लिप किस करने के फायदे – 10 रोचक फायदे लिप किस करने के

अपने प्यार का इजहार करने के लिए और अपने प्यार का एहसास अपने पार्टनर को दिलाने के लिए लोग लिप किस करते है। जब कोई लिप किस करता है तो उस समय साथी अपने आपको कंफर्टेबल जोन में महसूस करता है और इतना ही नहीं किसी से प्यार भी बढ़ता है। Lip Kiss Karne Ke Fayde अपने बहुत सारे और भी फायदे है। अगर आपने लिप करने के इन फायदों के बारे में नहीं जाना तो समझ लीजिए आपने कुछ नहीं जाना।

किस करने का एहसास भी बहुत रूहानी होता है। अगर आप अपने पार्टनर से मिलने के दौरान उसे करते रहोगे तो आपका ब्रेकअप कभी नहीं होगा और आप एक दूसरे पर अपना विश्वास भी जता पाओगे। हमने आपने आज के इस  लेख में आप सभी लोगों को किस करने के अनगिनत फायदों के बारे में जानकारी दी हुई है।

शायद आपको आदित्य पहले लिप किस करने के फायदे के बारे में जानकारी ना हो परंतु आज अगर हमारे इस लेख को आपने शुरू से अंतिम तक पढ़ लिया और एक भी जानकारी को बिल्कुल भी मिस नहीं किया तो समझ लीजिए आप बहुत ही यूज़फुल जानकारी के बारे में जानने वाले हो इसीलिए लेख में दी गई जानकारी को बिल्कुल भी मिस ना करें और लिप किस करने के अनुपयोगी लाभों के बारे में जरूर जाने। 

लिप किस करने के फायदे

लिप किस करने से पार्टनर्स के बीच में प्यार और भी ज्यादा बढ़ने लगता है, एक दूसरे पर विश्वास भी बढ़ने लगता है, रिश्ता मजबूत हो जाता है, दोनों के ब्रेकअप के चांसेस बहुत ही ज्यादा कम हो जाते है और सबसे महत्वपूर्ण फायदा यह होता है कि आप कभी भी एक दूसरे के बिना रह नहीं सकते और आप हमेशा एक दूसरे के लिए सोचते हैं।

लिप किस आपको केवल आपके पार्टनर के पास लाने का एक एहसास ही नहीं होता बल्कि लिप किस दोनों ही पार्टनर के रिश्ते को मजबूत बनाने की एक कड़ी होती है और आप दोनों के बीच हर प्रकार की दूरियों को कम करने की एक जरिया होता है। लिप किस करते समय हमारे शरीर से अनेकों प्रकार के हार्मोन शरीर की उत्तेजना की पूर्ति के हिसाब से रिलीज होते हैं। 

जिससे हमारे शरीर में पार्टनर के लिए प्यार बढ़ता है। इसके और भी फायदे के बारे में जानने के लिए आपको नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ना होगा। यकीन मानिए अगर आपने यह लेख आज पढ़ लिया तो आप अपने रिलेशनशिप को हमेशा उस छोर पर नहीं छोड़ने वाले जहां पर ब्रेकअप होने की परिस्थिति आ जाती हैं।

यह भी पढ़ें

1. प्यार बढ़ता है

दोस्तों जब कभी भी आप अपने पार्टनर के साथ में किस करते है तो आप दोनों ही पार्टनर्स के बीच सांसो के आदान-प्रदान के कारण दोनों की धड़कन एक समान हो जाती है और ऐसे में दोनों ही पार्टनर्स के बीच प्यार और भी ज्यादा गहरा होता जाता है। अगर आप चाहते हो कि आपके पार्टनर के बीच आपका प्यार गहरा हो तो ऐसे में आप उसे लिप किस जरूर करें इससे आपको फायदा जरूर देखने को मिलेगा।

2. एक दूसरे पर विश्वास बढ़ता है

दोस्तों लिप किस करने से आप दोनों ही लोगों में विश्वास की भावना और भी ज्यादा बढ़ती है क्योंकि लिप किस करते समय दोनों ही पार्टनर एक दूसरे को सिर्फ एक मानते है। यही एक ऐसी परिस्थिति होती है जब आप अपने पार्टनर के ऊपर पहले से ज्यादा विश्वास जताने लगते हो। अगर आपका पार्टनर आपके ऊपर विश्वास कम करता है या फिर आपको ऐसा लगता है कि शायद आप दोनों के बीच में विश्वास की कमी है तो आप अपने पार्टनर को किस करना ना भूलें इससे आपको फायदा देखने को जरूर मिलेगा। 

3. रिश्ते मजबूत बनते है

अगर आप चाहते हो कि आप दोनों के बीच में अच्छी बॉन्डिंग हो और आप एक दूसरे को अच्छे से समझो एवं एक दूसरे के बिना एक पल भी किसी और के बारे में ना सोचो तो ऐसे में आपको अपने इस प्यारे रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए अपने पार्टनर से समय-समय पर किस करते रहना चाहिए।

अगर आप अपने पार्टनर को एक लंबे लंबे अरसे के बाद किस देते हो तो इसका कोई भी फायदा नहीं होने वाला आप हफ्ते में या फिर हर रोज अपने पार्टनर को किसी न किसी बहाने किस जरूर दें। अगर आपका पार्टनर आपसे दूर है तो आप उसे फोन पर या फिर वीडियो कॉल पर भी किस कर सकते हो। अपने प्यार के रिश्ते को मजबूत करने के लिए लिप किस करना बहुत ही जरूरी हैं।

4. अच्छे हार्मोन प्रोड्यूस होते है 

दोस्तों लिप किस करने का सबसे बड़ा लाभ होता है हार्मोनल लाभ। दोस्तों जब आप अपने पार्टनर के साथ लिप किस करते है तो आपका शरीर उत्तेजना की आवश्यकता के अनुसार अनेकों प्रकार के हारमोंस रिलीज करता है जैसे कि कोर्टिसोल, इंडोर्फिन, ऑक्सीटॉसिन इत्यादि। इन सभी हारमोंस के कारण हमारे शरीर को सिरिटोनिन, अच्छी फीलिंग और रिलैक्स महसूस होता हैं।

जब आपके शरीर में अच्छे हार्मोन प्रोड्यूस होने लगेंगे सब आपका शरीर हमेशा स्वस्थ रहेगा और इतना ही नहीं आपको डिप्रेशन जैसी समस्या भी नहीं होगी। अगर आपको कभी भी स्ट्रेस लगता हो तो आप अपने पार्टनर को उस दिन जरूर किस करें और किस लंबी होनी चाहिए ऐसा करके आप अपना स्ट्रेस दूर कर सकते हो और यकीन मानो आपको काफी अच्छा भी लगेगा।

यह भी पढ़ें

5. भावनाएं एक दूसरे से जुड़ती है

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपका पार्टनर आपकी फीलिंग नहीं समझता या फिर आपके जैसा नहीं सोचता और आप दोनों के ही विचार एक दूसरे से बिल्कुल भी मिलते नहीं है तो ऐसे में आप अपने पार्टनर को लिप किस कर सकते हो। जब आप अपने पार्टनर को लिप किस करोगे तो आप दोनों की ही भावनाएं एक दूसरे से मिल जाएंगे क्योंकि उस समय हमारा विश्वास अपने पार्टनर पर काफी ज्यादा बढ़ जाता है और ऐसे में अपने आप ही हमारी भावनाएं एक जैसी हो जाती हैं।

अगर आप दोनों के बीच में कभी भी लिप किस नहीं हुआ करता है तो आप आज से ही अपने पार्टनर को लिप किस करना बिल्कुल भी ना भूले और समय-समय पर या फिर रोजाना अपने पार्टनर को लिप किस जरूर दें। अगर आपका पार्टनर आज से पहले आपकी भावनाएं नहीं समझता था तो याद रखिए अब वे आगे जरूर समझेगा बस आपको इसे एक फॉर्मेलिटी की तरह नहीं बल्कि अपनी लव फीलिंग के साथ करना होगा। 

6. ब्रेकअप के चांसेस कम होना

अगर आपको ऐसा लगता है कि आप दोनों के बीच में हमेशा ब्रेकअप होने की पॉसिबिलिटी बनी रहती है और कभी भी आपका ब्रेकअप हो सकता है तो समझ लीजिए आपके लव लाइफ में कुछ ना कुछ जरूर मिसिंग है। शायद आप दोनों के बीच में अच्छी बॉन्डिंग ना हो, आप अपने रिश्ते को सिर्फ फॉर्मेलिटी के रूप में निभा रहे हो, एक दूसरे के ऊपर विश्वास ना हो, एक दूसरे की कदर ना हो और इतना ही नहीं अगर आप एक दूसरे को प्यार को नहीं समझ पा रहे हो तो हो सकता है कि इन सभी कारण की वजह से आपका ब्रेकअप हो जाए या फिर ब्रेकअप की पॉसिबिलिटी हमेशा बनी रहे।

अगर आपको इन सभी समस्याओं का सिर्फ एक सलूशन चाहिए तो आप अपने पार्टनर को लिप किस जरूर करिए। अब आप सोच रहे हो कि इसमें लिप किस करने से क्या फायदा मिलने वाला है तो हम आपको बता दें कि इससे आपका पार्टनर आपको पहले से ज्यादा प्यार करेगा और आप दोनों के बीच में विश्वास बढ़ेगा और इतना ही नहीं आप अपने लव को भी लिप किस के जरिए एक-दूसरे के साथ एक्सप्रेस कर सकते हो। लव रिलेशनशिप रिलेशनशिप संबंधित किसी भी प्रॉब्लम का सलूशन सिर्फ अपने पार्टनर के साथ अच्छा व्यवहार और समय-समय पर उसके साथ प्यार के दो पल बिताना ही हैं।

यह भी पढ़ें

7. एक दूसरे से खुलकर बाते करना

अगर आप दोनों के बीच में अच्छी बॉन्डिंग होगी और आप एक दूसरे की फीलिंग को अच्छी तरीके से समझोगे तो यकीन है आप एक दूसरे के साथ खुलकर बात कर पाओगे और जब आप एक दूसरे के साथ खुलकर बातें करोगे तो आपके रिश्ते में कभी भी खटास नहीं आएगी और ना ही आपका रिश्ता ब्रेकअप तक पहुंचेगा। यह सब कुछ सिर्फ लिप किस की वजह से ही संभव हैं।

आप दोनों के बीच में जब किसिंग होती है तब अपने आप ही दिल की बातें अपनी जुबान से निकलने लगती है। जब आप अपने पार्टनर को अपने दिल की सारी बातें बताते हो और उसके ऊपर विश्वास जताते हो तो कभी भी ऐसी परिस्थिति उत्पन्न नहीं नहीं होगी तो आपके रिलेशनशिप में होनी ही नहीं चाहिए। 

8. दूरियां कम होने लगती है

जब आप अपने पार्टनर को रोज या फिर समय-समय पर लिप किस करते हो तो आपका पार्टनर हमेशा आपकी किस को याद करता है और जब आपके किस को वह याद करेगा सब अपने आप ही उसे आपसे मिलने की जिज्ञासा उत्पन्न होगी। 

इन लवर्स को अपने पार्टनर से मिलने की जिज्ञासा हमेशा बनी रहती है और उनके बीच में कभी भी दूरियां नहीं आती। इसीलिए आप अपने पार्टनर को लिप किस करते रहिए ताकि आप दोनों के बीच दूरियां ना आने पाए और आप एक दूसरे को जैसे आज प्यार कर रहे हो वैसे हमेशा करते रहो और एक दूसरे के ऊपर विश्वास जताते रहो। 

9. एक दूसरे को रिस्पेक्ट देना

जब आपका पार्टनर आपके ऊपर विश्वास जताकर आपको किस करता है तो अपने आप ही हमारा विश्वास उस पर पड़ता है जिससे हमारे दिल में उसके लिए रिस्पेक्ट भी बढ़ने लगती है। किसी भी रिलेशनशिप में अगर पार्टनर एक दूसरे को रिस्पेक्ट देते है तो उनका प्यार हमेशा वैसा ही रहता है जैसा आज है या फिर जैसा पहले था। लिप किस करने का अपना यह भी एक फायदा ही हैं।

यह भी पढ़ें

10. रोमांस बढ़ता है

अगर आपको ऐसा लगता है कि आप दोनों के बीच में रोमांस कम हो गया है या फिर रोमांस के लिए कोई भी ज्यादा ही नहीं है तो ऐसे में शायद आपने कभी एक दूसरे के साथ रोमांटिक पल भी अधिक नहीं किया होगा। अगर आप ने एक दूसरे के साथ थोड़ा सा भी रोमांटिक पल बेच दिया होता तो आज रोमांस जी आप दोनों के बीच में होता ही होता।

ऐसा कुछ अगर आपके साथ हो रहा है तो आप चिंतित मत बोलिए आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल व्यतीत करें और उसे लिप किस करें ऐसा करके आप अपने पार्टनर को रोमांटिक बना सकते हो और अपने लव रिलेशनशिप में रोमांस को भी एक जगह दे सकते हो। याद रहे जिन पाटनर के बीच में रोमांस को जगह दी जाती है और उसे वैल्यू जाती है अक्सर उन लोगों का रिश्ता मजबूत रहता है और उनके बीच प्यार भी बना रहता हैं।

लिप किस करने के फायदे? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

यहां पर हमने लिप किस करने के फायदे? से संबंधित पूछे जाने वाले कई अन्य महत्वपूर्ण फायदे के बारे में प्रश्नों के उत्तर दिए हुए है और एक बार आप इन प्रश्नोत्तर को भी जरूर पढ़ें।

Q. लिप किस करने के फायदे क्या है?

लिप किस करने के अनेकों फायदे है जिनके विषय में हमने आपको पर विस्तार पूर्वक से बताया हैं।

Q. लिप किस कब किया जाता है?

जब लवर्स को एक दूसरे से प्यार हो जाता है, तब वह दोनों अपने प्यार को बढ़ाने के लिए और एक दूसरे को विश्वास दिलाने के लिए लिप किस करते हैं।

Q. लिप किस क्यों करे?

लिप किस करना सभी लवर्स के रिश्ते की शुरुआत की एक कड़ी होती है अतः लिप किस करने से पार्टनर्स रिश्ते में मजबूती आती हैं।

Q. लड़कियों को किस करने से क्या होता है?

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को किस करते हो तो उसे आपके ऊपर विश्वास बढ़ेगा और इतना ही नहीं अगर वह आपके साथ खुद को सहज महसूस नहीं कर रही होगी तो एक बार किस करने से वह आपके साथ सहज महसूस करने भी लगेगी।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस लेख में आप सभी लोगों को Lip Kiss Karne Ke Fayde के बारे में जानकारी दी हुई है और अगर आपने आज तक लिप किस करने के फायदों के बारे में कभी नहीं जाना तो यह लेख आपके लिए काफी हेल्पफुल और यूज़फुल साबित हुआ होगा।

अगर आप को लिप किस करने के फायदे से संबंधित हमारा यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप जैसे ही आने लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप के जरिए पता चल सके एवं उन्हें ऐसा ही ‘रिलेशनशिप और सेल्फ इंप्रूवमेंट’ से संबंधित लेख पढ़ने के लिए कहीं और बार-बार भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में कोई भी सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल करें और इसके अलावा अगर आपको किसी भी रिलेशनशिप से संबंधित स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हमसे करनी है तो आप हमारी ऑफिशियल ईमेल आईडी (contact@hindibaatchit.com) का यूज करके हमें टॉपिक की रिक्वेस्ट भेज सकते हो हम आपकी रिक्वेस्ट जरूर पूरा करेंगे।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply