महेंद्र सिंह धोनी की स्टोरी किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं जानें पूरी कहानी

नमस्कार दोस्तों आज के साथ ही कल में हम आप सभी लोगों को क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह और हेलीकॉप्टर शॉट के फाउंडर Mahendra Singh Dhoni Ki Love Story के विषय में बताने जा रहे है। इससे पहले हम आज के इस लव स्टोरी की शुरुआत करें हम आपको बता दें कि हमने अपने पुराने लेख में यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह की लव स्टोरी के बारे में जाना था। दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी न केवल एक क्रिकेटर है, बल्कि लोगों के लिए बहुत ही बड़े इंस्पिरेशन है। दोस्तों आप सभी लोगों ने महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बनी फिल्म एम एस धोनी तो अवश्य ही देखी होगी, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत ने महेंद्र सिंह धोनी की एक्टिंग की थी। इस फिल्म में जो कुछ भी दिखाया गया था वह बिल्कुल सच था।

दोस्तों हमारे महेंद्र सिंह धोनी का प्रारंभिक जीवन संघर्षों से भरा पड़ा था, इन्होंने क्रिकेटर बनने के लिए अपने जीवन में बहुत सी परेशानियों से लड़े और अपनी संघर्षों पर विजय प्राप्त करने के बाद आज महेंद्र सिंह धोनी भारत के जाने-माने क्रिकेटर की लिस्ट में सबसे ऊपर आते है। दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी की लव स्टोरी भी इनके सक्सेस स्टोरी की तरह ही काफी ज्यादा रोमांचक है। महेंद्र सिंह धोनी को पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला था जहां पर इन्होंने खुद को मिले मौके का बखूबी उपयोग किया और क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह बन हैं।

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की रोमांचक प्रेम कहानी के विषय में। साक्षी एक नॉर्मल से परिवार से संबंध रखते थे, जो कि एक होटल में काम किया करती थी, जी हां दोस्तों आप सभी लोगों ने बिल्कुल सही सुना। महेंद्र सिंह धोनी की पहली मुलाकात साक्षी धोनी से मैच खत्म करने के बाद ठहरे हुए एक होटल में हुई थी। इसके आगे की जानकारी जानने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लास्ट तक अवश्य पढ़ें तो चलिए बिना किसी गैर की शुरू करते है।

Mahendra Singh Dhoni Ki Love Story

नाम और उम्रमहेंद्र सिंह धोनी, 40 वर्ष
पार्टनर का नाम और उम्रसाक्षी, 33 वर्ष
पहली मुलाकातवर्ष 2007
प्रपोजल डेटज्ञात नहीं
एनिवर्सरी डेट4 जुलाई

महेंद्र सिंह धोनी के विषय में

दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी के विषय में आज पूरा देश जानता है दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी ने अपने शुरुआती समय के संघर्षों के द्वारा भारत के नंबर वन क्रिकेटर बने। महेंद्र सिंह धोनी भारत के जाने-माने क्रिकेटर की लिस्ट में सबसे ऊपर आते है। महेंद्र सिंह धोनी इतनी ज्यादा पॉपुलर है, कि आज यह किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है, महेंद्र सिंह धोनी के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लागू नहीं बल्कि करोड़ों की संख्या में 4 वर्ष है और असल जिंदगी में भी कई लोगों के द्वारा फॉलो किया जाता हैं।

दोस्तों हमारे कैप्टन कूल अर्थात महेंद्र सिंह धोनी ने ही विराट कोहली को कैप्टन की ट्रेनिंग दी थी और इस बात को विराट कोहली भी मानते है और कैप्टन कूल को अपना इंस्पिरेशन भी मानते है। दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी विकट से विकट परिस्थितियों में उचित निर्णय लेने में काफी माहिर है और इनकी प्रेजेंस ऑफ माइंड और फुर्ती इन्हें क्रिकेट की दुनिया का राजा बनाती है। महेंद्र सिंह धोनी ने धीरे-धीरे करके अपने क्रिकेट की दुनिया में अपना वह मुकाम हासिल कर लिया है, जो आज तक किसी भी क्रिकेटर ने नहीं पाया।

महेंद्र सिंह धोनी का जन्म वर्ष 1981 में 7 जुलाई को भारत के बिहार में स्थित रांची में हुआ था। महेंद्र सिंह धोनी को इनके फैंस बड़े ही प्यार से कई नामों से बुलाते है जैसे कि माही, एम एस, कैप्टन कूल, एमएसडी इत्यादि। दोस्तों हम आपको बता देते महेंद्र सिंह धोनी की एजुकेशनल क्वालीफिकेशन केवल 12वीं कक्षा तक है। महेंद्र सिंह धोनी का माही नाम बहुत ही ज्यादा फेमस है, महेंद्र सिंह धोनी को इनके असली नाम से ज्यादा लोग माही नाम से ही पुकारते हैं।

पूरा नाममहेंद्र सिंह धोनी
धर्महिंदू
जन्म7 जुलाई 1981
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशाक्रिकेटर
नेट वर्थ700 करोड़

साक्षी के विषय में

दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी एक एंटरटेनमेंट कंपनी की सीईओ है साक्षी धोनी का जन्म वर्ष 1988 में 19 नवंबर को हुआ था। वर्तमान समय में साक्षी धोनी उत्तराखंड के शहद देहरादून में रहती है। साक्षी धोनी ने होटल मैनेजमेंट मैं ग्रेजुएशन की है। दोस्तों साक्षी की पहली मुलाकात होटल मैनेजमेंट की ट्रेनिंग के दौरान महेंद्र सिंह धोनी से हुई थी।

पूरा नामसाक्षी सिंह रावत
धर्महिंदू
जन्म19 नवंबर 1988
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशासीईओ ऑफ़ एंटरटेनमेंट कंपनी
नेट वर्थ5 मिलीयन डॉलर

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की पहली मुलाकात

दोस्तों महेंद्र सिंह और साक्षी सिंह की पहली मुलाकात वर्ष 2007 में हुआ था। वर्ष 2007 में जब इंडिया टीम कोलकाता के होटल ताज बंगाल में रुकी हुई थी, उसी समय वहां पर ट्रेनिंग के दौर पर साक्षी सिंह कार्यरत थी। साक्षी सिंह महेंद्र सिंह धोनी को कभी देखी नहीं थी और न ही उनका नाम जानती थी, इसी कारण से वह महेंद्र सिंह धोनी को पहचान नहीं सकी ऐसा भी कहा जाता है कि महेंद्र सिंह धोनी साक्षी को पहली बार देखते ही उन पर फिदा हो गए थे और उनसे शादी करना चाहते थे।

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की पहली मुलाकात के बाद यह दोनों एक दूसरे से मिलने लगे और इस दौरान भी साक्षी को यह नहीं पता था कि महेंद्र सिंह धोनी आखिरकार है कौन। बाद में जब साक्षी ने अपनी एक फ्रेंड को अपने बॉयफ्रेंड महेंद्र सिंह धोनी से मिलवाया तो उसकी फ्रेंड उन्हें तुरंत पहचान गई और साक्षी को सारी बातें बताई यह बात जाने के बाद साक्षी सिंह पूरी तरह से शॉक्ड हो गई और लगभग बेहोश ही हो गई थी।

यह भी पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी धोनी की लव स्टोरी

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी धोनी दोनों ही अपनी पहली मुलाकात के बाद कई दिनों तक एक दूसरे के साथ समय बिताएं और इसके दौरान भी साक्षी धोनी को महेंद्र सिंह धोनी के विषय में कुछ भी पता नहीं था। साक्षी धोनी महेंद्र सिंह धोनी को कोई मिडिल क्लास फैमिलीयर ही मानती थी बाद में जब महेंद्र सिंह धोनी के विषय में साक्षी को पता चला तो बिल्कुल ही शॉक्ड रह गई।

जैसा कि हमने बताया इन दोनों की पहली मुलाकात होटल में हुई थी तो इस पहली मुलाकात के बाद महेंद्र सिंह धोनी साक्षी की खूबसूरती देखकर उन पर फिदा हो गए और इन्होंने उनकी फ्रेंड दत्ता से साक्षी का नंबर लिया और उन्हें मैसेज भी किया मैसेज मिलते ही साक्षी को ऐसा लगा कि कोई उनके साथ धोनी नाम से मजाक कर रहा है, परंतु जब बाद में इन्होंने इनके विषय में पता किया तो यह शौक रह गई।

साक्षी से मुलाकात के बाद जब महेंद्र सिंह धोनी इनके विषय में अपने दोस्तों को बताए तो इनके दोस्तों ने इन्हें हॉपलेस रोमांटिक मैन के नाम से भी चुराने लगे। इन सभी के बाद लगभग 2 महीनों तक धोनी और साक्षी की मुलाकातें होती रही और वर्ष 2008 में इन दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना भी शुरू कर।

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की प्रपोजल स्टोरी

दोस्तों हम आपको बता दे तो महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की प्रपोजल स्टोरी के विषय में अब तक किसी को भी कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की लव स्टोरी के विषय में लोगों को तब पता चला जब यह दोनों डेट कर रहे थे।

यह भी पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की मैरिज स्टोरी

शादी में साक्षी धोनी और महेंद्र सिंह धोनी दोनों ही काफी ज्यादा सुंदर लग रहे थे। साक्षी धोनी ने अपनी शादी के दिन रेड और ग्रीन कलर का सब्यसाची लहंगा पहना हुआ था और डबल दुपट्टे के साथ शादी के मंडप में पहुंची थी। महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की इंगेजमेंट 3 जुलाई 2010 को हुई थी और उसके बाद 4 जुलाई को इन दोनों की शादी भी हुई।

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की शादी 4 जुलाई को देहरादून के पास में ही स्थित विश्रांति रिजॉर्ट में हुई थी जहां पर इन दोनों की शादी में बॉलीवुड एक्टर एंड एक्ट्रेस भी शामिल थे, जिसमें जॉन अब्राहम, डायरेक्टर फराह खान, धोनी के टीममेट्स हरभजन सिंह, आरपी सिंह, सुरेश रैना और भारतीय पॉलीटिशियन शरद पवार, वसुंधरा राजे आदि लोग शामिल थे।

महेंद्र सिंह धोनी की करंट मैरिज लाइफ

दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी की शादी को लगभग 11 वर्ष पूरे हो चुके है और वर्तमान समय में भी महेंद्र सिंह धोनी अपनी पत्नी साक्षी सिंह से उतना ही प्यार करते है, जितना कि पहले किया कहते थे। महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी धोनी अब पेरेंट्स बन चुके है और इनकी बच्ची का नाम इन्होंने जीवा धोनी रहा। महेंद्र सिंह धोनी के पिता बनने के बाद उनके चाहने वाले वालों ने इन्हें कैप्टन कूल कहने के साथ-साथ डैडी कूल कहना भी शुरू कर दिया था और सभी लोगों ने कैप्टन कूल के डैडी कूल बनने पर बधाइयां भी दी थी।

यह भी पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी के लव स्टोरी संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

यहां पर हमने महेंद्र सिंह धोनी के लव स्टोरी संबंधित कुछ प्रश्न के उत्तर दिए हैं।

Q. महेंद्र सिंह धोनी कौन है?

 महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट की दुनिया के न जाने मारे बैटमैन और विकेटकीपर हैं।

Q. साक्षी सिंह धोनी कौन है?

 साक्षी सिंह धोनी एक इंटरटेनमेंट कंपनी की सीईओ हैं।

Q. महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी धोनी की पहली मुलाकात कब हुई थी?

 महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी धोनी की मुलाकात वर्ष 2007 में कोलकाता के एक होटल में हुई थी।

Q. महेंद्र सिंह धोनी की मैरिज एनिवर्सरी कब है?

 4 जुलाई को महेंद्र सिंह धोनी की मैरिज एनिवर्सरी हैं।

Q. महेंद्र सिंह धोनी की बेटी का क्या नाम है?

 महेंद्र सिंह धोनी की बेटी का नाम जीवा हैं।

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी लोगों के साथ Mahendra Singh Dhoni Ki Love Story के बारे में बताया है इतना ही नहीं हमने आपको महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी धोनी के विषय में कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई है।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते है, कि आपको महेंद्र सिंह धोनी की लव स्टोरी के ऊपर लिखा गया हमारा यह आर्टिकल अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस आर्टिकल में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap