I Love You So Much Ka Reply Kya Hoga – 10 नए तरीके से आई लव यू का रिप्लाई दे

जिस प्रकार से लोगों को बीएफ मतलब क्या होता है? के बारे में पता नहीं होता है ठीक उसी प्रकार के लोगों को I Love You So Much Ka Reply Kya Hoga इसके बारे में जानना चाहते है। वैसे तो इस प्रश्न का सीधा सा जवाब है इसका रिप्लाई करने के लिए आपको ‘आई लव यू टू मच’ बोलना है या फिर ‘आई लव यू’ बोल देना है। मगर हर बार एक ही उत्तर देना कुछ ज्यादा अच्छा नहीं लगता बोरिंग सा वर्ड भी लगने लगता हैं।

इसीलिए मेरे प्यारे दोस्तों आज हम अपने इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को ‘आई लव यू सो मच’ का रिप्लाई देने के कुछ यूनिक तरीके बताएंगे जो कि सामने वाले को भी इंप्रेस कर सकते है। अगर आप अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को किस का एक प्यारा सा यूनिक रिप्लाई देना चाहती हो या देना चाहते हो ताकि आप सामने वाले का दिल जीत सको तो इसके लिए आप हमारे इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़िए हम आपको आज किस विषय पर बेस्ट टिप्स प्रदान करने वाले हैं।

आई लव यू सो मच का हिंदी में मतलब

अगर आप इस प्यारे शब्द का रिप्लाई देना चाहते हो तब आपको सबसे पहले ‘आई लव यू सो मच’ का हिंदी में मतलब पता होना चाहिए। इसका मतलब होता है कि ‘मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं या करती हूं’। 

हर एक गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड के रिलेशनशिप में या फिर पति पत्नी के रिलेशनशिप में हर कोई अपने पार्टनर को अपने प्यार को उसके समक्ष बताने के लिए आई लव यू या फिर आई लव यू सो मच जैसे शब्दों का उपयोग करता है ताकि सामने वाले को वह अपने प्यार को जता सके और बता सके कि वह उन से कितना प्यार करता है या फिर करती हैं। 

वैसे तो इस शब्द का उपयोग किसी के लिए भी किया जा सकता है उदाहरण के रूप में आप अपनी सिस्टर के लिए इस शब्द का यूज कर सकते हो, आप अपने ब्रदर के लिए इस शब्द का उपयोग कर सकते हो, आप अपने मदर के लिए इस शब्द का प्रयोग कर सकते हो, एक पति अपनी पत्नी के लिए कर सकता है और एक पत्नी अपने पति के लिए भी कर सकती और आप अपने फादर के लिए भी शब्द का उपयोग कर सकते हो।

इस शब्द का उपयोग आप हर अपने जानने वाले रिश्तेदारों से लेकर परिचित लोगों के लिए कर सकते हो। इंसान अपनी फीलिंग को शब्दों के जरिए ही किसी को बयां कर पाता है और प्यार की फीलिंग को दूसरों के सामने व्यक्त करने के लिए इसी शब्द का उपयोग किया जाता हैं। 

ज्यादातर इस शब्द का उपयोग वैसे तो एक पाटनर ही अपने दूसरे पार्टनर को अपने प्यार का इजहार करने के लिए करता है परंतु आप इस शब्द का उपयोग अपने आवश्यकतानुसार किसी के सामने अपने प्यार का इजहार करने के लिए कर सकते हो।

आई लव यू सो मच का रिप्लाई क्या होगा

यदि आप अपने पार्टनर को या फिर किसी को भी ‘I Love You So Much’ का रिप्लाई देना चाहते हो और इसका रिप्लाई बार-बार एक ही वर्ड का या फिर लाइन का उपयोग करके नहीं देना चाहते हो। 

कुछ यूनिक ट्राई करना चाहते हो तो यहां पर हम आपको इस लाइन का यूनिक रिप्लाई क्या-क्या दे सकते है? इसके बारे में बेस्ट टिप्स देने वाले है। जो कि नीचे निम्नलिखित रुप में बताए गए हैं।

1. I Love You Forever

जब तुम्हें कोई आई लव यू सो मच बोले तब आपको उसे ‘I love you forever’ इसका रिप्लाई देना है। इसका हिंदी में मतलब होता है ‘मैं तुम्हें हमेशा चाहूंगा’ या फिर ‘मैं तुम्हें हमेशा प्यार करूंगा’। 

जब आप सामने वाले को कुछ इस प्रकार का रिप्लाई करोगे तो उसे बहुत अच्छा लगेगा और इतना ही नहीं आपका जीएफ बीएफ भी आपके इस रिप्लाई से बहुत ही ज्यादा इंप्रेस हो जाएगा। यह कुछ यूनिक लाइन है जो सभी को ट्राई करनी चाहिए।

2. I Love You A Lot

अगर आपकी गर्लफ्रेंड, वाइफ आपको आई लव यू कहती है या फिर आई लव यू सो मच ही कहती है तब  तब ऐसे में आपको उसे इसका प्यारा सा उत्तर ‘आई लव यू अलॉट’ के रूप में देना चाहिए। इसका मतलब होता हैं। 

कि ‘मैं तुमसे बहुत ही ज्यादा प्यार करता हूं या फिर प्यार करती हूं’। इस प्रकार का भी रिप्लाई हमें अपने पार्टनर को देना चाहिए या यूनिक होता है और इसे बार-बार लोग यूज़ भी नहीं करते है परंतु कुछ प्रोफेशनल लोग इस शब्द का या इस लाइन का यूज करना पसंद करते हैं।

3. You Are The My HeartBeat

तुम मेरी दिल की धड़कन हो’ ‘यू आर द माय हार्ट बीट’ का यही मतलब होता है। तुम्हारे दिल की धड़कन मेरे दिल की धड़कन से जुड़ी है और इसीलिए आज मैं तुमसे दूर होकर भी जिंदा हूं। यह कैसा जवाब है जो हर एक पार्टनर अपने पार्टनर के मुंह से सुनना पसंद करता हैं। 

आप इस प्रकार का रिप्लाई दे कर अपने किसी भी पार्टनर को इंप्रेस कर दोगे अगर आपको वह इग्नोर भी करता रहेगा या फिर करती रहेगी तो इस शब्द को सुनने के बाद वह आपसे दूर नहीं रह पाएंगे। 

4. You Are The Very Precious In My Life

‘यू आर द वेरी प्रेशियस इन माय लाइफ’ का मतलब होता है कि ‘तुम मेरे जीवन में सबसे कीमती और बहुमूल्य हो’ मेरे जीवन में आज जितनी भी कीमती चीजें मौजूद है और जिनका मैं इस्तेमाल करता हूं उन सभी से भी कई गुना ज्यादा कीमती मेरे जीवन में सिर्फ तुम हो। 

और तुम से कीमती मेरे लिए कोई भी चीज नहीं। दुनिया का सबसे महंगा सुख भी तुम्हारे आगे मेरे लिए कुछ भी नहीं है। मेरे प्यारे दोस्तों यह एक ऐसी प्यार भरी लाइन है जो किसी को भी इंप्रेस कर सकते है और इतना ही नहीं किसी को भी इमोशनल करने की भी यह लाइन क्षमता रखती हैं।

यह भी पढ़ें

5. You Are The Only My Soulmate

‘यू आर द ओनली माय सोलमेट’ का हिंदी में मतलब ‘तुम मेरे शरीर के साथ-साथ आत्मा की भी साथी हो’  ‘आई लव यू सो मच’ का रिप्लाई देने के लिए यह लाइन सबसे बेस्ट लाइन हैं।

अगर आप अपने पार्टनर को इस लाइन के जरिए रिप्लाई दोगे तो उसे बहुत ही ज्यादा अच्छा लगेगा। किसी को प्रपोज करने के लिए भी ऑनलाइन काफी ज्यादा कारगर लाइन है और सामने वाले को इस लाइन का काफी ज्यादा प्रभाव पड़ता हैं। 

6. You Are My Lucky Charm

जब आपको किसी लड़के को प्रपोज करना हो या फिर किसी लड़की के कहे गए आई लव यूका रिप्लाई देना है तब आप ऐसे में आपको उसे ‘यू आर माय लकी चार्म’ कह करके रिप्लाई देना चाहिए क्योंकि इसका मतलब ‘तुम मेरे लिए बहुत ही लकी या फिर भाग्यशाली हो’ होता हैं। 

अब भला ऐसा कौन होगा जो इस प्यारे से शब्द या फिर इस प्यारी सी लाइन को सुनने के बाद आपसे इंप्रेस नहीं होगा या फिर आप से प्यार नहीं करना चाहेगा यह बहुत ही प्यारे शब्द और प्यारी लाइने होती है जो सभी को प्रभावित कर सकती हैं।

7. You Are The Only Responsible For My Happiness 

जब कोई आपको सामने से कहे की ‘आई लव यू सो मच’ तब आपको इसका एक प्यारा सा रिप्लाई ‘यू आर द ओनली रिस्पांसिबल फॉर माय हैप्पीनेस’ जिसका हिंदी में मतलब ‘मेरी खुशियों की वजह सिर्फ तुम ही हो’ होता है। मेरे जीवन में जब कभी भी कोई पल खुशी का आती हैं।

तो वह पल सिर्फ तुम्हारे जरिए ही मेरे जीवन में आता है क्योंकि तुम मेरी सभी खुशियों की वजह बनती हो या बनते हो। आप सामने वाले को कुछ इसी तरह के का रिप्लाई करिए देखिए वह कैसे आपको कभी भुला भी नहीं सकेगा और आप से काफी इंप्रेस हो जाएगा।

8. I Can’t Live Without You

‘आई कांट लीव विदाउट यू’ जिस का हिंदी में मतलब ‘तुम्हारे बगैर जीना नामुमकिन है या फिर संभव है’ यह होता है। यह दिल से दिल के लगाव को जोड़ने का काम करता है और यह यह लाइन अपने आप में प्रेमी प्रेमिकाओं के दिन को काफी ज्यादा लो खाती है और उन्हें एक दूसरे की याद भी तड़पाती है। यह शब्द बहुत ही ज्यादा प्रेमी प्रेमिकाओं के लिए मायने रखता हैं। 

और हर एक प्रेमी प्रेमिका अपने पार्टनर से इस शब्द को सुनने की उम्मीद रखता है या फिर लगती ही है। बस आपको इस लाइन का रिप्लाई आई लव यू के बदले में दे देना है फिर देखिए सामने वाला आप से कैसे इंप्रेस हो जाता हैं।

यह भी पढ़ें

9. I Can’t Forget You Forever In My Life 

अगर आपको कोई सामने से ‘आई लव यू सो मच’ या फिर सिर्फ ‘आई लव यू’ बोलता है तो आपको भी उसका कोई प्यारा सा रिप्लाई देना चाहिए ताकि सामने वाला आपके रिप्लाई से इंप्रेस हो जाए और आपको कभी भी चाह कर भी भुलाने की कोशिश करें तो भुला ना पाए। 

आपको इसका रिप्लाई सामने वाले को देने के लिए ‘आई कांट फॉरगेट यू फॉरएवर इन माय लाइफ’ बोलना चाहिए इसका हिंदी में मतलब ‘मैं कभी भी तुम्हें अपने जीवन में नहीं भूल पाऊंगा या भूल पाऊंगी’। 

इस लाइन का सामने वाले पर बहुत ही ज्यादा गहरा असर पड़ेगा और वह आपको कभी भी नहीं भूल पाएगा और इतना ही नहीं आपके बीच में अगर दूरियां भी होंगी तो वह दूरियां कम हो जाएंगी।

10. I Need You Forever In My Life

प्यार में वह लाइन ही क्या जो किसी को बोलने पर प्रभावित ना करें और वह शब्द ही क्या जिसकी प्यार में कोई वैल्यू ही ना हो। जब सामने वाला आपको प्यार भरी लाइन बोलने की क्षमता रखता है तब आपको ऐसे में इसका रिप्लाई भी कुछ अपने अलग ही अंदाज में करना चाहिए ताकि सामने वाला आपसे काफी ज्यादा प्रभावित हो सके। 

आपको कहना चाहिए कि ‘नीड यू फॉरएवर इन माय लाइफ’ जिसका हिंदी में मतलब ‘मेरे जीवन में तुम्हारी सबसे ज्यादा जरूरत है और हमेशा रहेगी’ होता है। यह एक ऐसी प्रभावित करने वाली लाइन है जो हर एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से और हर एक लड़की अपने बॉयफ्रेंड से सुनना पसंद करती हैं।

यह भी पढ़ें

I Love You So Much का रिप्लाई देने के लिए एक्स्ट्रा टिप्स

अगर आप इस लाइन का अपने ही अलग अंदाज में रिप्लाई करना चाहते हो तो आपको बताए गए टिप्स के साथ-साथ कुछ अन्य एक्स्ट्रा टिप्स भी फॉलो करने चाहिए जिसके बारे में नीचे विस्तारपूर्वक सिर्फ टिप्स बताए गए हैं।

  • जब सामने वाला कॉन्फिडेंस के साथ आपको आई लव यू बोलता है तब आपको भी फुल कॉन्फिडेंस और रोमांटिक अंदाज में इसका रिप्लाई देना चाहिए।
  • कभी भी इसका रिप्लाई देने में आपको समय नहीं लेना चाहिए नहीं तो सामने वाला सोचेगा शायद आप उससे प्यार नहीं करते हो और इसीलिए सोच कर के बोल रहे हो।
  • आप इसका रिप्लाई अपने एक अलग ही अंदाज में देता कि यह लाइन और आपका अंदाज मिलकर सामने वाले को इतना ज्यादा इंप्रेस कर दे कि वह कभी भी इसे भूल ना सके।
  • कभी भी ऐसे लाइनों का रिप्लाई पूरे इमोशन के साथ देना चाहिए ताकि सामने वाला भी आपके इमोशन के साथ कनेक्ट हो सके और आपके द्वारा कहे गए 1-1 लाइन को अपने दिल के साथ खेल कर सके और आपके दिल से खुद को कनेक्ट कर सकें।
  • कभी भी रूडली तरीके से या फिर फॉर्मेलिटी के तरीके से इन चीजों का रिप्लाई नहीं करना चाहिए नहीं तो सामने वाले को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा आखिर वह भी तो कुछ सोच कर आपको प्यार भरे शब्द बोल रहा है तो आपको भी उसी के साथ उसी की फीलिंग को समझ कर रिप्लाई देना चाहिए ताकि सामने वाला आपकी वैल्यू को और भी अच्छे से समझ सके। 

FAQ About I Love You So Much Ka Reply Kya Hoga

Q: आई लव यू सो मच का रिप्लाई क्या होता है?

ANS लव यू सो मच का रिप्लाई ‘आई लव यू फॉरएवर’ और कुछ इसी प्रकार के अन्य प्यार भरी लाइनों का रिप्लाई होता हैं।

Q: आई लव यू सो मच का क्या मतलब होता है?

ANS आई लव यू सो मच का मतलब ‘मैं तुमसे बहुत-बहुत प्यार करता हूं या फिर करती हूं’ होता हैं।

Q: गूगल आई लव यू सो मच का हिंदी में मतलब?

ANS गूगल से आई लव यू सो मच का मतलब पूछने पर गूगल बताता है कि मुझे तुमसे बहुत प्यार हैं।

Q: आई लव यू की स्पेलिंग क्या होती है?

ANS आई लव यू की स्पेलिंग ‘I LOVE YOU’ होती हैं।

Q: किसी को ‘मुझे तुमसे प्यार है’ इंग्लिश में कैसे बोले?

ANS अगर आपको किसी को इंग्लिश में ‘मुझे तुमसे प्यार है’ बोलना है तब आप उसे ‘आई लव यू’ बोलोगे।

निष्कर्ष

आज के हमने अपने इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को ‘I Love You So Much Ka Reply Kya Hoga’ इसके बारे में विस्तार पूर्वक से बेस्ट टिप्स बताएं।

आप हमारे द्वारा बताए गए टिप्स से इसका यूनिक तरीके से और इंप्रेस करने वाले तरीके से रिप्लाई कर सकते हो। हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा बताया गया यह कि आपके लिए बहुत ही ज्यादा उपयोगी हो रहा होगा।

अगर आपको आई लव यू सो मच का रिप्लाई क्या होगा? यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपनी सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि अन्य लोगों को भी आप के माध्यम से इस टिप्स के बारे में पता चल सके और उन्हें कहीं और इसके लिए भटकने की आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो। हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे।

इसके अलावा अगर आप किसी स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हम तक पहुंचाना चाहते हो तो इसके लिए आप ‘कांटेक्ट अस’ पेज के जरिए आप हमें रिक्वेस्ट कर सकते हो और हम आपकी रिक्वेस्ट को जरूर पूरा करेंगे। आज के हमारे इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद और आपका कीमती समय शुभ हो।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply