निब्बा निब्बी का मतलब (छपरी निब्बा निब्बी क्या है)

आजकल इंटरनेट पर  और सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर निब्बा निब्बी का शब्द बहुत ही ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। शायद इसीलिए आपके मन में भी Nibba Nibbi Ka Matlab आखिर क्या है? से संबंधित विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान करने वाले हैं। इसके साथ ही हम अपने आज के इस विषय पर बात करेंगे कि क्या निब्बा निब्बी का रिलेशनशिप जायज है?। इसके अतिरिक्त हम आपको आज के इस विषय पर और भी कई मुख्य जानकारियां प्रदान करने वाले हैं। आज के समय में इस विषय के बारे में लगभग सभी को जानकारी होनी अनिवार्य है। इसीलिए हम उम्मीद करते हैं कि आप आज के हमारे इस महत्वपूर्ण आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़ेंगे।

निब्बा निब्बा का मतलब

निब्बा निब्बी का मतलब बेहद कम उम्र में ही लड़कियां एवं लड़के निब्बा निब्बी लव रिलेशन में पड़ जाते हैं। अपने रिलेशन को लेकर इतनी ज्यादा सीरियस होते हैं कि शादी  करने तक के लिए तैयार हो जाते हैं। यह लोग इतने ज्यादा नादान होते हैं कि उनकी उम्र मात्र 15 वर्ष या फिर 14 वर्ष के बीच में ही होती है। अब आप ही बताइए क्या इस उम्र में कोई शादी या फिर लव रिलेशन के चक्कर में पड़ सकता है या सोच सकता है। 

आपका जवाब होगा बिल्कुल भी नहीं तो दोस्तों ऐसे नादान लवर्स को परिभाषित करने के लिए निब्बा निब्बी शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस शब्द का इस्तेमाल ज्यादातर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और इंटरनेट पर किया जा रहा है। अगर आप के अगल-बगल में कोई बेहद कम उम्र का लड़का या लड़की शादी विवाह या फिर प्रेम संबंध में होने पर जाना जाता है तो उसके लिए आप ऐसे निब्बा निब्बी शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं।

निब्बा निब्बी का अर्थ – Nibba Nibbi Meaning in Hindi

यह एक ऐसा रिलेशनशिप है जो काफी बचकाना होता है और किस प्रकार के रिलेशन में पढ़े हुए बेचारे नादान बच्चे अपनी सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी शेयर करते हैं और हम आपको बता दें कि कोई भी बड़ा से बड़ा आशिक जल्दी अपने लवर की फोटो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करता ही नहीं है। 

मगर यह लोग बिना सोचे समझे बिंदास बिना किसी समाज की और परिवार की परवाह किए सोशल मीडिया पर अपने प्यार की निशानियां फोटो के रूप में शेयर करते रहते हैं। बेचारे निब्बा निब्बी को क्या पता कि उनकी तस्वीर को ज्यादातर लोग पसंद नहीं करते हैं बल्कि उनकी बचकाना हरकत पर हंसते हैं और उनका मजाक उड़ाते हैं। चलिए आप नीचे हम आपको निब्बा और निब्बी की दोनों अलग-अलग शब्दों के बारे में समझाने का प्रयत्न करते हैं।

निब्बा का मतलब – Nibba meaning in Hindi

इस शब्द का यूज ऐसे नादान और कम उम्र के लड़कों के लिए किया जाता है जो आशिक बन जाते हैं। मतलब कि ऐसे लड़के 14 या 15 वर्ष की उम्र में प्यार कर बैठते और अपने प्यार की बड़ी बड़ी मिसाल है देने लगते। ऐसे बेचारे और नासमझ लड़कों को निब्बा शब्द से संबोधित किया जाता है।

निब्बी का मतलब – Meaning of Nibbi in Hindi

वैसे तो अब तक आप समझ ही गए होंगे कि निब्बी शब्द का इस्तेमाल किस के संबोधन के लिए किया जाता है?।  मगर फिर भी हम आपको इस वक्त इस पर स्पष्टता से जानकारी लेना चाहते हैं। मुख्य रूप से किस शब्द का इस्तेमाल ऐसी कम उम्र की नादान और नासमझ लड़कियों के लिए किया जाता है जो प्यार के चक्कर में मात्र 14 या फिर 15 वर्ष की उम्र में ही पड़ जाती हैं। 

इसके बाद वह अपने प्यार को एक नाम प्रदान करने के लिए न जाने क्या-क्या भविष्य की नीतियां तैयार करने लगती है। कुछ निबिया ऐसी भी होती है कि जो कि अपने प्यार को साबित करने के लिए अलग-अलग प्रकार की तरकीबें निकालती है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लेती है। बेहद कम उम्र में बड़ी हुई प्यार में लड़कियों को संबोधित करने के लिए निब्बी शब्द का इस्तेमाल किया जाता है।

Nibba शब्द का अलग-अलग भाषाओं में क्या अर्थ है

जैसा कि हम सभी लोग अच्छे तरीके से जानते है कि दुनिया में बहुत सारी भाषाएं बोली जाती है। अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि क्या निब्बा शब्द का भी अलग अलग भाषा में कोई अर्थ होगा? तो हां मेरे दोस्तों इसका अलग-अलग भाषाओं में अलग-अलग अर्थ है। 

  • Nibba (Spanish)
  • Nibba (Esperanto)
  • Nibba (Finnish)
  • Nibba (French)
  • Nibba (Persian)
  • Nibba (Hindi)
  • Nibba (Greek)

यह भी पढ़ें:

छपरी निब्बा निब्बी का मतलब – chapri nibba nibbi meaning in Hindi

छपरी निब्बा निब्बी ऐसे टीनएजर आशिक होते हैं, इनकी उम्र के हिसाब से इनको अपने करियर बनाने पर पूरा फोकस करना चाहिए मगर वह लोग आशिकी निभाने के तरीके ढूंढते रहते हैं। इनके पास पॉकेट मनी नहीं होती है मगर अपनी गर्लफ्रेंड को महंगे महंगे गिफ्ट देने के लिए सपने देखते रहते हैं।

बेचारे इस प्रकार के छपरी निब्बा निब्बी को अपने करियर पर फोकस करना चाहिए मगर उनका मन तो आशिकी निभाने में लगता है। इन्हीं महंगे महंगे गिफ्ट को वे लोग जाली रूप में इस्तेमाल करते हैं और लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए उसकी फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डालते हैं और किसी को छपरी निब्बा निब्बी कहते हैं।

निब्बा निब्बी शब्द की उत्पत्ति कहां से हुई – Nibba nibbi words history in Hindi

अमेरिका में एक समय ऐसा था जब काले लोगों का मजाक उड़ाने के लिए गोरे लोग नींगा शब्द का इस्तेमाल किया करते थे और तब से अमेरिका में नींगा शब्द का इस्तेमाल काले लोगों का मजाक उड़ाने के लिए किया जाने लगा।

वही हमारे देश में जब टीनएजर लड़के एवं लड़कियां आशिकी बिखेरने लगे और धीरे-धीरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकप्रिय होने लगे तब से ऐसे लोगों का मजाक उड़ाने के लिए नींगा शब्द को निब्बा के रूप में इस्तेमाल किया जाने लगा और यह शब्द लड़कों के लिए यूज किया जाता था और इसी का फीमेल वर्जन निब्बी के रूप में किया जाता है।

यह भी पढ़ें

निब्बा निब्बी वायरल सोशल मीडिया मीम्स क्या है – Nibba nibbi viral memes in Hindi

दोस्तों अगर आपके मन में निब्बा निब्बी वायरल सोशल मीडिया मीम्स के बारे में जानने की जिज्ञासा हो रही है तो कोई बात नहीं। हम आपको इसके पीछे की भी पूरी कहानी समझाते हैं। फेसबुक अकाउंट से लेकर इंस्टाग्राम अकाउंट तक सभी प्रकार के सोशल मीडिया हैंडल पर निब्बा निब्बी का मजाक उड़ाने के लिए एक प्यारी कैट और डॉग का इस्तेमाल किया जा रहा है।

कैट और डॉग के फोटो पर इनका मजाक उड़ाने के लिए मजाक किया कमेंट लिखे गए होते हैं। जो कि आजकल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब शेयर किए जा रहे हैं। जैसा कि नीचे आपको निब्बा निब्बी वायरल सोशल मीडिया मीम्स नीचे दिखाई दे रहा है। ठीक इसी प्रकार से निब्बा निब्बी के ऊपर खूब सारे मीम्स बनाए जा रहे हैं और उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए जा रहे हैं।

Nibba nibbi viral memes IMAGE
Nibba nibbi viral memes Image

निब्बा निब्बी के लिए एडवाइज – Advice for nibba nibbi in Hindi

  • आपकी इतनी उम्र नहीं हो गई है कि आप अभी प्यार मोहब्बत के चक्कर में पड़े। आपको अपने करियर पर फोकस करना चाहिए।
  •  जैसा कि कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले लड़के लड़कियां बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड्स बनाते हैं आपको उनको देखकर इंस्पायर नहीं होना है बल्कि आपको अपनी उम्र का लिहाज करके समाज एवं परिवार की परवाह करते हुए इन सब के चक्कर में नहीं पड़ना है।
  • लड़के हो या फिर लड़कियां अगर आप इन सभी चक्रों में पढ़ोगे तो आपका पूरा कैरियर तहस-नहस हो जाएगा और इसीलिए आपको ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए।
  •  14 या फिर 15 वर्ष की एक ऐसी उम्र होती है जिसमें आपको खुद पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है और आपको केवल अपने पढ़ाई पर ही फोकस करना है।
  •  अगर आप अपनी टीनएजर में प्यार मोहब्बत के चक्कर में पड़ चुके हैं और इससे बाहर निकलना चाहते हैं तो आपको अपना मन किसी अन्य एक्टिविटी में लगा देना है और फिर देखिए कमाल आप कैसे इन सभी चक्रों से बाहर निकल जाते हैं।
  •  अगर आप इस उम्र में अपने करियर की चिंता नहीं करेंगे और इस प्यार मोहब्बत के चक्कर में पड़ जाएंगे तो आप सोचिए कि आपका आने वाला भविष्य कैसा होगा।
  •  अगर आपकी उम्र 14 या फिर 15 वर्ष के बीच की है और आप इन चक्कर में नहीं पड़ना चाहते हैं तब आपको अपना मन यहां से पूरी तरीके से हटा लेना है और कुछ ऐसी चीजों में अपना मन लगाना है जहां पर आप का पूरा ध्यान केंद्रित रहे।

 निब्बा निब्बी के लिए दो लाइने

यहां हम निब्बा निब्बी रिलेशनशिप को कुछ दो लाइने डेडिकेट करना चाहते हैं जो इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित है।

 पढ़ लो निब्बा निब्बी अभी भी मौका है! प्यार मोहब्बत बस धोख़ा है।

 पढ़ने की उम्र तुम्हारी है! फिर क्यों पाली तुमने यह बीमारी है।

Tiktokiye Nibba-Nibbizzz

FAQ about Nibba Nibbi Ka Matlab

Q:  निब्बा शब्द का उपयोग किसके लिए किया जाता है?

ANS:-  निब्बा शब्द का उपयोग टीनएजर प्रेमी लड़कों के लिए किया जाता है।

Q: निब्बी शब्द का उपयोग किसके लिए किया जाता है?

ANS:- निब्बी शब्द का उपयोग टीनएजर प्रेमिका लड़कियों के लिए किया जाता है।

Q: निब्बा निब्बी की उम्र क्या होती है?

ANS:- निब्बा निब्बी की उम्र 13 वर्ष से लेकर 17 वर्ष के बीच में की होती है।

Q: सोशल मीडिया पर निब्बा निब्बी का मजाक कैसे उड़ाया जा रहा है?

ANS:- सभी प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर  निब्बा निब्बी का मजाक मीम्स, जोक्स और यूट्यूब पर रोस्ट वीडियो बनाकर उड़ाया जा रहा है।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस रोचक आर्टिकल में आप सभी लोगों को Nibba Nibbi Ka Matlab मतलब क्या होता है? एवं इससे जुड़ी हुई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की हुई है। हमें उम्मीद है कि निब्बा और निब्बी के विषय को समझने के लिए आज का हमारा यह लेख आप सभी लोगों के लिए काफी हेल्पफुल रहा होगा।

अगर आपको हमारा आज का यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के ग्रुप में और अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूले। आर्टिकल को यहां तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद, आपका समय शुभ हो

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply