Handsome कैसे बने – हैंडसम बनने के 11 बेहतरीन तरीके

ऐसा कौन सा लड़का होगा जो खुद को हैंडसम दिखाना ना चाहता हो। हर लड़का चाहता है कि वह हैंडसम दिखे ताकि उसका इंप्रेशन लोगों के बीच में अच्छे तरीके से पढ़े और लोग उसे हमेशा याद रखें। इतना ही नहीं लड़के सोचते है कि जब वह हैंडसम देखेंगे तभी लड़कियां भी उनसे पटेगी। अगर आप भी हैंडसम दिखना चाहते हो और सोच रहे हो कि Handsome Kaise Bane तो आज आप बिल्कुल सही लेख को पढ़ रहे हो। आज हम आपको अपने इस लेख के जरिए हैंडसम बनने के एक से बढ़कर एक टिप्स देंगे ताकि आप हैंडसम बन सके और आपका इंप्रेशन लोगों के ऊपर हमेशा के लिए यादगार बन सके।

दोस्तों जो लोग हैंडसम दिखते है अक्सर उनके पीछे दुनिया दीवानी होती है और इतना ही नहीं उनका काम भी हर जगह पर सबसे पहले हो जाता है क्योंकि उनके पर्सनैलिटी ही कुछ स्पेशल होती है। इसीलिए आज के समय में लगभग हर एक लड़के को हैंडसम बनना बेहद जरूरी है। इन सभी चीजों को सोच विचार कर ही हमने आज के लिए यह स्पेशल लेख प्रस्तुत किया है और आप इस लेख में दी गई जानकारी को बिल्कुल भी मिस ना करें और लेख को शुरू से अंतिम तक जरूर पढ़े ताकि आपको हैंडसम बनने के एक से बढ़कर एक टिप्स के बारे में पता हो सके और आपको कहीं और इस विषय पर जानकारी पढ़ने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो। 

हैंडसम कैसे बने

दोस्तों अगर आपको हैंडसम बनने के तरीकों के बारे में जानना है तो आपको सबसे पहले हमेशा अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा, अपने चेहरे पर किसी से मिलने के दौरान इस्माइल रखें, लोगों से अच्छे से बात करें, हमेशा अपने चेहरे की केयर करें और अपने हेयर स्टाइल पर भी ध्यान दें इन तरीकों से आप हैंडसम बन सकते हो।

दोस्तों आपको हर एंगल से स्मार्ट बनना भी जरूरी है ताकि आपके अंदर कोई कमी ना रह जाए और आप हैंडसम दिखने के साथ-साथ स्मार्ट भी बंद करो। जब आप स्मार्ट और हैंडसम देखोगे तब यकीनन आप से कोई भी दोस्ती करना पसंद करेगा और आपका दीवाना बन जाएगा। हैंडसम बनने के और भी कई सारे फायदे है परंतु हम यहां पर अभी हैंडसम बनने के कुछ बेहतरीन तरीकों के बारे में नीचे जानकारी देने वाले है और जानकारी को ध्यान से एवं पूरा जरूर पढ़ें।

1. अपने ड्रेसिंग स्टाइल को चेंज करे

दोस्तों आपको हैंडसम बनना है तो सबसे पहले आप अपने ड्रेसिंग स्टाइल को चेंज करने की कोशिश करें क्योंकि हैंडसम लोग कहीं पर भी घूमने के लिए जाते है तो वह सबसे पहले अपने लुक पर जरूर ध्यान देते है इसीलिए हैंडसम लोगों को हर जगह पर खूब वैल्यू मिलती है। आप कितना भी हैंडसम बन जाओ अगर आपका पहनावा आज के जमाने के जैसा नहीं है तो आपको लोग देखकर आपका मजाक ही उड़ाएंगे।

अगर आप चाहते हो कि आप मजाक के पात्र ना बनो तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने ड्रेसिंग सेंस को चेंज करना बहुत जरूरी है। आप आज के जमाने के पहनावे को अपनाने की कोशिश करें और अपने कपड़े कैसे पहने जैसे कोई प्रोफेशनल व्यक्ति पहनता है। आप जो भी कपड़ा पहने उसके मैचिंग में या फिर उस से मिलता जुलता अन्य चीज भी पहने ताकि आप लोगों से अलग दिखो और आप हैंडसम दिखो। 

2. हमेशा फिट रहे 

हैंडसम बनने के लिए सबसे पहली बात की आपको आपको हमेशा फिट रहना होगा इसके लिए आप जिम और योगा का अच्छे तरह से सहारा ले सकते हो तब जाकर आपके चेहरे पर निखार या ग्लोव आने लगता है और आप पहले से काफी ज्यादा हैंडसम दिखने लगते हो। लड़के लड़कियों से दोस्ती करना चाहते है लेकिन उनकी अच्छी पर्सनालिटी और बॉडी नहीं होने के कारण उन्हें कोई भी लड़की अपना फ्रेंड नहीं बनाना चाहती है इसीलिए दोस्तों आप फिट रहेंगे तो ज्यादा हैंडसम दिखोगे।

यह भी पढ़ें

3. हैंडसम होने का कॉन्फिडेंस रखे

अगर आपका कॉन्फिडेंस हैंडसम होने का नहीं होगा तो आप कभी भी हैंडसम नहीं बन सकते। अगर आपको हैंडसम बनना है तो आप अपने अंदर ऐसा कॉन्फिडेंस रखें कि आप पहले से ही हैंडसम हो। जब आप ऐसा कॉन्फिडेंस अपने अंदर रखने लगोगे तो आप अपने आप ही हैंडसम बनने के लिए वह सब कुछ करने लोगों को जो आपने कभी किया ही नहीं होगा। इसीलिए कॉन्फिडेंस रखना बेहद जरूरी है और कॉन्फिडेंस के बल पर सब कुछ किया जा सकता है। 

4. फेस पर स्माइल दे

दोस्तों कई लोगों की मुस्कान ही कातिलाना होती है और अगर आप हैंडसम देखना चाहते हो तो आपको लोगों से मिलने के दौरान या फिर जब भी कहीं जाए तब अपने चेहरे पर स्माइल रखनी चाहिए। अगर आप अपने चेहरे पर स्माइल रखोगे तो आप ऑलरेडी हैंडसम देखोगे और आपकी पर्सनैलिटी भी इंप्रूव होगी। अगर आपने कभी भी हैंडसम दिखने के लिए चेहरे पर स्माइल नहीं रखी है तो आज से ही चेहरे पर स्माइल रखना शुरू कर दीजिए यकीन मानिए आपको फायदा देखने को मिलेगा। 

5. बात करने का तरीका सीखे

अगर आप हैंडसम हो तो हैंडसम बनने के साथ-साथ आपको बात करने का तरीका भी मालूम होना चाहिए। आप कितना भी हैंडसम हो अगर लोग आपसे बात करेंगे और आप के बात करने का तरीका ठीक नहीं होगा तो लोग आपको हैंडसम नहीं बल्कि बेवकूफी समझेंगे क्योंकि आपने तो अपनी पर्सनल दी पर ध्यान दिया परंतु आपने अपने बात करने के तरीकों को नहीं बदला जो सबसे ज्यादा जरूरी है। इसीलिए हैंडसम बनने के लिए आपको अपने बात करने के तरीके को भी बदलना बेहद जरूरी हैं।

6. चेहरे को साफ रखे 

दोस्तों हैंडसम बनने के लिए आप अपने चेहरे को साफ रखना बहुत ही ज्यादा जरूरी है अगर आप अपने चेहरे को साफ रखने की कोशिश करते हो तो आपके चेहरे पर निखार और ग्लोव आती है अपने चेहरे को साफ रखने के लिए आप फेसवास यूज कर सकते हो और इतना ही नहीं अपने चेहरे को दिन भर में तीन से चार बार धोना चाहिए। 

अपने चेहरे को साफ रखने के लिए आप मुंह को धोने के दौरान मुलायम कपड़ों का यूज़ करें। इसके अलावा आप रोजाना एक्सरसाइज और योगा आसन भी करें इससे आपके चेहरे पर कांति आएगी और आप हैंडसम दिखने लगोगे। हैंडसम दिखने के लिए चेहरे पर ध्यान देना बेहद जरूरी हैं।

यह भी पढ़ें 

7. अपनी हेयर स्टाइल पर ध्यान दे

आप अपने चेहरे के अनुसार ही अपनी हेयर स्टाइल रखें। कुछ लोगों का चेहरा छोटा होता है और वह अपने बाल को ऐसे झाड़ते है जैसे छोटे बच्चे की तरह दिखने लगते है। आप इंटरनेट पर अपने चेहरे के अनुसार जो सूट करे वही हेयर स्टाइल सीख सकते हो। 

अगर आपको समझ में नहीं आ रहा है तो आप यूट्यूब का भी सहारा ले सकते हो वहां पर आपको एक दो नहीं बल्कि हजारों ऑप्शन में हेयर स्टाइल को रखने के तरीके आसानी से  समझाएं गए है और आप अपने चेहरे के अनुसार ही हेयर स्टाइल को रखें इससे आप काफी हैंडसम दिखोगे।

8. अपनी पर्सनालिटी को सुधारे 

हैंडसम दिखने के लिए आपको अपने पर्सनैलिटी पर भी ध्यान देना चाहिए परंतु कई सारे लोग अपनी पर्सनालिटी पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते है और अगर आप भी कुछ ऐसा करते हो तो यह बिल्कुल भी सही नहीं कर रहे हो। हैंडसम बनने के लिए आपको अपनी पर्सनालिटी में सुधार लाने की कोशिश करें हैंडसम लोग हमेशा अपनी पर्सनालिटी पर ध्यान देते है जिससे कि वह हैंडसम दिख सके पर्सनालिटी को सुधारने के लिए रोज अपने आप को अपडेट करते रहे।

यह भी जरूर पढ़ें

9. जिम जाने की कोशिश करे

अगर आपको खुद को अट्रैक्टिव और हैंडसम बनाना है तो सबसे पहले आप जिम जॉइन करने की कोशिश करें। दोस्तों जिम ज्वाइन करके आप अपनी बॉडी को अपने अनुसार आकर्षक आकार दे सकते हो और जब आपकी बॉडी एक आकार में होगी तो आप अपने आप ही हैंडसम और अट्रैक्टिव दिखने लगोगे। रोजाना नियमित रूप से जिम जाने की कोशिश करें और अपनी बॉडी बनाने की कोशिश करते रहे। 

10. अच्छे-अच्छे शूज पहने 

दोस्तों आज से कुछ समय पहले आपके घर में जो लोग बुजुर्ग है उन्ही लोगों का कहना था इंसान की औकात उसके जूते से ही पता चल जाता है वैसे तो दोस्तों हमारी दुनिया में जूते का काफी बड़ा महत्व माना जाता है शूज अच्छे पहने  के लिए आपको कलर डिसाइडेड करना होगा इसके लिए आप जिस रंग का शर्ट आप पहने हुए हो उसी रंग का आप अपने लिए शूज लेने की कोशिश करें इससे आप ज्यादा हैंडसम दिखोगे।

11. अट्रैक्टिव बीयर्ड रखे

आजकल बीयर्ड रखने का भी काफी ज्यादा प्रचलन है। अगर आप खुद को हैंडसम बनाना चाहते हो तो आप अट्रैक्टिव अपने फेस के हिसाब से बीयर्ड जरूर रखें। अगर आपने आज से पहले कभी भी बीयर्ड नहीं रखा है तो आप एक बार अपने फेस के अनुसार बीयर्ड रखना जरूर शुरू करिए हो सकता है कि आप इससे काफी हैंडसम देखो क्योंकि कई तरह लड़के इस तरीके से भी काफी हैंडसम दिखते हैं।

हैंडसम कैसे बने? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

यहां पर हमने हैंडसम कैसे बने? से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कई अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए है और आप एक बार इन प्रश्नोत्तर को भी जरूर पढ़ें।

Q. हैंडसम और स्मार्ट कैसे बने?

दोस्तों आज के समय में हेंडसम और स्मार्ट बनना बहुत ही जरूरी है इसके लिए आप सबसे पहले अपने चेहरे को साफ रखने की कोशिश करें और अपने बालों पर विशेष रूप से ध्यान दें।

Q. हैंडसम और स्टाइलिश लड़के कैसे बने?

हैंडसम और स्टाइलिश बनाने के लिए आपके अंदर कुछ फैशन होने चाहिए जैसे कि आप स्टाइलिश कपड़े पहने, अपने अच्छे बाल रखें इस तरीके से आप हैंडसम और स्टाइलिश बन सकते हो।

Q. स्मार्ट कैसे बने?

दोस्तों आज के समय में स्मार्ट होना बहुत ही जरूरी है क्योंकि जो लोग स्मार्ट नहीं होते है उन्हें उनके समाज में वैल्यू बहुत ही कम मिलता है और उनका आत्मविश्वास कम होता चला जाता है इसके लिए आप अच्छे लोगों के साथ रहे है, अपने से बड़े लोगों को वैल्यू दें, किसी की कॉपी ना करें और हमेशा मुस्कुराते हुए रहने का प्रयास करें।

Q. हैंडसम होने के लिए अपनी फिटनेस पर ध्यान कैसे दें?

अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के लिए सबसे पहले आप जिम जाएं, एक्सरसाइज करें और योगा का सहारा ले सकते है जिससे आप फिट रहने में सक्षम होंगे और आप हैंडसम भी हो सकते हो।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस लेख में आप सभी लोगों को खासकर लड़कों को Handsome Kaise Bane के बारे में बेस्ट टिप्स प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि हमारे आज के इस लेख को पढ़कर आपको काफी ज्यादा हेल्प मिली होगी और आपके लिए हमारा यह लेख यूज़फुल भी साबित हुआ होगा।

अगर आपको हैंडसम बनने के तरीकों के ऊपर प्रस्तुत किया कि हमारा यह महत्वपूर्ण लेख पसंद आया हो या फिर आपके लिए जरा सा भी उपयोगी साबित हुआ हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप जैसे ही अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप के जरिए पता चल सके एवं उन्हें ऐसे ही रिलेशनशिप और सेल्फ इंप्रूवमेंट से संबंधित लेख को पढ़ने के लिए कहीं और बार-बार भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में कोई भी सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल करें और इसके अलावा अगर आपको किसी भी रिलेशनशिप से संबंधित स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हमसे करनी है तो आप हमारी ऑफिशियल ईमेल आईडी (contact@hindibaatchit.com) का यूज करके हमें टॉपिक की रिक्वेस्ट भेज सकते हो हम आपकी रिक्वेस्ट जरूर पूरा करेंगे।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply