I Like you Ka Reply Kya Hoga – (12+ तरीके जानिए हिंदी में )

जब हमें कोई सामने से लड़का या फिर लड़की आई लाइक यू बोलता है तब उस समय हमें अचानक से समझ नहीं आता कि आखिर हम इसका जवाब क्या दें या फिर I Like you Ka Reply Kya Hoga उस समय अचानक से इस प्रकार का जवाब किसी को भी समझ नहीं आता है और अगर आप को पहले से ही पता हो कि किसका क्या जवाब और कैसे देना है तो कैसा लगेगा आपके लिए काफी आसान हो जाएगा कि किसी को इसका रिप्लाई कैसे दिया जाए।

इतना ही नहीं कई सारे लोग तो आई मिस यू या फिर आई लव यू का रिप्लाई करने में भी काफी कंफ्यूज हो जाते है और उस समय उनको अचानक से इसका रिप्लाई करने में भी दिक्कत होती है परंतु आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हम आप सभी लोगों को आई लाइक यू का रिप्लाई क्या होगा? के बारे में बेस्ट गाइड प्रदान करने वाले है ताकि जब भी आप से कोई सामने से आई लाइक यू बोले तो आपको पता हो कि उसे क्या बोलना है और उसका झट से जवाब दे सकूं ताकि सामने वाला भी आपके रिप्लाई से इंप्रेस हो जाए।

Like किसे कहते हैं

लाइक का मतलब होता है पसंद करता, किसी चीज में रुचि होना और इतना ही नहीं जब हम किसी चीज की तरफ उसके आकर्षण के बल पर खींचते चले जाते है और वह हमें लुभाती है तो इसी को हम अंग्रेजी में लाइक  और हिंदी में पसंद करना कहते हैं।

अगर आपको अभी भी समझ में नहीं आया कि लाइक किसे कहते है? तो हम आपको बता दें कि मान लीजिए कोई लड़का या फिर कोई लड़की आपको काफी ज्यादा पसंद है और उसकी कोई भी चीज आपको काफी ज्यादा अट्रैक्ट कर रही है तो इसे लाइक करना कहते है। 

आप केवल लड़का लड़की ही नहीं बल्कि किसी वस्तु के लिए भी लाइक शब्द का इस्तेमाल कर सकते हो। लाइक शब्द का सीधा मतलब किसी चीज को पसंद करने से होता है फिर जरूरी नहीं है कि वह लड़के की तरफ की लड़की की तरफ ही इशारा करें।

Like शब्द का इस्तेमाल कब किया जाता है

लाइक शब्द का इस्तेमाल हम तब करते है जब हमें कोई चीज सबसे ज्यादा पसंद आती है और उसके प्रति अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए हम लाइक शब्द का इस्तेमाल करते है। जैसे कि आपको कोई कपड़ा पसंद है तो आई लाइक दिस क्लॉथ ऐसा इंग्लिश में बोलेंगे।

इसके अलावा आप आई लाइक टू किस यू, आई लाइक टू मीट यू जैसे वर्ल्ड का इस्तेमाल लाइक शब्द के साथ कर सकते हो। चलिए अब हम आप सभी लोगों को लाइक शब्द का इस्तेमाल कब किया जाता है। 

इसके बारे में कुछ जानकारी देते है और इसके लिए आप नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें ताकि आपको इसका सही उपयोग पता हो और आप उसे सही जगह पर इस्तेमाल कर सकें।

  • जब आपको कोई वस्तु पसंद आती है तब उस पर आप अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए आई लाइक शब्द का इस्तेमाल कर सकते हो।
  • अगर आपको कोई जगह सबसे ज्यादा पसंद है तो आप इसके लिए भी आई लाइक जैसे शब्द का इस्तेमाल कर सकते हो।
  • अगर आपको कोई लड़का या फिर कोई लड़की पसंद है तो आप उसे जाहिर करने के लिए आई लाइक शब्द का इस्तेमाल कर सकते हो। 
  • आपको जो भी चीज पसंद आती है या फिर आप उसकी तरफ अट्रेक्ट होते हो तो ऐसे में आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए आई लाइक या फिर सिर्फ लाइक शब्द का उपयोग हर जगह पर कर सकते हो।

I Like you Ka Reply Kya Hoga

आई लाइक यू का रिप्लाई देने के लिए आप सामने वाले को I like you too, I really like you और It is real जैसे शब्दों का उपयोग कर सकते हो। 

आप आई लाइक यू शब्द का इस्तेमाल सामने वाले व्यक्ति को अपनी फीलिंग का एहसास कराने के लिए कर सकते हो और बाकी आई लाइक शब्द का उपयोग किसी भी वस्तु के लिए भी किया जा सकता है। 

चलिए आप सभी लोगों को आई लाइक यू का जवाब कई अन्य यूनिक तरीकों से देने के तरीके भी बताते है और आप इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें ताकि आपको जब भी कोई आई लाइक यू बोले तो आप उसका रिप्लाई अच्छे से इंप्रेसिव तरीके से दे सकें।

1. “I Like You More Than You“

I Like You More Than You इसका मतलब होता है मुझे तुम तुमसे भी ज्यादा पसंद हो। अगर आपको कोई आई लाइक यू बोले तो आप इस प्रकार से उसे आसानी से अपने फीलिंग को बता सकते हो और सामने वाले को भी इस प्रकार का जवाब काफी ज्यादा पसंद आएगा।

2. “Thank You” Doesn’t Mean “I Like You Too”

अगर आपको कोई आई लाइक यू बोलता है तो आप अगर उसे पसंद नहीं करते हो या फिर अभी आपके मन में उसके लिए ऐसी कोई फीलिंग नहीं है तब आप ऐसे में उसे “Thank You” Doesn’t Mean “I Like You Too” बोल कर रिप्लाई कर सकते हो जिसका मतलब धन्यवाद पर मैं भी आपको पसंद करता हूं या करती हूं ऐसा जरूरी नहीं है।

3. “I’m sorry, but I Don’t Think of You That Way”

अगर आपको कोई आई लाइक यू बोलता है और आप उसके बारे में कुछ ऐसा नहीं सोचते तब ऐसे में आप सामने वाले को “I’m sorry, but I Don’t Think of You That Way” बोल करके रिप्लाई कर सकते हो इसका मतलब होता है कि मैं चाहता/ चाहती हूं मेरा ख्याल आपके बारे में ऐसा कुछ भी नहीं है और सामने वाला  अगर समझदार होगा तो वह कभी भी आपको आगे से ऐसा नहीं बोला और आपके पॉजिटिव रिप्लाई का वेट करेगा।

यह भी पढ़ें

4. “I’m Crazy Like You”

जब हम किसी के साथ रिलेशनशिप में रहते है या फिर जो आपसे प्यार करता है वह कभी-कभी हमें आई लाइक यू जैसे शब्दों का उपयोग करके अपनी फीलिंग का एहसास हमें दिलाता है और तब हम उसका रिप्लाई “I’m Crazy Like You” बोल कर के दे सकते हो जिस का हिंदी में मतलब मैं भी तुम्हें बहुत ज्यादा पसंद करता/ करती हूं। इस प्रकार का रिप्लाई भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आता है और यह एक यूनिक रिप्लाई है।

5. “I DON’T LIKE YOU”

अगर आपको कोई ऐसा व्यक्ति आई लाइक यू बोलता है इसे आप बिल्कुल भी पसंद नहीं करते या फिर आपके मन में उसके प्रति कभी भी ऐसी फीलिंग रही ही नहीं है तो ऐसे में आप उसका रिप्लाई “I DON’T LIKE YOU” बोलकर कह सकते हो जिस का हिंदी में मतलब मैं तुम्हें पसंद नहीं करता/ करती होता है। इस प्रकार के जवाब से सामने वाले को पता चल जाता है कि आपके मन में उसके लिए किसी भी प्रकार की कोई भी ऐसी फीलिंग नहीं है जैसा वह समझ रहा/ रही है।

6. “Time to Think Things Over”

कभी-कभी हमें सामने से कोई ऐसा आई लाइक यू बोलता है जिसका जवाब देने में हमें काफी ज्यादा कन्फ्यूजन होता है और हमारे मन में उसके प्रति फीलिंग ना तो हां के लिए होती है और ना ही ना के लिए होती है और ऐसे में अगर आप सामने वाले को साधारण जवाब देना चाहते हो तो “Time to Think Things Over” बोलकर रिप्लाई दे सकते हो जिस का हिंदी में मतलब मुझे इस विषय पर सोचने के लिए थोड़ा समय दो या फिर थोड़ा समय लग सकता है, होता है।

यह भी पढ़ें

7. “Give an Honest Reply”

अगर आपको कोई आई लाइक यू बोल रहा है और आप उसकी फीलिंग को समझ नहीं पा रहे हो और ऐसे में आपको उसका रिप्लाई भी देना है परंतु समझ में नहीं आ रहा है कि क्या वह सामने वाला सही में आपको पसंद करता है या फिर बस यूं ही मजाक मजाक में आई लाइक यू बोल रहा है। इस प्रकार की परिस्थिति में आपको सामने वाले को “Give an Honest Reply” बोल कर जवाब दे सकते हो इसका सीधा हिंदी में मतलब होता है कि तुम अपना सही में रिप्लाई दो कि तुम्हारी फीलिंग सच में सही है या फिर तुम बस यूं ही मजाक में इन शब्दों का उपयोग कर रहे हो/ कर रही हो।

8. “I Like You So Much”

कभी-कभी हमें जब कोई आई लाइक यू बोलता है तब अचानक से समझ नहीं आता कि हम उसका उत्तर क्या दें या फिर तुरंत ही उसे ऐसा क्या बोले कि सामने वाले को भी अच्छा लगे तब ऐसे में आप सामने वाले को इसका बेस्ट रिप्लाई देने के लिए और अपनी फीलिंग को जाहिर करने के लिए “I Like You So Much” बोलकर रिप्लाई दे सकते हो इसका हिंदी में मतलब मैं भी तुम्हें बहुत बहुत बहुत पसंद करता/ करती हूं, होता है।

9. “I Like You A Whole Lot”

यदि आपको कोई कहता है कि मैं तुम्हें बहुत ज्यादा पसंद करता हूं यानी कि आई लाइक यू सो मच तब ऐसे में आपको उसे कुछ ऐसा रिप्लाई करना चाहिए जिससे सामने वाला भी काफी ज्यादा इंप्रेस हो जाए और आपकी फीलिंग को अच्छी तरीके से समझ सके। यदि सामने वाले को भी आप बहुत अच्छे तरीके से पसंद करते हो तो ऐसे में आपको आई लाइक यू का रिप्लाई “I Like You A Whole Lot” बोल कर दे देना चाहिए जिसका हिंदी में मतलब मैं तुम्हें सच में बहुत ज्यादा पसंद करता/ करती हूं, होता है।

यह भी पढ़ें

11. “I Like You Lately”

अगर आप किसी ऐसे को जानते हो जो आपको पसंद करता है इस बात का एहसास आपको अच्छी तरीके से है परंतु उसने कभी भी यह बात आपसे अब तक जाहिर नहीं की और अचानक से एक दिन वह आपको यह बात जाहिर करता है और बोलता है कि आई लाइक यू और आपके मन में भी उसके प्रति वही फीलिंग रहती है परंतु आप भी कहीं ना कहीं उसे इस बात को जाहिर नहीं कर पाते तो जब भी सामने वाला आई लाइक यू बोलकर आपको अपनी फीलिंग बताएं तब आप ऐसे में सामने वाले को “I Like You Lately” इंग्लिश में बोल कर रिप्लाई कर सकते हो जिस का हिंदी में मतलब मैं भी तुम्हें हाल ही से पसंद करता/ करती हूं, होता है।

12. “Of Course You Do”

कभी-कभी हमें कोई ऐसा आई लाइक यू बोलता है जिसके बारे में पहले से ही पता होता है कि वह हमें पसंद करता है और उसे भी इस बात का पूरा का पूरा एहसास होता है कि हमको मालूम है की मैं उसे पसंद करता हूं/ करती हूं। ऐसी परिस्थिति में सामने वाले को आप अगर कोई आई लाइक यू बोले तो “Of Course You Do” बोल का रिप्लाई देना चाहिए जिसका मतलब होता है कि मुझे पता है कि तुम मुझे पसंद करते/ करती हो, होता है। 

13. “I’m Yours, Forever”

अगर आपको कोई बहुत प्यार करता है और आप भी उसे प्यार करते हो और एक दिन वह आपसे अचानक अपने प्यार का इजहार आई लाइक यू कह कर बोलता है तो ऐसे में आपका भी फर्ज बनता है कि उसे कुछ ऐसा बोलें जिसे सामने वाले को अच्छा लगे और वह आपके रिप्लाई से इंप्रेस हो जाए। यदि आप कुछ ऐसा बोलना चाहते हो जो सामने वाले को इंप्रेस करे तब ऐसे में आप आई लाइक यू के रिप्लाई में “I’m Yours, Forever” बोलकर रिप्लाई दे सकते हो इसका हिंदी में मतलब मैं सदैव तुम्हारा/ तुम्हारी हूं, होता है।

यह भी पढ़ें

I Like You बोलने का महत्व

आई लाइक यू बोलने का अपना बहुत महत्व है इससे सामने वाले को हमारी फीलिंग के बारे में पता चल पाता है और वह समझ पाता है कि हम उसे कितना पसंद करते है और उसके लिए हमारे दिल में कितनी अच्छी फीलिंग है।

इसके अलावा भी आई लाइक यू बोलने का अपना बहुत सारा महत्व है और इसके बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़े ताकि आपको पता होगी एक आई लव यू बोलने का अपना क्या महत्वपूर्ण महत्व होता है।

  • जब तक हम सामने वाले को जुबानी तरीके से बताएंगे नहीं कि हम उसे कितना पसंद करते है तब तक उसे हमारी फीलिंग के बारे में कैसे पता चल पाएगा और इसके लिए आई लाइक यू बोलना काफी ज्यादा जरूरी है।
  • जब हम किसी को आई लाइक यू बोलते है तो सामने वाले को हमारी फीलिंग के बारे में पता तो चलता ही है साथ ही साथ उसके विचार हमारे प्रति भी धीरे-धीरे बदलने लगते हैं।
  • अगर हमें कोई वस्तु पसंद आती है तो हम उसे भी आई लाइक यू बोलकर उसकी प्रशंसा कर सकते हैं।
  • आई लाइक यू एक पॉजिटिव वर्ड है जो हर किसी को सुनना और बोलना काफी ज्यादा अच्छा लगता है।

I Like you रिप्लाई से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

यहां पर हमने I Like you के रिप्लाई से संबंधित पूछे जाने वाले कई अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए हैं।

Q. आई लाइक यू का जवाब क्या देना चाहिए?

अगर आप भी सामने वाले को पसंद करते हो तो आई लाइक यू टू और अगर आप सामने वाले को पसंद नहीं करते तो आप ऐसे में आई लाइक यू का रिप्लाई आई हेट यू या फिर आई डोंट लाइक यू का जवाब भी दे सकते हो।

Q. आई लाइक यू का मतलब क्या होता है?

आई लाइक यू का मतलब मैं तुम्हें पसंद करता/ करती हूं, होता है।

Q. आई लाइक यू किसे बोला जाता है?

आप चाहे जिस चीज को भी पसंद करते हो या फिर आपको जो भी व्यक्ति पसंद आता है आप उसे आई लाइक यू बोल सकते हो।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को I Like you ka reply kya hoga के बारे में बेस्ट जानकारी प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि आप लोगों के लिए हमारा यह लेख काफी उपयोगी और सहायक सिद्ध हुआ होगा।

अगर आपको आज का यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले और साथ ही साथ इस लेख से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए या फिर कोई भी सवाल के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल करना भी ना भूले।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply