लड़की इग्नोर करे तो क्या करें – लड़के जरूर करें यह 10 काम

Ladki Ignore Kare To Kya Kare इस सवाल का जवाब जो लगभग हर लड़का और हर बीएफ जानना चाहता है। कभी-कभी हम जिससे प्यार करते है या फिर हम जिसको पसंद करते है। अगर वही हमें एक दौर करने लगे तो कैसा लगेगा ऐसा लगेगा मानो हम से कोई कीमती चीज छीन ली गई हो। जीवन बिल्कुल अधूरा सा लगने लगेगा। इसीलिए शायद लड़के इस प्रश्न का ज्यादातर जवाब जानना चाहते है और इससे संबंधित बेस्ट और आसान कारगर टिप्स के बारे में जानना चाहते हैं।

जब कोई लड़की या फिर हमारी गर्लफ्रेंड हमें वैल्यू देती है तब तक तो हमें बहुत अच्छा लगता है परंतु जैसे ही वह किसी कारण से हमें इग्नोर करना शुरु कर देती है तब हमें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता ऐसे में लड़कों के मन में ज्यादातर सवाल होता हैं।

कि आखिर हम ऐसा क्या करें कि लड़की हमें इग्नोर ना करें या फिर इग्नोर कर रही है तो फिर से हमें वैल्यू देने लगे। दोस्तों आज के इस लेख में हम आप सभी लोगों को लड़की इग्नोर करे तो क्या करें? के बारे में बेस्ट और आसान टिप्स बताने वाले है इसलिए लेख को बिल्कुल भी मिस ना करें हमारे इस लेख को अंतिम तक जरूर पढ़ें।

लड़की इग्नोर करे तो क्या करें 

दोस्तों अगर आपकी गर्लफ्रेंड या फिर कोई भी लड़की जिसे आप प्यार करते हो या फिर जिससे आपकी पक्की दोस्ती हो वही अगर आपको इग्नोर करने लगे तो आपको बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा इस बात को हम बहुत अच्छी तरीके से समझ सकते हैं।

अब सवाल उठता है कि जब कोई लड़की इग्नोर करने लगती है तो उस समय हमें क्या करना चाहिए तो सबसे पहले हम आपको यही कहना चाहेंगे कि आप लड़की ऐसा क्यों कर रही है इस वजह को जानने की कोशिश करें।

अगर आपने कोई गलती की है तो आप सॉरी बोले, अगर आपने भी उसे कभी इग्नोर किया है तो आप उसे वैल्यू दीजिए, हो सकता है कि उसके जीवन में आप की जगह कोई और आ गया हो इस बात को भी समझने का प्रयास करें। 

इसके अलावा भी बहुत सारे ऐसे तरीके है जिनका उपयोग करके अगर लड़की इग्नोर करती है तो उसे दोबारा से अपनी वैल्यू का एहसास या प्यार का एहसास दिला सकते हो। लड़की जब इग्नोर करती है तब हमें क्या करना चाहिए इसके बारे में नीचे दिए गए टिप्स को ध्यान से पढ़े और एक भी जानकारी बिल्कुल भी ना करें। 

यह भी पढ़ें

1. खुद की गलती होने पर माफी मांगे 

अगर आपने कुछ ऐसा किया है जिससे लड़की को बुरा लगा है और वह आपसे नाराज है तो तुरंत आपको अपनी गलती को समझना चाहिए और अगर आपने गलती की हुई है तो आपको उससे जाकर सामने से माफी मांगने चाहिए। 

गलती होने पर उसे स्वीकार करना और माफी मांगना अपने आप में एक अच्छी बात होती है और अगर आप ऐसा करते हो तो लड़की यकीनन आपसे इंप्रेस हो जाएगी और आप दोनों के बीच  फिर से सब वैसा ही हो जाएगा जैसा पहले था। 

2. ज्यादा केयरफुल ना बने

हमने देखा है कि लड़के कुछ ज्यादा ही अपनी गर्लफ्रेंड का ख्याल रखते है। अगर आप लड़की को हर जगह पर उसे कुछ ज्यादा ही केयरफुल महसूस करवा दोगे तो उसे ऐसा बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा। एक हद तक हमें किसी की केयर करनी चाहिए।

अगर आप हर जगह उसकी केयर करते हुए नजर आओगे तो उसे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा और आप के इस व्यवहार से वह 1 दिन इरिटेट होने लगेगी फिर आपको वह धीरे-धीरे इग्नोर करने लगेगी इस से अच्छा है कि आप उसकी केयर उतना ही करो जितना जरूरी हैं।

3. बेफिजूल की बातें ना करें

जो लड़के फालतू की बेफिजूल भरी बातें करते है अक्सर ऐसे लड़के लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होते है। लड़कियों से उतना ही बात करें जितना जरूरी हो अगर आप उससे बिना मतलब के फालतू की बकवास किए जाओगे तो वह आपको इग्नोर करेंगे और वह सकता है कि आप को इग्नोर करने के लिए लड़की का या फिर आपकी गर्लफ्रेंड का यही कारण भी हो। इसीलिए सिर्फ उतना ही बात करें जितना बेहद जरूरी है और उसके मतलब की बात करें। 

4. उन्हें लाइफ में इंपॉर्टेंस दे

अगर आप लड़की को या फिर अपनी जीएफ को वैल्यू नहीं दे रहे हो और उसे आपकी लाइफ में इंपोर्टेंट नहीं दे रहे हो जो उसका अधिकार है अगर आप इन सभी चीजों को ध्यान नहीं दे रहे हो तो समझ लीजिए एक न एक दिन आपकी जीएफ या फिर आप जिस लड़की से भी प्यार करते हो। 

वह आपको जरूर इग्नोर करना शुरु कर देगी। अगर आपकी जीएफ ऐसा कर रही है या फिर आप चाहते हो कि आपके साथ बिल्कुल भी ना हो तो आप उसे अपनी लाइफ में इंपोर्टेंट देना शुरू कर दीजिए यकीन मानिए कभी भी कोई भी लड़की आपको इग्नोर नहीं करेगी।

5. फ्रेंडशिप का रिलेशनशिप बनाएं

दोस्तों आपको एक लवर के साथ-साथ अपनी जीएफ का एक अच्छा फ्रेंड भी बनना बेहद जरूरी है। आप उसको एक दोस्त की तरह भी फील करवाइए। हो सकता है कि लड़की या फिर  आपकी जीएफ आपको अपने पार्टनर समझ कर अपने मन की बात शेयर ना करें। 

अगर आप एक लवर के साथ साथ एक एक बेस्ट फ्रेंड का व्यवहार करोगे तो आपसे अपनी सभी बातें शेयर करेंगे और आपको कभी भी इग्नोर नहीं करेगी यदि आपको इग्नोर कर भी रही होगी तो आगे से वह बिल्कुल भी ऐसा नहीं करेगी।

6. अपनी याद दिलाने की कोशिश करें

अगर लड़की या फिर आपकी जीएफ आपको इग्नोर करना शुरु कर रही है तो आपको सबसे पहले गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में तड़पाना सीखना चाहिए। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में तड़पाने की कोशिश करोगे तो उसे आपके प्यार का एहसास होगा और वह आपको मिस करेगी।

अगर आप उसे अपनी याद दिलाने में सफल रहते हो तो यकीन मानिए वह कभी भी आपको इग्नोर नहीं करेगी और अगर इग्नोर कर भी रही होगी तो वह आगे अब आप को इग्नोर करना बंद कर देगी। जब आपको ऐसा लगने लगे कि आप को लड़की इग्नोर कर रही है तब आपको कुछ ऐसा ही ट्राई करना चाहिए लेकिन मैंने आपको 100% बेनिफिट ही मिलने वाला हैं।

यह भी पढ़ें

7. अपने अंदर की कमी को पहचाने

जब लड़कों को किसी को प्रपोज करना रहता है तो वह काफी ज्यादा अपनी पर्सनैलिटी पर और अपने अन्य एक्टिविटी पर काफी सीरियस होते है। मगर जैसे ही उनकी जीएफ बन जाती है वैसे ही वह अपने आप पर ध्यान देना बंद कर देते है जिसका असर उनके पर्सनैलिटी और अन्य एक्टिविटी पर साफ-साफ दिखाई देने लगता है परंतु लड़का इस बात को समझ नहीं पाता हैं।

अगर आपको भी आपकी गर्लफ्रेंड या फिर यूं कहें कि आपकी जीएफ इग्नोर कर रही है तो सबसे पहले आपको अपने ऊपर ध्यान देने की आवश्यकता है। आप खुद को पहचाने की आप पहले किस प्रकार से रहते थे और आप के वर्तमान समय में क्या कुछ बदलाव आया हैं। 

यदि आपके जीवन में कुछ बदलाव आया है और आप उसी पर ध्यान नहीं दे रहे हो तो शायद लड़की के इग्नोर करने के पीछे का कारण यह भी हो सकता है। इसीलिए सबसे पहले आप अपने आप को पहचाने और यदि आपके अंदर कोई बदलाव आया है तो फिर से उसे वैसा ही करने की कोशिश करें जैसा आप रिलेशनशिप में आने से पहले हुआ करते थे।

8. लड़की को ज्यादा मनाने की कोशिश ना करें 

आपकी गर्लफ्रेंड अगर आप से नाराज है और आपके मनाने के बावजूद भी आपको वह इग्नोर कर रही है और ज्यादा भाव खा रही है तो आप को एकदम से उसके पीछे बार-बार नहीं लगना चाहिए। अगर आप उसे बार-बार मनाने की कोशिश करते रहोगे और उसके पीछे घूमते रहोगे तो उसे लगेगा कि आप उसके लिए दीवाने हो और वह चाहे जैसे आपको अपनी उंगलियों पर नचा सकती हैं। 

आपको उसके पीछे बार-बार पागल दीवाने की तरह नहीं घूमना है। आखिरकार उसने भी तो आपसे प्यार किया है इसीलिए उसे भी तो आपके प्यार का एहसास होना चाहिए माना कि आप से गलती हो गई परंतु इतना भी ज्यादा अगर कोई भाव खाए तो समझ लीजिए ठीक नहीं हैं। 

अगर वह फिर भी भाव खाती है तो आप उसके पीछे घूमना बंद कर दीजिए और उससे बातचीत भी कम कर दीजिए फिर देखिए कैसे हो आप से वापस वैसा ही व्यवहार करेगी जैसा पहले किया करती थी। बार बार किसी लड़की को मनाने से आप अपनी वैल्यू उसके सामने कम कर देते हो जो कि बिल्कुल भी सही नहीं हैं। 

9. उसे भी इग्नोर करें 

दोस्तों आपने अब तक उसे मनाने के लिए काफी कुछ प्रयास किया और शायद इसीलिए वह आपको कहीं ना कहीं और नजरअंदाज करती ही जा रही है। अब आपको उसे भी धीरे-धीरे नजरअंदाज करना है अगर वह आपसे प्यार करती होगी तो आपके नजर अंदाज करने से उसके ऊपर भी फर्क दिखाई देगा।

आप उसे इग्नोर करने के लिए उसके आसपास रही है परंतु उसे ऐसा ही नजरअंदाज करिए जैसे आपने उसके ऊपर ध्यान दिया ही नहीं है जब आप ऐसा करोगे तो उसे जलन फील होगा और वह आपसे बात करने की कोशिश करेगी फिर वह सारा नखरा भूल जाएगी जो आप से अब तक करती आ रही है। इस प्रकार से भी लड़की अगर नजरअंदाज करें तो हम उसे सुधार सकते हैं।

10. उसके सामने किसी और को वैल्यू दे

जब तक लड़कियां सोचती है कि उनके सिवा आपके जीवन में कोई नहीं आ सकता और ना ही कोई उनके सिवा आपके दिल में जगह बना सकता है तब तक वह आपको जैसा चाहे वैसा अपनी उंगली पर नचा सकती है। अब आपको यहां पर एक माइंड गेम खेलना होगा। अगर आपकी गर्लफ्रेंड या फिर कोई लड़की आपको इग्नोर कर रही है तो आपको सबसे पहले उसके करीबी सहेली को अपना दोस्त बना लेना हैं। 

और उसके साथ ऐसा व्यवहार करें जैसे कि कोई लड़का किसी गर्लफ्रेंड के साथ करता है। यदि आप ऐसा करोगे तो उसे बहुत ही ज्यादा जलन होगी और इतना ही नहीं यदि वह आपको इग्नोर करती होगी तो वह आगे से आप को इग्नोर करना बंद कर देगी और आपको वैल्यू भी देने लगेगी।

डिस्क्लेमर – यहां पर दी गई जानकारी इंटरनेट पर मौजूद स्रोतों से ली गई है और हम किसी भी जानकारी की पुष्टि अपने इस हिंदी बातचीत.कॉम वेबसाइट के माध्यम से नहीं करते है और ना ही किसी सटीक जानकारी का सत्यापन भी करते है। किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि के लिए आप अपने स्तर पर रिसर्च अवश्य करें आपकी रिसर्च आप को सुरक्षित रख सकती है। हमारा उद्देश्य केवल आपको जानकारी के बारे में अवगत कराने का था बाकी आप किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि स्वयं करें।

लड़की इग्नोर करें तो क्या करें? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

यहां पर हमने लड़की इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए? से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कई अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए है यह प्रश्न आप लोगों द्वारा ही पूछे जाते है इसीलिए इन प्रश्नोत्तर को जरूर पढ़ें।

Q. लड़कियां इग्नोर क्यों करती है?

जब आप उन्हें वैल्यू नहीं देते हो, जब आप उनसे झगड़ा कर लेते हो, वह जब आप से नाराज होती है, जब आप कुछ गलती करते हो या फिर अगर आपने भी उसे इग्नोर किया है तो वह भी आपको जरूर इग्नोर करेगी।

Q. लड़की इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए?

अगर आपने कोई गलती की है तो उसे से माफी मांगे, उसे मनाने की कोशिश करें, उसे अपने प्यार का एहसास दिलाएं और इतना करने के बाद भी वह आपको इग्नोर करती है तो आपको भी उसे इग्नोर करना चाहिए। 

Q. जीएफ इग्नोर करे तो क्या करें?

अगर जीएफ इग्नोर करने लगे तो सबसे पहले वह आपको क्यों इग्नोर कर रही है इसका कारण जानने की कोशिश करें और जब आपको कारण पता चल जाए तो उसी हिसाब से उसका सलूशन भी निकालें। इसके अलावा अगर आप उसे वैल्यू नहीं दे रहे हो तो उसे वैल्यू दे। जब आप ऐसा करोगे तो आपकी जीएफ आपको कभी भी इग्नोर नहीं करेगी।

निष्कर्ष 

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख को लड़कों की समस्या को समझते हुए Ladki Ignore Kare To Kya Kare के बारे में बेस्ट जानकारी प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई  आज की यह महत्वपूर्ण जानकारी आपके लिए काफी यूज़फुल और हेल्पफुल साबित होगी।

अगर आपको लड़की इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए? के ऊपर प्रस्तुत किया गया हमारा यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि। 

आप जैसे ही अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप के जरिए पता चल सके एवं उन्हें ऐसे ही रिलेशनशिप से संबंधित महत्वपूर्ण लेख को पढ़ने के लिए कहीं और बार-बार भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में कोई भी सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल करें और इसके अलावा अगर आपको किसी भी रिलेशनशिप से संबंधित स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हमसे करनी है तो आप हमारी ऑफिशियल ईमेल आईडी ([email protected]) का यूज करके हमें टॉपिक की रिक्वेस्ट भेज सकते हो हम आपकी रिक्वेस्ट जरूर पूरा करेंगे।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply