Love Forever Meaning In Hindi – लव फॉरएवर का 10 आसान रिप्लाई

Love Forever Meaning In Hindi के बारे में सभी नए नए कपल जानना चाहते है क्योंकि खासकर लाइन है कपल्स के अंदर या फिर जो अभी हाल फिलहाल में ही किसी के प्यार में पड़े है उन्हें इसका मतलब जानने की काफी ज्यादा जिज्ञासा होती है। आज हम आपको अपने इस महत्वपूर्ण लेख में लव फॉरएवर मीनिंग इन हिंदी का क्या मतलब होता है?। 

के बारे में पूरी विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान करने वाले है और साथ ही में आपको इस लेख में हम लव फॉरएवर का आसान जवाब क्या दें? के बारे में भी आपको इसी लेख में जानकारी मिलने वाली है। हमने अपने इसी संबंध में पिछले दो लेख में आई मिस यू का रिप्लाई क्या होगा? एवं आई किस यू का रिप्लाई क्या दे? के बारे में जानकारी प्रदान की हुई थी आप चाहो तो हमारे उन महत्वपूर्ण लेख को भी पढ़ सकते हो। फिलहाल में आज के इस लेख को प्रारंभ करते है और लेख में दी गई जानकारी को बिल्कुल भी मिस ना करें।

Love Forever Meaning In Hindi – लव फॉरएवर का हिंदी में मतलब 

दोस्तों हर एक नया कपल्स जो अभी हाल फिलहाल में gf-bf बने है उनके मन में लव फॉरएवर का मतलब क्या होता है के बारे में जानने की काफी ज्यादा जिज्ञासा होती है तो चलिए जान लेते है कि Love Forever Meaning In Hindi क्या होगा? इसका हिंदी में मतलब ‘मैं तुम्हें हमेशा हमेशा प्यार करूंगा’ होता हैं।

अगर आपसे कोई लड़का या फिर लड़की सामने से लव यू फॉरएवर या फिर लव फॉरएवर कहता है तो समझ लीजिए वह आपसे बहुत ही ज्यादा प्यार करता है और हमेशा ऐसे ही करता रहेगा। अब अगर आप भी उसे उतना ही प्यार करते हो तो आप इसका रिप्लाई भी उसे दे सकते हो जिसके बारे में हम आगे विस्तार से डिस्कस करने वाले हैं। 

लव फॉरएवर का रिप्लाई

अगर आपको कोई लव फॉरएवर बोलता है तो आपको उसे आई लव यू सो मच, आई लव यू एवर एंड एवर, आई लव यू फ्रॉम बॉटम ऑफ माय हार्ट कहकर रिप्लाई दे सकते हो। इस प्रकार का रिप्लाई सामने वाले को तभी करें जब आपके मन में उसके भी प्रति वैसा ही प्यार हो जैसा उसके मन में आपके प्रति हैं।

दोस्तों जब सामने वाला हमें ऐसे शब्दों को बोल कर अपना प्यार जाहिर करे तो हमें भी कुछ ऐसे ही अट्रैक्टिव शब्द कहकर उसका रिप्लाई देना चाहिए ताकि उसे भी अच्छा महसूस हो और उसका प्यार हमारे प्रति और भी गहरा हो तो चलिए कुछ इसी प्रकार के लव फॉरएवर के अन्य रिप्लाई के बारे में भी जान लेते है जिसकी जानकारी नहीं थी हमने विस्तार से दी हुई हैं।

1. “You love me; I love you.”

अगर सामने से कोई लड़की या फिर आपका बॉयफ्रेंड आपको ‘लव फॉरएवर’ बोलता है तो आप उसका रिप्लाई ‘यू लव मी; आई लव यू’ बोलकर रिप्लाई देना चाहिए। जिस का हिंदी में मतलब ‘आप हमें प्यार करते हो; हम आपको प्यार करते है’ होता हैं।

2. “I’m yours, forever.”

कभी हमें हमारा सामने से बीएफ या फिर हमारी गर्लफ्रेंड जब अपना प्यार जताना होता है तब वह ‘लव फॉरएवर’ कहते है। फिर आपको सामने से अपनी गर्लफ्रेंड को या फिर अपने बॉयफ्रेंड को ‘आई एम योर्स फॉरएवर’ बोलकर रिप्लाई दे देना चाहिए। इसका हिंदी में मतलब ‘मैं सदैव तुम्हारा हूं या तुम्हारी हूं’ होता हैं।

3. “I’ll always be there for you.”

आपके हस्बैंड या फिर आपकी वाइफ, आपका लवर आपको ‘आई लव यू फॉरएवर’ बोलता है तब ऐसे में आपको इसका रिप्लाई ‘आई विल बी ऑलवेज देर फॉर यू’ कह कर दे देना चाहिए। इसका हिंदी में मतलब होता है कि ‘मैं हमेशा के लिए तुम्हारा ही हूं’ होता हैं।

4. “You drive me crazy, baby.”

अगर आपको सामने से आपका आपका लाइफ पार्टनर या फिर आपकी लवर ‘आई लव फॉरएवर’ बोल कर अपने प्यार का इजहार करे तब आपको ऐसे में उसका बेस्ट रिप्लाई ‘यू ड्राइव मी क्रेज़ी,बेबी’ कहकर बोल सकते हो। बोल कर देना चाहिए जिस का हिंदी में मतलब ‘तुम मुझे अपना दीवाना बना कर रखी हो, बेबी’ होता हैं।

5. “So kiss me.”

अगर आपको सामने से कोई ‘आई लव यू फॉरएवर’ बोलता है तब आपको ऐसे में इसका अपनी तरफ से उसको बेस्ट रिप्लाई के रूप में ‘शो किस मी’  बोलकर रिप्लाई देना चाहिए इसका हिंदी में मतलब ‘अगर तुम मुझे प्यार करते हो तो मुझे किस करो’ होता हैं।

6. “I love you more.”

दोस्तों आपको अगर सामने से कोई प्यारा सा जवाब मिल रहा है तो आपको भी उसे उतना ही प्यारा सा जवाब देना चाहिए जितना आपको मिला हुआ है। मतलब कि अगर आपको कोई सामने से ‘आई लव यू  फॉरएवर एंड एवर’ बोलता है तो आपको ऐसे में इसका प्यारा सा जवाब ‘आई लव यू मोर’ बोल कर दे देना चाहिए जिस का हिंदी में मतलब ‘मैं भी तुम्हें बहुत प्यार करता हूं’ होता हैं।

7. “Well, you deserve a kiss.”

दोस्तों ज्यादातर लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए या फिर अपने पार्टनर को अपने प्यार का एहसास दिलाने के लिए कोई भी प्यारा सा शब्द बोल कर अपने प्यार का इजहार करते है और ऐसे में सामने वाला ज्यादातर ‘आई लव यू फॉरएवर’ या फिर ‘आई लव यू’ बोलकर अपने प्यार का इजहार करना पसंद करता है और ऐसे में आपको इसका बेस्ट रिप्लाई के रूप में अपने सामने वाले पार्टनर या फिर लवर को ‘वेल, यू डिजर्व ए किस’ बोलकर रिप्लाई देना चाहिए। इसका हिंदी में मतलब ‘तब तो तुम को इस बात पर एक किस मिलना चाहिए’ होता हैं।

8. “You complete me.”

अगर आपको कोई सामने से ‘आई लव यू’ या फिर ‘आई एम ऑलवेज योर्स’ बोलता है तो ऐसे में आपको इसका बेस्ट रिप्लाई के रूप में ‘यू कंपलीट मी’ बोलना चाहिए जिस का हिंदी में मतलब ‘तुम मुझे पूरा करती हो या करते हो’ होता है। आप इस प्रकार से भी अपने पार्टनर को प्यारा सा रिप्लाई दे सकते हो जो उसे काफी पसंद आएगा।

9. “I love you more and more each day.”

दोस्तों अगर सामने वाला हमारा लवर या फिर हमारा पार्टनर हमें प्यारे से शब्द के साथ अपने प्यार का इजहार करता है तो ऐसे में हमें उसे भी प्यारे से शब्द के साथ रिप्लाई करना चाहिए और ऐसे में आप ‘आई लव फॉरएवर’ का रिप्लाई ‘आई लव यू मोर एंड मोर इज डे’ बोल कर देना चाहिए जिस का हिंदी में मतलब ‘मैं भी तुम्हें दिन प्रतिदिन पहले से ज्यादा प्यार करता जा रहा हूं या जा रही हूं’’ होता हैं।

“Have been waiting for this.”

अब हम आगे अपने इस लेख में बढ़ते हुए आपको ‘आई लव यू फॉरएवर का बेस्ट रिप्लाई क्या दे?’ का बेस्ट जवाब देते है। जिसका जवाब आप अपने पार्टनर को देखकर काफी इंप्रेस कर सकते हो। आपको अपने पार्टनर को हैव बीन वेटिंग फॉर दिस’ बोल कर देना चाहिए जिस का हिंदी में मतलब होता है कि ‘मैं यह शब्द सुनने के लिए काफी प्रतीक्षा कर रहा था या कर रही थी’ होता हैं।

Love Forever का रिप्लाई देने के लिए एक्स्ट्रा टिप्स 

अगर आपको अपने पार्टनर के लव फॉरएवर के रिप्लाई के रूप में बेस्ट जवाब देना है तो इसके लिए आपको ऊपर बताए गए कुछ टिप्स को फॉलो करने के साथ-साथ हमने नीचे कुछ अन्य टिप्स भी बताए है जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते है इसलिए नीचे टिप्स को एक बार जरूर पढ़े हैं। 

  • अगर आपको सामने से कोई आई लव यू या फिर आई लव यू फॉरएवर बोल रहा है तो आपको उसका रिप्लाई जरूर देना चाहिए तभी उसके मन को संतुष्टि मिलेगी और उसे भी लगेगा कि आप इतना प्यार करते हो जितना वह आपसे करता हैं।
  • जब कोई अपने प्यार का इजहार आपसे कर रहा है और आपके दिल में भी उसके प्रति प्यार है तो इसका जवाब आपको जरूर देना चाहिए और कुछ यूनिक अंदाज में लेना चाहिए ताकि सामने वाला आपके जवाब से इंप्रेस हो जाए।
  • अगर आपके दिल में आपके पार्टनर के प्रति प्यार है तो आपको कभी भी आई लव यू फॉरएवर का रिप्लाई सोचकर नहीं देना चाहिए बल्कि तुरंत देना चाहिए ताकि सामने वाले को आपके प्यार का एहसास हो सके।
  • हमेशा अपने प्यार का एहसास दिलाने वाले को भी अपने प्यार का एहसास जरूर दिलाना चाहिए ताकि सामने वाले को कभी ऐसा न लगे कि आपके दिल में शायद उसके लिए प्यार नहीं है क्योंकि बिना प्यार का एहसास दिलाए सामने वाले को आपकी फीलिंग के बारे में कैसे पता चलेगा।
  • अगर सामने वाला आपके सामने अपने प्यार का इजहार कर रहा है तो आपको सोच समझकर इसका जवाब देना चाहिए ऐसे ही किसी को बिना सोचे समझे इसका रिप्लाई नहीं देना चाहिए नहीं तो इसका कई बार गलत मतलब भी निकल जाता है जो कि आपके लिए ही सही नहीं हैं।

डिस्क्लेमर – यहां पर दी गई जानकारी इंटरनेट पर मौजूद स्रोतों से ली गई है और हम किसी भी जानकारी की पुष्टि अपने इस हिंदी बातचीत.कॉम वेबसाइट के माध्यम से नहीं करते है और ना ही किसी सटीक जानकारी का सत्यापन भी करते है। किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि के लिए आप अपने स्तर पर रिसर्च अवश्य करें आपकी रिसर्च आप को सुरक्षित रख सकती है। हमारा उद्देश्य केवल आपको जानकारी के बारे में अवगत कराने का था बाकी आप किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि स्वयं करें।

लव फॉरएवर मीनिंग इन हिंदी? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

यहां पर हमने लव फॉरएवर का हिंदी मतलब? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए है एक बार आप इन प्रश्नोत्तर को भी जरूर पढ़ें।

Q. आई लव यू फॉरएवर का रिप्लाई क्या होगा?

इसका रिप्लाई आप ‘यू आर द ओनली माय लव’ या फिर ‘लव यू एवर एंड एवर’ बोल कर दे सकते हैं।

Q. लव फॉरएवर का मतलब?

इसका हिंदी में मतलब ‘मैं तुम्हें हमेशा हमेशा प्यार करता हूं या करती हूं’ होता हैं।

Q. आई लव यू की जगह क्या बोले?

आई लव यू की जगह पर आप अपने पार्टनर को ‘I Appreciate You’ (मैं तुम्हारी सराहना करता हूं) बोल सकता हूं। 

Q. I Love You कितने प्रकार से बोला जाता है?

दोस्तों आई लव यू आप दुनिया की हर एक भाषा और प्रकार में बोल सकते हो।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को Love Forever Meaning In Hindi के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की हुई है और साथ ही में हमने अपने इस लेख में आपको लव फॉरएवर का रिप्लाई क्या दें? के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी हुई है और हमारा आज का यह महत्वपूर्ण लेख लड़की एवं लड़के दोनों के लिए ही काफी महत्वपूर्ण एवं हेल्पफुल साबित होगा।

हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा प्रस्तुत किया गया आज का यह महत्वपूर्ण लेख आपके लिए काफी ज्यादा उपयोगी और हेल्पफुल साबित होगा क्योंकि हमने इस लेख में आपको बेस्ट जानकारी प्रदान करने की कोशिश की हुई है और सभी जानकारी आपको आसानी से समझ में भी आई होगी।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई आज की जा महत्वपूर्ण जानकारी पसंद आई हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप जैसे ही अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप के जरिए पता चल सके एवं उन्हें ऐसे ही महत्वपूर्ण रिलेशनशिप के ऊपर लेख को पढ़ने के लिए कहीं और बार-बार भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

इसके अलावा अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी पूछा वह तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे और इतना ही नहीं अगर आपको हमसे कोई टॉपिक की रिक्वेस्ट करनी है तो आप हमारे ‘ऑफिशियल ईमेल’ का इस्तेमाल कर सकते हो हम आपके रिक्वेस्ट को जरूर पूरा करने की कोशिश करेंगे।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply