जसप्रीत बुमराह की लव स्टोरी

नमस्कार दोस्तों आज हम आप सभी लोगों को अपनी शांति कल के माध्यम से बताने वाले है भारतीय क्रिकेट टीम के बहुत ही जाने-माने क्रिकेटर और बॉलर Jasprit Bumrah Ki Love Story के विषय में। जसप्रीत बुमराह ने अपने बॉलिंग के दम पर वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लोकप्रिय है। जसप्रीत बुमराह को बहुत ही कम उम्र में और बहुत ही जल्दी सफल होने वाला क्रिकेटर भी कहा जाता है क्योंकि जसप्रीत बुमराह अपने क्रिकेट करियर में बहुत ही जल्दी सफल हो गए थे और बहुत ही कम उम्र से ही जसप्रीत बुमराह क्रिकेट के लिए अपना जीवन जीते रहे।

दोस्तों अभी हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने अपनी लव स्टोरी को लेकर लोगों के सामने आए थे। जसप्रीत बुमराह ने अपनी लव स्टोरी में बहुत सी ऐसी बातें कहीं जिससे जसप्रीत बुमराह की यह लव स्टोरी काफी रोमांचक हो गई। जसप्रीत बुमराह की गर्लफ्रेंड का नाम संजना गणेशन है, जो कि पेशे से एक ऑर्डर लिस्ट और एक्टर के रूप में कार्य कर चुकी है। दोस्तों आज का यह आर्टिकल जसप्रीत बुमराह के सभी फैंस के लिए काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग होने वाला है क्योंकि यहां पर आपको जसप्रीत बुमराह की रोमांचक प्रेम कहानी के विषय में जानने को मिलने वाला हैं।

दोस्तों यदि आप जसप्रीत बुमराह की लव स्टोरी के विषय में जानना चाहते है तो हमारे इस आर्टिकल को लास्ट तक अवश्य पढ़ें और जसप्रीत बुमराह के लवस्टोरी को लेकर आपका जो भी ओपिनियन है कृपया हमें अवश्य दें तो चलिए शुरू करते है जसप्रीत बुमराह की लव स्टोरी और जानते है इन दोनों की रोमांचक प्रेम कहानी।

Jasprit Bumrah Ki Love Story

नाम और उम्रजसप्रीत बुमराह, 28 वर्ष
पार्टनर का नाम और उम्रसंजना गणेशन, 30 वर्ष
पहली मुलाकात2019
प्रपोजल डेटज्ञात नहीं
एनिवर्सरी डेट15 मार्च

जसप्रीत बुमराह के विषय में

दोस्तों जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम के जाने-माने क्रिकेटर है जो भारतीय क्रिकेट टीम के फास्टर बॉलर के रूप में लोकप्रिय है। जसप्रीत बुमराह ने अपनी इस तरक्की को बड़ी ही कम समय में प्राप्त कर लिया और जसप्रीत बुमराह का ऐसा कहना है कि इन्होंने अपनी इस उपलब्धि को प्राप्त करने के लिए काफी संघर्ष किया और कड़ी मेहनत के बाद इस मुकाम तक पहुंचे हैं।

जसप्रीत बुमराह का जन्म 6 दिसंबर 1993 ईस्वी में हुआ था। दोस्तों जब जसप्रीत बुमराह मात्र 12 वर्ष के थे तो तभी से इनके सर पर क्रिकेटिंग का जुनून सवार हो गया और ये क्रिकेट की दुनिया में बॉलिंग को लेकर काफी ज्यादा गंभीर हो गए और लगातार प्रैक्टिस भी करने लगे। दोस्तों जसप्रीत बुमराह कोच अभी थोड़ा सा समय और जगह मिल जाती थी तो यह अपने बैग से बाल निकाल कर तुरंत प्रैक्टिस करने लगते थे।

जसप्रीत बुमराह ने अपनी इस कड़ी मेहनत के बाद गुजरात अंडर-19 टीम की तरफ से मैच खेलने के लिए निकल पड़े और बैटिंग फ्रेंडली पिच वाले राजकोट में इन्होंने अपना मैच खेला था। इस मैच में इन्होंने अपना काफी अच्छा प्रदर्शन दिया और पहले ही मैच में उन्होंने 7 विकेट लेकर बड़े-बड़े बेटमैंस की नींदों को हराम कर दिया।

 यह भी पढ़ें

दोस्तों जसप्रीत बुमराह बहुत ही सारा दिमाग वाले व्यक्ति है और यह जितने शांत रहते है उतने ही ज्यादा अपने गोल को लेकर फोकस करते है। जसप्रीत बुमराह ने अपने जुनून के कारण अब तक बहुत से मैच खेले और उन सभी में अपना शानदार प्रदर्शन दिया। अपनी मेहनत के दम पर वर्तमान समय में जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम के फास्टर बॉलर के रूप में विश्व भर में जाने जाते हैं।

नामजसप्रीत बुमराह
धर्महिंदू
जन्म6 दिसंबर 1993
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशाक्रिकेटर
नेट वर्थ5 million dollar

संजना गणेशन के विषय में

संजना गणेशन एक भारतीय मॉडल है और मॉडल होने के साथ-साथ यह एक स्पोर्ट एंकर भी है। संजना गणेशन का जन्म 6 मई 1991 ईस्वी में महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था। वर्तमान समय में संजना गणेशन की उम्र लगभग 30 वर्ष है। संजना गणेशन को बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों ही फिल्मों को देखने का काफी शौक है और इनकी फेवरेट फिल्म शोले और थ्री इडियट्स हैं।

नामसंजना गणेशन
धर्महिंदू
जन्म6 मई 1991
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशामॉडल और स्पोर्ट्स एंकर
नेट वर्थ8 करोड रुपए के आसपास

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की पहली मुलाकात

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की पहली मुलाकात वर्ष 2019 में एक वर्ल्ड सीरीज के दौरान हुई थी जहां पर इन दोनों ने पहली ही बार एक दूसरे को देखा और एक दूसरे के बारे में दोनों ने एक दूसरे को घमंडी सोचा परंतु इन दोनों ने अपने इस ओपिनियन को एक दूसरे के साथ शेयर भी नहीं किया और बाद में वर्ष 2019 में ही एक इवेंट में इन दोनों की फिर से मुलाकात हुई और इन दोनों में काफी अच्छी दोस्ती हो गई।

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की लव स्टोरी

दोस्तों जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की लव स्टोरी वर्ष 2019 में शुरू हुई थी जहां वर्ष 2019 में यह दोनों अपना वर्ल्ड कप मैच खत्म करने के बाद एक इवेंट शो में आए हुए थे जहां पर इन दोनों ने एक दूसरे से बातें की और अपने इस पुराने ओपिनियन पर पर्दा डाला। इन दोनों का पुराना ओपिनियन यह था कि यह दोनों एक दूसरे को घमंडी समझते थे।

इसके बाद जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन के बीच काफी अच्छी दोस्ती हो गई और इन दोनों के बीच कई दिनों तक बातें चली और बाद में जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन को इस समय और मौके का फायदा उठाते हुए प्रपोज कर डाला और यह दोनों रिलेशन में रहने लगे। 

यह भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की प्रपोजल स्टोरी

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि संजना गणेशन और जसप्रीत बुमराह वर्ष 2019 में इवेंट में एक दूसरे से मिले है और इन दोनों में फ्रेंडशिप होने के बाद कई दिनों तक बातें चली। इसके बाद सूत्रों के मुताबिक पता चला कि वर्ष 2020 में जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन को एक कॉफी शॉप पर मिले थे और जहां पर जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन को प्रपोज भी किया। अब जहां बात कहां तक सच है, इसके विषय में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हैं।

जसप्रीत बुमराह की मैरिज स्टोरी

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन दोनों ने लगभग 2 सालों के रिलेशनशिप में रहने के बाद एक दूसरे से शादी की थी जी हां आप सभी लोगों ने बिल्कुल ही सही सुना वर्ष 2019 में यह दोनों एक दूसरे के साथ कई जगह पर देखे जाने लगे और वर्ष 2020 में इन दोनों की प्रपोजल फॉर्मेलिटी भी पूरी हो गई और वर्ष 2019 से लेकर वर्ष 2021 तक की है दोनों एक दूसरे के साथ रिलेशन में रहे।

रिलेशन में रहने के बाद जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन के साथ वर्ष 2021 में शादी की। इन दोनों की मैरिज डेट 15 मार्च है अर्थात इन दोनों ने 15 मार्च वर्ष 2021 में एक दूसरे से शादी की और वर्तमान समय में इनकी शादी के लगभग 5 महीने बीत चुके हैं।

जसप्रीत बुमराह की करंट मैरिज लाइफ

जसप्रीत बुमराह की शादी को अब तक लगभग 5 महीने बीत चुके है और इन दोनों की लव स्टोरी के साथ-साथ इनकी मैरी स्टोरी भी काफी अच्छी रही और इन दोनों की करंट मैरिज लाइफ वर्तमान समय में काफी अच्छी है और यह दोनों एक-दूसरे से काफी ज्यादा खुश भी है। आप इन दोनों की मैरिज लाइफ हैप्पीनेस का अंदाजा इन दोनों की इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए फोटो से लगा ही सकते है जहां आए दिन यह दोनों अपनी रोमांटिक फोटो शेयर किया करते हैं।

यह भी पढ़ें 

जसप्रीत बुमराह के लवस्टोरी संबंधित कुछ प्रश्न

जसप्रीत बुमराह की लव स्टोरी से संबंधित कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर यहां पर हमने बताए हैं। 

Q. जसप्रीत बुमराह ने अपना अंडर-19 क्रिकेट मैच किस टीम की तरफ से खेला था?

 जसप्रीत बुमराह ने अपना अंडर-19 क्रिकेट मैच गुजरात अंडर-19 टीम के साथ खेला था।

Q. क्या करती है जसप्रीत बुमराह की वाइफ संजना गणेशन?

 सजना गणेशन एक मॉडलिस्ट होने के साथ-साथ स्पोर्ट एंकर भी हैं।

Q. संजना गणेशन और जसप्रीत बुमराह की पहली मुलाकात कब हुई थी?

 वर्ष 2019 में वर्ल्ड कप खत्म करने के बाद आयोजित किए गए एक इवेंट में इन दोनों की मुलाकात हुई थी।

Q. जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की मैरिज एनिवर्सरी डेट क्या है?

 जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की मैरिज एनिवर्सरी डेट 15 मार्च हैं।

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी लोगों के साथ Jasprit Bumrah Ki Love Story के बारे में बताया है इतना ही नहीं हमने आपको जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन के विषय में कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई हैं।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते है, कि आपको जसप्रीत बुमराह की लव स्टोरी के ऊपर लिखा गया हमारा यह आर्टिकल अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस आर्टिकल में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap