क्रिकेटर हसन अली की लव स्टोरी – भारतीय लड़की से की शादी जानें पूरी कहानी

नमस्कार दोस्तों आज हम अपने इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को बताने वाले है पाकिस्तानी क्रिकेटर Hasan Ali ki love story के विषय में। दोस्तों अब आप सभी लोग सोच रहे होंगे कि आखिर हम अपने इस आर्टिकल में पाकिस्तानी क्रिकेटर के विषय में क्यों बता रहे है, तो हम आपको बता दें की हसन अली ने एक भारतीय महिला के साथ शादी किया है। यह महिला भारत के अमीरात एयरलाइंस ऑफ इंडिया में सपोर्ट स्टाफ के रूप में कार्यरत हैं।

हसन अली पाकिस्तान के जाने-माने क्रिकेटर है और शामिया आरजू खान फ्लाइट इंजीनियर के रूप में कार्य करती है। शामिया बहुत ही ज्यादा गॉर्जियस लेडी है। आज हम सभी लोग अपनी इस लेख में हसन अली और शामिया आरजू खान की लव स्टोरी के विषय में जानेंगे चलिए बिना देर कैसे शुरू करते है अपना आर्टिकल और जानते है इन दोनों की लव स्टोरी।

हसन अली की लव स्टोरी

नाम और उम्रहसन अली, 27 वर्ष
पार्टनर का नाम और उम्रसामिया आरजू खान, 26 वर्ष
पहली मुलाकातएक डिनर के तहत
मैरिज डेट20 अगस्त 2019
एनिवर्सरी डेट20 अगस्त
Hasan Ali ki love story

हसन अली के विषय में

हसन अली पाकिस्तान के बहुत ही जाने-माने क्रिकेट है, इन्होंने पाकिस्तान की तरफ से इस वर्ष काफी अच्छा प्रदर्शन दिया। हसन अली का जन्म 2 जुलाई 1994 को हुआ था इनका जन्म पाकिस्तान पंजाब के मंडी बहाउद्दीन में हुआ था।

हसन अली के पिता का नाम अब्दुल अजीज है और हसन अली अपने पिता अब्दुल अजीज को ही अपना इंस्पिरेशन मानते है। हसन अली ने कम उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था क्योंकि इनके परिवार के द्वारा इन्हीं क्रिकेट खेलने के लिए काफी ज्यादा प्रेरित भी किया गया था जिसके कारण वर्तमान समय में हसन अली इतने बड़े क्रिकेट प्लेयर बन चुके हैं।

हसन अली अगस्त 2016 में इंग्लैंड और आयरलैंड के टीम के साथ जुड़ गए थे। जहां पर इन्होंने पाकिस्तान के लिए आयरलैंड के खिलाफ बहुत ही शानदार प्रदर्शन के साथ एक वनडे मैच खेला था।

नामहसन अली
धर्ममुस्लिम
जन्म2 जुलाई 1994
राष्ट्रीयता पाकिस्तानी
पेशाक्रिकेटर
नेटवर्थज्ञात नहीं
Hasan Ali ki love story

शामिया आरजू खान के विषय में

शामिया आरजू खान वर्तमान समय में अमीरात एयरलाइंस ऑफ इंडिया में फ्लाइट इंजीनियर के रूप में कार्य करती है हालांकि सामिया आरजू इसी एयरलाइंस कंपनी में पहले सपोर्ट स्टाफ के रूप में काम करती थी।

शामिया आरजू खान का जन्म 15 सितंबर 1995 ईस्वी में हुआ था इनकी उम्र वर्तमान समय में लगभग 26 वर्ष है और यह वर्तमान समय में दुबई में रहती है। हालांकि इन्हें नेशनलिटी भारत की ही प्राप्त हैं।

नामशामिया आरजू खान
धर्ममुस्लिम
जन्म15 सितंबर 1995
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशाफ्लाइट इंजीनियर
नेट वर्थज्ञात नहीं
Hasan Ali ki love story

हसन अली और शामिया आरजू खान की पहली मुलाकात

हसन अली और शामिया आरजू खान की पहली मुलाकात एक होटल में डिनर पर हुई थी जहां पहली नजर में ही इन दोनों खुद एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे है। हसन अली का कहना है कि शामिया आरजू खान को देखते ही वे उन पर फ्लैट हो गए थे और उसी वक्त इन्होंने शामिया को प्रपोज भी किया था।

यह भी पढ़ें

हसन अली की लव स्टोरी

हसन अली और शामिया खान दोनों ही पहली बार होटल में डिनर के टाइम मिले थे और इन दोनों की लव स्टोरी कुछ दिनों के बाद शादी के रूप में बदल गई अर्थात इन दोनों ने एक दूसरे को मात्र कुछ ही दिनों डेट करने के बाद एक दूसरे से शादी कर।

हसन अली ने एयरोनॉटिक इंजीनियर शामिया खान को पहली ही नजर में अपना दिल दे दे बैठे थे और कुछ ही दिनों के मुलाकात के बाद इन दोनों ने एक दूसरे से वर्ष 2019 में निकाह किया।

हसन अली और शामिया खान की प्रपोजल स्टोरी

हसन अली और शामिया खान दोनों की ही लव स्टोरी लव अट फर्स्ट साइट जैसा है क्योंकि हसन अली और शामिया खान दोनों में ही जब एक दूसरे को देखा था तो एक दूसरे के ऊपर लट्टू हो गए थे और मात्र 1 या 2 दिन के बाद ही हसन अली ने शामिया खान को प्रपोज कर दिया था और तब से कुछ ही हफ्तों बाद हसन अली ने शामिया खान से निकाह भी किया।

हसन अली और शामिया खान की मैरिज स्टोरी

हसन अली और शामिया खान दोनों ने मिलकर अपनी शादी दुबई में की। हम आपको बता दें तो शमिया खान दुबई में रहती है, परंतु इनके परिवार के कई सदस्य भारत की राजधानी दिल्ली में रहते हैं।

हसन अली ने सानिया खान के साथ अपनी शादी दुबई के अटलांटिस पाम जुमेरा पार्क होटल मे की। इन दोनों ने अपना निकाह 20 अगस्त 2019 में किया। इन दोनों के निकाह में इनके बहुत ही करीबी रिश्तेदार और इनके कई दोस्त शामिल थे।

हसन अली की मैरिज लाइफ

हसन अली की मैरिज लाइफ वर्तमान समय में काफी अच्छी चल रही है और उनकी पत्नी की प्रेगनेंसी या फिर इनके बच्चे के विषय में अब तक कोई जानकारी नहीं है हालांकि सोशल मीडिया से यह पता चल रहा है कि हसन अली और शामिया खान दोनों ही काफी खुश है और अपनी मैरिज लाइफ अच्छे से जी रहे हैं।

FAQ About Hasan Ali ki love story

Q. हसन अली की मैरिज एनिवर्सरी कब है?

Ans. हसन अली की मैरिज एनिवर्सरी 20 अगस्त को हैं।

Q. हसन अली को क्यों आई शामिया खान पसंद?

Ans. हसन अली का कहना है कि शामिया खान इतनी ज्यादा गॉर्जियस है कि उन्हें देखने के बाद यह उन पर फिदा हो गए है और प्रपोज कर डाला।

Q. क्या करती है शामिया आरज़ू खान?

Ans. शामिया आरजू खान एयरोनॉटिकल इंजीनियर हैं।

Q. हसन अली ने कब किया था शामीया खान के साथ निकाह?

Ans. 20 अगस्त 2019

Q. शामिया आरजू खान वर्तमान समय में कहां रहती है?

Ans. वर्तमान समय में शामिया आरजू खान दुबई में रहती हैं।

Q. क्या सामिया आरजू खान प्रेग्नेंट है?

Ans. जी नहीं अब तक इस विषय में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हैं।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष

आज के इस  महत्वपूर्ण लेख में हमने आप सभी लोगों के साथ Hasan Ali ki love story के बारे में बताया है, इतना ही नहीं हमने आपको हसन अली और शामिया आरजू खान के विषय में कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई हैं।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते है, कि आपको हसन अली और शामिया आरजू खान की लव स्टोरी के ऊपर लिखा गया हमारा यह  लेख अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह  लेख पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस  लेख में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply