कैटरीना कैफ और विकी कौशल की लव स्टोरी – कैटरीना की रोमांटिक लव स्टोरी

नमस्कार दोस्तों आज हम आप सभी लोगों के सामने प्रस्तुत हुए है सोशल मीडिया और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पर बहुत ही ज्यादा फेमस एक्टर और ऐक्ट्रेस Katrina Kaif aur Vicky Kaushal ki love story के विषय में। जबसे विकी कौशल ने कटरीना कैफ को प्रपोज किया है, तब से लेकर अब तक यह दोनों सोशल मीडिया और टीवी न्यूज़ चैनल पर ट्रेंड बने हुए है। विकी कौशल ने कैटरीना कैफ को सभी एक्टर एंड एक्ट्रेस के सामने प्रपोज किया था, जहां पर खुद सलमान खान बैठे हुए थे। 

विकी कौशल का यह प्रपोजल वीडियो इंटरनेट की दुनिया में बहुत ही तेजी से वायरल हो गया और लोगों को सलमान खान का रिएक्शन काफी पसंद आया था। कैटरीना कैफ और विकी कौशल दोनों ही बहुत जल्द शादी करने वाले हैं और आज के इस आर्टिकल में आप सभी लोगों को विकी कौशल और कटरीना कैफ की लव स्टोरी के साथ साथ इनसे जुड़ी हुई अन्य जानकारियां भी जानने को मिलेंगे।

कैटरीना कैफ और विकी कौशल की लव स्टोरी से रिलेटेड सभी जानकारियां जानने के लिए आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं, यहां पर आपको कैटरीना कैफ की लव स्टोरी, विकी कौशल का प्रपोजल और विकी कौशल के प्रपोजल पर कटरीना का क्या रिएक्शन रहा इत्यादि पर जानकारियां जाने को मिलेंगे, चलिए बिना देर किए शुरू करते हैं अपना यह आर्टिकल और जानते है, इन दोनों की लव स्टोरी।

कैटरीना कैफ और विकी कौशल की लव स्टोरी

नामकैटरीना कैफ, 37 वर्ष
पार्टनर का नामविकी कौशल, 32 वर्ष
पहली मुलाकातवर्ष 2019
प्रपोजल डेटवर्ष 2019
मैरिज डेट9 दिसंबर 2021
Katrina Kaif aur Vicky Kaushal ki love story

कैटरीना कैफ कौन है

कैटरीना कैफ बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक जानी मानी एक्ट्रेस है, कैटरीना कैफ ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया इन सभी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस के द्वारा काफी अच्छा रिस्पांस भी मिला था। कैटरीना कैफ की ज्यादातर फिल्में सलमान खान के साथ टीवी स्क्रीन पर दिखाई जाती थी, लेकिन अब कटरीना कैफ विकी कौशल के साथ काफी चर्चा में है, क्योंकि यह दोनों ही बहुत ही जल्द शादी करने वाले हैं।

कैटरीना कैफ बॉलीवुड इंडस्ट्री की बहुत ही सुंदर एक्ट्रेस है, इनकी अदा के करोड़ों लोग दीवाने है। कैटरीना कैफ की प्रारंभिक शिक्षा होम स्कूलिंग से शुरू हुई थी और इसके बाद इन्होंने करेस्पॉन्ड स्कोर्स के द्वारा अपनी शिक्षा को अग्रसर रखा। कैटरीना कैफ ने अपने शुरुआती समय में मात्र 14 वर्ष की उम्र में ही मॉडलिंग में अपना झंडा गाड़ लिया था और इसके बाद इन्होंने फ्रीलांसर के रूप में कई एजेंसियों के साथ भी काम किया हैं।

इन सभी के दौरान कैटरीना कैफ लंदन फैशन वीक में भी शामिल रह चुके है और इन्हें सबसे पहली बार फिल्म करने का मौका निर्देशक कैजाद गुस्ताद ने दिया था। कैटरीना कैफ की पहली फिल्म बूम थी। कैटरीना कैफ की यह फिल्म वर्ष 2003 में रिलीज की गई थी इसमें इनके साथ अमिताभ बच्चन और गुलशन ग्रोवर ने काम किया था। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस के द्वारा और लोगों के द्वारा काफी अच्छा रिस्पांस नहीं मिल पाया था।

इस फिल्म के बाद कटरीना कैफ ने लगातार कई फिल्मों में काम किया और इनके द्वारा की गई सभी फिल्में हिट हुई। कैटरीना कैफ ने कई बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ फिल्मी की और धीरे-धीरे इन्होंने अपनी एक्टिंग स्किल्स को भी सुधारा और बॉलीवुड इंडस्ट्री पर छा गई।

नामकैटरीना कैफ
धर्मइस्लाम
जन्म16 जुलाई 1983
राष्ट्रीयताब्रिटिश
व्यवसायअभिनय
नेटवर्थ6 million dollar
Katrina Kaif aur Vicky Kaushal ki love story

विकी कौशल कौन है

विकी कौशल भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के काफी जाने वाले एक्टर है, इन्होंने ज्यादातर फिल्में सैनिक के रूप में की है अर्थात इनकी अब तक की ज्यादातर फिल्में एक इंडियन सोल्जर के रूप में बनाई गई है और इन पर सोल्जर का किरदार काफी अच्छा भी दिखता है। विकी कौशल के द्वारा की गई फिल्मों से भारत के बहुत से युवा नई विचारधारा के साथ मोटिवेट हो पा रहे है और कई लोग विकी कौशल को अपना इंस्पिरेशन भी मानते हैं।

विकी कौशल ने अपने शुरुआती समय में ज्यादातर फिल्में एक सहायक अभिनेता के रूप में किया था और इसके बाद इन्होंने धीरे-धीरे लीड एक्टर का भी किरदार किया और इनकी यह सभी फिल्में हिट रही और इसके बाद इन्हें इनके किरदार के लिए कई अवार्ड भी मिल चुके हैं।

विकी कौशल का जन्म मुंबई के एक मध्यमवर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ था, परंतु इनका परिवार पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला था। विकी कौशल ने बहुत सी फिल्मों में काम किया परंतु यह लीड एक्टर का किरदार नहीं मिल पाया था सहायक एक्टर के रूप में की गई फिल्में स्लमडॉग मिलियनेयर, 3 ईडियट्स और बजरंगी भाईजान हैं।

इन फिल्मों के बाद इन्हें लीड एक्टर का किरदार भी मिलने लगा और इन्हें सबसे ज्यादा उपलब्धि उरी द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म के द्वारा मिली। विकी कौशल के द्वारा की गई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं बल्कि दर्शकों के दिलों में भी राज करती है। इस फिल्म में विकी कौशल ने लीड एक्टर का किरदार निभाया था, जो कि काफी धमाकेदार था।

नामVicky Kaushal
धर्महिंदू
जन्म16 मई 1988
राष्ट्रीयताभारतीय
व्यवसायअभिनय
नेट वर्थ22 करोड़
Katrina Kaif aur Vicky Kaushal ki love story

यह भी पढ़ें

विकी कौशल और कैटरीना कैफ की पहली मुलाकात

विकी कौशल और कैटरीना कैफ की पहली मुलाकात वर्ष 2019 में एक स्क्रीन अवॉर्ड शो में हुआ था। जहां पर विकी कौशल ने कैटरीना कैफ को देखते ही उनसे हंसी मजाक करना शुरू किया और बाद में कैटरीना कैफ से बड़ी की फिल्मी अंदाज में शादी के लिए पूछ लिया, विकी कौशल ने कहा कि “मुझसे शादी करोगी” और फिर इसी के साथ बैकग्राउंड में भी यही गाना बजने लगा।

विकी कौशल एंड कैटरीना कैफ की लव स्टोरी

विकी कौशल और कैटरीना कैफ की लव स्टोरी काफी पुरानी है परंतु इस बात का जिक्र कभी भी सोशल मीडिया पर नहीं किया गया था। विकी कौशल ने कटरीना कैफ को पहले से ही अपना क्रश मान लिया था और एक बार कैटरीना कैफ ने करण जौहर के एक सौ में विकी कौशल की तारीफ ही करते हुए कहा था, कि वह उनके साथ काम करना चाहती हैं।

जब इस बात को करण जौहर ने अपने ही एक शो में विकी कौशल से बताया, तो विकी कौशल उस वक्त बेहोश होने का नाटक करने लगे, बाद में इन दोनों ने उरी द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म में एक साथ काम भी।

इन सभी के बाद कटरीना कैफ और विकी कौशल वर्ष 2019 में एक्सो पर मिले थे, जहां पर इन्होंने हंसी मजाक किया। इसी हसी मजाक में विकी कौशल ने कैटरीना कैफ से शादी के लिए भी पूछा था। विकी कौशल कैसा पूछने पर सलमान खान का रिएक्शन लोगों को काफी पसंद आया था और जैसे ही कैटरीना कैफ ने विकी कौशल के इस प्रपोजल को रिजेक्ट किया वैसे ही सलमान खान का चेहरा खिल उठा था।

परंतु इसके बाद से विकी कौशल और कैटरीना कैफ एक ही साथ कई जगह पर सपोर्ट किए जाने लगे और इन दोनों से उनके रिलेशन के बारे में पूछा गया, तो इन दोनों ने एक दूसरे को सिर्फ और सिर्फ एक अच्छा दोस्त बताएं। बाद में इन दोनों का रिलेशन सोशल मीडिया पर सामने आया और अब यह भी कहा जा रहा है कि यह दोनों बहुत जल्द ही शादी करने वाले हैं।

विकी कौशल और कैटरीना कैफ का प्रपोजल

हवा सभी लोगों को बता देना चाहते हैं कि विकी कौशल नहीं कटरीना कैफ को प्रपोज किया था ना कि कटरीना कैफ ने विकी कौशल को हालांकि कैटरीना कैफ विकी कौशल के हैंडसम लुक से काफी इंप्रेस थी लेकिन उन्होंने कभी भी इस बात का जिक्र नहीं किया कि वह विकी कौशल से प्यार करती है।

विकी कौशल ने वर्ष 2019 में स्क्रीन अवार्ड के फंक्शन में सभी ऑडियंस और एक्टर, एक्ट्रेस के सामने कैटरीना कैफ को प्रपोज कर दिया। हालांकि इनके प्रपोजल को कैटरीना कैफ ने रिजेक्ट कर दिया था, परंतु इस समय सलमान खान का रिएक्शन बहुत ही चर्चा का विषय बना हुआ था।

सलमान खान के इस रिएक्शन को लेकर यूट्यूब और सोशल मीडिया पर काफी सारे मीम्स भी बनाए गए, जो कि काफी हिट भी हुआ था। लोगों को सलमान खान का यह रिएक्शन काफी पसंद आया था और लोगों ने इनके इस वीडियो पर खूब सारा कमेंट भी किया।

यह भी पढ़ें

विकी कौशल और कैटरीना कैफ की मैरिज

विकी कौशल और कैटरीना कैफ बहुत जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। कैटरीना कैफ और विकी कौशल दोनों ने ही अपनी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने शादी की डेट भी अनाउंस कर दिया है। विकी कौशल एंड कैटरीना कैफ 9 दिसंबर वर्ष 2021 को शादी करने वाले हैं।

विकी कौशल और कैटरीना कैफ की शादी राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्थित सिक्स सेंस फोर्ट बरवारा रिजॉर्ट में होगी। इन दोनों की शादी के लिए इस किले को पूरी तरह से शाही अंदाज में सजाया जा रहा है। कैटरीना कैफ और विकी कौशल दोनों ही एक शाही अंदाज में शादी करेंगे। विकी कौशल और कैटरीना कैफ दोनों ही 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंध जाएंगे।

Katrina Kaif-Vicky Kaushal Love Story

FAQ About Katrina Kaif aur Vicky Kaushal ki love story

Q. विकी कौशल और कैटरीना कैफ पहली बार कब मिले थे?

Ans. वर्ष 2019 में स्क्रीन अवार्ड शो में ही दोनों ही एक दूसरे से मिले थे।

Q. विकी कौशल और कैटरीना कैफ दोनों की प्रपोजल डेट?

Ans. वर्ष 2019

Q. विकी कौशल और कैटरीना कैफ की शादी कब है?

Ans. 9 दिसंबर 2021

Q. विकी कौशल और कैटरीना कैफ की शादी कहां होगी है?

Ans. राजस्थान में स्थित सिक्स सेंस फोर्ट बरवारा रिजॉर्ट।

Q. विकी कौशल एंड कैटरीना कैफ की शादी किस अंदाज में होगी?

Ans. विकी कौशल और कैटरीना कैफ की शादी बड़ी ही शाही अंदाज में होगी, यह दोनों ही राजा और रानी के ड्रेस में होंगे और राजा और रानी के ही सिंहासन पर विराजमान होकर शादी करेंगे।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी लोगों के साथ Katrina Kaif aur Vicky Kaushal ki love story in Hindi के बारे में बताया है इतना ही नहीं हमने आपको विकी कौशल और कैटरीना कैफ के विषय में कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई हैं।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते है, कि आपको विकी कौशल और कैटरीना कैफ की लव स्टोरी के ऊपर लिखा गया हमारा यह आर्टिकल अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस आर्टिकल में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap