किसी को इंप्रेस कैसे करें – 16 बेस्ट तरीके इंप्रेस करने के

किसी को इंप्रेस करना आसान नहीं होता है। दोस्तों इंप्रेस करने के अपने बहुत से फायदे होते है। Kisi Ko Impress Kaise Kare यह एक अपने आप में बहुत बड़ा टास्क का होता है। दोस्तों जब हमारा इंप्रेशन किसी पर अच्छा पड़ता है तब लोग हमसे काफी ज्यादा प्रभावित हो जाते है और हमारे बारे में सोचने के लिए मजबूर होती हो जाते हैं।

Kisi Ko Ignore Kaise Kare इसके भी अपने बहुत से फायदे होते है परंतु किसी को इंप्रेस करने के सबसे ज्यादा फायदे होते है। शायद आपसे कोई ऐसा व्यक्ति इंप्रेस हो सकता है जिससे आपका कोई काम भी बन सकता है। इसलिए मेरे दोस्तों हर समय एक ऐसी पर्सनालिटी के साथ रहना चाहिए जिसका प्रभाव दूसरों के ऊपर सकारात्मक पड़े। आपने सुना होगा किसी के अभाव में जीना नहीं चाहिए बल्कि ऐसी कोशिश करो कि कोई आपके प्रभाव में रहे।

 आज के इस महत्वपूर्ण आर्टिकल में हम आप सभी लोगों को किसी को प्रभावित कैसे करें? और किसी को इंप्रेस करने के क्या-क्या फायदे हो सकते है? इसके बारे में भी विस्तार पूर्वक पर जानकारी प्रदान करने वाले है। आज हम इस आर्टिकल में किसी को भी इंप्रेस करने के जो भी तरीके बताने वाले है उन तरीकों के जरिए आप किसी को भी आसानी से अपने प्रभाव में ले सकते है। आज के इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में जानने हेतु आपको इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक पढ़ना होगा।

किसी को इंप्रेस कैसे करें

आप में से लगभग सभी लोगों ने इंग्लिश की एक कहावत ‘First impression is the last impression’ जिस का हिंदी में अर्थ ‘अगर आप किसी के ऊपर अपना पहला सकारात्मक प्रभाव छोड़ते है तो वही आपका प्रभाव किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकता है’। आजकल नौकरी के लिए इंटरव्यू देने से लेकर किसी से पहली बार मिलने तक अगर हम किसी को इंप्रेस कर देंगे तो मेरे दोस्तों काफी ज्यादा बिगड़ते हुए काम आसानी से बन भी सकते हैं।

 हमने देखा है कि कोई व्यक्ति ऐसे स्वभाव का होता है या फिर उसके अंदर कुछ ऐसी क्वालिटी होती है कि हमेशा सामने वाला व्यक्ति जो उस से मिलता है वह उससे इंप्रेस हो जाता है और उसे भूल ही नहीं पाता है। अगर आपको नौकरी भी पाना है तो आपको ऐसी क्वालिटी अपने अंदर लेनी चाहिए जो सामने वाले को प्रभावित कर दें और आपको आसानी से नौकरी मिल जाए। यहां तक की किसी भी लड़की से फर्स्ट टाइम मिलने के दौरान भी हम उसे ऐसा प्रभावित कर दें कि वह हमारे बारे में सोचने के लिए मजबूर हो जाए।

 दोस्तों यहां पर हम आपको जो भी तरीके बताने वाले है उन तरीकों का प्रयोग नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू देने से लेकर किसी से किसी से फर्स्ट टाइम मिलने  उस पर अपना फर्स्ट इंप्रेशन कैसे जमाए? इन सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा। किसी के ऊपर अगर आपको यदि इंप्रेशन जमाना है तो नीचे बताए गए तरीकों का प्रयोग अवश्य करें।

1. कॉन्फिडेंस के साथ बात करना सीखें

दोस्तों जब हम किसी से पहली बार मिलते है तो सबसे पहले उससे बातचीत करते है। किसी से बातचीत करने के दौरान उसका कॉन्फिडेंस लेवल उसके बातों से आसानी से पता चल जाता है और यह बात शायद आपने भी गौर की होगी। मेरे दोस्तों बात करने के ट्यून से और बात करने के अंदाज से पता चल जाता है कि सामने वाला कितना प्रभावित करने वाला इंसान हैं।

इसीलिए अगर आप किसी को भी इंप्रेस करना चाहते है तो सबसे पहले कॉन्फिडेंस के साथ बात करना सीखे। जब हम किसी के साथ कॉन्फिडेंस के साथ बातचीत करते है तब सामने वाला हमारे बात करने के अंदाज से समझ जाता है कि हम कितने प्रभावशील इंसान है। बिना लड़खड़ाए फुल कॉन्फिडेंस के साथ अपने सामने वाले व्यक्ति के साथ बातचीत करें और अपने बाप से उसे प्रभावित कर दें।

2. किसी से मिले तो प्रभावित करने वाले शब्दों का इस्तेमाल करें

जब भी आप किसी से मिलते है या फिर नौकरी के लिए इंटरव्यू में जाते है तब हमें सामने वालों के साथ ऐसे ऐसे शब्दों का उपयोग करना है जो अपने आप में काफी प्रभावशील शब्द होते है। अपने बातचीत की शुरुआत आप हेलो हाय जैसे शब्दों के साथ करें और इसके अतिरिक्त सामने वाले का हाल-चाल जानने के लिए भी हाउ आर यू या फिर आप कैसे है? जैसे शब्दों का इस्तेमाल करें।

ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करके जब हम किसी से बातचीत शुरू करते है तो सामने वाला हमारी बातचीत करने के अंदाज से बहुत ही ज्यादा इंप्रेस हो जाता है। सामने वाले को लगता है कि हम जेंटलमैन है और हमें बात करने का तरीका अच्छी तरीके से पता है। इसीलिए मेरे दोस्तों जब भी आप किसी के साथ बातचीत करो तो प्रभावित करने वाले शब्दों का ही चयन करें और ऐसे आप किसी को भी आसानी से इंप्रेस कर सकते हैं।

3. गिफ्ट भेज करें

 अगर आप किसी से मात्र मिलने के उद्देश्य से उसके पास जा रहे है या फिर आपको कोई ऐसा व्यक्ति है जो किसी नए व्यक्ति के साथ मिलवा ना चाहता है तब हमें अपने बजट के हिसाब से सामने वाले के लिए हमें छोटा या बड़ा गिफ्ट ले लेना चाहिए और जब मिले उसे अवश्य गिफ्ट दें। जब हम किसी से मिलने के दौरान उसे गिफ्ट देते है तब सामने वाला व्यक्ति हमें बहुत ही सज्जन व्यक्ति समझता हैं।

आपको अपने बजट के अनुसार सामने वाले से मिलने के दौरान छोटा या बड़ा गिफ्ट अवश्य लेना चाहिए और जब भी उससे मिले तो उसे जरूर प्रेजेंट दें। ऐसा करने पर हमारा प्रभाव दूसरे के ऊपर पूरे तरीके से सकारात्मक तरीके से पड़ता है। किसी को प्रभावित करने का यह तरीका भी सबसे बेस्ट तरीका हैं।

4. गुड लुकिंग पर्सनालिटी के साथ मिले

हमने देखा है कि जब कोई व्यक्ति किसी से मिलने जाता है या फिर किसी इंटरव्यू आदि में जाता है तो बहुत ही नॉर्मल स्टैंडर्ड मेंटेन करके जाता है। मेरे दोस्तों नॉर्मल स्टैंडर्ड मेंटेन करना अच्छा है परंतु हमें इस चीज का भी बहुत अच्छे तरीके से ध्यान रखना चाहिए कि जिस प्रकार की जॉब के लिए हम इंटरव्यू देने जा रहे है उसमें कैसी पर्सनालिटी वाले लोग काम करते है? या फिर हम जिस से मिलने के लिए पहली बार जा रहे है उस व्यक्ति की पर्सनालिटी कैसी है? इन सभी चीजों का आकलन करने के बाद ही हमें गुड लुकिंग  पर्सनैलिटी के साथ किसी से मिलना चाहिए या फिर इंटरव्यू देने के लिए जाना चाहिए। किसी के ऊपर अच्छा इंप्रेशन डालने का यह सबसे बेस्ट तरीका होता हैं।

5. सामने वाले व्यक्ति के इंटरेस्ट के अनुसार बातचीत करें

 आपने कभी ना कभी गौर किया होगा कि जब हम किसी के मन की और उसके इंटरेस्ट के हिसाब से उससे बातचीत करते है तो वह हमारे बातों से काफी ज्यादा प्रभावित होता है। किसी को इंप्रेस करने के लिए हमें उसके इंटरेस्ट के हिसाब से बातचीत करनी चाहिए। जब हम किसी व्यक्ति से उसके अनुसार ही बात करते है तो वह व्यक्ति हमारी बातों से बहुत ही ज्यादा खुश होता है और साथ में हमारी बातों से प्रभावित भी होता हैं।

 जब भी आप किसी नए व्यक्ति से मिले तो सबसे पहले उसकी बातों को समझने का प्रयास करें कि वह किस प्रकार की बातें करता है और कैसी बातों को सुनना पसंद करता है। फिर उसी हिसाब से आप भी उसी के अंदाज में उससे बातचीत करना प्रारंभ कर दें और फिर देखिए कैसे सामने वाला व्यक्ति आपके बातचीत से प्रभावित होता है? किसी को इंप्रेस करने का यह सबसे आसान और बेस्ट तरीका हैं।

6. समय की कीमत को समझें

 नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू देने से लेकर किसी को इंप्रेस कर दे तक हमें समय की कीमत को समझना चाहिए। अगर सामने वाला व्यक्ति हमारे प्रतीक्षा कर रहा है या फिर कोई एग्जैक्ट टाइम पर हमें वहां पर पहुंचना है तो हमें उस समय को प्राथमिकता देनी चाहिए। जब हम समय पर या फिर समय से पहले सामने वाले से मिलने जाते इंटरव्यू देने के दौरान पहुंच जाएंगे तो इसका सामने वाले के ऊपर बिल्कुल सकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं।

अब जब इंटरव्यू शुरू हो चुका होगा तब हम इंटरव्यू देने के लिए पहुंचेंगे तो आप सोचिए इसका असर सामने वाले के ऊपर क्या होगा? या फिर किसी से मिलने के लिए दिए गए टाइम पर हम उससे मिलने नहीं पहुंचेंगे तो इसका असर उस व्यक्ति पर क्या होगा? यह समझना चाहिए हमें। दिए गए समय पर या फिर समय से थोड़ा पहले हमें पहुंच जाना चाहिए और यदि हम ऐसा करते है तो सामने वाले पर इसका बिल्कुल पॉजिटिव इंप्रेशन सामने वाले पर पड़ता है। इसलिए इस महत्वपूर्ण बात का ध्यान देना चाहिए।

7. अपने अंदर सादगी और प्रभावित करने वाले गुण डिवेलप करें

दोस्तों ज्यादातर लोग सामने वाले के सादगी और उसके अंदर मौजूद प्रभावित करने वाले गुड़ से काफी ज्यादा इंप्रेस होते है। अपने अंदर हमेशा के लिए आपको ऐसे गुण का विकास करना है जिससे लोगों को इंप्रेस करने में आसानी हो। यह थोड़ा कठिन है पर आप अगर नियमित रूप से अपने अंदर प्रभावित करने   गुण लाने की कोशिश करेंगे तो यह संभव भी नहीं हैं।

अगर आप किसी को आसानी से इंप्रेस करना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने अंदर सादगी और प्रभावित करने वाले गुण को डेवलप करना होगा। अगर आपके अंदर यह दोनों गुण मौजूद होंगे तो आप आसानी से किसी को भी आसानी से इंप्रेस या फिर हम यूं कहें कि प्रभावित कर सकते हैं।

8. आंखों से आंखें मिलाकर बात करना सीखें

लड़की हो या फिर लड़का जब भी आप किसी से मिलो तो सामने वालों की आंखों में आंखें डाल कर बात करने की कोशिश करो। जब हम किसी से आंखों में आंखें डाल कर बात करते है तो सामने वाला हमारे बात करने के इस अंदाज से काफी ज्यादा प्रभावित होता है। सामने वाले की आंखों में आंखें डालकर बात करने पर अपना और सामने वाले का कॉन्फिडेंस लेवल आसानी से पता चल जाता हैं।

जब आप बिना डरे किसी से आंखों में आंखें डाल कर बातचीत करते है तो सामने वाले के ऊपर इसका बिल्कुल पॉजिटिव इंपैक्ट पड़ता है। सामने वाले को बड़ी ही आसानी से पता चल जाता है कि हमारे अंदर कितना कॉन्फिडेंस है। जब आप अपना कॉन्फिडेंस लेवल दूसरों को व्यक्त करने में सफल रहेंगे तो  स्वभाविक सी बात है कि आप किसी को आसानी से इंप्रेस करने की भी क्षमता रखेंगे। इसीलिए जब भी किसी से मिले या फिर किसी इंटरव्यू में ही जाए तो भी आप सामने वाले से बिल्कुल आई कांटेक्ट के साथ बातचीत करने का प्रयास करें।

9. पॉजिटिव बॉडी लैंग्वेज के साथ मिले

 अगर आप सोच रहे है कि किसी को अपना दोस्त कैसे बनाएं? या फिर किसी को इंप्रेस कैसे करें? तो हम आपको बता दें कि यह दोनों चीजें ही आपके पॉजिटिव बॉडी लैंग्वेज पर निर्भर करती है। किसी को आसानी से अपने पॉजिटिव बॉडी लैंग्वेज से इंप्रेस करने के साथ-साथ उसे अपना दोस्त भी बनाया जा सकता हैं। 

नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू देने से लेकर किसी लड़की से बातचीत करने से लेकर उसे इंप्रेस करने तक करने के लिए हमें अपने शरीर का बॉडी लैंग्वेज पूरी तरीके से पॉजिटिव रखना चाहिए। जब हम किसी सामने से पॉजिटिव बॉडी लैंग्वेज के साथ बातचीत करते है तो इसका सीधा पॉजिटिव असर उसके ऊपर पड़ता है। किसी को भी इंप्रेस करने के लिए आपको पॉजिटिव बॉडी लैंग्वेज के साथ सामने वाले व्यक्ति के साथ फुल कॉन्फिडेंस में होकर बातचीत करनी चाहिए। ऐसा करके आप सामने वाले को बड़ी आसानी से प्रभावित करने में सफल रहेंगे।

10. किसी से पहली बार मिलने से पहले इंप्रेस करने वाला अच्छा प्लान बनाएं

मेरे दोस्त जब भी आप किसी से पहली बार मिलने जाओ या फिर किसी पहली मीटिंग में जाओ तो सबसे पहले आपको वहां पर कैसे बातचीत करनी है और कैसे सभी लोगों के साथ मिलना है और उनसे बातचीत करनी है इसका एक अलग से प्लान बना कर रखे। क्या पता आपकी यह मीटिंग आपके जीवन में कोई शुभ अपॉर्चुनिटी लेकर आ जाए।

 इसीलिए जब भी आप किसी भी मीटिंग में जाए तो सबसे पहले अपने आपको मीटिंग के लिए प्रिपेयर करके रखें और प्रैक्टिस करते रहे कि हम पॉजिटिव इंपैक्ट के साथ लोगों से पूरे कॉन्फिडेंस के साथ मिले और अपना इंप्रेशन उनके ऊपर जमाने में सफल रहे। अगर आप इस प्रकार के सकारात्मक सोच के साथ किसी भी मीटिंग में जाएंगे और किसी से भी बात करेंगे तो मेरा यकीन मानिए सामने वाला व्यक्ति आपके इस प्रकार के चलन से प्रभावित होकर ही रहेगा।

11. जब भी आप किसी उद्देश्य से किसी से मिले तो अपना परपज ध्यान में रखें 

दोस्तों कभी कभी हमारा किसी व्यक्ति से मिलना या फिर किसी मीटिंग में जाना केवल कोई उद्देश्य मात्र ही होता है। इसीलिए जब भी आप किसी से इस परपस से मिले तो सबसे पहले अपने उद्देश्य को ध्यान में रखें और उसी आधार पर सामने वाले व्यक्ति के साथ अपने बातों का प्रभाव उसके ऊपर डालना शुरू करें।

 इस प्रकार से आपका उद्देश्य भी पूरा होगा और सामने वाला आपके बात करने के स्टाइल से काफी ज्यादा प्रभावित भी हो सकता है। जब भी किसी भी उद्देश्य से हमें किसी से मिलना होता है तो हमें अपना उद्देश्य अपने मस्तिष्क में बैठा कर रखना चाहिए। 

हमने देखा है कि कभी-कभी लोग अपने उद्देश्य को सामने वाले के प्रभाव में आकर भूल जाते है और सामने वाले से बात करने में लड़खड़ा ने लगते है परंतु आपको ऐसा नहीं करना है आपको अपना उद्देश्य दिमाग में रखकर सामने वाले से अच्छे तरीके से प्रभावशील बातें करनी हैं। 

12. चेहरे पर स्माइल बनाए रखें

जब भी किसी के साथ मिले किसी भी उद्देश्य से तो हमें अपने चेहरे को दुखी चेहरे के रूप में नहीं बल्कि एक प्यारी सी स्माइल देकर उसके सामने पहुंचना चाहिए। हमें देखा है कि जब लोग किसी से मिलते है तो अपना दुखी चेहरा लेकर मिलते है मानो जैसे दुनिया की सारी तकलीफ है उनके सर पर ही मंडरा रही है। जब भी हम किसी से प्यारी सी चेहरे पर मुस्कुराहट देखकर मिलते है तो सामने वाले पर इसका बिल्कुल सकारात्मक असर पड़ता हैं। 

हमेशा हमें हर किसी से मिलने के दौरान एक प्यारी सी स्माइल चेहरे पर लेकर जाना चाहिए ताकि सामने वाला हमको देख कर प्रसन्ना हो सके और हमारे इस तरीके से प्रभावित भी हो सके। कहते है ना कि प्यारी सी स्माइल से बिगड़े हुए काम भी अक्सर बन जाया करते है। इसीलिए आपको अपने चेहरे पर हमेशा प्यारी सी मुस्कुराहट बरकरार रखनी चाहिए और जब भी मिले इसी मुस्कुराहट के साथ लोगों के साथ मिले।

13. किसी से मिलने के दौरान उनसे उनके बारे में पूछे और अपने बारे में भी बताएं

जब भी आप किसी से मिलने जाए या फिर किसी काम से मिलने जाएं तो सबसे पहले हमें अपने अंदर एक ऐसी आदत डालनी चाहि जिससे सामने वाला प्रभावित हो सके। आप जब भी किसी से मिले तो आप को उनके बारे में कुछ पूछना चाहिए और आपको अपने बारे में भी सामने वाले को बताना चाहिए।

 जब हम ऐसा करते है तो सामने वाले को हमारे बारे में अच्छे से पता चलता है और हमें सामने वाले के बारे में अच्छे से पता चल पाता है। इसीलिए जब भी आप किसी से मिले तो आप अपने बारे में और उनसे उनके बारे में अवश्य पूछे। 

यह भी पढ़ें

14. सामने वाले को पूरी रिस्पेक्ट देकर बात करें

कभी भी हमें सामने वाले से मिलने के बाद उससे बातचीत करने के दौरान उसे पूरा रिस्पेक्ट देना चाहिए ताकि सामने वाले को अच्छा लगे कि हां आप रिस्पेक्टफुल पर्सन है और आप दूसरे को रिस्पेक्ट देना जानते है। जब हम सामने वाले को कब रिस्पेक्ट देकर बात करते है जब सामने वाला व्यक्ति हमारे द्वारा दिए जाने वाले रिस्पेक्ट से बहुत ही ज्यादा खुश होता हैं। 

 अगर आप सभी को रिस्पेक्ट देकर बात करेंगे तो सामने वाला आपको काफी सम्मानित और सज्जन इंसान मानेगा। जब कोई किसी को रिस्पेक्ट देकर बात करता है तब इसका पूरा सकारात्मक असर सामने वाले के ऊपर पड़ता है और दोस्तों अगर आप किसी को इंप्रेस करना चाहते है तो उसके साथ हमेशा रिस्पेक्टफुल तरीके से पेश आए ताकि आप का प्रभाव उसके ऊपर हमेशा के लिए सकारात्मक रूप से पढ़ें।

15. सामने वाले को बात करने के लिए कंफर्टेबल महसूस करवाएं

कभी-कभी क्या होता है कि हम सामने वाले के सामने ऐसे जाते है जैसे हम खुद बात करने में कंफर्टेबल फील नहीं कर रहे है और यदि यह ऐसा सामने वाले को होगा तो आप खुद सोचिए कि वह कैसे आप से बात करने की कोशिश करेगा। इसीलिए जब आप किसी से मिलने जाए या फिर किसी मीटिंग में बॉडी लैंग्वेज के साथ-साथ सामने वाले को अपने साथ बात करने के लिए कंफर्टेबल महसूस करवाएं।

 जब हम किसी को बात करने के लिए कंफर्टेबल महसूस करवाते है तो इसका सीधा पॉजिटिव असर  उसके ऊपर पड़ता है। खुद को कंफर्टेबल महसूस करवाइए और साथ में सामने वाले को भी अपने साथ बात करने के लिए कंफर्टेबल फील करवाएं और ऐसा करके आप सामने वाले को बहुत ही आसानी से इंप्रेस करने की क्षमता रखेंगे।

16. अपने अंदर पंक्चुअलिटी दर्शाए

मेरे दोस्तों अगर आपको सामने वाले को प्रभावित करना है तो सबसे पहले आपको अपने अंदर पंक्चुअलिटी लाना बहुत जरूरी है अगर आप पंक्चुअल होंगे तो सामने वाले के ऊपर आपका बिल्कुल सकारात्मक असर होने वाला हैं।

इसीलिए मेरे दोस्तों किसी को भी आसानी से इंप्रेस करने के लिए आपको अपने अंदर पंक्चुअलिटी जानी चाहिए ताकि सामने वाला आपको देखकर समझ जाएगी आप काफी पंक्चुअल इंसान है और फिर इसका असर उसके ऊपर बिल्कुल सकारात्मक रूप से आपको दिखाई देने लगेगा।

किसी को इंप्रेस करने के फायदे

दोस्तों जब हम किसी को इंप्रेस करते है तो हो सकता है सामने वाला हमारा अच्छा दोस्त भी बन सकता है और इतना ही नहीं अगर हमारा प्रभाव उसके ऊपर अच्छा रहा तो हो सकता है हम कि शायद वह व्यक्ति हमारे लिए कई मायने में लाभकारी भी सिद्ध हो जाए। इसीलिए मेरे दोस्तों किसी को इंप्रेस करने के बहुत सारे फायदे हो सकते है और उनमें से कुछ इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित रुप में बताए गए हैं।

  • जब हम किसी को इंप्रेस करते है तो सामने वाला व्यक्ति हमें आसानी से भूल नहीं सकता हैं। 
  • हम किसी को भी इंप्रेस करके उसे अपना अच्छा दोस्त भी बना सकते हैं।
  •  कभी-कभी जब हम किसी मीटिंग में जाते है और लोगों को अपने बातों से और अपने स्टाइल से इंप्रेस कर देते है तो सामने वाला हमें कई सारे अन्य सुनहरे अवसर भी दे सकता हैं। 
  • कभी कभी बिगड़ते हुए काम अच्छा इंप्रेशन पड़ने पर आसानी से बन भी जाते हैं।
  • हम किसी को प्रभावित करके उसके मन में अपनी अच्छी छवि बना सकते हैं।
  • हम किसी लड़की को इंप्रेस कर के उसे अपनी दोस्त या फिर अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।
  •  हम किसी लड़के को अपना अच्छा इंप्रेशन डाल कर उसे अपना बेस्ट फ्रेंड या फिर उसे अपना सहयोगी बना सकते हैं।
  • हम इंटरव्यू में सामने वाले व्यक्ति को इंप्रेस कर के एक अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।
  • हम किसी को अपने काम से और अपने बातचीत करने के ढंग से उसे इंप्रेस कर के उसके दिल में एक अच्छी छवि बना सकते हैं।
  • अगर आपको अपनी कहीं पर बात मनमानी है या फिर आप अपनी बात को सभी लोगों के सामने रखना चाहते है तो इसके लिए आपको लोगों के बीच में अपना इंप्रेशन जमाना होगा और फिर देखिए आपकी बात को लोग कितने चाव से सुनेंगे।
  •  अगर आपको अपने अनुयाई बनवाने है तो आपको लोगों को इंप्रेस करना होगा और जब आप से लोग इंप्रेस हो जाएंगे तो असंख्य संख्या में कई सारे लोग आपके अनुयाई बन जाएंगे।
16 तरीकों से इम्प्रेस करें? पहली बार में ही

FAQ About Kisi Ko Impress Kaise Kare

Q: पहली मुलाकात में किसी को इंप्रेस कैसे करें?

ANS अगर आप पहली मुलाकात में किसी को इंप्रेस करना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने अंदर कॉन्फिडेंस लाना होगा और सामने वाले से बिल्कुल पॉजिटिव इंपैक्ट देकर बातें करें और ध्यान रहे आपको नर्वस नहीं होना है। अगर आप इन तरीकों का इस्तेमाल करेंगे तो आप पहले मुलाकात में किसी को भी आसानी से इंप्रेस कर सकते हैं।

Q: क्या किसी लड़की को इंप्रेस कर के उसे गर्लफ्रेंड बनाया जा सकता है?

ANS ज्यादातर लड़कियां लड़कों से इंप्रेस होकर ही उनकी गर्लफ्रेंड बनना पसंद करती है और जी हां यह बिल्कुल सही बात है जब आप किसी लड़की को इंप्रेस करते है तो हो सकता है कि वह आपकी गर्लफ्रेंड बन जाए।

Q: बिना बात किये लडकी को Impress कैसे करें?

ANS अगर आप बिना बात किए किसी लड़की को इंप्रेस करना चाहते है तो सबसे पहले आपको खूब बन ठन कर रहना होगा इतना ही नहीं आपको अपने अंदर कॉन्फिडेंस एवं अट्रैक्टिव स्टाइल लाना होगा। फिर आप बिना बात किए किसी लड़की को आसानी से इंप्रेस कर सकते हैं।

Q: किसी से पहली मुलाकात में क्या करें?

ANS किसी से अगर आप पहली मुलाकात करने जा रहे है तो आपको उसे सबसे पहले रिस्पेक्ट देना चाहिए और उसके बाद उस व्यक्ति के साथ आप को इंप्रेसिव वर्ड के साथ आगे की बातचीत शुरू करनी चाहिए।

Q: क्या किसी को इंप्रेस करना महत्वपूर्ण हो सकता है?

ANS जी हां बिल्कुल किसी को इंप्रेस करने के लिए काफी महत्वपूर्ण और फायदेमंद भी होता है। हो सकता है सामने वाला आपसे प्रभावित हो जाए और आपके लिए कोई फायदे का सौदा आपके लिए लेकर आए।

Q: लोगों को कैसे प्रभावित करें?

ANS अगर आपको लोगों को प्रभावित करना है और सभी लोगों के अंदर अपना प्रभाव डालना है तो सबसे पहले आपको अपने अंदर विनम्रता का स्वभाव लाना होगा और साथ में दूसरों को रिस्पेक्ट देकर बात करनी चाहिए। आदर और रिस्पेक्ट देकर हम किसी को आसानी से प्रभावित कर सकते हैं।

निष्कर्ष

 आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी लोगों को Kisi Ko Impress Kaise Kare और 16 बेस्ट तरीके इंप्रेस करने के? के ऊपर हमने आप सभी लोगों को पूरे विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की हुई है। हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा बताए गए तरीकों के जरिए आप किसी को भी आसानी से इंप्रेस या फिर यूं कहें कि प्रभावित करने में सफल रहेंगे।

 अगर आज का हमारा यह आर्टिकल आप सभी लोगों के लिए हेल्पफुल और यूज़फुल रहा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। ताकि अन्य लोगों को भी किसी को आसानी से इंप्रेस करने के बारे में बेस्ट तरीके पता चल सके। इसके अतिरिक्त आप हमारे आर्टिकल को अपने सभी प्रकार के सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर करना ना भूले।

 अगर इस आर्टिकल से संबंधित आपके मन में कोई भी सवाल या फिर सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते है। हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का प्रयास करेंगे और आर्टिकल को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आपका समय शुभ हो। 

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap