हस्बैंड को कैसे खुश रखें – हस्बैंड को खुश करने के 10 सीक्रेट तरीके

दोस्तों हस्बैंड वाइफ के रिलेशनशिप में एक दूसरे को खुश रखना बेहद जरूरी है अगर आप एक दूसरे को खुश रखने में सफल रहते हो तो आपका रिलेशनशिप भी हमेशा खुशहाल रहता है। सभी भाई अपने पति को खुश रखने के लिए इंटरनेट पर आजकल Husband Ko Kaise Khush Rakhe के बारे में जानकारी खूब सर्च कर रही है। अगर आप अपने पति को खुश करने में सफल रहोगे तो पति को आप अपना दीवाना भी बना पाओगे।

हमने अपने पिछले लेख में पति अपनी पत्नी से क्या चाहता है? के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की हुई है। आप इस लेख को पढ़कर अपने पति को भी आसानी से अपना दीवाना बना सकती हो और उनके दिल में अपनी जगह बना सकती हो। अगर आपको अपने हस्बैंड को खुश रखना है तो आपको आज का हमारा यह महत्वपूर्ण लेख अंतिम तक जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि आपको इस लेख में बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चलेगा और एक भी जानकारी बिल्कुल भी मिस ना करें क्योंकि आधी अधूरी जानकारी किसी काम की नहीं होती हैं।

हस्बैंड को कैसे खुश रखें – Husband Ko Kaise Khush Rakhe

अगर आप अपने हस्बैंड को खुश रखने में सफल रहोगी तो आपके पति हमेशा आपकी तरफ रहेंगे। पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं?  अगर हस्बैंड वाइफ एक दूसरे से खुश रहते है तो कभी भी उनका रिलेशनशिप खराब नहीं होता है और वह हमेशा एक दूसरे के साथ हैप्पी हैप्पी रहते हैं।

हैप्पी हौर हेल्दी मैरिज रिलेशनशिप की शुरुआत तभी होती है जब पार्टनर अपने रिलेशनशिप को इंजॉय करते है और एक दूसरे की खुशी एवं एक दूसरे की तकलीफ को समझते है। अगर आप चाहती हो कि आपका शादीशुदा जीवन खुशहाल रहे। 

Husband

और आप अपने रिलेशनशिप को इंजॉय कर सको तो आपको अपने पति को खुश रखना होगा और यहां पर हमने हस्बैंड को खुश रखने के 100% कारगर तरीके के बारे में बताया है जिसे अगर आप फॉलो करोगी तो यकीनन आपके पति आपसे हमेशा खुश रहेंगे। हस्बैंड को कैसे खुश रखें? के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई जानकारी को पूरा और ध्यान से जरूर पढ़ें।

1. अच्छी पत्नी बनने की कोशिश करें

अगर आपको हस्बैंड को खुश करने का तरीका जानना है तो ऐसे में आपको सबसे पहले इसकी शुरुआत अपने आप से करनी होगी मतलब कि आपको एक अच्छी पत्नी बना देना जरूरी है। आपके अंदर अच्छी पत्नी के सभी गुण होने चाहिए। आपको अपने पति की केयर करनी होगी, आपको हमसे प्यार करना होगा, आपको उनकी हर छोटी बड़ी खुशी का भी ध्यान रखना होगा। अगर आप यह सब कुछ करती हो तो आपके अंदर अच्छी पत्नी के गुण मौजूद है और आप इन दोनों की सहायता से ही अपने हस्बैंड को खुश रख सकती हो।

2. पति का दिल जीतने की कोशिश करते रहे

अगर आपको अपने हस्बैंड को खुश रखने का फार्मूला जानना है तो ऐसे में आपको सबसे पहले उन्हें खुश रखने के साथ-साथ उनके दिल को जीतने की कोशिश करती रहनी चाहिए। आप केवल वही काम करें जो आपके पति को अच्छा लगता है और आपके पति को आपका वह काम पसंद भी आता हो।

आप हमेशा वही काम करें जो आपके पति को सबसे ज्यादा अच्छा लगता है। इसके अलावा आप पति का दिल जीतने के लिए वह सब कुछ करे जो जरूरी है क्योंकि जब आप अपने पति का दिल जीत होगी तभी वे आपसे खुश रहेंगे और आपके रिलेशनशिप में हमेशा एक दूसरे के लिए प्यार बना रहेगा।

यह भी पढ़ें

3. पति का सम्मान रखें

देखिए अगर आप किसी को सम्मान नहीं दोगे तो आपको सामने से भी सम्मान नहीं मिलेगा और सम्मान किसी भी व्यक्ति का वह कहना होता है जिसे अगर कोई चुरा ले जाए या फिर उससे कोई नुकसान हो जाए तो बहुत तकलीफ होती है और उसे दोबारा हासिल करने में काफी ज्यादा कठिनाई होती है। इसीलिए आपको अपने पति का सम्मान करना चाहिए और उनके आत्मसम्मान को कभी भी ठेस नहीं पहुंचाना चाहिए। हस्बैंड को खुश रखने का यही सबसे सरल और सही तरीका हैं।

4. वह जैसे भी है उनसे प्यार करें

हमने देखा है कि कई सारे हस्बैंड वाइफ के रिलेशनशिप में एक दूसरे का मतलब काफी ज्यादा छुपा होता है। अगर किसी एक को तकलीफ होती है और उसकी वजह से दूसरे को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ता है या फिर उसे किसी कठिनाई का सामना करना पड़ता है तो वह अपने पार्टनर को पूरी तरीके से धीरे-धीरे इग्नोर करने लगता हैं।

हर समय किसी का भी एक समान नहीं होता है सबके जीवन में उतार-चढ़ाव होता रहता है। अगर आपके पति आज बेहतर स्थिति में है और कल उनकी स्थिति अचानक से खराब हो जाती है तो आपको ऐसे में उनका साथ कभी नहीं छोड़ना चाहिए और वे जैसे ही हैं उनसे वैसे ही हमेशा प्यार करते रहना चाहिए ऐसा करके आप उन्हें और आपके रिलेशनशिप को अपनी महत्वता दोगे और आप दोनों ही अपने रिलेशनशिप में खुशहाल रहोगे।

5. उनकी बातों को वैल्यू प्रदान करें

अगर आपके हस्बैंड आपसे कुछ कहते है तो आपको उनकी बात को जरूर सुनना चाहिए और उनकी बात को वैल्यू देना चाहिए। अगर आप उनकी बात तो वैल्यू नहीं दोगी तो उन्हें अच्छा नहीं लगेगा और 1 दिन ऐसा आएगा जब वह भी आपकी बात को बिल्कुल भी वैल्यू नहीं देंगे और आपको धीरे-धीरे इग्नोर करने लगेंगे।

हस्बैंड की बात को वैल्यू देना एक पत्नी का कर्तव्य भी होता है और इतना ही नहीं एक हस्बैंड वाइफ के खुशहाल जीवन में आपको अपने पति की बात तो वैल्यू देना है और पति को भी आपके बातों को वैल्यू देना चाहिए। अगर आप अपने पति की बातों को वैल्यू देती हो तो आप अपने पति को कहीं ना कहीं खुश रख रही हो और इस प्रकार से आप अपने पति को हमेशा खुश रख सकती हो।

6. पति के परिवार का मान सम्मान रखें

जो पत्नी अपने पति के परिवार का मान सम्मान का ध्यान रखती है अक्सर पति उनसे काफी ज्यादा प्रभावित रहते है। अगर आप अपने हस्बैंड को खुश रखना चाहती हो और उनके चेहरे पर हमेशा प्यारी सी मुस्कान देखना चाहती हो तो ऐसे में आपको सबसे जरूरी हैं। 

कि अपने पति के परिवार के प्रत्येक सदस्यों का मान-सम्मान रखें और सभी बातों का ध्यान रखें। एक अच्छी पत्नी का भी यही गुण होता है कि वह अपने ससुराल वालों का ध्यान रखने के साथ-साथ उनके मान-सम्मान का भी ध्यान रखें ऐसा करके आप एक अच्छी गुणवान बहू बनती हो और साथ ही में एक अच्छी वाइफ भी बनती हो।

7. अपने पति से कोई भी बात ना छुपाए

अगर किसी रिश्ते की कोई बुनियाद होती है तो वह आपसी तालमेल और एक दूसरे के ऊपर विश्वास ही रिश्ते की मुख्य बुनियाद कहलाती है। अगर आप अपने हस्बैंड को खुश रखना चाहती हो तो आपको कभी भी उनसे किसी भी प्रकार की बात को छुपाना नहीं चाहिए अगर आपके साथ या फिर आपके जीवन में कुछ ऐसा हुआ है जो आप उनसे छुपा रही हो फिर अचानक से उन्हें किसी बात के बारे में किसी दूसरे या फिर तीसरे व्यक्ति पर पता चलता है तो यह बिल्कुल भी ठीक नहीं होता और आपका रिलेशनशिप खतरे में पड़ सकता हैं।

किसी बाहर वाले के जरिए अगर आपके पति को आपके किसी सीक्रेट के बारे में पता चल जाता है तो यह बिल्कुल भी ठीक नहीं है इस से अच्छा है कि आप उनसे सही वक्त देखकर इस विषय पर खुद साथ बैठकर चर्चा करें और अपने दिल की हर एक बात को बता डालें। अगर हस्बैंड वाइफ के रिलेशनशिप में हसबैंड वाइफ एक दूसरे से कोई बात नहीं छुपाते है और सब कुछ उनके बीच पारदर्शी होता है तब उनका रिलेशनशिप लंबे समय तक चलता है और वे अपने रिलेशनशिप में एक दूसरे को कुछ भी रख पाते हैं।

8. हस्बैंड को पर्सनल स्पेस दे

जिस तरह से हर एक पत्नी चाहती है कि उसका पति उसे पर्सनल स्पेस दे ठीक उसी प्रकार से पत्नियों को भी अपने हस्बैंड के पर्सनल इस पर की रिस्पेक्ट करनी चाहिए। कभी भी किसी चीज के प्रति उन्हें अपनी तरफ से रोक-टोक ना लगाएं और ना ही उनके शेड्यूल में आप अपने मनमर्जी करने की कोशिश करें। 

अगर आप सोचोगे कि आपके पति आपके अनुसार ही चलें और आप उन्हें पूरे तरीके से कंट्रोल में रखो तो आप एक प्रकार से उनके पर्सनल स्पेस को रिक्वेस्ट नहीं दे रही हो और इससे हर एक हस्बैंड इरिटेट हो जाता है। इसीलिए आपको अपने हस्बैंड को खुश रखने के लिए उनके पर्सनल स्पेस को रिस्पेक्ट देनी चाहिए।

9. हस्बैंड को खुश रखने के लिए कुछ स्पेशल प्लान करें

हमेशा एक पति ही अपने पत्नी के लिए स्पेशल डेट या फिर सरप्राइस प्लान क्यों करें? कभी-कभी पत्नियों को भी अपने पति के लिए कुछ स्पेशल करना चाहिए ताकि पति को भी कुछ स्पेशल फील हो सके। एक हस्बैंड तो सबके लिए कुछ ना कुछ अपने लेवल पर करता ही रहता है परंतु उसके लिए शायद ऐसे कम ही लोग होंगे जो कुछ करते होंगे।

अगर आपको अपने पति को खुश रखना है तो आपको सबसे पहले उनके लिए कुछ स्पेशल प्लान करना होगा। आप उनके लिए कोई रोमांटिक डेट प्लान कर सकती हो और आप उनके साथ कहीं रोमांटिक प्लेस पर जा सकती हो। आप कुछ ऐसा प्लान करो जो आपके पति को खुश कर दें और उनके लिए साथ में कोई सरप्राइस भी रखे। ऐसा करके आप अपने हस्बैंड को आसानी से खुश रख सकती हो।

10. अपने हस्बैंड को दोस्त की तरह रखें

जैसा कि हम सभी लोग जानते है कि दोस्ती का रिश्ता सबसे प्यारा रिश्ता होता है और कभी भी इस रिश्ते में आसानी से खटास नहीं आती है। अगर आप अपने हस्बैंड को खुश रखना चाहती हो तो सबसे पहले आप उनके साथ मित्रता का व्यवहार करें। 

अगर आप अपने हस्बैंड के साथ मित्रता का व्यवहार करोगी और उनके साथ एक फ्रेंडशिप के रिलेशनशिप में रहोगी तो यकीनन आप एक दूसरे के साथ काफी खुश रहोगे और आप एक दूसरे के साथ काफी हंसी मजाक भी कर पाओगे अगर आप ऐसा कर पाते हो तो यकीन मानिए दुनिया का कोई भी पति कभी भी दुखी नहीं होगा और पत्नी भी अपने पति को आसानी से इस तरीके का प्रयोग करके खुश रख सकती हैं।

डिस्क्लेमर – यहां पर दी गई जानकारी इंटरनेट पर मौजूद स्रोतों से ली गई है और हम किसी भी जानकारी की पुष्टि अपने इस हिंदी बातचीत.कॉम वेबसाइट के माध्यम से नहीं करते है और ना ही किसी सटीक जानकारी का सत्यापन भी करते है। किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि के लिए आप अपने स्तर पर रिसर्च अवश्य करें आपकी रिसर्च आप को सुरक्षित रख सकती है। हमारा उद्देश्य केवल आपको जानकारी के बारे में अवगत कराने का था बाकी आप किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि स्वयं करें।

हस्बैंड को कैसे खुश रखें? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

यहां पर हमने हस्बैंड को खुश रखने का तरीका? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए है और यह सभी प्रश्न और आप लोगों द्वारा ही पूछे जाते है इसीलिए आप इन प्रश्नोत्तर को एक बार अवश्य पढ़ें।

Q. पति को प्यार कैसे करें?

पति को प्यार करने के लिए आप अपने पति के करीब रहे और उनके साथ रोमांस करने का कोई भी मौका ना छोड़े इससे आपके बीच में प्यार बना रहेगा और आप अपने पति से प्यार भी कर पाओगे।

Q. अपने पति का दिल कैसे जीते?

अपने पति का दिल जीतने के लिए आप उनकी बात माने और हो सके तो उन्हें स्वादिष्ट पकवान बनाकर खिलाएं। इसके अलावा आप उनके आत्मसम्मान का ध्यान रखकर भी उनका दिल जीत सकती हो।

Q. पति को प्यार से क्या बोलना चाहिए?

पति को आप प्यार से  जानू, सोना, बाबू और उन्हें जो भी निक नेम पसंद हो आपको उन्हें उसी निकनेम के जरिए पुकारना है यकीन मानिए अगर आप ऐसा करोगी तो आपके पति भी काफी ज्यादा खुश रहेंगे।

Q. पति के दिल में जगह कैसे बनाएं?

आप अपने पति का आत्म सम्मान बनाए रखें और उनके परिवार वालों के आत्मसम्मान का पूरा ध्यान रखें। इसके अलावा अपने पति को वैल्यू दे अगर आप ऐसा करती हो तो आप अपने पति के दिल में जगह बना सकती हो।

निष्कर्ष

आज हमने अपने इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को हस्बैंड को कैसे खुश रखे? के बारे में विस्तार पूर्वक से बेस्ट टिप्स के बारे में जानकारी प्रदान की हुई है। हमें उम्मीद है कि हमारे इस लेख को पढ़ने के बाद सभी वाइफ को अपने हस्बैंड को खुश रखने में सहायता मिली होगी। इतना ही नहीं आपके लिए हमारा यह लेख काफी ज्यादा महत्वपूर्ण भी सिद्ध हुआ होगा।

अगर आपके लिए हमारा यह लेख जरा सा भी यूज़फुल रहा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण टिप्स के बारे में आप के जरिए पता चल सके एवं उन्हें ऐसे ही रिलेशनशिप से संबंधित लेख को पढ़ने के लिए कहीं और भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में कोई भी सवाल या फिर सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बताएं कमेंट बॉक्स आपके लिए ही है। इसके अलावा अगर आपको कोई स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट करनी है तो आप हमारे ऑफिशियल ईमेल पर टॉपिक की रिक्वेस्ट भेज सकते हो हम आपके रिक्वेस्ट को जरूर पूरा करेंगे। आपका दिन शुभ हो।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply