पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं (12+ तरीके)- पति को खुश करने के तरीके

अगर आप अपने पति के साथ अच्छा रिलेशनशिप बनाए रखना चाहती हो और आप अपने हसबैंड एंड वाइफ के रिलेशनशिप को खुशहाल बनाए रखने के लिए Pati Ko Apna Diwana Kaise Banaye के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हो तो आज का हमारा यह लेख इसी विषय पर आधारित हैं।

जरूरी नहीं है कि पति ही हमेशा अपने पत्नी को खुश करने के लिए सब कुछ करें बल्कि पत्नी को भी उसे कुछ करने के लिए कुछ ना कुछ करते रहना चाहिए। पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही पवित्र रिश्ता माना जाता है और इस रिश्ते में अगर दरार आ जाती है तो इसे जल्द से जल्द सही कर लेना चाहिए और उन दरार को भर देना चाहिए ताकि इस पवित्र रिश्ते को किसी दूसरे मोड़ से होकर गुजर ना ना पड़े। 

Table Of Contents
  1. पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं
  2. पति को अपना दीवाना बनाने के एक्स्ट्रा टिप्स
  3. पति को दीवाना बनाने के तरीकों से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आपको पति को अपना दीवाना बनाने के बेस्ट तरीके बताए जाएंगे। अगर आप उन तरीके को फॉलो करती हो तो हमारी 100% गारंटी है कि आपका पति आपसे इंप्रेस हो जाएगा और इतना ही नहीं आपका दीवाना भी हो जाएगा। आज के इस महत्वपूर्ण विषय पर जानकारी जानने हेतु  आपको हमारा आज का यह लेख अंतिम तक पढ़ना होगा।

पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं

यदि आपको पति को अपना दीवाना बनाना है तो आप हमेशा उसकी रिस्पेक्ट करें और उसके मान सम्मान का भी ध्यान रखें और इतना ही नहीं कोशिश करें कि आप दोनों के बीच में किसी भी प्रकार की मिसअंडरस्टैंडिंग ना हो आप इन चीजों को ध्यान में रखकर पति को दीवाना बना सकती है।

इसके अलावा भी बहुत सारे अन्य तरीके है जिनके जरिए आप आसानी से पति को अपना दीवाना बना सकती हो और पति का प्यार हासिल कर सकती हो। इस विषय पर विस्तार से जानने के लिए हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को ध्यान से पढ़ें और उसे फॉलो भी करें यकीनन आपको रिस्पांस देखने को मिलेगा ही मिलेगा।

1. पति को सम्मान दें

एक लड़की के लिए उसकी शादी हो जाने के बाद उसका हस्बैंड ही सब कुछ होता है और उसे आजीवन उसके साथ रहना पड़ता है और अपनी गृहस्थी को संभालना पड़ता है। जब आपको एक गृहस्ती को चलाना होता है तब आपको अपने पति की भी आवश्यकता होती हैं।

बिना पति पत्नी के एक दूसरे के सहयोग के गृहस्ती को चलाना नामुमकिन होता है। इसीलिए आपको अपने पति को सम्मान देना चाहिए। कभी भी ऐसी चीज ना करें जो पति के दिल को ठेस पहुंचाए या फिर उसके मन को तकलीफ पहुंचे। पति को अपना दीवाना अगर आपको बनाना है तो उसे सम्मान देना सीखिए तभी वह आपसे इंप्रेस हो जाएगा और आपका दीवाना भी होगा।

2. पति को सी-ऑफ करना ना भूले

जब आपके पति काम पर जाएं तो उन्हें काम पर जाने से पहले विश जरूर करें। अगर हो सके तो आप अपने पति को गले लगाए और उन्हें किस करें बाय-बाय बोले। बोले कि जल्दी आना तुम्हारा वेट करूंगी।  कुछ इन्हीं शब्दों के साथ अपने पति को सी-ऑफ करें अगर आप ऐसा करोगे तो आपका पति बहुत ही खुश होगा और आपका दीवाना भी बन जाएगा। ऐसी चीजें हस्बैंड लोगों को बहुत ही ज्यादा अच्छी लगती है इसलिए ऐसा जरूर करें।

यह भी पढ़ें

3. पति के साथ रोमांस करने की कोशिश करें

देखिए हर एक पति की ख्वाहिश होती है कि उसकी पत्नी उसके साथ रोमांस करें। अब अगर आप अपने पति को प्रभावित करना चाहती हो या फिर यूं कहें कि उसे अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो ऐसे में आपको अपने पति के साथ रोमांस करने की कोशिश करनी चाहिए। 

जब आपके हस्बैंड घर पर हो या फिर काम पर से घर पर वापस आए तो रात में यही सही वक्त है अपने हस्बैंड के साथ रोमांस करने का  और उन्हें इंप्रेस करने का। अपने हस्बैंड के साथ रोमांस करने के लिए आप उनसे प्यार भरी बातें कर सकती हो और रोमांटिक मूवी या फिर लव स्टोरी एक साथ देख सकती हो। यह सब कुछ आपको अपने हस्बैंड को अपना दीवाना बनाने के लिए करना ही चाहिए।

4. शारीरिक संबंधों पर भी ध्यान दें

हम हर रोज या फिर हमेशा तो नहीं बल्कि यही कहेंगे कि समय-समय पर आपको अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाते रहना चाहिएशारीरिक संबंध बनाने से आप लोगों के बीच का रिश्ता मजबूत भी होता है और आप लोगों को एक दूसरे के प्रति विश्वास भी बढ़ता हैशारीरिक संबंध बनाने के स्वास्थ्य संबंधित फायदे भी बहुत सारे होते हैं।

जहां एक तरफ आप शारीरिक संबंध बनाकर आप अपने पति के इच्छापूर्ति करोगी वही आप अपने पति को अपना दीवाना बनाने में भी कामयाब रहोगे। अपने शादीशुदा जीवन को खुशहाल बनाने के लिए आपको यह तरीका जरूर अपनाना चाहिए। अगर आप अपने पति की सबसे बड़ी इच्छा की पूर्ति करोगे तो आपका पति कभी भी किसी और लड़की या फिर महिला के बारे में सोच भी नहीं सकेगा और ना ही उसकी ओर आकर्षित होगा।

5. आकर्षक कपड़े पहने

दुनिया का ऐसा ही शायद कोई पति हो जो अपनी पत्नी को खूबसूरत नहीं देखना चाहता हो। हर पति चाहता है कि उसकी पत्नी उसके सामने आकर्षित करने वाले कपड़े पहने और उन्हें रिझायें। अगर आपको अपने पति को इंप्रेस करना है तो आपको समय-समय पर अपने पति को पसंद आने वाले कपड़ों को पहनना चाहिए और अपने कपड़े पहनने के पुराने अंदाज को बदलना चाहिए।

पतियों को महिलाओं के आकर्षित करने वाले कपड़े अपनी तरफ आकर्षित करते है और ऐसे में अगर आप खुद ऐसे कपड़े अपने पति के लिए पहनोगे तो जरा सोचिए उन्हें कितना अच्छा लगेगा। आपका पति आपसे बहुत ज्यादा इंप्रेस हो जाएगा और आपका तो बिना कहे दीवाना हो जाएगा। इसीलिए आपको इस प्रकार के भी टिप्स को अपनाना चाहिए बहुत ही कारगर और बहुत ही लाभकारी यह टिप्स हैं।

6. पति को रोमांटिक मसाज दें

जब देखे की आपके पति आज कुछ ज्यादा ही थके हारे है और उनका मन कुछ विचलित चाहे तो आपको ऐसे में उन्हें अपना दीवाना बनाने के लिए एक बढ़िया तरकीब अपनानी चाहिए। अब अपने पति को इंप्रेस करने के लिए आपको उन्हें रोमांटिक मसाज देना हैं। 

अगर उन्हें ऐसा करवाने का मन ना कर रहा हो तो भी आप उन्हें कैसे भी करके रोमांटिक मसाज लेने के लिए मनाए। इसके बाद आप खुद भी एक प्यारी सी आकर्षित करने वाली ड्रेस को पहने और उसके बाद आप अपने पति का रोमांटिक मसाज करना प्रारंभ करें।

आप जैसे ही अपने पति को रोमांटिक मसाज देना शुरू करोगी वैसे ही आपके पति को बहुत ही ज्यादा अच्छा लगेगा। वह आपके मसाज से और आपके द्वारा पहने गए आकर्षित ड्रेस से बहुत ही ज्यादा इंप्रेस हो जाएंगे और आपको खूब सारा प्यार भी करेंगे। इस तरीके के जरिए भी आप अपने पति को अपना दीवाना बना सकती हो।

7. अपने हस्बैंड के साथ सावर जरूर ले

पति पत्नी के रिलेशनशिप में रोमांस को जगाए रखने के लिए और पति को अपना दीवाना बनाए रखने के लिए पत्नी को चाहिए कि वे समय-समय पर अपने हस्बैंड के साथ सांवर जरूर ले। एक ऐसा यही पल है जब आपका पति आपके ऊपर पूरी तरीके से फोकस करेगा और आपके इन्हीं अदाओं का दीवाना हो जाएगा। 

अपने हस्बैंड के साथ कुछ ऐसे कार्य करके आप उन्हें कुछ ज्यादा ही आकर्षित कर सकती हो और यकीन मानिए अगर आप यह सभी तरीके अपने हस्बैंड को दीवाना बनाने के लिए अपनाओगी तो आपके हस्बैंड आपकी आगे पीछे घूमेंगे और आपको हमेशा ऐसे ही प्यार करेंगे। 

8. पसंद ना पसंद का ध्यान रखें

आपके पति को क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है इस बारे में आपको पता होना चाहिए। हर एक पत्नी को अपने पति के पसंद ना पसंद के बारे में अगर पता होता है तो आपका घर स्वर्ग से कम नहीं होता और आपका रिलेशनशिप हमेशा खुशहाल होता हैं।

आप जानने की कोशिश करो कि आपके पति कैसे कपड़े पहनने पसंद करते है, उन्हें कौन सा सबसे अच्छा खाना पसंद है, वह अपने खाली समय में सबसे ज्यादा क्या करना पसंद करते है, आपके पति आप से क्या उम्मीद रखते हैं।

अगर आपको इन सभी चीजों के बारे में पता होता है तो यकीन मानिए आपका पति आपका दीवाना इसलिए होगा क्योंकि आप उसी के मनपसंद चीजों को ध्यान में रखकर काम करती हो और उन्हें पसंद आने वाली चीजों को ही करती हो।

9. बिस्तर पर अपनी तरफ से पहल करें

हमने देखा है कि ज्यादातर पति पत्नी के रिलेशनशिप में अगर दूरियां आती है तो उनका सबसे बड़ा कारण ठीक से शारीरिक संबंध ना होने की वजह माना जाता है। जिन पति पत्नी के रिलेशनशिप में पत्नी अपने पति के शारीरिक सुख का ख्याल रखती है अक्सर उनका रिलेशनशिप एक लंबे समय तक चलता रहता हैं।

जरूरी नहीं है कि हर बार पति ही अपने पत्नी से शारीरिक संबंध बनाने की पहल करें। कभी-कभी पत्नियों को भी चाहिए कि वे अपने पति से शारीरिक संबंध बनाने की पहल अपने तरफ से करें। अगर आपको शर्म आती है तो आपको अपने शर्म को बगल में रखकर अपने रिलेशनशिप के बारे में सोचना चाहिए। अगर आप अपने हस्बैंड को अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो बिस्तर पर अपनी तरफ से पहल करना सीखें।

10. अपने पति पर हमेशा शक ना करें

देखिए हर पत्नी को अपने पति के ऊपर किसी ने किसी प्रकार का शक होता ही है। ऐसी बहुत कम ही पत्नियां है जो अपने पति के ऊपर शक नहीं करती है। आपने देखा होगा कि जो पत्नी अपने पति के ऊपर शक नहीं करती है अक्सर पति उनसे इंप्रेस रहते है और उनका रिलेशनशिप हमेशा खुशहाल रहता हैं।

अगर आप अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित करना चाहती हो या फिर यूं कहें कि अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो सबसे पहले अपने पति के ऊपर शक करना छोड़ दें। अगर आप अपने पति के ऊपर शक नहीं करती हो तो आपके लिए बहुत ही अच्छा है आपके पति आपसे हमेशा ऑलरेडी इंप्रेस रहेंगे। जिस रिश्ते में शक को महत्वता दी जाती है अक्सर हुए रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चलता है इसीलिए इस बात का बहुत ही अच्छे तरीके से ध्यान रखें।

11. हस्बैंड के साथ प्यार भरी छेड़छाड़ करें

अपने पति को अपना दीवाना बनाने के तहत अब जो भी उपाय कर रही हो उनमें आप हमारे इस उपाय को जरूर शामिल करो। अब घर में चाहे जो भी काम कर रही हो अपना काम करते-करते आपको अपने पति को कभी गले से लगा लेना चाहिए और उन्हें गाल पर या फिर होठों पर चुंबन देना चाहिए। आपके इतना करने मात्र से आपके पति खुश हो जाते है और इतना ही नहीं आपके दीवाने भी हो जाते हैं।

12. पति के मन पसंदीदा भोजन को जरूर बनाएं

हमारे यहां पर कहावत है कि अगर आपको अपने पति के दिल में पहुंचना है तो आपको उनके पेट से होकर गुजरना होगा। आप कुछ गलत मत समझिए हम आपको अभी समझा रहे है हमारे कहने का तात्पर्य यह है कि आपके पति को जो सबसे ज्यादा स्वादिष्ट भोजन लगता हो उन्हें आप बनाकर खिलाते रहे।

 जब आप अपने पति के मनपसंद देता भोजन को बनाकर अपने हाथों से खिलाती हो तो आपके पति आपसे हमेशा अपने आप ही खुश रहेंगे और आपके इसी अदा के तो दीवाने हो जाएंगे। जब आप यह करने की उम्र रखती हो तो कोई और तरीका पति को अपना दीवाना बनाने के लिए अपनाने की ही जरूरत क्यों हैं।

13. कोई प्यारा सा निकनेम रखें

पति को इंप्रेस करने के लिए आपको हमारा आज का यह यूनिक तरीका जरूर उपयोग में लाना चाहिए। वैसे भी हमारे देश में पति को उनके नाम से नहीं बुलाया जाता है। तब तो आपको उनका निकनेम जरूर ही रखना चाहिए उन्हें इंप्रेस करने में भी यह चीज काम में आएगी और आपको अपने हस्बैंड को बुलाने के लिए भी इसी नाम का प्रयोग करना होगा। 

जब आप अपने हस्बैंड को उनके निकनेम से बुलाओगे तो उन्हें बहुत ही अच्छा लगेगा और उनके चेहरे पर एक प्यारी सी स्माइल हमेशा बनी रहेगी। इस तरीके के जरिए भी आप अपने पति को अपना दीवाना बना सकती हो।

पति को अपना दीवाना बनाने के एक्स्ट्रा टिप्स

अब हम यहां पर आपको आपके पति को आपका दीवाना बनाने के कुछ एक्स्ट्रा टिप्स के बारे में बताने वाले है। अगर आप अपने पति को अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो हमारे द्वारा जो एक्स्ट्रा टिप्स दी जा रही है आप एक बार उन्हें जरूर ही पड़े क्योंकि यह चीजें आपके लिए काफी ज्यादा लाभकारी होने वाली हैं।

  • अगर आपको अपने पति को दीवाना बनाना है तो आपको कभी भी अपने पति से कोई भी बात नहीं छुपानी चाहिए। अगर उन्हें यह बात कहीं और से पता चलेगी तो उन्हें बहुत ही ज्यादा दुख होगा और आपके रिलेशनशिप में भी इसका बुरा असर पड़ सकता है इसीलिए आप इस बात का पूरा ध्यान रखें और अपने पति से कोई भी बात ना छुपाए।
  • अगर आप अपने आपको बेस्ट वाइफ बनाना चाहती हो और अपने पति का दिल जीतना चाहती हो तो इसके लिए आपको अपने पति का दिल कैसे जीता जाता है? इन तरीकों के बारे में पता होना चाहिए। इसके लिए आप खुद अपने मन से विचार करिए आपको आपके सवाल का जवाब आसानी से मिल जाएगा।
  • अगर आप अपने पति को अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो आपको अपने पति को पर्सनल स्पेस देना चाहिए ताकि उन्हें अपने दोस्तों के साथ और अपने अन्य लोगों के साथ समय बिताने का समय मिले। अगर आप ऐसा करोगे तो आप यकीन मानिए आपके पति आपसे बहुत इंप्रेस रहेंगे और आपके हमेशा दीवाने होंगे।
  • अगर आप अपने पति को इंप्रेस करना चाहती हो और उसको अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो सबसे पहले खुद खुश रखना सीखिए। जब आप खुश रहोगे तो आपको देखकर आपका पति भी खुश रहेगा और आपके घर का भी माहौल खुशहाल बना रहेगा। पति को अपना दीवाना बनाने का यह सबसे बेस्ट और आसान तरीका है इसलिए इस तरीके यह तरीका जरूर अपनाएं।

पति को खुश कैसे रखें

पति को दीवाना बनाने के तरीकों से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

यहां पर हमने आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले सबसे ज्यादा प्रश्न पति को दीवाना बनाने के तरीकों से संबंधित कुछ सवालों के जवाब दिए हैं।

Q: पति पत्नी की बात ना माने तो क्या करें?

आपको अपने पति को खूब प्यार करना चाहिए और उनकी हर एक छोटी बड़ी चीजों पर ध्यान देना चाहि[ए और उनको कभी भी तकलीफ ना हो ऐसी चीज ना करें। अगर आप यह सभी चीज करोगी तो आपके पति आपके पास जरूर मानेंगे। इसके अलावा पति से अपनी बात मनवाने के लिए आपको कभी भी फिजूलखर्ची नहीं करनी चाहिए।

Q: पति को रिझाने के लिए क्या करें?

अगर आप अपने पति को रिझाना चाहती हो तो आपका पति जैसे जाता है आपको वैसे रहना चाहिए और आपको जैसे ड्रेस में देखना पसंद करता है आपको वैसा ही ड्रेस उनके मन पसंदीदा वाला पहनना चाहिए। इस प्रकार से आप अपने पति को बड़ी ही आसानी से रिझा सकती हो।

Q: नाराज पति को कैसे खुश करें?

उन्हें अच्छा-अच्छा उनके पसंदीदा भोजन को बनाकर खिलाएं और उन्हें रिझाने के लिए आप उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें फिर अपने आप ही आप के पति आप से ज्यादा समय तक नाराज नहीं रह पाएंगे।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने खास करके वैवाहिक महिलाओं को Pati Ko Apna Diwana Kaise Banaye के बारे में एक से बढ़कर एक टिप्स प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि आप लोगों को हमारी यह टिप्स काफी ज्यादा सहायक लगी होगी। 

और अगर लेख पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले एवं लेख से संबंधित किसी भी प्रकार के सवाल या फिर जानकारी के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का भी इस्तेमाल करना ना भूलें।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply