Love Story Naga Chaitanya की – नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी के लव रिलेशन से लेकर डिवोर्स तक की स्टोरी

Love Story Naga Chaitanya की आजकल खूब इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है क्योंकि इनकी लव स्टोरी काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग कहीं जा रही थी। मगर अब उन्होंने हाल ही में एक दूसरे से डाइवोर्स लिया है। 

इन दोनों की जोड़ी क्यूट कपल के रूप में भी देखी जा रही थी कपल परंतु ऐसा क्या हुआ इनके जीवन में कि उन्होंने एक दूसरे से तलाक ले लिया? और नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी का रिश्ता लंबे समय तक क्यों नहीं चला?। 

इस विषय पर भी इंटरनेट पर काफी ज्यादा लोग जानकारी ढूंढ रहे हैं और जानना चाहते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आप सभी लोगों को नागा चैतन्य के लव स्टोरी से लेकर उनके डाइवोर्स तक की सारी स्टोरी के बारे में पूरा विस्तृत जानकारी बताने वाले हैं। आप लोग आज के हमारे ही आर्टिकल को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें। 

Table Of Contents
  1. नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी की प्रेम कहानी – Love Story Naga Chaitanya In Hindi
  2. नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी की पहली मुलाकात – Naga Chaitanya and Samantha Akkineni first meeting story in Hindi
  3.  समांथा और नागा चैतन्य के लव केमिस्ट्री की स्टोरी – Love chemistry story of Samantha and Naga Chaitanya in Hindi
  4. नागा चैतन्य के परिवार ने कैसे किया चैतन्य के रिलेशनशिप को एक्सेप्ट
  5.  नागा चैतन्य और समांथा ने कैसे किया अपने रिलेशनशिप को ऑफीशियली एक्सेप्ट
  6. नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी की मैरिज कब और कैसे हुई थी – Marriage Story of Naga Chaitanya and Samantha Akkineni in Hindi
  7. नागा चैतन्य और समांथा के रोमांटिक हनीमून की कहानी – Naga Chaitanya and Samantha Akkineni romantic honeymoon story in Hindi
  8.  नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी के डाइवोर्स का कारण क्या है – Reason of divorce Naga Chaitanya and Samantha in Hindi
  9. नागा चैतन्य और समांथा के डाइवोर्स से हमें क्या सीख लेनी चाहिए
  10. FAQ about love story Naga Chaitanya
  11. निष्कर्ष:-

नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी की प्रेम कहानी – Love Story Naga Chaitanya In Hindi

 नागा चैतन्य और समांथा ने मैरिज रिलेशनशिप में आने से पहले करीब 8 वर्षों तक के फ्रेंड रिलेशनशिप रूप में एक दूसरे के साथ काफी समय बिताया था। इनका कहना था कि इन्होंने शादी करने में कोई भी जल्दबाजी नहीं की और करीब 8 वर्षों के फ्रेंड रिलेशनशिप को सफलतापूर्वक पूरा हो जाने के बाद इन्होंने मैरिज करने का फैसला लिया था। 

इन दोनों लोगों का कहना था कि इनके कल्चर और इनके नेचर एक-दूसरे से काफी अलग हुआ करते थे। एक सोशल मीडिया इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी रिलेशनशिप को एक अंतिम रूप प्रदान करने से पहले एक दूसरे को समझना और एक दूसरे को स्वीकारना बेहद जरूरी है। 

जब आप एक दूसरे को अच्छे से समझेंगे और एक दूसरे के नेचर को अच्छे से एक्सेप्ट करेंगे तब आपका रिलेशन लोंग ड्यूरेशन रिलेशनशिप वाला रहेगा। अपने मैरिज के पहले रिलेशनशिप में रहने के दौरान नागा चैतन्य और समांथा समय निकालकर एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड किया करते थे और उनका कहना था कि क्वालिटी टाइम स्पेंड करने से कपल एक दूसरे को अच्छे से समझते हैं और उनके बीच का रिश्ता मजबूत होता है।

Naga Chaitanya and samanta
Naga Chaitanya and samanta

यह भी पढ़ें 

नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी की पहली मुलाकात – Naga Chaitanya and Samantha Akkineni first meeting story in Hindi

 चैतन्य और  समांथा वर्ष 2009 में शूट हो रही फिल्म माया चेसावे के शूटिंग सेट पर एक दूसरे से पहली बार मिले थे। इससे पहले दोनों एक दूसरे को जानते थे परंतु कभी भी इतना करीब नहीं आए थे जितना करीब इन्होंने फिल्म मेकिंग सेट पर आ गए थे। 

इन दोनों के बीच काफी अच्छा बांड बैठ चुका था और इतना ही नहीं इन दोनों की कमेंट्री ने इस फिल्म को भी काफी सुपर डुपर हिट कर दिया था। उन दोनों लोगों के बीच उस समय रिलेशनशिप को लेकर कोई भी कमिटमेंट नहीं हुआ था और ना ही इन्होंने कभी रिलेशनशिप में आने पर विचार किया था। 

क्योंकि उस दौरान समांथा और नागा चैतन्य एक दूसरे को नहीं बल्कि किसी और के साथ कमिटेड थे अर्थात दोनों किसी और को उस दौरान डेट कर रहे थे। शायद इन दोनों को एक दूसरे के करीब ही आना था और इसीलिए वर्ष 2013 में नागा चैतन्य का ब्रेकअप हो गया जिसके साथ में डेट किया करते थे और समांथा का भी रिलेशनशिप ज्यादा समय तक नहीं चल पाया।

Naga Chaitanya with  samanta
Naga Chaitanya with samanta

समांथा और नागा चैतन्य के लव केमिस्ट्री की स्टोरी – Love chemistry story of Samantha and Naga Chaitanya in Hindi

 नागा चैतन्य के ब्रेकअप के 1 वर्ष बाद यानी कि 2014 में समांथा और नागा चैतन्य की एक बार फिर से मुलाकात फिल्म मेकिंग सेट पर हुई और कहा जा रहा था कि यही वह समय था जब इन दोनों के बीच की नज़दीकियां काफी ज्यादा कम हुई थी।

2015 में  समांथा और नागा चैतन्य टि्वटर पर एक दूसरे के साथ काफी फ्लर्टिंग करने लगे थे और इतना ही नहीं एक दूसरे की पोस्ट को लाइक किया करते थे और अपने-अपने ओपिनियन को भी एक दूसरे के प्रति ट्विटर पर शेयर किया करते थे।

 समांथा ने इसी साल नागा चैतन्य के बर्थडे के मौके पर उन्हें ट्विटर पर ट्वीट करके बर्थडे विश किया था और उन्होंने ट्वीट करने के दौरान लिखा था कि ‘विश यू वेरी हैप्पी बर्थडे माय फेवरेट पर्सन, एवर एंड फॉरएवर’। 

समांथा के द्वारा  टि्वटर पर बर्थडे विश किए जाने पर नागा चैतन्य ने भी अपना रिप्लाई एक अनोखे और रंगीन मिजाज के साथ किया था। इन्होंने रिप्लाई के रूप में समांथा को एक नाम प्रदान किया और रिट्वीट करते हुए कहा कि थैंक यू सो मच,पप्पा’ इस शब्द को समांथा के लिए निकनेम के रूप में   नागा चैतन्य ने इस्तेमाल किया था।

नागा चैतन्य के परिवार ने कैसे किया चैतन्य के रिलेशनशिप को एक्सेप्ट

नागा चैतन्य का परिवार काफी मशहूर और जाना माना कहलाता है क्योंकि चैतन्य के पिताजी साउथ मूवी के एक बड़े सुपरस्टार के रूप में जाने जाते हैं। नागा अर्जुन ने लोगों से कहा कि उनके बेटे ने किसी स्पेशल को अपने लिए ढूंढ लिया है और बस लोगों को अंदाजा लग गया था कि चैतन्य के लिए कौन स्पेशल है। 

इन दोनों का कहना था कि उन्होंने कुछ समय बाद अपने रिलेशनशिप को ऑफिशियल  रूप में एक्सेप्ट करने का भी निर्णय ले लिया था और सभी से लोगों को इन दोनों के बीच में क्या चल रहा है इसका अंदाजा होने लगा था। 

मगर अभी कंफर्म नहीं था कि क्या एक दूसरे को यह लोग पसंद करते हैं या फिर क्या नागा चैतन्य और समांथा एक दूसरे को डेट कर रहे हैं या फिर नहीं?। चलिए आगे जानते हैं कि उन्होंने अपने लव रिलेशनशिप को ऑफिशियल एक्सेप्ट किया।

नागा चैतन्य और समांथा ने कैसे किया अपने रिलेशनशिप को ऑफीशियली एक्सेप्ट

 नागा चैतन्य और समांथा के लव रिलेशनशिप को ऑफीशियली एक्सेप्ट करने के पीछे भी एक रोचक कहानी छुपी हुई है। 2015 और 16 के दौरान दोनों के रिलेशनशिप की सुर्खियां सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई थी। 

परंतु अभी भी ऑफिशियल रूप से इन दोनों एक्ट्रेस में अपने रिलेशनशिप को अनाउंस नहीं किया था और ना ही के बारे में कोई जरा सा भी हिंट किया था। 2015 और 16 के दौरान दोनों काफी बाद एक दूसरे के साथ कैप्चर किए गए थे परंतु फिर भी उन्होंने कोई अब तक ऑफिशियल अनाउंस नहीं किया था। 

2016 में दोनों एक शादी में गए थे और फिर इन्होंने ऑफीशियली चल रहे दोनों के रिलेशनशिप को अनाउंस कर दिया और लोगों को आखिरकार पता चल गया कि नागा चैतन्य और समांथा एक दूसरे को डेट कर रहे थे और एक दूसरे के साथ काफी समय से रिलेशनशिप में भी थे।

इन्होंने अपने रिलेशनशिप को ऑफीशियली अनाउंस करने के बाद यह भी कहा था कि अभी उन्होंने शादी करने के ऊपर विचार नहीं किया है और ना ही अभी वह शादी करने के लिए ठीक तरीके से तैयार हैं। इसके अतिरिक्त एक अधिकारिक इंटरव्यू के दौरान नागा चैतन्य ने कहा था कि 

अपने और समानता के रिलेशनशिप की खुशखबरी इन्होंने अपने सबसे पहले पापा नागार्जुन को दी थी और उन्होंने इसका उत्तर देते हुए कहा कि तुम मुझे अब बता रहे हो बल्कि हमें रिलेशनशिप के बारे में पहले से ही अंदाजा लग चुका है। 

नागा चैतन्य ने कहा कि हमारा परिवार ओपन माइंडेड परिवार है और उन्होंने मेरे फैसले को पूरा सपोर्ट किया और मेरे साथ खड़े रहे।

नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी की मैरिज कब और कैसे हुई थी – Marriage Story of Naga Chaitanya and Samantha Akkineni in Hindi

चैतन्य और समांथा ने फाइनली वर्ष 2017 में 6 अक्टूबर को हिंदू रीति रिवाज से गोवा में शादी की और वही 7 अक्टूबर को इन्होंने क्रिस्चियन रीति रिवाज के साथ अपनी शादी को अंतिम रूप दिया। दोनों ने एक दूसरे के धर्म को स्वीकारा और दोनों ने एक दूसरे के कल्चर को एक्सेप्ट किया। कुछ इस प्रकार से इन दोनों की लव स्टोरी मैरिज पर जाकर खत्म हो गई। 

इन दोनों लोगों की शादी में इनके परिवार और कुछ रिलेटिव ही शामिल थे परंतु इनके मैरिज के फोटो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया गया और उस दौरान इनके मैरिज फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुए थे। फाइनली इनके रिलेशनशिप को एक नाम मिला और इनके फैन इन दोनों के मैरिज से खूब खुश थे और इतना ही नहीं इन दोनों के फैंस ने इनका नाम पर भी रख दिया था। 

नागा चैतन्य और समांथा के रोमांटिक हनीमून की कहानी – Naga Chaitanya and Samantha Akkineni romantic honeymoon story in Hindi

इन दोनों ने शादी करने से पहले डिसाइड किया था कि शादी होने के बाद दोनों एक साथ दुनिया भर में घूमेंगे और इसीलिए उन्होंने शादी हो जाने के बाद करीब 40 दिनों का हनीमून पैकेज बुक किया था और एक दूसरे के साथ दुनिया भर में घूमते रहे। 

इन्होंने अपने हनीमून को खूब इंजॉय किया और इतना ही नहीं अपनी मैरिज लाइफ को भी काफी हैप्पी बनाया इन दोनों का कल्चर एक दूसरे से अलग है परंतु फिर भी इन दोनों के बीच की कमी थी उस दौरान बहुत ही बढ़िया थी और उन्होंने अपना हनीमून बहुत ही रोमांटिक अंदाज में मनाया।

नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी के डाइवोर्स का कारण क्या है – Reason of divorce Naga Chaitanya and Samantha in Hindi

जब नागा चैतन्य और समांथा ने शादी करने से पहले करीब 8 वर्षों का समय लिया और सबसे पहले इन्होंने एक दूसरे के कल्चर को समझा और एक दूसरे के रिलीजन को समझते हुए शादी की। फिर आखिरकार ऐसा क्या हुआ? कि इन्होंने  इतने अच्छे अंडरस्टैंडिंग कपल होते हुए भी अपने रिश्ते को तलाक में बदल दिया।  

इन दोनों के फैंस इन के तलाक से काफी ज्यादा दुखी है और इनकी जोड़ी को लोग यंगेस्ट कपल्स एंड मोस्ट अंडरस्टैंडिंग रोमांटिक कपल के रूप में देखा करते थे। तलाक कि जब से खबरें उड़ी थी तब से सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्म पर इनके फैंस जानने के लिए इच्छुक थे कि आखिर नागा चैतन्य एंड समांथा अक्किनेनी ने तलाक क्यों लिया? चैतन्य के तलाक के पीछे की वजह क्या है? अगर आप भी इनके फैंस है तो हम आपको बता दें कि इसके पीछे की कोई खास वजह अब तक पता नहीं चल पाई है।

 मगर पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर और सोशल मीडिया खबरों में इनके रिलेशनशिप के बीच में डिस्टरबेंस की खबरें लगातार आ रही थी परंतु किसी भी ने ऐसा नहीं सोचा था कि अंतिम में दोनों तलाक ले लेंगे और इस कदर अपने प्यारे से रिश्ते को चंद भर में खत्म कर देंगे। 

2 अक्टूबर 2021 को इन्होंने एक दूसरे से तलाक लेने का फैसला लिया और खुद इसकी जानकारी समांथा ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर पोस्ट के माध्यम से दी। वही 6 अक्टूबर को इनके मैरिज की एनिवर्सरी थी और शादी के एनिवर्सरी से पहले ही इन्होंने एक दूसरे से डाइवोर्स ले लिया। 

जो भी हुआ अच्छा नहीं हुआ और इनके फैंस काफी निराश है। इनके तलाक के बारे में कोई भी जानकारी अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है और ना ही इन्होंने खुद स्पष्टता से इसके पीछे का कारण बताया है। डाइवोर्स के बाद कई जगह पर  अफवाह उड़ रही थी कि डाइवोर्स लेने के बाद करीब 200 करोड़ रुपए हर्जाने के रूप में समांथा को चैतन्य की तरफ से दिया जाएगा। 

मगर खुद समांथा ने इस जानकारी को झूठ बताया और कहा कि वह किसी भी प्रकार से नागा चैतन्य से या फिर उनके परिवार से पैसे की डिमांड नहीं करने वाली है और ना ही लेने का दावा करने वाली है। 

नागा चैतन्य और समांथा के डाइवोर्स से हमें क्या सीख लेनी चाहिए

  • किसी भी रिश्ते को जितना भी समय दे दो और कितना पिक क्वालिटी टाइम स्पेंड कर लो परंतु जरा सी भी मिस अंडरस्टैंडिंग बड़े से बड़े और पुराने से पुराने रिश्ते को तोड़ने का कारण बन जाती है।
  • एक दूसरे के कल्चर और एक दूसरे के रिलीजियस को समझने के बाद भी अंतिम में इनके रिश्ते को डाइवोर्स से होकर गुजरना पड़ा तो किसी भी रिश्ते में आपसी तालमेल भी बहुत जरूरी है।
  • अगर एक दूसरे के प्रति विश्वास ना हो तो कोई भी रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चलता है और अंतिम में उसे खत्म होना ही होता है।
  •  किसी भी रिश्ते को आजीवन बनाए रखने के लिए हमें समय-समय पर आवश्यक कदम उठाने की चाहिए और कपल्स को एक दूसरे के साथ कितना भी बिजी समय हो क्वालिटी टाइम स्पेंड करना बहुत अनिवार्य है।
  •  बच्चे हो जाने के बाद भी लोगों को अपने लिए क्वालिटी टाइम निकालना चाहिए और ऐसा करके आप एक दूसरे के साथ कनेक्ट हो सकते हैं और एक दूसरे की फीलिंग को समझ सकते हैं।
  •  किसी भी रिश्ते की शुरुआत कितने ही अच्छे तरीके से कर लो परंतु अगर उसे बरकरार रखने के लिए आपने कोई आवश्यक कदम नहीं उठाया तो रिश्ता अंतिम में खत्म ही हो जाता है।
  • बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के रिश्ते चंद भर में टूट जाते हैं परंतु रियल लाइफ में आप किसी भी रिश्ते को क्षण भर में नहीं तोड़ सकते हैं अर्थात हमें रिश्ते तोड़ने से पहले रिश्तो को बचाना आना चाहिए।
Samantha Akkineni And Naga Chaitanya Love Story

FAQ about love story Naga Chaitanya

Q: डिवोर्स के फैसले के बाद नागा चैतन्य का रिएक्शन कैसा रहा?

ANS:-  डिवोर्स के फैसले के बाद नागा चैतन्य ने अभी अपना कोई भी रिएक्शन जाहिर नहीं किया है।

Q: डिवोर्स के फैसले के बाद समांथा अक्किनेनी का रिएक्शन कैसा रहा?

ANS:- इनका भी कोई रिएक्शन अब तक जाहिर नहीं हो सका है।

Q: समांथा और नागा चैतन्य के डाइवोर्स के फैसले के बाद दोनों के परिवारों का रिएक्शन कैसा रहा?

ANS:- दोनों के परिवारों ने अभी भी कोई भी बयान जारी नहीं किया है और ना ही इनके निर्णय के प्रति  अपना अपना कोई रिएक्शन जाहिर किया है।

Q: नागा चैतन्य और समांथा अक्किनेनी के डिवोर्स का क्या कारण है?

ANS:- पिछले कुछ समय से इन दोनों के मैरिज लाइफ से संबंधित सोशल मीडिया के सभी खबरों में चर्चाएं तो हो रही थी, परंतु इसके पीछे की कोई खास वजह किसी को भी नहीं पता है। नाही नागा चैतन्य और समांथा ने डाइवोर्स लेने के पीछे की वजह जाहिर की है।

Q: नागा चैतन्य और समांथा का रिश्ता कितने सालों तक चला था?

ANS:- नागा चैतन्य और समांथा का रिश्ता करीब 4 वर्षों तक ही चल पाया।

निष्कर्ष

आज के इस महत्वपूर्ण आर्टिकल में हमने आप सभी लोगों को Love Story Naga Chaitanya की बताई है और इतना ही नहीं हमने अपने आज के इस आर्टिकल में नागा चैतन्य और समांथा के डिवोर्स के कारण ? के बारे में भी बात की है। दोस्तों अगर आप इनके फैंस है 

तो हमारे इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि आपको इनके लव स्टोरी से और इनके डाइवोर्स से अपने रिलेशनशिप को मेंटेन रखने और सुधारने के बारे में जानकारी हासिल होगी। 

अगर आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे आप अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करें। अगर आप नागा चैतन्य और समांथा के रिलेशनशिप के बारे में अपनी राय देना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल करें।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap