लड़की से बात करने का ( 10 तरीका ) – लड़कियों को इंप्रेस करने के उपाय

Ladki Se Baat Karne Ka Tarika यह एक ऐसा सवाल है जो हर एक लड़के के मन में रहता ही है। लड़का सोचता है कि वह लड़की से ऐसे किस तरीके से बात करें कि सामने वाली लड़की अपने आप उससे इंप्रेस हो जाए। 

हर लड़का लड़की को इंप्रेस करना चाहता है और शायद इसीलिए लड़के इस सवाल के साथ-साथ लड़की को इंप्रेस कैसे करें व्हाट्सएप पर?  कुछ ऐसा ही सवालों के जवाब जानकर लड़के किसी लड़की को इंप्रेस कर के उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनाते हैं।

Table Of Contents
  1. लड़की से बात करने का तरीका
  2. लड़कियों से बात करने से पहले जरूरी टिप्स
  3. FAQ About Ladki Se Baat Karne Ka Tarika

ऐसे में हमने सोचा कि क्यों ना आप लोगों के लिए एक बेहतरीन लेख प्रस्तुत किया जाए जिसमें आपको लड़कियों से बात करने के बेस्ट टिप्स बताया जाए। हम आपको इसमें जो भी तरीके बताने वाले है वह सभी तरीके आपके लिए काफी ज्यादा यूज़फुल होने वाले हैं।

अगर आपको लड़कियों से बात करने का है कैसा टिप्स चाहिए जिससे वह इंप्रेस हो जाए तो आपको आज का हमारा यह ले कान तक पढ़ना चाहिए। हम आपको जो भी टिप्स बताएंगे वह सभी 100% वर्किंग होने वाले हैं।

क्योंकि हम आपको कोई भी ऐसा टिप्स नहीं बताएंगे जिसका कोई लाभ ना हो तो फिर चलिए शुरू करते है आज के इस लेख को और लड़कियों से बात करने के बेस्ट टिप्स के बारे में जानने के लिए आपको हमारे इस लेख को अंतिम तक पढ़ना चाहिए।

लड़की से बात करने का तरीका

दोस्तों जिस प्रकार से हमें सभी कामों को करने के लिए उसके बारे में सीखना पड़ता है ठीक उसी प्रकार से लड़कियों से बात करने के लिए सही तरीका मालूम होना चाहिए। अगर आपको लड़कियों से बात करने का तरीका पता रहेगा तो आप उन्हें अपनी बातों से इंप्रेस कर सकते हो। 

जीएफ से कैसे बात करें? से लेकर लड़कियों से बात करने का अलग अलग तरीका होता है। चलिए अब हम आपको अपने आज के इस लेख के विषय की ओर लेकर चलते है और आपको लड़कियों से बात करने का बेस्ट तरीका बताते है जिसके बारे में नीचे विस्तार पूर्वक पर जानकारी प्रदान की गई हैं।

1. अपना परिचय दें और उनसे उनका परिचय पूछें

लड़कियों से बात करने की शुरुआत एक दूसरे से परिचय देने पर आप कर सकते हो। अगर आप किसी कॉलेज में लड़की के साथ पढ़ते हो या फिर ऑफिस में किसी लड़की के साथ काम करते हो और आप उससे बात करना चाहते हो तो ऐसे में आपको सबसे पहले उन्हें अपना परिचय बताएं और उसके बाद आप उनसे उनका परिचय पूछे।

धीरे धीरे आप एक दूसरे को इंट्रोड्यूस करिए जब आप एक दूसरे को अच्छी तरीके से जान जाओ तो थोड़ा बहुत सोशल कनेक्टिविटी बनाने के लिए उनका कोई भी सोशल अकाउंट का प्रोफाइल यूजर आईडी पूछे और उनसे पूछे कि क्या हम व्हाट्सएप पर, इंस्टाग्राम पर, टेलीग्राम पर या फिर फेसबुक पर फ्रेंड बन सकते है अगर लड़की की तरफ से जवाब हां होता है तो आपके लिए वेलेन गुड है और इस प्रकार से आप लड़की से बात करने की शुरुआत कर सकते हो।

2. पर्सनैलिटी पर ध्यान दें

गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाने के लिए या फिर किसी लड़की से बात करने के लिए आपको अपनी पर्सनैलिटी पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। लड़कियां उन्हीं लड़कों से बात करना पसंद करती है जिन लड़कों की पर्सनैलिटी उन्हें अपनी तरफ आकर्षित करती है। इसीलिए आपको अपने पर्सनैलिटी पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए।

अगर आप एक अच्छी पर्सनालिटी के साथ किसी लड़की से बात करने की कोशिश करोगी तो वह आपकी पर्सनालिटी को देखकर आपसे जरूर बात करेगी। इतना ही नहीं वह आपसे हो सकता है कि दोस्ती करने के लिए भी कहने लगे और आपके सोशल अकाउंट से जोड़ने की रिक्वेस्ट करें। आप सोच भी नहीं सकते हो कि पर्सनैलिटी आज के समय में कितनी ज्यादा मैटर करती हैं।

3. रिस्पेक्ट देकर बात करें 

अगर आप किसी लड़की को इंप्रेस भी कर लोगे और उससे बात भी कर लोगे या फिर कोई लड़की आपसे खुद सामने से आकर बात करें परंतु आपको बात करने का तरीका ही नहीं मालूम रहेगा और आप उससे अपने ही अंदाज में तू तड़ाक करके बात करोगे तो आप से भला दोबारा कौन लड़की बात करना पसंद करेगी। 

इसीलिए हर एक लड़के को चाहिए कि सबसे पहले लड़कियों को वह रिस्पेक्ट देकर बात करें। जब कोई लड़का किसी लड़की को रिस्पेक्ट देखकर बात करता है तो लड़कियों को बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है और उन्हें लगता है कि इस लड़के का स्वभाव बहुत ही अच्छा है और इसे लड़कियों को रिस्पेक्ट देना आता है। किसी भी लड़की से बात करने से पहले उसे रिस्पेक्ट देना सीखे और तभी उससे बात करें।

3. अपने लुक पर ध्यान दें

जिस प्रकार से आप सभी लड़के एक अट्रैक्टिव लड़की की ओर आकर्षित होते हो ठीक उसी प्रकार की लड़कियां भी कुछ हमसे इसी प्रकार की एक्सपेक्टेशन रखती है। अगर आप आज के इस फैशन के दौर में पुराने फैशन को ही फॉलो कर रहे हो तो आपको लड़कियां सिर्फ देखकर आपका मजाक नहीं उड़ाएंगे।

अगर आप चाहते हो कि कोई लड़की आपसे सामने से आकर खुद बात करें या फिर आप जिस से बात करने जाओ वह आपको देखकर आकर्षित हो जाए तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने लुक पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। आप लड़कियों को आकर्षित करने वाले लुक को धारण करिए। फिर देखिए कैसे कोई लड़की आपसे बात करती है या फिर बात करने के लिए खुद ब खुद बेताब होती हैं।

4. लड़की की तारीफ करके बात की शुरुआत करें

देखिए हर लड़की को अपनी तारीफ सुनना पसंद होता है। अगर कोई लड़का लड़की की तारीफ करता है तो लड़कियों को बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है। इतना ही नहीं वह खुद-ब-खुद जो उनकी तारीफ करता है उनसे बात करने लगती है। उन्हें ऐसा लगता है कि शायद कोई अपना उनकी तारीफ कर रहा हैं।

इसीलिए आपको अगर किसी लड़की से बात करना है तो सबसे पहले उनसे बात करने से पहले उनकी तारीफ करिए और उसके बाद आगे की बातचीत करिए फिर देखिए कैसे लड़की आपकी बातों से पहले से ही इंप्रेस हो जाती है। लड़कियों से बात करने का यह सबसे बेस्ट तरीका है और 100% कारगर तरीका भी हैं।

5. लड़कियों से सॉफ्ट आवाज में बात करने की कोशिश करें

अगर आप किसी लड़की से कॉल पर या फिर सामने से बात करना चाहते हो तो सबसे पहले आपको सॉफ्ट आवाज से बात करना सीखना होगा। लड़कियां ज्यादातर लड़कों की सॉफ्ट आवाज से प्रभावित होती हैं। 

आपने तो कई सारी मूवी में लड़कियों के मुंह से यह डायलॉग सुना ही होगा कि यार कुछ लड़की की आवाज कितनी मस्त है और कितने प्यारे तरीके से वह बात करता हैं।

तो बस आपको भी कुछ इसी अंदाज में लड़कियों से बात करना है और ध्यान रहे आप जो भी बात करें बहुत ही सॉफ्ट आवाज में बात करें लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत ही ज्यादा पसंद होते हैं।

यह भी पढ़ें

6. एक प्यारी मुस्कुराहट के साथ हाय, हेलो जैसे शब्दों के साथ बात करने की शुरुआत करें

जब भी आप किसी लड़की से बात करें तो सबसे पहले आपके चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कुराहट होनी चाहिए और उसके बाद आप उनसे हाय, हेलो जैसे शब्दों के साथ बात करने की कोशिश करें। जब लड़के इस प्रकार से बात करने की शुरुआत करते है तो लड़कियों को बहुत ज्यादा अच्छा लगता हैं।

हर एक लड़की लड़कों में इन्हीं सभी चीजों की क्वालिटी को देखती है और तभी वह किसी से बात करने पर विचार करती है। इसीलिए हम आपको कह रहे है कि कुछ इस प्रकार के साथ लड़कियों से बात करने की कोशिश करें जो उन्हें इंप्रेस कर सके।

7. लड़कियों से कॉन्फिडेंस के साथ बात करें

मेरे प्यारे दोस्तों कॉन्फिडेंस एक ऐसी चीज है जो हमें हरे क्षेत्र में चाहिए ही होता है। जीएफ से रोमांटिक बातें करने से लेकर किसी भी लड़की से पहली बार बात करने के लिए भी आपके पास कॉन्फिडेंस होना चाहिए।

जिन लोगों के अंदर कॉन्फिडेंस लेवल कम होता है अक्सर उन लोगों का मजाक हर जगह पर उड़ाया जाता है। आपने तो लड़कियों को भी देखा होगा कि जो लड़के उनसे ठीक से कॉन्फिडेंस के साथ बात नहीं करते उनका भी वह मजाक उड़ाने से पीछे नहीं हटती है। इसीलिए हम आपको कह रहे है कि आप कॉन्फिडेंस के साथ लड़कियों से बात करें ताकि आप लड़कियों से बात करने के दौरान जरा सा भी ना घबराए।

8. लड़कियों से बात करने में डरना नहीं है

आज भी लगभग 99% लड़कों की सबसे बड़ी समस्या है कि वह किसी भी लड़की से बात करने से पहले डरने लगते है और उनके अंदर अजीब सी हड़बड़ाहट होने लगती है। किसी भी लड़की से बात करने से पहले खुद को अनकंफरटेबल फील करते है जो कि सही नहीं है अगर आप खुद ही कंफर्टेबल नहीं हो तो सामने वाला आपसे बात करके कैसे कंफर्टेबल फील करेगा।

किसी भी लड़की से अगर आप बात करना चाहते है तो सबसे पहले आपको लड़की से बात करने का डर अपने अंदर से निकालना होगा। मुझे बहुत ही अच्छी तरीके से पता है कि जनता लड़के सोचते है कि अगर हम किसी लड़की से बात करेंगे तो वह हमारे बारे में क्या सोचेगी?, कहीं वह हमारे बारे में कुछ गलत ना सोचे?, क्या पता वह मुझसे बात करेगी भी या फिर नहीं? कुछ इसी प्रकार के अनेकों सवाल लड़कों के मन में अपने आप किसी लड़की से बात करने से पहले आने लगते हैं।

अब आप खुद सोचो कि अगर इन्हीं सभी प्रश्नों के बारे में आप सोचते रह जाओगे तो क्या कभी किसी लड़की से बात कर पाओगे। हमारे हिसाब से तो आप कभी भी किसी लड़की से बात नहीं कर पाओगे अगर आप कुछ इसी प्रकार के सवाल किसी लड़की से बात करने से पहले अपने मन ही मन सोचते रहोगे तो। इसीलिए आप इन सभी प्रश्नों के बारे में ना सोचो सिर्फ बिना डरे पूरे कॉन्फिडेंस के साथ उनसे बात करें और फिर देखिए कैसे लड़की इंप्रेस होती है? और आपसे खुद बात करती हैं।

यह भी पढ़ें

9. किसी लड़की से बात करने से पहले ही शीशे में खुद को देखकर प्रैक्टिस करें

अगर आप सोच रहे हो कि किसी भी लड़की से बात करने का सही तरीका क्या है? तो हम आपको बता दें कि लड़की से बात करने का हर एक तरीका सही होता है परंतु आप कितने सही तरीके से उससे बात करती हो यह सबसे ज्यादा मैटर करता हैं।

अगर आप कभी भी किसी लड़की से बात नहीं किए हो तो कोई बात नहीं आपको किसी लड़की से बात करने से पहले खुद को आईने में देखकर इसकी प्रैक्टिस करनी चाहिए। आप ऐसा फील करो जैसे आपके सामने कोई लड़की खड़ी है और आप उससे सीधे बात कर रहे हो कुछ इसी प्रकार के फील के साथ शीशे के सामने खड़े होकर इसकी प्रैक्टिस करिए और यकीन मानिए यह तरीका 100% कारगर होगा।

10. लड़की के दोस्त से दोस्ती करने के बाद उनसे बात करने की कोशिश करें

अगर आपके नजर में ऐसी कोई लड़की है जिससे आप बात करना तो चाहते है परंतु उससे बात करने का कोई भी डायरेक्ट तरीका आपके पास उपलब्ध नहीं है। अब आप सोच रहे होगे कि अगर कभी ऐसी सिचुएशन हो तो क्या करें? अगर आपके लाइफ में कुछ ऐसी ही सिचुएशन है या फिर ऐसी सिचुएशन आकर चल कर आ सकती है तो कोई बात नहीं बस आप जिस से बात करना चाहते हो उसके दोस्त के साथ दोस्ती करने की कोशिश करो।

आप उस लड़की के दोस्त से सबसे पहले अपनी जान पहचान बढ़ाइए और उसके बाद उसके सबसे बेस्ट फ्रेंड बन जाइए फिर आप बातों बातों में ही उसकी दोस्त के बारे में जिक्र करिए। आप बोलिए कि मेरा उससे बात करने का मन करता है क्या तुम उससे मेरी बात करवा सकती हो या करवा सकते हो। यकीन मानिए अगर वह आपका बेस्ट फ्रेंड बन चुका होगा या बन चुकी होगी तो जरूर आपकी बात उससे करवाने की कोशिश करेगी और इस प्रकार से आप किसी भी लड़की से आसानी से बात कर पाओगे।

11. लड़की से आई कांटेक्ट के साथ बात करें

कहते है कि अगर कोई i2i कांटेक्ट के साथ किसी के साथ बात करता है तो वह अपने बात को मनवाने में या फिर उससे बात करने में जरूर सफल रहता है। इसीलिए मेरे प्यारे दोस्तों अगर आपको किसी लड़की से बात करना है तो आप i2i कांटेक्ट के साथ उससे बात करने की कोशिश करें। 

इससे आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ता है और आपको लड़की से बात करने में घबराहट भी नहीं होती है। इतना ही नहीं सामने वाली लड़की खुद आपके इस तरीके से इंप्रेस हो जाती है और आप से बात करने की कोशिश करती है। लड़कियों को कुछ इसी प्रकार के लड़के ज्यादा पसंद होते है तो आप इस टिप्स को जरूर फॉलो करिए।

12. उनकी मदद के बहाने बात करने की कोशिश करें

अगर आप लड़कियों से बात करने के छोटे-छोटे बहाने की तलाश में रहते हो और आप सोचते हो कि कोई ऐसा बहाना मिले जिससे हम उनसे बात कर सके तो यहां पर हम आपकी इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करने का तरीका लेकर आए हैं।

अगर आप किसी लड़की से बात करने की कोशिश करना चाहते है तो सबसे पहले आप इसकी शुरुआत उनकी हेल्प से कर सकते हो क्योंकि लड़कियों को हेल्पिंग नेचर वाले लड़के बहुत ज्यादा पसंद होते है। आपको जिस लड़की से बात करनी हैं।

अगर उसको किसी भी प्रकार की हेल्प की आवश्यकता कभी पड़ती है तो आप यह मौका खाली ना जाने दीजिए। उसकी हेल्प करके उससे बात करने की कोशिश करें यकीन मानिए आपकी इस शुरुआत से लड़की बहुत ज्यादा इंप्रेस होगी और आपसे खुद बात करने की कोशिश करेगी।

13. लड़कियों के प्रति ईमानदार बने रहे

अगर आपको हर एक लड़की के साथ फ्लर्ट करना अच्छा लगता है और आप लगभग हर एक लड़की से बात करने की कोशिश करते हो या फिर उसके साथ फ्लर्ट करते हो तो आप किसी भी लड़की के प्रति ईमानदार नहीं हो और आपका यह सब आप बिल्कुल भी ठीक नहीं है। इस प्रकार के स्वभाव वाले लड़के लड़कियों को बिल्कुल भी नहीं पसंद आते हैं।

इसीलिए आप लड़कियों के प्रति सबसे पहले ईमानदार बनो और सिर्फ उसी लड़की से बात करो जिससे आपकी कुछ आवश्यकता हो या फिर आपकी उसके साथ दोस्ती हो या आपको उससे कोई हेल्प चाहिए हो। अगर आपका स्वभाव लड़कियों के प्रति ईमानदार है तो हाथ से हर एक लड़की बात करना चाहेगी और आपसे बात करेगी भी। अंतिम में हमारे इस टिप्स को जरूर फॉलो करिए यह सबसे बेस्ट टिप्स है और लगभग सब लड़कों को ऐसा ही करना भी चाहिए।

लड़कियों से बात करने से पहले जरूरी टिप्स

अगर आपको किसी लड़की से बात करना है या फिर करने की कोशिश कर रहे हो तो सबसे पहले हमारे द्वारा बताए जा रहे कुछ महत्वपूर्ण टिप्स को जरूर फॉलो करिए। यह कुछ ऐसे टिप्स है जो आपको किसी भी लड़की से पहली बार बात करने में बहुत ज्यादा हेल्पफुल होने वाले है तो सबसे पहले आप इन टिप्स को समझे क्योंकि यह टिप्स आपके लिए यकीन मानिए 100% कारगर होने वाले हैं।

  • हर एक लड़की से फ्लर्ट करने की कोशिश ना करें केवल उसी लड़की के साथ अपलोड करें जिसको आप अच्छे से जानते हो क्योंकि अगर आप ऐसा सबके साथ करोगे तो आपसे कोई भी लड़की बात करने की कोशिश नहीं करेगी और आपके इस स्वभाव से भली भांति परिचित होगी।
  • लड़कियों से बात करने के दौरान आपको केवल सही शब्दों का ही उपयोग करना चाहिए कभी-कभी लोग भावनाओं में बह जाते है और कुछ गलत शब्दों का प्रयोग लड़कियों के सामने कर देते है जो कि बिल्कुल भी सही नहीं है और कोई भी लड़की ऐसे कभी भी इंप्रेस भी नहीं होती हैं।
  • लड़कियों के सामने विनम्रता और सरल स्वभाव के साथ खुद को प्रेजेंट करिए क्योंकि इस प्रकार के लड़के लड़कियों को बहुत ही ज्यादा पसंद होते है। अगर आपका इस प्रकार का स्वभाव पहले से है तो आपको चिंता करने की आवश्यकता ही नहीं हैं।
  • ध्यान रहे कि फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन होता है और इसीलिए आपको किसी भी लड़की के सामने अच्छा इंप्रेशन जमाना है और उससे अच्छे से पेश आना है ताकि वह आपके स्वभाव से इंप्रेस हो जाए और आप से बात करें।
  • सही वक्त और सही जगह देखकर ही लड़कियों से बात करने की कोशिश करें क्योंकि लड़कियां लड़कों से हर जगह बात करने के लिए कंफर्टेबल नहीं होती है इसलिए इस बात का पूरा ध्यान रखें और उसी हिसाब से उनसे बात करने की कोशिश करें।
  • लड़कियों के दोस्तों के साथ भी अच्छा व्यवहार करें क्योंकि इससे लड़कियां इंप्रेस भी होती है और उनकी दोस्त भी उनसे आपका अच्छा फीडबैक देती है इसलिए इस बात का पूरा ध्यान रखें।

FAQ About Ladki Se Baat Karne Ka Tarika

Q: लड़कियों से बात कैसे करें?

ANS आप लड़कियों से उनकी हाल-चाल पूछ कर बात की शुरुआत कर सकते है और इतना ही नहीं आप चाहो तो उनकी हॉबी भी पूछ सकते हो इस तरीके से भी लड़कियों से बात करने की शुरुआत कर सकते हैं।

Q: बात की शुरुआत कैसे करें?

ANS आप उनकी हेल्प कर सकते हो, उनका हाल-चाल पूछ सकते हो और इतना ही नहीं आप लड़कियों से बात करने की शुरुआत उनकी हॉबी को पूछ कर भी कर सकते हो।

Q: ज्यादा बात कैसे करें?

ANS आप ज्यादा बात फ्यूचर प्लान को लेकर कर सकते हो, किसी ट्रिप के प्लान के ऊपर कर सकते हो, पढ़ाई के बारे में कर सकते हो और इतना ही नहीं किसी भी विषय पर डिस्कशन के जरिए भी ज्यादा बातें कर सकते हो। 

Q: लड़कियां से क्या क्वेश्चन करें?

ANS आप उनसे फ्यूचर के प्लान के बारे में क्वेश्चन कर सकते हो, उन्हें लाइफ में क्या बनना है और क्या करना है इसके बारे में क्वेश्चन कर सकते हो, वह कैसे पार्टनर की उम्मीद रखती है इसके बारे में सवाल कर सकते हो, उनके बेस्ट फ्रेंड के बारे में क्वेश्चन कर सकते हो और इतना ही नहीं उनके करंट लाइफ में कैसा और क्या चल रहा है इसके बारे में भी सवाल कर सकते हो।

Q: लड़कियों से ऑनलाइन कैसे बात करें?

ANS आज के समय में लड़कियों से बात करने के लिए बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध है, बस आपको उन प्लेटफार्म के बारे में पता करना है और इतना ही नहीं आप फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के जरिए भी लड़कियों से ऑनलाइन बात कर सकते हो।

यह भी पढ़ें

Ladki se baat karne ka tarika

निष्कर्ष

लड़कों की समस्या को ध्यान में रखकर हमने अपने आज के इस लेख को आप लोगों के समक्ष प्रस्तुत किया है और आप सभी लड़कों को आज हमारे इस लेख में Ladki Se Baat Karne Ka Tarika क्या है?  के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की हुई है।

हमें उम्मीद है कि आप सभी लोगों को आज के हमारे इस लेख से बहुत ज्यादा हेल्प मिली होगी अगर ऐसा है तो आप हमारे आज के इस लेख को अपने सभी दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ऐसा हम इसलिए कह रहे है ताकि आपकी जैसे ही आप के माध्यम से अन्य लोगों को जानकारी मिल सके और उन्हें कहीं और इधर-उधर इस जानकारी के बारे में जानने के लिए भटकना न पड़े। 

अगर आपके मन में आज के हमारे इस लेख से संबंधित कोई भी सुझाव या फिर कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपके प्रतिक्रिया का शीघ्र से शीघ्र जवाब देंगे। इसके अलावा अगर आप किसी स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हम तक पहुंचाना चाहते हो तो इसके लिए आप ‘कांटेक्ट अस’ पेज के जरिए आप हमें रिक्वेस्ट कर सकते हो और हम आपकी रिक्वेस्ट को जरूर पूरा करेंगे। आज के हमारे इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद और आपका कीमती समय शुभ हो।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap