I Miss You Ka Reply Kya Hoga जानिए 10 बेहतरीन तरीकों से

कोई आई लव यू सो मच का रिप्लाई देना चाहता है तो कोई I Miss You Ka Reply Kya Hoga इसके बारे में जानना चाहता है। अगर आप अपने जीएफ या फिर बीएफ को आई मिस यू का रिप्लाई करना चाहते हो तो आप कई इंप्रेसिव तरीके से आप इसका रिप्लाई कर सकते हो।

आज के इस लेख में हम आप सभी लोगों को आपके जीएफ बीएफ के बीच में यूज होने वाले सबसे ज्यादा वर्ड आई मिस यू का बेस्ट रिप्लाई देने का बेस्ट तरीका बताने वाले है। आज के यह तरीके ऐसे होने वाले है जो सामने वाले को इंप्रेस कर देंगे। अगर आप भी चाहते हो कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को या फिर आप अपने बॉयफ्रेंड को आई मिस यू का बेस्ट रिप्लाई दो तो आज हमारे इस लेख को अंतिम तक अवश्य पढ़ें।

आई मिस यू का हिंदी में मतलब

आई मिस यू का मतलबमुझे तुम्हारी याद आती है’ होता है। जब तक आप सामने वाले को अपनी फीलिंग के बारे में शब्दों के जरिए बताओगे नहीं तब तक आप क्या सोच रहे हो या फिर क्या कहना चाहते हो इसके बारे में किसी को अपने आप से पता ही नहीं चल पाता है और ना ही कभी भी चल पाएगा। इसीलिए। 

हमें अपने फीलिंग को या फिर अपने भीतर चल रही बातों को सामने वाले को बताने के लिए शब्दों का उपयोग करना होता है। अगर आपको किसी की याद आती है तो आप उसे हिंदी में ‘मुझे तुम्हारी याद आ रही है’ बोल कर अपने फीलिंग के बारे में बता सकते है और किसी को इंग्लिश में ‘आई मिस यू’ बोल कर अपने स्पेलिंग को बयां कर सकते हो।

आप अपने गर्लफ्रेंड को आई मिस यू का रिप्लाई, आप अपने बॉयफ्रेंड को आई मिस यू का रिप्लाई, आप अपने दोस्तों को आई मिस यू का रिप्लाई, आप अपने वाइफ को आई मिस यू का रिप्लाई, आप अपने हस्बैंड को आई मिस यू का रिप्लाई और आप अपने मदर एवं फादर को आई मिस यू का रिप्लाई दे सकते हो। 

ऐसा नहीं है कि आप केवल गर्लफ्रेंड या फिर बॉयफ्रेंड के रिलेशनशिप में रहकर इन शब्दों का उपयोग करो इन शब्दों का उपयोग किसी के भी सामने अपनी फीलिंग को दर्शाने के लिए उन्हें बताने के लिए कर सकते है। अब चलिए आगे हम लोग जान लेते है कि आई मिस यू का रिप्लाई क्या होगा? जिसके बारे में नीचे विस्तार से बेस्ट टिप्स बताए गए हैं।

आई मिस यू का रिप्लाई क्या होगा

जब आपकी गर्लफ्रेंड आपसे आई मिस यू बोले या फिर आपका बॉयफ्रेंड आपको मिस यू बोले जब उस दौरान समझ में नहीं आता है कि आखिर हम इसका क्या रिप्लाई दे जिससे सामने वाला अपने आप ही इंप्रेस हो जाए और हमें अगर इग्नोर भी कर रहा हो तो वह इग्नोर ना कर पाए। 

आप के भी सामने कभी ना कभी ऐसी सिचुएशन तो आई ही होगी जब आपको इसका रिप्लाई क्या दे? इसके बारे में सोचना पड़ा हो। अगर आपको आई मिस यू का रिप्लाई कुछ इंप्रेसिव तरीके से देना है तो नीचे बताए गए बेस्ट टिप्स को जरूर पढ़ें इससे आपको काफी ज्यादा हेल्प मिल जाएगी।

1. I Miss You Too

‘आई मिस यू टू’ इसका हिंदी में मतलब ‘मुझे भी तुम्हारी बहुत याद आ रही है’ होता है। जब किसी को उसकी ही फीलिंग के साथ इसका रिप्लाई देना हो तब आपको यही रिप्लाई देना चाहिए ताकि सामने वाला भी आपकी फीलिंग को समझ सके। 

आई मिस यू का रिप्लाई इससे बढ़कर कोई नहीं हो सकता है क्योंकि इसमें पूरी फीलिंग होती है और इसे अगर आप अपने एक्सप्रेशन के साथ कहोगे तो सामने वाला ऑलरेडी आपसे इंप्रेस हो जाएगा।

2. What Do You Miss About Me 

‘व्हाट डू यू मिस अबाउट मी’ जिस का हिंदी में मतलब ‘आप मेरे बारे में क्या याद कर रहे हो’ होता है। जब कोई आपको याद करें और आपको बोले कि आई मिस यू तब आपको भी उसका व्हाट डू यू मिस अबाउट मी के जरिए उत्तर देना चाहिए। 

जब आप सामने वाले को बोल देगी कि आप मेरे बारे में क्या याद कर रही हो? तो उसे बहुत ही अच्छा लगेगा और उनसे लगेगा कि शायद आप भी कहीं ना कहीं उसे मिस कर रहे हो। इससे आप दूसरे के बीच पूरा रोमांटिक का माहौल क्रिएट हो जाएगा और आप प्यारी-प्यारी बातें भी करने लग जाओगे।

यह भी पढ़ें

3. I Was Lost In Your Memories

‘आई वास लॉस्ट इन योर मेमोरीज’ जिसका हिंदी में मतलब ‘मैं भी तुम्हारी यादों में खोया था’ होता है। अब जब सामने वाला आपको मिस कर रहा है तो आपको भी कुछ ऐसा लाइन बोलना चाहिए जिसके जरिए उसे अच्छा लगे तो आप उसे यही लाइन बोल सकते हो। 

यह लाइन काफी ज्यादा इंप्रेसिव और अट्रैक्टिव लाइन है क्योंकि इसमें आपकी फीलिंग काफी ज्यादा समा जाती है और सामने वाला समझ जाता है कि शायद आप भी उसे कहीं ना कहीं मन ही मन में उसकी यादों को मिस कर रहे थे।

4. I Wish You Were Here

‘आई विश यू वेयर हियर’ इसका हिंदी में मतलब ‘काश तुम मेरे पास यहां होते’ होता है। अगर आपसे कोई दूर है और आपको आई मिस यू बोलता है सब समझ लीजिए कि वह आपके करीब आने के लिए आपको मिस कर रहा हैं। 

बस आपको भी इसी प्रकार का रिप्लाई कर देना है जैसा कि हमने अभी बताया जैसे आप इस प्रकार का रिप्लाई दोगे तो सामने वाला सोचने पर मजबूर हो जाएगा। 

कि आप भी यही कामना कर रहे हो कि काश हम दोनों साथ में होते। इससे आपका बॉयफ्रेंड या फिर आपकी गर्लफ्रेंड इमोशनल भी हो जाएगी और आपकी गर्लफ्रेंड आपके प्यार में तड़पने लगेगी।

5. I Can’t Stay Away From You

‘आई कांट स्टे अवे फ्रॉम यू’ इसका हिंदी में मतलब ‘मैं तुमसे दूर नहीं रह सकता’ होता है। जब कोई आप से दूर होता है तभी वह आपको आई मिस यू बोलता हैं।

तब ऐसे में उसको कुछ ऐसा रिप्लाई करना चाहिए ताकि आपकी बात उसके दिल में बैठ जाए और उसे एहसास हो जाए कि आप भी उससे दूर नहीं रह सकते हो। इसीलिए आप इस प्रकार का रिप्लाई दे सकते हो ताकि उसे लगे कि आप भी उसके बगैर रहना नहीं चाहते हो।

6. Every Moment Spent With You Is Memorable For Me

इसका हिंदी में मतलब होता है कि ‘तुम्हारे साथ बिताया गया हर पल मेरे लिए यादगार होता है’। जब आप किसी को इस प्रकार का रिप्लाई दोगे तो उसे बहुत ही ज्यादा अच्छा लगेगा क्योंकि इसमें आपकी पूरी फीलिंग हैं।

और साफ साफ पता चल रहा है कि आप जब भी उसके साथ कोई भी पल व्यतीत करते हो तो वह पल आपके लिए हमेशा हमेशा के लिए यादगार पल बन जाता है और आप उसे आसानी से नहीं बोल पाते हो।

यह भी पढ़ें

7. Your Memory Make Me Crazy

‘योर मेमोरी मेक मी क्रेज़ी’ जिसका हिंदी में मतलब ‘तुम्हारी यादें मुझे दीवाना बनाती है’ होता है। जब कोई आई मिस यू बोलता है तो अब ऐसे में इस प्रकार का उत्तर सामने वाले को काफी ज्यादा इंप्रेस कर सकता हैं। 

आप अपनी गर्लफ्रेंड को या अपने बॉयफ्रेंड को या फिर अपने पति पत्नी को इस प्रकार का  रिप्लाई उन्हें दे सकते हो यकीन मानिए यह एक ऐसा रिप्लाई होगा जो सामने वाले को अंदर से झकझोर देगा और उसे यकीन हो जाएगा कि आप भी उसे बहुत प्यार करते हो और आप भी उसकी यादों में हमेशा खोए रहते हो।

8. Your Memory Contact Me With You

‘योर मेमोरी कनेक्ट मी विथ यू’ इसका हिंदी में मतलब ‘तुम्हारी यादें मुझे तुम से जोड़ती है’ होता है। जब आप किसी को ऐसा रिप्लाई दोगे तो वह आपको कभी नहीं भूल पाएगा और आपको हर वक्त याद करता रहेगा। 

कभी-कभी सामने वाले को कुछ इंप्रेसिव रिप्लाई देना ही चाहिए ताकि उसे लगे कि हां हम भी उसके बारे में कुछ इसी प्रकार की सोच रखते है जैसा कि वह हमारे बारे में रखते हैं।

9. I Embrace Your Memories

आई एंब्रेस योर मेमोरी’ इसका हिंदी में मतलब ‘तुम्हारी यादों को ही गले लगाता हूं’ होता है। जब आप अपने पार्टनर को इस प्रकार का रिप्लाई दोगे तो उसे बहुत ही ज्यादा अच्छा लगेगा क्योंकि इस रिप्लाई में उसकी बात हो रही हैं। 

और कोई भी लड़की या फिर कोई भी लड़का जब उससे जुड़े हुए चीजों के बारे में उसका पार्टनर बात करता है तब उसे बहुत ही अच्छा लगता है और यह उत्तर तो एक दूसरे को इमोशनल करने वाला है तो आप कुछ सोचिए क्या इस प्रकार के रिप्लाई से आपका पार्टनर इंप्रेस नहीं होगा। 

यह भी पढ़ें

10. Afraid To Be Away From You

इसका हिंदी में मतलब ‘तुमसे दूर होने का डर लगता है’ होता है। यह किसी मूवी का डायलॉग नहीं है बल्कि हर एक लवर के दिल में यह डर हमेशा बना रहता है जब तक वह हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे के नहीं हो जाते। अगर आपका भी पार्टनर आपसे दूर है और आप तक आप उसके लाइफ में अपनी जगह फिक्स नहीं कर पाए है और आप को डर लगता हैं।

कि कहीं आप से दूर ना चले जाए तो इस प्रकार का रिप्लाई आप उसे दीजिए यह रिप्लाई अपने आप में सब कुछ बयां करने की क्षमता रखता है। आप अपने गर्लफ्रेंड या फिर बॉयफ्रेंड से आई मिस यू का रिप्लाई देने के लिए इस एप्स को जरूर फॉलो करें और यह 100% गारंटी के साथ हम कह रहे है कि आपका पार्टनर सुनकर इंप्रेस हो जाएगा और आपके प्रति उसके दिल में और भी ज्यादा प्यार बढ़ जाएगा।

FAQ About I Miss You Ka Reply Kya Hoga

Q: कोई मिस यू बोले तो क्या बोलना चाहिए?

ANS कोई भी मिस यू बोले तो आपको आई मिस यू टू बोलना चाहिए।

Q: आई मिस यू की स्पेलिंग क्या होगी?

ANS आई मिस यू की स्पेलिंग ‘I Miss You’ होगी।

Q: गर्लफ्रेंड को आई मिस यू का रिप्लाई क्या दे?

ANS गर्लफ्रेंड को आई मिस यू का रिप्लाई ‘आई मिस यू ऑलवेज’ कह कर दे।

Q: आई मिस यू को हिंदी में क्या कहते हैं?

ANS आई मिस यू को हिंदी में ‘तुम्हारी याद आ रही है’ कहते हैं।

Q: आई मिस यू का जवाब क्या है?

ANS आई मिस यू का जवाब ‘आई मिस यू टू मच’ होगा।

निष्कर्ष

आज के हमने अपने इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को I miss You Ka Reply Kya Hoga इसके बारे में बेस्ट टिप्स प्रदान की है। हमें उम्मीद है कि हमारे आज के इस लेख से आपको आज के इस विषय का जवाब मिल गया होगा और आपके लिए यह काफी हेल्पफुल और यूज़फुल भी रहा होगा।

 अगर आपको हमारा आई मिस यू का रिप्लाई क्या होगा? लेख अच्छा लगा हो तो अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप के माध्यम से अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण टिप्स के बारे में पता चल सके और उन्हें कहीं और भटकने की आवश्यकता भी ना हो।

अगर आपके मन में कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो। हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे।

इसके अलावा अगर आप किसी स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हम तक पहुंचाना चाहते हो तो इसके लिए आप ‘कांटेक्ट अस’ पेज के जरिए आप हमें रिक्वेस्ट कर सकते हो और हम आपकी रिक्वेस्ट को जरूर पूरा करेंगे। आज के हमारे इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद और आपका कीमती समय शुभ हो।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply