नेहा कक्कर रोहनप्रीत की लव स्टोरी – सेलिब्रिटी रिलेशनशिप

आज आप सभी लोगों को इस लेख में Neha Kakkar Rohanpreet ki love story जानने को मिलेगी। बॉलीवुड की जानी-मानी सिंगर नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह वर्तमान समय में बहुत ही ज्यादा चर्चा में है, क्योंकि रोहनप्रीत सिंह और नेहा कक्कड़ दोनों ही एक दूसरे के साथ पहले प्यार के बंधन में और उसके बाद शादी के बंधन में बधे। रोहनप्रीत सिंह और नेहा कक्कड़ दोनों ही एक दूसरे से बहुत ही ज्यादा प्यार करते है, ऐसा उन दोनों के रिलेशनशिप को देख कर पता लगता है। रोहनप्रीत सिंह और नेहा कक्कड़ दोनों की लव स्टोरी काफी अनोखी है।

नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह के विषय में आए दिन इंटरनेट पर सर्च किया जा रहा है और आप लोगों के ही सर्च के अनुसार हमने अपने इस लेख को आपके समक्ष प्रस्तुत किया है। नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह की लव स्टोरी के विषय में जानने के लिए आप बिल्कुल ही सही जगह पर आए है, क्योंकि आपको यहां पर रोहनप्रीत सिंह और नेहा कक्कड़ की लव स्टोरी के से संबंधित सभी जानकारियां बताई जाएंगी। नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह के विवाह के बाद इंटरनेट की दुनिया में यह दोनों ही कपल्स बहुत ही ज्यादा छाए हुए है, इन दोनों कपल्स के लव स्टोरी के विषय में इंटरनेट पर कई बार सर्च किया जा रहा है।

नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह अपने विवाह के बाद द कपिल शर्मा शो के सेट पर आएं जहां पर इन दोनों का गहरा प्रेम देखने को मिला। नेहा कक्कड़ की तरह ही रोहनप्रीत सिंह भी एक पंजाबी सिंगर है और अब यह बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपने आवाज से उपलब्धि बटोर रहे है। यदि आप नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह की लव स्टोरी जानना चाहते है, तो कृपया आप हमारा यह लेख अंत तक अवश्य पढ़ें।

नेहा कक्कड़ कौन हैं

नेहा कक्कड़ भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की बहुत ही जानी मानी गायिका है। नेहा कक्कड़ बॉलीवुड इंडस्ट्री में सेल्फी क्वीन के नाम से जानी जाती है। नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 में हुआ था, इनकी उम्र वर्तमान समय में 33 साल है। नेहा कक्कड़ भारत के उत्तराखंड राज्य के ऋषिकेश से बिलॉन्ग करती है। नेहा कक्कड़ ने अपनी शिक्षा दिल्ली से पूरे की। नेहा कक्कर के भाई का नाम टोनी कक्कड़ है, जो कि एक म्यूजिक डायरेक्टर है।

नेहा कक्कड़ की सक्सेस स्टोरी

नेहा कक्कड़ ने शुरुआती समय में अपने ग्रामीण क्षेत्रों में माता का जगराता किया करती थी। धीरे-धीरे उनकी रूचि गायन की ओर बढ़ती गई और सब कई रियलिटी शोस के माध्यम से अपने करियर की शुरुआत करने के लिए अपनी किस्मत आजमाने लगी। नेहा कक्कड़ खुद के दम पर टॉप गायिकाओं की सूची में अपने नाम को दर्ज करा लिया।

इतना ही नहीं नेहा कक्कड़ ने कॉमेडी सर्कस के तानसेन में भी काम कर चुकी है। नेहा कक्कड़ स्टार प्लस पर प्रसारित किए जाने वाले शो को भी जीत चुकी है और वही सुपरस्टार में भी भाग लिया है। नेहा कक्कड़ ने 2006 के टीवी रियलिटी शो इंडियन आइडल 2 में अपनी किस्मत को आजमाने के लिए पहुंची थी।

इंडियन आईडल 2 नेहा कक्कड़ को सेलेक्ट कर लिया गया और बाद में नेहा कक्कड़ को बहुत से गाने गाने का मौका मिला। वर्ष 2008 में नेहा कक्कड़ को मीत ब्रदर्स के द्वारा कंपोज किए गए एल्बम नेहा द रॉक स्टार से अपने गानों की शुरुआत करने का मौका मिला।

नेहा कक्कड़ ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से हिट गाने गाए है। वह बहुत से लाइव शो में भी आ चुकी है और इसके साथ ही इन्होंने माता का जगराता करना अभी भी बंद नहीं किया। नेहा कक्कड़ अपनी उपलब्धि की का कारण माता वैष्णो को ही बताती है। नेहा कक्कड़ ने अब तक लगभग 1000 से भी ज्यादा लाइव शो अटेंड किया है। ऐसा करके नेहा कक्कड़ ने अपने चाहने वालों के दिलों पर अपनी एक पहचान बना ली है और वह यूट्यूब चैनल पर भी काफी ज्यादा फेमस हो गई है।

नेहा कक्कड़ के गाने

  • बरेली के बाजार में
  • वोह एक पल
  • सेकंड हैंड जवानी
  • धंतिया नाच
  • जादू की झप्पी
  • बोतल खोल
  • जॉनी हो दफा
  • सुनी सुनी सड़को पे
  • लंदन ठुमकदा
  • आओ राजा
  • एक दो तीन चार
  • बद्री की दुल्हनिया
  • चीज बड़ी है मस्त
  • मर जानिया
  • होली पार्टी मिक्स
  • फोन में तेरी फोटो
  • कांटा लगा
  • अश्लील

नेहा कक्कड़ को मिले अवार्ड

नेहा कक्कड़ ने अपनी काबिलियत के दम पर कई बार फिल्म फेयर अवार्ड प्राप्त कर चुकी हैं। नेहा कक्कड़ को वर्ष 2014 में उनके द्वारा गाए गए गाने मनाली ट्रांस और वर्ष 2015 में हंगामा सुपर चॉइस म्यूजिकल अवार्ड के लिए फिल्म फेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

नेहा कक्कड़ का बॉयफ्रेंड

नेहा कक्कड़ के बॉयफ्रेंड के रूप में हिमांश कोहली नजर आए थे। हिमांश कोहली एक अभिनेता है। नेहा कक्कड़ और हिमांश कोहली के बीच काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप चला और इसके बाद किसी कारण से इन दोनों के बीच का यह रिश्ता टूट गया और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

रोहनप्रीत सिंह कौन हैं

रोहनप्रीत सिंह अपने पंजाबी सोंग्स के लिए बहुत ही ज्यादा फेमस है। रोहनप्रीत सिंह इन दिनों बहुत ही ज्यादा चर्चा में हैं, क्योंकि इन्होंने बहुत से ऐसे गाने दिए हैं, जो कि पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत ही ज्यादा लकी साबित हुए हैं। रोहनप्रीत सिंह का जन्म 1 दिसंबर 1994 में पंजाब के पटियाला में हुआ था। रोहनप्रीत सिंह की उम्र वर्तमान समय में मात्र 25 वर्ष है। रोहनप्रीत सिंह ने अपनी शिक्षा श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल से प्राप्त किया है। रोहन सिंह मात्र 3 वर्ष की उम्र से ही गाना गाते आ रहे हैं रोहन सिंह ने म्यूजिक सीखने के लिए प्रोफेसर गुरमुख सिंह सहगल के पास जाया करते थे और इन्हीं से इन्होंने सिंगिंग का यह हुनर प्राप्त किया है।

रोहनप्रीत सिंह की सक्सेस स्टोरी

रोहनप्रीत सिंह ने अपने इस हुनर को लोगों तक पहुंचाने के लिए मुंबई आए मुंबई आने के बाद सबसे पहले इन्होंने वर्ष 2007 और 2008 के बीच ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो सारेगामापा में दिखाई दिए। ज़ी टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले इस रियालिटी शो में वह एक पॉपुलर कंटेस्टेंट बन गए थे।

इसी रियलिटी शो से उन्होंने लोगों का दिल अपनी और आकर्षित किया परंतु वह जीत नहीं सके लेकिन इन्होंने अपनी आवाज को हजारों लोगों के दिलों में जिंदा कर दिया और ऐसा करके उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली। इसके बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिर से करनी शुरू की और फिर वह वर्ष 2018 में कलर्स चैनल पर प्रसारित किए जाने वाले रियलिटी शो राइजिंग स्टार 2 में फिर से नजर आए और इस शो में इन्होंने पहले रनर अप रहे।

इसके बाद धीरे-धीरे रोहनप्रीत सिंह ने अपनी गायन प्रतिभा को और भी ज्यादा इंप्रूव किया। इसके बाद धीरे-धीरे रोहन सिंह सिंगिंग में अपने करियर के साथ आगे बढ़ते चले गए। इन्हें सबसे बड़ी पापुलैरिटी तब मिली, जब इन्होंने सोलो सोंग बैंग बैंग गाया।

इसके बाद रोहनप्रीत सिंह को पूरे भारत में जाना जाने लगा और इन्होंने लाखों लोगों को न सिर्फ अपना फैन बनाया, बल्कि इन्होंने अपने बेहतरीन एक्टिंग के टैलेंट और अच्छी पर्सनालिटी के साथ लाखों लोगों को प्रेरित भी किया। रोहनप्रीत सिंह के सोशल मीडिया अकाउंट स्वर्ण लाखों फैन फॉलोइंग है और रोहन पर सिंह अपनी सिंगिंग के चलते बहुत ही बड़ी उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

रोहनप्रीत सिंह के गाने

  • तकलीफ
  • वाह वाह जट्टा
  • एंकन कलियां
  • हेलो हाय
  • पहली मुलाकात
  • बैंक बैंक
  • ऐडा ही सोहणी
  • सोनी लगदी

रोहनप्रीत सिंह और नेहा कक्कड़ की लव स्टोरी

नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह सबसे पहली बार नेहू दा व्याह की शूटिंग के सुपर मिले थे। रोहित सिंह को नेहा कक्कर के साथ इस गाने की शूटिंग के लिए बुलाया गया था। रोहनप्रीत सिंह इस बात को जानकर बहुत ही ज्यादा उत्साहित है, कि उन्हें भारत की टॉप बॉलीवुड सिंगर और एक्ट्रेस नेहा कक्कड़ के साथ शूटिंग करना है।

रोहन ने नेहा कक्कर के साथ शूटिंग के इस प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लिया, परंतु उन्हें क्या पता था, कि नेहा का यह गाना उनके रियल लाइफ में भी सच हो जाएगा। रोहनप्रीत सिंह का कहना है कि उन्हें यह तक नहीं पता था, कि इस गाने की लाइंस क्या है? इस गाने के विषय में ना जानते हुए भी रोहन पर इतने हां कर दिया, क्योंकि उन्हें इस बात की सबसे बड़ी खुशी थी, कि उन्हें बॉलीवुड की टॉप सिंगर नेहा कक्कर के साथ गाना गाने का मौका मिल रहा है।

रोहनप्रीत सिंह का कहना है, कि उनके लिए नेहा कक्कड़ और उनकी मुलाकात पहली नजर के पहले प्यार जैसा था। इस सेट पर दो-तीन दिन के मुलाकात के बाद एकदम से रोहनप्रीत सिंह ने उन्हें प्रपोज करने का प्लान बना लिया और एक दिन हिम्मत जुटाकर उन्होंने नेहा कक्कड़ को प्रपोज भी कर दिया रोहन के इस प्रपोजल को नेहा कक्कड़ ने भी एक्सेप्ट कर लिया। प्रपोजल एक्सेप्ट होते ही रोहन बहुत ही ज्यादा खुश हुए।

रोहन बहुत ही ज्यादा हैंडसम और क्यूट है, जिसके कारण नेहा उन्हें देखते ही इंप्रेस हो गई परंतु वह उनसे नहीं कह सकी शायद यही कारण है कि नेहा कक्कड़ ने रोहनप्रीत सिंह के प्रपोजल को नहीं ठुकराया। नेहा ने रोहनप्रीत सिंह से यह कहा कि हम रिलेशनशिप नहीं रखेंगे। इतना कहने के बाद नेहा ने रोहनप्रीत से पूछा “क्या आप मुझसे शादी करेंगे” यह सुनकर रोहनप्रीत सिंह और भी ज्यादा खुश हुए और इन दोनों ने एक दूसरे से विवाह कर लिया।

यह भी पढ़ें

रोहनप्रीत सिंह और नेहा कक्कड़ का विवाह

नेहा कक्कर और रोहनप्रीत सिंह की शादी वर्ष 2020 में 24 अक्टूबर को हुई थी। नेहा कक्कर और रोहनप्रीत सिंह ने गुरुद्वारे का चक्कर लगाकर एक दूसरे से शादी की थी। नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह के शादी का सारा कार्यक्रम एरो सिटी में स्थित होटल जेडब्ल्यू मैरियट में हुआ था।

FAQ About Neha Kakkar Rohanpreet ki love story

Q. नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह पहली बार कहा मिले थे?

Ans. नेहु दा ब्याह गाने की शूटिंग पर।

Q. रोहनप्रीत सिंह की शादी नेहा कक्कड़ से कब हुई थी?

Ans. 24 अक्टूबर 2020 दिल्ली

Q. नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह की मैरिज एनिवर्सरी कब है?

Ans. 24 अक्टूबर

Q. रोहनप्रीत सिंह क्या करते हैं?

Ans. रणजीत सिंह पंजाब के एक जाने-माने सिंगर हैं।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आप सभी लोगों को सिंगर Neha Kakkar Rohanpreet ki love story  के बारे में जानकारी बताई, इतना ही नहीं हमने आपको नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह से जुड़ी कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई है।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते हैं कि आपको नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह के लव स्टोरी के ऊपर लिखा गया यह आर्टिकल अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया जहां आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस आर्टिकल में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap