवाना हो जाएगा। इसीलिए आपको इस प्रकार के भी टिप्स को अपनाना चाहिए बहुत ही कारगर और बहुत ही लाभकारी यह टिप्स हैं।

6. पति को रोमांटिक मसाज दें

जब देखे की आपके पति आज कुछ ज्यादा ही थके हारे है और उनका मन कुछ विचलित चाहे तो आपको ऐसे में उन्हें अपना दीवाना बनाने के लिए एक बढ़िया तरकीब अपनानी चाहिए। अब अपने पति को इंप्रेस करने के लिए आपको उन्हें रोमांटिक मसाज देना हैं। 

अगर उन्हें ऐसा करवाने का मन ना कर रहा हो तो भी आप उन्हें कैसे भी करके रोमांटिक मसाज लेने के लिए मनाए। इसके बाद आप खुद भी एक प्यारी सी आकर्षित करने वाली ड्रेस को पहने और उसके बाद आप अपने पति का रोमांटिक मसाज करना प्रारंभ करें।

आप जैसे ही अपने पति को रोमांटिक मसाज देना शुरू करोगी वैसे ही आपके पति को बहुत ही ज्यादा अच्छा लगेगा। वह आपके मसाज से और आपके द्वारा पहने गए आकर्षित ड्रेस से बहुत ही ज्यादा इंप्रेस हो जाएंगे और आपको खूब सारा प्यार भी करेंगे। इस तरीके के जरिए भी आप अपने पति को अपना दीवाना बना सकती हो।

7. कभी-कभी अपने हस्बैंड के साथ सावर जरूर ले

पति पत्नी के रिलेशनशिप में रोमांस को जगाए रखने के लिए और पति को अपना दीवाना बनाए रखने के लिए पत्नी को चाहिए कि वे समय-समय पर अपने हस्बैंड के साथ सांवर जरूर ले। एक ऐसा यही पल है जब आपका पति आपके ऊपर पूरी तरीके से फोकस करेगा और आपके इन्हीं अदाओं का दीवाना हो जाएगा। 

अपने हस्बैंड के साथ कुछ ऐसे कार्य करके आप उन्हें कुछ ज्यादा ही आकर्षित कर सकती हो और यकीन मानिए अगर आप यह सभी तरीके अपने हस्बैंड को दीवाना बनाने के लिए अपनाओगी तो आपके हस्बैंड आपकी आगे पीछे घूमेंगे और आपको हमेशा ऐसे ही प्यार करेंगे। 

8. आप अपने हस्बैंड के पसंद ना पसंद का ध्यान रखें

आपके पति को क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है इस बारे में आपको पता होना चाहिए। हर एक पत्नी को अपने पति के पसंद ना पसंद के बारे में अगर पता होता है तो आपका घर स्वर्ग से कम नहीं होता और आपका रिलेशनशिप हमेशा खुशहाल होता हैं।

आप जानने की कोशिश करो कि आपके पति कैसे कपड़े पहनने पसंद करते है, उन्हें कौन सा सबसे अच्छा खाना पसंद है, वह अपने खाली समय में सबसे ज्यादा क्या करना पसंद करते है, आपके पति आप से क्या उम्मीद रखते हैं।

अगर आपको इन सभी चीजों के बारे में पता होता है तो यकीन मानिए आपका पति आपका दीवाना इसलिए होगा क्योंकि आप उसी के मनपसंद चीजों को ध्यान में रखकर काम करती हो और उन्हें पसंद आने वाली चीजों को ही करती हो।

9. बिस्तर पर अपनी तरफ से पहल करें

हमने देखा है कि ज्यादातर पति पत्नी के रिलेशनशिप में अगर दूरियां आती है तो उनका सबसे बड़ा कारण ठीक से शारीरिक संबंध ना होने की वजह माना जाता है। जिन पति पत्नी के रिलेशनशिप में पत्नी अपने पति के शारीरिक सुख का ख्याल रखती है अक्सर उनका रिलेशनशिप एक लंबे समय तक चलता रहता हैं।

जरूरी नहीं है कि हर बार पति ही अपने पत्नी से शारीरिक संबंध बनाने की पहल करें। कभी-कभी पत्नियों को भी चाहिए कि वे अपने पति से शारीरिक संबंध बनाने की पहल अपने तरफ से करें। अगर आपको शर्म आती है तो आपको अपने शर्म को बगल में रखकर अपने रिलेशनशिप के बारे में सोचना चाहिए। अगर आप अपने हस्बैंड को अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो बिस्तर पर अपनी तरफ से पहल करना सीखें।

10. अपने पति पर हमेशा शक ना करें

देखिए हर पत्नी को अपने पति के ऊपर किसी ने किसी प्रकार का शक होता ही है। ऐसी बहुत कम ही पत्नियां है जो अपने पति के ऊपर शक नहीं करती है। आपने देखा होगा कि जो पत्नी अपने पति के ऊपर शक नहीं करती है अक्सर पति उनसे इंप्रेस रहते है और उनका रिलेशनशिप हमेशा खुशहाल रहता हैं।

अगर आप अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित करना चाहती हो या फिर यूं कहें कि अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो सबसे पहले अपने पति के ऊपर शक करना छोड़ दें। अगर आप अपने पति के ऊपर शक नहीं करती हो तो आपके लिए बहुत ही अच्छा है आपके पति आपसे हमेशा ऑलरेडी इंप्रेस रहेंगे। जिस रिश्ते में शक को महत्वता दी जाती है अक्सर हुए रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चलता है इसीलिए इस बात का बहुत ही अच्छे तरीके से ध्यान रखें।

11. अपने हस्बैंड के साथ प्यार भरी छेड़छाड़ करें

अपने पति को अपना दीवाना बनाने के तहत अब जो भी उपाय कर रही हो उनमें आप हमारे इस उपाय को जरूर शामिल करो। अब घर में चाहे जो भी काम कर रही हो अपना काम करते-करते आपको अपने पति को कभी गले से लगा लेना चाहिए और उन्हें गाल पर या फिर होठों पर चुंबन देना चाहिए। आपके इतना करने मात्र से आपके पति खुश हो जाते है और इतना ही नहीं आपके दीवाने भी हो जाते हैं।

12. पति के मन पसंदीदा भोजन को जरूर बनाएं

हमारे यहां पर कहावत है कि अगर आपको अपने पति के दिल में पहुंचना है तो आपको उनके पेट से होकर गुजरना होगा। आप कुछ गलत मत समझिए हम आपको अभी समझा रहे है हमारे कहने का तात्पर्य यह है कि आपके पति को जो सबसे ज्यादा स्वादिष्ट भोजन लगता हो उन्हें आप बनाकर खिलाते रहे।

 जब आप अपने पति के मनपसंद देता भोजन को बनाकर अपने हाथों से खिलाती हो तो आपके पति आपसे हमेशा अपने आप ही खुश रहेंगे और आपके इसी अदा के तो दीवाने हो जाएंगे। जब आप यह करने की उम्र रखती हो तो कोई और तरीका पति को अपना दीवाना बनाने के लिए अपनाने की ही जरूरत क्यों हैं।

13. अपने हस्बैंड का कोई प्यारा सा निकनेम रखें

पति को इंप्रेस करने के लिए आपको हमारा आज का यह यूनिक तरीका जरूर उपयोग में लाना चाहिए। वैसे भी हमारे देश में पति को उनके नाम से नहीं बुलाया जाता है। तब तो आपको उनका निकनेम जरूर ही रखना चाहिए उन्हें इंप्रेस करने में भी यह चीज काम में आएगी और आपको अपने हस्बैंड को बुलाने के लिए भी इसी नाम का प्रयोग करना होगा। 

जब आप अपने हस्बैंड को उनके निकनेम से बुलाओगे तो उन्हें बहुत ही अच्छा लगेगा और उनके चेहरे पर एक प्यारी सी स्माइल हमेशा बनी रहेगी। इस तरीके के जरिए भी आप अपने पति को अपना दीवाना बना सकती हो।

पति को अपना दीवाना बनाने के एक्स्ट्रा टिप्स

अब हम यहां पर आपको आपके पति को आपका दीवाना बनाने के कुछ एक्स्ट्रा टिप्स के बारे में बताने वाले है। अगर आप अपने पति को अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो हमारे द्वारा जो एक्स्ट्रा टिप्स दी जा रही है आप एक बार उन्हें जरूर ही पड़े क्योंकि यह चीजें आपके लिए काफी ज्यादा लाभकारी होने वाली हैं।

  • अगर आपको अपने पति को दीवाना बनाना है तो आपको कभी भी अपने पति से कोई भी बात नहीं छुपानी चाहिए। अगर उन्हें यह बात कहीं और से पता चलेगी तो उन्हें बहुत ही ज्यादा दुख होगा और आपके रिलेशनशिप में भी इसका बुरा असर पड़ सकता है इसीलिए आप इस बात का पूरा ध्यान रखें और अपने पति से कोई भी बात ना छुपाए।
  • अगर आप अपने आपको बेस्ट वाइफ बनाना चाहती हो और अपने पति का दिल जीतना चाहती हो तो इसके लिए आपको अपने पति का दिल कैसे जीता जाता है? इन तरीकों के बारे में पता होना चाहिए। इसके लिए आप खुद अपने मन से विचार करिए आपको आपके सवाल का जवाब आसानी से मिल जाएगा।
  • अगर आप अपने पति को अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो आपको अपने पति को पर्सनल स्पेस देना चाहिए ताकि उन्हें अपने दोस्तों के साथ और अपने अन्य लोगों के साथ समय बिताने का समय मिले। अगर आप ऐसा करोगे तो आप यकीन मानिए आपके पति आपसे बहुत इंप्रेस रहेंगे और आपके हमेशा दीवाने होंगे।
  • अगर आप अपने पति को इंप्रेस करना चाहती हो और उसको अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो सबसे पहले खुद खुश रखना सीखिए। जब आप खुश रहोगे तो आपको देखकर आपका पति भी खुश रहेगा और आपके घर का भी माहौल खुशहाल बना रहेगा। पति को अपना दीवाना बनाने का यह सबसे बेस्ट और आसान तरीका है इसलिए इस तरीके यह तरीका जरूर अपनाएं।
पति को खुश कैसे रखें

FAQ About Pati Ko Apna Diwana Kaise Banaye

Q: पति पत्नी की बात ना माने तो क्या करें?

ANS आपको अपने पति को खूब प्यार करना चाहिए और उनकी हर एक छोटी बड़ी चीजों पर ध्यान देना चाहि[ए और उनको कभी भी तकलीफ ना हो ऐसी चीज ना करें। अगर आप यह सभी चीज करोगी तो आपके पति आपके पास जरूर मानेंगे। इसके अलावा पति से अपनी बात मनवाने के लिए आपको कभी भी फिजूलखर्ची नहीं करनी चाहिए।

Q: शादी के बाद पति को प्रभावित करने के लिए क्या करें?

ANS शादी के बाद अपने पति को प्रभावित करने के लिए आपको अपने रिलेशनशिप में रोमांस को बरकरार रखना चाहिए और इतना ही नहीं पति को हमेशा इंप्रेस करने के लिए वह सब कुछ करना चाहिए जो पति को पसंद होता है।

Q: पति को रिझाने के लिए क्या करें?

ANS अगर आप अपने पति को रिझाना चाहती हो तो आपका पति जैसे जाता है आपको वैसे रहना चाहिए और आपको जैसे ड्रेस में देखना पसंद करता है आपको वैसा ही ड्रेस उनके मन पसंदीदा वाला पहनना चाहिए। इस प्रकार से आप अपने पति को बड़ी ही आसानी से रिझा सकती हो।

Q: पति को दीवाना बनाने के फायदे?

ANS जब आप अपने पति को अपना दीवाना बना कर रखोगे तो आपका पति कभी भी दूसरी औरत की तरफ देखेगा भी नहीं और ना ही उसकी ओर आकर्षित होगा। इसके अलावा सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपका पति आपकी सभी बातें मानेगा और आपको खूब प्यार करेगा।

Q: नाराज पति को कैसे खुश करें?

ANS  उन्हें अच्छा-अच्छा उनके पसंदीदा भोजन को बनाकर खिलाएं और उन्हें रिझाने के लिए आप उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें फिर अपने आप ही आप के पति आप से ज्यादा समय तक नाराज नहीं रह पाएंगे।

निष्कर्ष

आज का हम अपना यह लेख सिर्फ पत्नियों के लिए ही लेकर आए है और आपको हमारे इस लेख में Pati Ko Apna Diwana Kaise Banaye के बारे में जानकारी प्रदान की गई है। हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा वाइफ लोगों के लिए प्रस्तुत किया गया यह लेख काफी ज्यादा यूज़फुल और हेल्पफुल रहा होगा। 

अगर आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप के माध्यम से अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चल सके और उनको कहीं और इस विषय से संबंधित जानकारी को जानने के लिए भटकना न पड़े।

अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल है या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकती हो। इसके अलावा अगर आप किसी टॉपिक पर विशेष लेख चाहती हो तो इसके लिए आप हमें अबाउट्स पेज में जाकर रिक्वेस्ट दे सकती हो और हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे। हमारे इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद और आपका समय शुभ हो।

2 thoughts on “पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं (13 तरीके)- पति को खुश करने के तरीके”

  1. Meri shadi ko 2 saal hue he or in do saalon me bahut si baate bigad chuki he mere pati ke dil me abhi bhi kuch sawal confusion or kuch baate chubhi hui he ab me chahe unki her baat maanu pr fir bhi mujhe esa lagta he ki abhi bhi unke man me bahut si baate esi jo wo kehna nhi chahte me apni naye sire jindagi start krna chahti hu ye sab kuch kese thik kru kuch samaj nhi aaraha he 2 saalon me esa lag raha he ki hmm bahut purane ho gye or kuch kehne sunne ko kuch baaki nhi raha mere pati ko guda bhi aata he or baat bhi nhi samajhte he me kya kru

    Reply
    • आपका सबसे पहले हम बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहेंगे कि आपने अपनी समस्या को हम तक पहुंचाने के लिए कमेंट किया। आपका हमारे प्रति विश्वास हमें मोटिवेट कर रहा है। अब हम आपको बताना चाहेंगे कि सबसे पहले यह जानने की कोशिश करिए कि आपके पति के जीवन में क्या कुछ उतार-चढ़ाव इस समय हो रहा है और शादी के पहले का स्वभाव उनका कैसा था। शादी अभी 2 वर्षों पहले हुई है तो मतलब शादी से पहले आप लोगों के बीच में तो बातचीत होती रही होगी। आप उनके स्वभाव के बारे में जानने का प्रयास करें और अगर वे फिर भी आपकी ओर आकर्षित नहीं होते हैं या आप से प्रेम नहीं करते हैं तब ऐसे में आपको उन्हें आकर्षित करने के लिए अपना सब कुछ समर्पण करें। इसके अलावा अगर आप कुछ और टिप्स चाहती हो तब हमें आप विस्तृत जानकारी के साथ कांटेक्ट करें हम आपको पर्सनल में गाइड करेंगे धन्यवाद।

      Reply

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap