मोहम्मद शमी की लव स्टोरी

नमस्कार दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम सभी लोग क्रिकेट की दुनिया में छाए हुए गेंदबाज Mohammed Shami ki love story के विषय में बताने वाले है। दोस्तों वर्तमान समय में मोहम्मद शमी आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए मैच खेला करते है और मोहम्मद शमी को रिवर्स स्विंग का विशेषज्ञ भी माना जाता है क्योंकि यह अपनी गेंदबाजी की कला में रिवर्स स्विंग को काफी अच्छे से इस्तेमाल कर लेते है। दोस्तों अभी हाल ही में मोहम्मद शमी के जीवन में एक ऐसी महिला ने कदम रखा है जो पेशे से एक मॉडल हैं।

दोस्तों हम आप सभी लोगों को बता दे तो मोहम्मद शमी की पत्नी पहले से ही एक बार शादी के बंधन में बंध चुकी थी और इसके बाद इन्होंने मोहम्मद शमी से शादी की। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम सभी लोग मोहम्मद शमी के लव स्टोरी के विषय में जानेंगे। मोहम्मद शमी की वाइफ का नाम हसीन जहां है जो कि बहुत ही खूबसूरत और एक मॉडल भी रह चुकी है इतना ही नहीं उन्होंने फिल्मों में भी काम करने के लिए ट्राई किया परंतु इन्हें काम नहीं मिल सका।

दोस्तों हम आज आप सभी लोगों को अपने इस आर्टिकल के माध्यम से मोहम्मद शमी और उनकी वाइफ हसीन जहां के विषय में बताएंगे इतना ही नहीं हम आप सभी लोगों को मोहम्मद शमी और हसीन जहां की अटपटी सी लव स्टोरी के विषय में भी बताएंगे तो चलिए बिना देर किए शुरू करते अपने आर्टिकल और जानते है इन दोनों के विषय में।

Mohammed Shami ki love story

नाम और उम्रमोहम्मद शमी, 31 वर्ष
पार्टनर का नाम और उम्रहसीन जहां, 41 वर्ष
दोनों की पहली मुलाकातवर्ष 2012
प्रपोजल डेटज्ञात नहीं
एनिवर्सरी डेट6 जून

मोहम्मद शमी के विषय में

दोस्तों मोहम्मद शमी भारत के जाने-माने क्रिकेटर की लिस्ट में आते है। मोहम्मद शमी आईपीएल में पंजाब टीम के तरफ से खेला करते है और यह दाएं हाथ के तेज बॉलर है। इतना ही नहीं मोहम्मद शमी घरेलू टीम बंगाल टीम के लिए मैच खेला करते है। दोस्तों मोहम्मद शमी फास्ट बॉलर होने के साथ-साथ रिवर्स स्पिन के भी विशेषज्ञ हैं।

मोहम्मद शमी का जन्म 3 सितंबर 1990 में उत्तर प्रदेश के अमरोहा में हुआ था। मोहम्मद शमी का उपनाम लालाजी है और इनका पूरा नाम मोहम्मद शमी अहमद है। दोस्तों मोहम्मद शमी की उम्र वर्तमान समय में 31 वर्ष है और इनका धर्म इस्लाम है। मोहम्मद शमी शारीरिक रूप से काफी ज्यादा फिट एंड फाइन है।

यह भी पढ़ें

मोहम्मद शमी के पिता का नाम तौसीफ अहमद अली है जो कि एक किसान के रूप में काम किया करते थे और इनकी माता का नाम अंजुम आरा है जो एक हाउसवाइफ थी। इन सभी के अलावा इनका एक भाई भी है जिसका नाम मोहम्मद कैफ हैं।

पूरा नाममोहम्मद अली अहमद
धर्मइस्लाम
जन्म3 सितंबर 1990
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशाक्रिकेटर
नेट वर्थ5 मिलियन डॉलर

हसीन जहां के विषय में

दोस्तों मोहम्मद शमी की वाइफ हसीन जहां एक मॉडल थी। हसीन जहां बहुत ही सुंदर महिला है। आप सभी लोगों को बता दे तो मोहम्मद शमी के साथ हसीन जहां लगभग 2 वर्षों तक रिलेशन में रही और इसके बाद इन दोनों ने शादी की। दोस्तों हसीन जहां का जन्म वर्ष 1980 में 2 फरवरी को हुआ था और वर्तमान समय में हसीन जहां की उम्र लगभग 41 वर्ष हैं।

हसीन जहां के पिता का नाम मोहम्मद हसन है हम आपको बता दे तो इन्होंने कुछ पारिवारिक कारणों के कारण अपने मॉडलिंग के करियर को छोड़ दिया था और पूर्ण रूप से गृहणी बन गई। हसीन जहां मोहम्मद शमी से शादी होने से पहले एक बार शादी के बंधन में रह चुकी थी इनका पति एक साधारण सा परचून की दुकान चलाता था और बाद में कुछ कारणों की वजह से इन्होंने अपना वह गृहणी रूप छोड़ दिया और तलाक ले लिया।

नामहसीन जहां
धर्मइस्लाम
जन्म2 फरवरी 1980
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशामॉडलिंग
नेट वर्थज्ञात नहीं

मोहम्मद शमी और हसीन जहां की पहली मुलाकात

मोहम्मद शमी और हसीन जहां दोनों ही पहली बार एक दूसरे से वर्ष 2012 में एक क्रिकेट मैच के दौरान हुई थी। दोस्तों हम आपको बता दे तो हसीन जहां केकेआर टीम के साथ जुड़ गई थी और वह मैदान पर अन्य केकेआर समर्थकों के साथ टीम को चीयर करने का काम करती थी और इस काम को करते करते यहां केकेआर टीम की चीयरलीडर भी बन गई थी। इसके बाद हसीन जहां की मुलाकात टीम के फास्टेस्ट बॉलर मोहम्मद शमी के साथ हुई।

मोहम्मद शमी और हसीन जहां की लव स्टोरी

दोस्तों जैसा कि हमने आपको अब तक बताया कि मोहम्मद शमी और हसीन जहां की पहली मुलाकात वर्ष 2012 में क्रिकेट मैच के दौरान हुई थी तो इस पहली मुलाकात के बाद हसीन जहां और क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने एक दूसरे को देखते ही पसंद कर लिया और लगभग 2 सालों के लंबे डेटिंग के दौरान इन दोनों ने काफी अच्छा खासा समय एक दूसरे के साथ बिताया।

दोस्तों हसीन जहां ने अपनी पहली शादी के विषय में मोहम्मद शमी को कुछ भी नहीं बताया था जी हां दोस्तों आप सभी लोगों ने बिल्कुल ही सही सुना। हसीन जहां मोहम्मद शमी से शादी करने से पहले एक बार शादी के बंधन में बन चुकी थी और इनकी शादी किसी और से नहीं बल्कि एक साधारण से परचून के दुकान वाले के साथ हुई थी। हसीन जहां को इनकी पहली तारीख है दो बेटियां हुई थी परंतु इसके विषय में भी हसीन ने मोहम्मद शमी को कुछ भी नहीं बताया था।

यह भी पढ़ें

मोहम्मद शमी और हसीन जहां की प्रपोजल स्टोरी

मोहम्मद शमी और हसीन जहां की पहली मुलाकात के बाद इन दोनों में प्रपोजल वाली फॉर्मेलिटी कब हुई इसके विषय में कोई भी नहीं जानता क्योंकि इन दोनों ने पहली मुलाकात में एक दूसरे को पसंद कर लिया था और पहली मुलाकात के बाद लगभग 2 सालों तक एक दूसरे को डेट किया और इस बीच इन दोनों ने एक दूसरे को काफी अच्छे से पहचान भी लिया था।

मोहम्मद शमी और हसीन जहां की मैरिज स्टोरी

मोहम्मद शमी ने जब हसीन जहां को देखा था तभी वह उन पर फिदा हो गए थे और मोहम्मद शमी के कई हेटर्स और उनके फैंस का कहना है कि मोहम्मद शमी भी भाभियों से प्यार करने वाले लगते थे इसी कारण इन्होंने हसीन जहां जो कि उनसे लगभग 10 साल बड़ी है उनसे शादी की।

मोहम्मद शमी ने हसीन जहां को देखने के बाद इनके साथ डेटिंग करना शुरू कर दिए और हसीन जहां भी इनके साथ काफी अच्छा फील कर रही थी। लगभग 2 सालों की डेटिंग के बाद इन दोनों ने वर्ष 2014 में 6 जून को एक दूसरे से शादी की और इन दोनों की पहली शादी के बाद इन्हें एक बेटी भी हुई।

मोहम्मद शमी की करंट मैरिज लाइफ

मोहम्मद शमी और हसीन जहां की शादी को लेकर कुछ वर्ष बीत गए और उनकी एक बेटी भी हुई। इसके बाद मोहम्मद शमी को हसीन जहां की पहली शादी के विषय में पता चला क्योंकि हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से उनकी पहली शादी की बात छुपाई थी। शादी के विषय में पता चलने के बाद मोहम्मद शमी ने इनके दोनों बेटियों को अपने साथ रखने के लिए कहा परंतु इस बात से हसीन जहां इंकार कर दी।

बाद में मोहम्मद शमी और हसीन जहां के बीच काफी बहस भी हुई परंतु हसीन जहां इसके विषय में बिल्कुल भी तैयार नहीं हुई। इसके बाद हसीन जहां ने अपने पति मोहम्मद शमी के ऊपर कई चिट करने का आरोप और इसके साथ-साथ कई संगीन आरोप भी लगाई। इसके बाद मोहम्मद शमी और हसीन जहां एक दूसरे से अलग रहने लगे और वर्तमान समय में भी यह दोनों एक दूसरे से अलग ही है। मोहम्मद शमी ने अपने एक इंटरव्यू में यह भी बताया है कि उनके मन में इस बात को लेकर 3 बार आत्महत्या करने का विचार भी आ चुका हैं।

मोहम्मद शमी के लवस्टोरी संबंधित कुछ पूछे जाने वाले प्रश्न

यहां पर हमने मोहम्मद शमी के लवस्टोरी से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्नों के उत्तर दिए हैं।

Q. मोहम्मद शमी कौन है?

मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट टीम के फास्टर बॉलर हैं।

Q. हसीन जहां कौन है?

हसीन जहां मोहम्मद शमी की पत्नी और एक मॉडल हैं।

Q. मोहम्मद शमी और हसीन जहां की पहली मुलाकात कब हुई थी?

मोहम्मद शमी हसीन जहां की पहली मुलाकात आईपीएल के क्रिकेट मैदान में 2012 में हुई थी।

Q. हसीन जहां की पहली शादी किससे हुई थी?

हसीन जहां की पहली शादी एक साधारण से परचून के दुकानदार के साथ हुई थी।

Q. मोहम्मद शमी की मैरिज एनिवर्सरी कब है?

मोहम्मद शमी की मैरिज एनिवर्सरी 6 जून को हैं।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष 

आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी लोगों के साथ Mohammed Shami ki love story के बारे में बताया है इतना ही नहीं हमने आपको मोहम्मद शमी और हसीन जहां के विषय में कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई हैं।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते है, कि आपको मोहम्मद शमी की लव स्टोरी के ऊपर लिखा गया हमारा यह आर्टिकल अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस आर्टिकल में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply