(9+ Tips) Online लड़कियों से Chat कैसे करे – बेस्ट चैटिंग टिप्स जाने

100 में से 70 से 80% लोग ऑनलाइन लड़कियों से चैटिंग के दौरान सही से उनसे बातचीत नहीं कर पाता या फिर उनसे बातचीत करने में असहज महसूस करते हैं। यदि आप भी उन्हीं लड़कों में से एक हो जिन्हें ऑनलाइन लड़कियों से बातचीत करने के दौरान टॉपिक समझ में नहीं आता या फिर आपको चैटिंग करने का सही से तरीका मालूम नहीं है।

Table Of Contents
  1. ऑनलाइन लड़कियों से चैट कैसे करे 
  2. लड़कियों से चाट करने के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न
  3. Online Ladkiyo Se Chat Kaise Kare – Video Guide

तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मैं आपको अपने इस लेख में Online Ladkiyo Se Chat Kaise Kare के बारे में बेस्ट टिप्स प्रदान करने वाला हूं। हम यहां पर आपसे जो भी टिप्स शेयर करने वाले हैं आप उन्हें जरूर फॉलो करिएगा यकीन मानिए लड़की आपसे चैट के दौरान ही इंप्रेस भी होगी और आपकी बात आगे तक बढ़ सकती है।

ऑनलाइन लड़कियों से चैट कैसे करे 

ऑनलाइन लड़कियों से चैट करने के लिए आप उन्हें सबसे पहला मैसेज हेलो लिखकर भेजें फिर आप एक कन्वर्सेशन स्टेज को फॉलो करते हुए आगे की बात करने की कोशिश करें पर ध्यान रहे चैट पर आपको स्पेलिंग मिस्टेक बिल्कुल नहीं करना है।

लड़कियों से ऑनलाइन चैटिंग के दौरान आपको कुछ और भी टिप्स को फॉलो करना होगा जिसकी जानकारी हम आपको नीचे विस्तार से बताने वाले हैं और आप नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें एवं सभी टिप्स को अच्छे से फॉलो भी करें। 

1. लड़की का सोशल मीडिया बायो पढ़ें 

किसी भी लड़की से ऑनलाइन चैटिंग करने से पहले आपको उसे समझने की जरूरत है। जब तक आप लड़की को ठीक से समझोगे नहीं तब तक आप उससे बात भी नहीं कर पाओगे। अब आप जिस लड़की से ऑनलाइन चैटिंग करना चाहते हो आप को उस लड़की के सोशल मीडिया बायो को ध्यान से पढ़ना है। 

जब आप लड़की के सोशल मीडिया बायो को पढ़ोगे तो आपको उसके पसंद नापसंद के बारे में पता होगा और उसके फ्रेंड लिस्ट में किस प्रकार के लोग ज्यादा है इस चीज का भी आपको पता लग जाएगा। इसीलिए किसी भी लड़की से ऑनलाइन चैट करने से पहले उसका सोशल बायो जरूर पढ़ें।

2. लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजें

आप जिस लड़की के साथ ऑनलाइन चैटिंग करना चाहते हो आप को उसके साथ चैटिंग करने के लिए सबसे पहले उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना होगा। जब वह आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेगी तभी आप चैटिंग वगैरह उसके साथ कर पाएंगे। लड़की को एक बार फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज करके उसे मैसेज वगैरह ना करें। जब वह फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करेगी तभी कोई आगे बात करें, अगर लड़की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं कर रही है, तो थोड़ा इंतजार करें।

👉👉ध्यान दें- ऑनलाइन आपसे किसी भी लड़की के साथ दोस्ती नहीं है और आप सिंगल हो तो ऐसे में हमारा  लेखअनजान लड़कियों से बात करने का एप्स?” जरूर पढ़ें इसमें आपको अनजान लड़कियों से दोस्ती करने का एक से बढ़कर एक ऐप मिलेगा।

3. लड़की के सोशल अकाउंट पर प्रेजेंस बनाएं

जब लड़की आपके फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर ले तब आपको धीरे-धीरे उसके नजरों में आना होगा और आप उसकी नजरों में तभी आ सकते हो जब आप उसके सोशल प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रेजेंट बनाओगे। जब भी लड़की कोई भी पोस्ट शेयर करें या फिर कहीं पर कमेंट करें, तो आपको उसकी प्रतिक्रिया देते रहनी है। ध्यान रहे आपको हमेशा सकारात्मक प्रतिक्रिया देनी है, पर उसके हर पोस्ट पर ऐसा नहीं करना है, जो उसकी पॉपुलर पोस्ट उसी पर आपको इस ट्रिक को आजमाना है।

लड़की के सोशल अकाउंट पर प्रेजेंस कैसे बनाएं

  • उसके पॉपुलर पोस्ट पर अच्छे-अच्छे कमेंट करें।
  • उसके शेयर किए गए पोस्ट को लाइक करें।
  • उसके सहेलियों के पोस्ट को भी लाइक करें।
  • खुद के पोस्ट में भी उसे टैग करें।

😃😃यात्रीगण ध्यान दें- यदि आप फेसबुक के माध्यम से लड़की पटाना चाहते हो और आपको इसका तरीका मालूम नहीं है तो कोई बात नहीं आपको ऐसे में हमारा लेख “फेसबुक पर लड़की कैसे पटाए?” को जरूर पढ़ना चाहिए इसमें आपको कंप्लीट जानकारी मिलेगी।

4. लड़की को पहला मैसेज भेजें

जब लड़की आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर ले तब आपको थोड़ा समय इंतजार करने के बाद उसे अपना पहला मैसेज भेजना है। ध्यान लड़की के फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करने के बाद तुरंत ही उसे मैसेज ना करें नहीं तो  उसके ऊपर आपका इंप्रेशन अच्छा नहीं जाएगा थोड़ा वेट करके आप उसे मैसेज करें। केवल एक बार ही मैसेज करें।

लड़की को पहला मैसेज क्या भेजें

  • हेलो, आप कैसे हो
  • थैंक यू आपने फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की
  • वैसे आप कहां से हो

✋✋महत्वपूर्ण टिप्स- आप इसी प्रकार से एक बार में ही 2-3 मैसेज करें और इसी चीज को बार-बार रिपीट ना करें। यदि लड़की रिप्लाई नहीं दे रही है, तो आपको थोड़ा पेशेंस रखना जरूरी है। 

5. लड़की को अपना परिचय दें 

लड़की से आपको लगातार बात करने के लिए और चैटिंग करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है, कि उससे अपना परिचय बनाना। आप सोशल मीडिया पर अपनी प्रेजेंस बनाने के बाद उसे अपने बारे में बताने की कोशिश करें और उसके बारे में भी जानने की कोशिश करें। जब आप दोनों का एक दूसरे से परिचय हो जाएगा तो आसानी से आप ऑनलाइन लड़की से चैट कर पाएंगे और लड़की भी आपसे बात करने में कंफर्टेबल महसूस करेगी।

😎😎दोस्त ध्यान दो- यदि आपको समझ में नहीं आ रहा है, कि लड़की को अपना परिचय कैसे दें? या फिर उससे दोस्ती कैसे करें? वैसे मैं आपको हमारा लेख “अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें? को जरूर पढ़ना चाहिए इसमें आपको बेस्ट टिप्स मिलेगी।

6. लड़की के इंटरेस्ट अनुसार क्वेश्चन पूछे

जब आप लड़की का सोशल बायो पढ़ लोगे तो आपको पहले ही उसके बारे में काफी कुछ पता होगा और साथ ही साथ उसके पसंद एवं नापसंद के बारे में भी पता होगा। अब लड़की के पसंद ना पसंद अनुसार ही आप उससे चैट पर क्वेश्चन करना शुरू करें। जब लड़की अपने इंटरेस्ट अनुसार आपकी तरफ से क्वेश्चन देखेगी तो वह आपसे बात करने लगेगी और धीरे-धीरे आप दोनों की चैटिंग आसानी से बढ़ती जाएगी।

लड़की से क्वेश्चन करने के टिप्स

  • हाय! तुम्हारा दिन कैसा गुजर रहा है?
  • मैं सिर्फ तुम्हें हाय कहना चाहता था!
  • तुमने लाइफ में क्या गोल सेट कर रखा है?
  • तुम्हें किस प्रकार के लोग सबसे ज्यादा पसंद है?

✋✋ध्यान दें- आपको कुछ इसी प्रकार के साधारण क्वेश्चन लड़की से पूछने हैं, ध्यान रहे कोई भी एडल्ट क्वेश्चन आप उससे ना पूछे नहीं तो लड़की आपसे बात नहीं करेगी और आपकी बात बीच में ही बंद हो जाएगी।

7. जीआईएफ और इमोजी भेजें

आजकल लोग चैटिंग के दौरान जीआईएफ और इमोजी का काफी ज्यादा उपयोग करते हैं, इससे चैटिंग में थोड़ा इंटरेस्ट आता है। यदि कोई भी लड़की आप से बातें कर रही है, तो चैट के दौरान आप बीच-बीच में बात करने के टॉपिक के अनुसार उसे इमोजी और जीआईएफ जरूर सेंड करें, इससे ऑनलाइन चैट में इंटरेस्ट बना रहेगा।

😎😎इसे अनदेखा ना करें- अगर आप किसी लड़की को व्हाट्सएप पर ही चैट के दौरान इंप्रेस करना चाहते हो और उसे लंबी बात करना चाहते हो तो ऐसे मैं आपको हमारा लेखव्हाट्सएप पर लड़की से कैसे बात करें?” को जरूर पढ़ना चाहिए इसमें भी आपको बेस्ट गाइडेंस मिलेगी।

8. स्पेलिंग मिस्टेक पर ध्यान दें

जैसा कि आपको भी पता होगा लड़कियां हर एक छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात पर काफी ज्यादा गौर देती है। यदि आप चाहती हो कि लड़की आपकी से चैट के दौरान इंप्रेस हो और आप दोनों की बात चलती रहे तो आप अपने स्पेलिंग मिस्टेक पर विशेष रूप से ध्यान दें। लड़कियों को स्पेलिंग मिस्टेक करने वाले लोग बिल्कुल पसंद नहीं होते इसीलिए स्पेलिंग मिस्टेक चैट के दौरान बिल्कुल ना करें और ध्यान से चैट करें।

9. चैट में सस्पेंस और इंटरेस्ट बनाए रखें

लड़की से चैट करने के दौरान आपको अपनी बात में सस्पेंस और इंटरेस्ट बनाए रखना है। यदि आप इस ट्रिक के जरिए लड़की से चैट करते हो तो लड़की को आपसे बात करने में भी अच्छा लगता है। कोशिश करें कि चैट के दौरान आप कुछ ऐसे विषयों पर बात करें जिससे बात में इंटरेस्ट और सस्पेंस बना रहे और लड़की आप से लगातार बात करते रहे एवं उसे बोरिंग भी महसूस ना हो।

😍😍लड़के कृपया ध्यान दें- जब कोई लड़का लड़की से बात करने जाता है, तब वह घबराहट के मारे समझ नहीं पाता कि उसे किस टॉपिक पर बात करनी चाहिए। यदि ऐसा आपके साथ होता है, तो आपको “लड़कियों से बात करने का टॉपिक?” हमारा यह लेख जरूर पढ़ना चाहिए इसमें आपको बेस्ट टॉपिक मिलेंगे।

जोक्स फॉरवर्ड करते रहे

यदि कोई हमसे काफी देर तक चैट पर बात करता है, तो एक समय बाद हमें बोरिंग महसूस होने लगता है और हमें चैट करने का फिर मन नहीं करता। लड़की के साथ भी यही होता है, अब ऐसे में उसे बोरिंग महसूस ना हो और उसे बीच-बीच में आपसे चैट के दौरान अच्छा लगे तो आपको जोक्स फॉरवर्ड करते रहना है या फिर बातों ही बातों में आप खुद भी जोक्स अपनी तरफ से मारने की कोशिश करें जिससे लड़की को अच्छा लगे।

10. चैट को छोटा रखने की कोशिश करे

लड़का चाहता है कि जिस लड़की से उसका चैट हो रही है, वह रोजाना उससे बातें करती रहे। यदि आप भी कुछ ऐसा ही चाहते हो तो आपको चाहिए कि अपना चैट ज्यादा बढ़ा ना करें। जितना हो सके आप लड़की से चैट पर कम से कम बातें करने की कोशिश करें। 

ताकि आगे के लिए भी बात बाकी रह जाए और लड़की भी आगे बात करने में आपसे इंटरेस्ट दिखाएं। यदि आप लड़की से लंबी लंबी बातें करोगे और लंबा-लंबा चैट होता रहेगा तो एक समय बाद चैट में इंटरेस्ट खत्म हो जाएगा इसलिए जितना हो सके उतना चैट को छोटा रखने की कोशिश करें। 

लड़की से चैट के दौरान यह ना करे

लड़की से चैट के दौरान हमें कुछ प्रमुख बातों पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा और इसके बारे में नीचे पॉइंट में जानकारी को ध्यान से जरूर पढ़ें।

  • चैट में उतावलापन ना दिखाएं।
  • सीमा में रहकर ही बातें करें।
  • लड़की को जबरदस्ती रिप्लाई करने के लिए फोर्स ना करें।
  • खुद को ज्यादा एडवांस ना बताएं।
  • चैट के दौरान एडल्ट वर्ड का यूज ना करें।
  • चैट पर ही उसका विश्वास तोड़ने की कोशिश ना करें, पेसेंस रखकर बात करें।

लड़कियों से चाट करने के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

Q. लड़की को चैटिंग में इंप्रेस कैसे करें?

आप लड़की का विश्वास जीतने की कोशिश करें, उसकी तारीफ करें और फनी तरीके से चैट करें ताकि आपसे लड़की इंप्रेस हो सके।

Q. लड़कियां कौन सा ऐप चलाती है?

ज्यादातर लड़कियां इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप चलाती है। इन्हीं प्लेटफार्म पर लड़की ज्यादातर एक्टिव भी रहती है।

Online Ladkiyo Se Chat Kaise Kare – Video Guide

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को Online Ladkiyo Se Chat Kaise Kare के बारे में बेस्ट टिप्स प्रदान किया है। हमें उम्मीद है, कि यह टिप्स आपके लिए जरूर उपयोगी और सहायक साबित हुआ होगा। 

यदि जानकारी अच्छी लगी तो आप इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें एवं किसी भी प्रकार की अतिरिक्त जानकारी या फिर टिप्स के लिए आप हमारे फ्री में व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।

संबंधित जानकारी भी पढ़ें

Abhishek Maurya

मेरा नाम अभिषेक मौर्य है और मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी का रहने वाला हूं। मैंने हिंदी विषय में B.A की पढ़ाई पूरी की है। मेरे पास पिछले 7 वर्षों का न्यूज़ पोर्टल पर काम करने का अनुभव है और साथ ही साथ कंटेंट राइटिंग का भी काफी अच्छा अनुभव है। अगर आपको हमारा यह पोर्टल अच्छा लगता है, तो इसे दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और अपने प्रतिक्रिया भी दें।  

Leave a Reply