Girlfriend को प्यार में कैसे तड़पायें (15 महत्वपुर्ण Tips)

अगर आप किसी एक लव रिलेशनशिप में हो तो इस रिलेशन में आपको हर समय अलग अलग फीलिंग जरूर महसूस हुई होगी। कभी गर्लफ्रेंड को आप हंसाना चाहते हो, तो कभी आप अपनी गर्लफ्रेंड को रुलाना चाहते हो, तो कभी आप Girlfriend Ko Pyar Me Kaise Tadpaye यह जानना चाहते हो।

Table Of Contents
  1. गर्लफ्रेंड को प्यार में कैसे तड़पायें
  2. गर्लफ्रेंड को प्यार में कैसे तड़पायें  से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

अगर आप किसी लड़की से बेइंतहा मोहब्बत करते हो और वह आपको पहले के मुकाबले वैसा प्यार नहीं करती है जैसा पहले किया करती थी। तब उसे आपको अपने प्यार में तड़पाना होगा। जब हम किसी को अपने प्यार में तड़पाते है तब जाकर कहीं उसे हमारे प्यार का एक बार फिर से एहसास हो पाता है और इसीलिए अपने प्यार को हमें जब ऐसा लगे कि जताने की जरूरत हैं।

तब अपने गर्लफ्रेंड को या फिर आप अपने बॉयफ्रेंड को तड़पाना ना भूलें इससे प्यार भी पड़ता है और एक दूसरे की वैल्यू की समझ में आती है। हमने अपने इस लेख में गर्लफ्रेंड को तड़पाने के एक से बढ़कर एक टिप्स बताए है और यह टिप्स आप लोगों के लिए काफी हेल्पफुल हो सकता हैं।

और हम नहीं चाहते कि आप हमारे एक भी बताए गए टिप्स को मिस करो। अगर आपको अपने गर्लफ्रेंड को अपने प्यार एहसास दिलाना है तब उसे तड़पाना जरूरी है और इसके लिए लेख में दी गई जानकारी को शुरू से लेकर अंतिम तक अवश्य पढ़ें।

गर्लफ्रेंड को प्यार में कैसे तड़पायें

अगर आपको अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार में तड़पाना है तब उसे आपको अचानक से अपना प्यार कम करना है, उससे बातें भी कम करनी है, सोशल कॉन्ट्रैक्ट पर ब्लॉक कर देना है, उसे उसके सामने इग्नोर करें, किसी दूसरी लड़की की तारीफ करें और भी तरीकों के जरिए आप अपनी गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में आसानी से तड़पा सकते हो।

समय किसी भी लड़की को या फिर अपनी जीएफ को अपने प्यार में नहीं तड़पाना चाहिए बल्कि जब आपको महसूस होने लगे कि सामने वाला आपके प्यार को समझ नहीं पा रहा है तब आपको ऐसा करना बेहद जरूरी है। इसके लिए हम आपको नीचे और भी एक से बढ़कर एक बेहतरीन टिप्स बताने वाले है और आप हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को बिल्कुल मिस ना करें और सभी टिप्स को ध्यान से पढ़े ताकि आप अपने प्यार को आज जैसा बरकरार रख पा रहे हो वैसा हमेशा रख पाओ।

1. अचानक से प्यार कम करे 

कहीं ना कहीं आप अपनी गर्लफ्रेंड से अब तक बहुत प्यार कर रहे थे और शायद वह भी इस बात को अच्छी तरीके से समझ पा रही थी। यदि लड़की इस बात को अच्छी तरीके से समझ जाती है तब वह धीरे-धीरे अपने बीएफ से कम प्यार जताती है और उसे पता है कि मुझे छोड़कर यह कहीं नहीं जा सकता।

अब यही टाइम है जब आप अपनी गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में तड़पा सकते हो ताकि उसे आपके प्यार का एहसास एक बार फिर से हो सके। कोई किसी से बहुत प्यार करता है और अचानक से उसे प्यार करना कम कर देता है तब सामने वाले को इस बात का बहुत जल्दी एहसास हो जाता है और आप ऐसा करके अपनी गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में तड़पा सकते हो और अपने प्यार का एहसास उसे दिला सकते हो 

यह भी पढ़ें

2. कॉल पर बात करना कम करे 

जीएफ को अपनी वैल्यू समझाने और अपने प्यार का एहसास दिलाने के लिए आपको उससे कम बातें करनी होगी। सबसे ज्यादा लड़के एवं लड़की कॉल पर ही बातें किया करते है और कहीं ना कहीं आप भी अपनी जीएफ से खूब कॉल पर बात करते होंगे। अगर आप ऐसा कर रहे हो तो ऐसा करना बंद कर दो तभी तो आपकी गर्लफ्रेंड आपके प्यार में तड़पेगी।

रोज हाल-चाल और प्यार भरी बातें तो होती ही रहती है परंतु कभी आप इस बीच बात बंद करके देखो फिर आपको पता चलेगा कि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे कितना प्यार करती है। अगर वह आपको दिल से प्यार करती होगी तो आपके एक दिन कॉल ना करने से तड़प जाएगी और सामने से खुद कॉल करेगी यही सबसे बेस्ट और आसान तरीका है गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में तड़पाने का।

3. सोशल कॉन्ट्रैक्ट पर ब्लॉक करे

आपको अपने सभी सोशल कांटेक्ट पर से भी अपनी गर्लफ्रेंड को ब्लॉक कर देना चाहिए। आपको ऐसा तब करना है जब आपका क्रश या फिर आपका प्यार आपको इग्नोर करने लगे और आपकी बातों की कोई भी वैल्यू ना समझे। जब आप उसे हर जगह से ब्लॉक कर दोगे तब उसे सामने से खुद ही महसूस होने लगेगा कि शायद कुछ न कुछ  बात है और तभी आप यह सब कुछ कर रहे हो।

ऐसा करना बहुत ज्यादा जरूरी है क्योंकि जब तक आप उसे यह अहसास नहीं दिलाओगे कि कहीं ना कहीं आप भी उसके बारे में अब वैसा ही सोच रहे हो जैसा वह अब आपके बारे में सोचने लगी है। अगर उसे इस बात का एहसास हो जाएगा तो यकीन मानिए आपको वह पहले से भी ज्यादा कई गुना ज्यादा वैल्यू देगी और आपको प्यार भी करेगी। 

यह भी पढ़ें

4. गर्लफ्रेंड को सामने से इग्नोर करो

लड़कियां अपने बीएफ को तभी इग्नोर करती है जब उसके दिल में किसी और के लिए जगह बन जाती है या फिर उसे कोई आपके प्रति चढ़ा देता है या फिर इसके अलावा अगर आप से ब्रेकअप करना चाह रही होगी तब वे इन सभी परिस्थितियों में आप को इग्नोर करेगी और आपके प्यार को प्यार जैसा नहीं समझेगी।

अगर आपको आपका पार्टनर वैल्यू नहीं दे रहा है तब आप तुरंत ही उसे उसके सामने इग्नोर करना शुरु कर दीजिए यकीन मानिए उसे इतना चुभने लगेगा कि आप सोच भी नहीं सकते। अगर वह अब तक आपसे खुलकर बात नहीं कर रही होगी। 

तो तुरंत ही आपके इग्नोर करने से वह आपसे खुलकर बात करेगी और हो सकता है कि वह आपको क्यों वैल्यू नहीं दे रही है इसका कारण भी बताएं परंतु उसे आपके प्यार का एहसास इस तरीके से अच्छी तरीके से हो जाएगा।

5. रहस्यमई बनने का प्रयास करे

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को जलन फील करवाना चाहते हो और आप उसे अपने प्यार में तड़पाना चाहते हो तो ऐसे में आपको एक रहस्यमई पुरुष बनने की आवश्यकता होगी। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर रहस्यमई पुरुष बनने की क्या आवश्यकता क्या है? और इससे क्या फायदा होगा। घबराइए मत आगे इसे भी हम एक्सप्लेन कर रहे हैं।

आप अपने गर्लफ्रेंड के सामने ऐसे जताएं कि आपको ज्यादा कुछ समझ में नहीं आता है और आप अपनी गर्लफ्रेंड को भी ठीक तरीके से समझ नहीं पा रहे हो। मगर आपको ऐसा कुछ ही समय के लिए करना है। जब आप ऐसा करोगे तो आपकी गर्लफ्रेंड को लगेगा कि आप आखिर ऐसा क्यों कर रहे हो। 

अगर वह आपसे प्यार करती होगी तो वह सोचेगी कि कहीं आप उसे प्यार करते हो या फिर नहीं और यह जानने के लिए वह आपकी और भी करीब आएगी और आपको ज्यादा वैल्यू देगी जब गर्लफ्रेंड ऐसा करने लगे तो समझ लीजिए वह आपको प्यार करती है और आपको उसे अपने प्यार में तड़पाने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं हैं।

6. किसी और से फ्लर्ट करे

अगर किसी लड़की का क्रश उसके सामने किसी और के साथ फ्लर्ट करता है या फिर किसी दूसरी लड़की के साथ रोमांटिक बातें करता है तो समझ लीजिए वह लड़की जो आपकी गर्लफ्रेंड है इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाएगी और आप ऐसा क्यों कर रहे हो आपसे यह जानने की पूरी कोशिश करेगी। 

जब आपको लगने लगे कि अब आपको अपनी गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में तड़पाने की आवश्यकता है तब आप उसे इस तरीके का यूज करके अपने प्यार में तड़पाने की कोशिश करें। आप उसके सामने ही किसी और लड़की से फ्लर्ट करें ध्यान रहे। 

आप जिस लड़की से फ्लर्ट कर रहे हो वह भी आपको जानती हो नहीं तो बनती हुई बात बिगड़ भी सकती है। इसके अलावा आप उससे रोमांटिक बातें भी करें और जब आप ऐसा करोगे तो आपकी गर्लफ्रेंड आपको तुरंत ही वैल्यू देगी और वह नहीं चाहेगी कि आप किसी और से ऐसे बात करो।

यह भी पढ़ें

7. सहेली से दोस्ती और बातचीत करें

हर एक लड़की की कोई ना कोई जरूर सच्ची दोस्त होती है और बस आपको उसकी सच्ची दोस्तों से  अपनी दोस्ती करनी है। आप अपनी गर्लफ्रेंड की जो भी सहेली है उसके साथ दोस्ती करो और उससे खूब बातचीत करो और हो सके तो उसके साथ रेस्टोरेंट और शॉपिंग आदि भी करने जाओ और यह सब कुछ आप अपनी गर्लफ्रेंड के सामने करो।

जब आप ऐसा कुछ करोगे अपनी गर्लफ्रेंड के सामने तो उसे लगेगा कि आप उसे वैल्यू ना देकर उसकी गर्लफ्रेंड को ज्यादा वैल्यू दे रहे हो। जब उसे यह सब कुछ महसूस होने लगेगा तब वह अपने आप ही आपके लिए तड़पने लगेगी और आपको एक पल भी अकेला छोड़ने की कोशिश नहीं करेगी।

जब आपका इंटेंशन पूरा हो जाए तब आप उसे अपने इस मनगढ़ंत रची गई कहानी के बारे में बता दें और उसे सब कुछ साफ-साफ बताएं ताकि उसे आपके ऊपर हमेशा विश्वास बना रहे।

8. ख्वाहिशें कम पूरी करे

हर किसी की गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड से अपनी इच्छा पूरी करवाती है और उन्हें जैसा और जो कुछ भी चाहिए होता है वह सब कुछ अपने बॉयफ्रेंड से कहकर पूरा करती है। बस आपको अपनी गर्लफ्रेंड की सभी ख्वाहिशों को पूरा कर देना बंद कर देना फिर देखिए कैसे हो आप की वैल्यू आसानी से समझ जाती है और उसे समझ में आ जाएगा कि। 

शायद आप उसे कहीं न कहीं इस कारण से इग्नोर कर रहे हो और वह किस प्रकार का कार्य करना भी बंद कर देगी और आपका इंटेंशन भी पूरा होगा इसके अलावा आप अपने प्यार के लिए भी अपनी गर्लफ्रेंड को तड़पाने में सफल रहोगे।

यह भी पढ़ें

9. किसी और लड़की की तारीफ करे

कोई भी लड़की अपने बॉयफ्रेंड से या फिर कोई भी पत्नी अपने पति से किसी और महिला की तारीफ बर्दाश्त नहीं कर सकती है। अगर आप उनके सामने किसी और महिला की तारीफ करोगे तो उन्हें ऐसा लगेगा कि वह आपके लिए स्पेशल नहीं है और शायद कोई और ही उनसे ज्यादा अच्छी लगती है या फिर कुछ ज्यादा ही स्पेशल हैं।

बस उन्हें जो लगता है आपको वही फील करवाना भी है। आप जितना हो सके उनके सामने किसी और महिला की खूब प्यार भरी तारीफ करो फिर देखो कैसे उनके चेहरे पर उसके प्रति जलन की भावना दिखाई देने लगेगी और इतना ही नहीं वह आपको दूर जाने भी नहीं देगी और आपको अपने आप से भी ज्यादा चाहने लगे की और आप की वैल्यू भी ठीक तरीके से समझ जाएगी इसीलिए आप इस टिप्स को जरूर फॉलो करें।

10. किसी लड़की को डेट पर ले जाए

अगर आप सचमुच अपने गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में तड़पाना चाहते हो तब ऐसे में आपको किसी दूसरे लड़की के साथ डेट पर जाना चाहिए। आप किस लड़की के साथ डेट पर जाने वाले हो आप उसे अपने टेंशन के बारे में बता देता कि उसे किसी बात का बुरा ना लगे और अगर वह आपके साथ जानने के लिए तैयार है तब तो बहुत ही बढ़िया हैं।

फिर आपको अपनी गर्लफ्रेंड तक इस बात को कैसे भी करके पहुंचाना है ताकि उसे पता चल जाए कि आप किस जगह पर और किसके साथ और कब डेट पर जाने वाले हो पर आप डायरेक्टली इस बात की जानकारी उसे ना दो इनडायरेक्टली जानकारी को उन तक पहुंचाने की कोशिश करो। फिर क्या आपकी गर्लफ्रेंड सोचने लगे कि क्या उसकी वजह से ऐसा कुछ हुआ हैं। 

और कहीं उसके प्यार में कमी तो नहीं रह गई अब ऐरा वगैरह सब कुछ सोचने लगेगी और फिर आपके प्यार में मन ही मन तड़पने लगेगी फिर आपको सही समय देखकर अपनी गर्लफ्रेंड को अपने इंटेंशन के बारे में बता देना है फिर देखिए वह आपको चाह कर भी कभी नहीं छोड़ने की कोशिश करेगी और आपसे हमेशा प्यार करेगी।

11. बार-बार ना मिले

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको मिलने के लिए बुलाती है तो यही सही वक्त है उसे अपने प्यार का एहसास दिलाने का और उसे अपने प्यार में तड़पाने का। आपकी गर्लफ्रेंड आपको मिलने के लिए चाहे जितने बार बुलाए आपको उससे मिलने नहीं जाना है और पूरी तरीके से उसके इस बात को इग्नोर करना हैं। 

अगर आप उसके कहने के बाद भी मिलने नहीं जाओगे तो उसे अजीब लगेगा और वह आपके बारे में सोचने लगेगी और इतना ही नहीं आपके लिए तड़पने लगेगी फिर क्या आपका इंटेंशन पूरा भी हो जाएगा और वह आपके प्यार को भी आसानी से समझ जाएगी।

12. बातों से गर्लफ्रेंड को प्यार में तड़पायें 

मेरे प्यारे दोस्तों आप अपने बातों के सहारे भी अपनी गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में तड़पाने की क्षमता रखते हो परंतु शायद आपको इसके बारे में ठीक से पता ना हो। आप ऐसे तरीके से बात करिए जैसे आप अंदर ही अंदर उसके प्यार से सेटिस्फाई नहीं हो बस आपको इस चीज को अपने बातों के जरिए अपनी गर्लफ्रेंड को जताना है फिर चाहे वह आपके सामने हो या फिर वह आपके कॉल पर ही क्यों ना हो।

आप ऐसे बात करिए जैसे आपको बात करने में कोई इंटरेस्ट नहीं आ रहा और शायद कहीं ना कहीं प्यार में कमी आ रही है। जब गर्लफ्रेंड को इस बात का अंदाजा लग जाएगा तो वह आपसे दूर जा रही है ऐसा समझने लगेगी और फिर आप की वैल्यू भी समझने लगेगी। अगर वह लड़की आपसे सच्चा प्यार करती होगी तो वह आपकी इस फीलिंग को बहुत ही जल्दी समझ जाएगी और फिर वह आपके बिना एक पल भी नहीं रह पाएगी।

13. बातें शेयर करना कम करे 

अगर आप अब तक अपनी गर्लफ्रेंड से अपनी सभी बातें शेयर किया करते थे तो अब उसे अपने प्यार में तड़पाने के लिए आगे से बातें शेयर करना कम कर दीजिए। आप केवल point-to-point की ही बातें करें अगर आप ऐसा करोगे तो आपकी गर्लफ्रेंड यह सोचने पर मजबूर हो जाएगी कि शायद आप उसे कहीं इग्नोर तो नहीं कर रहे हो या फिर उसके प्यार में आपके लिए कोई कमी तो नहीं आ गई।

अगर आपकी गर्लफ्रेंड अब तक आपको वैल्यू नहीं दे रही थी तो ऐसा करने से आपको वह अब आगे से करने आपको वैल्यू देगी और आपसे प्यार करेगी और इतना ही नहीं आपकी बातों को कभी भी टालेगी नहीं और आप इस प्रकार से उसे अपने प्यार का एहसास दिला सकते हो और अपने प्यार में तड़पा सकते हो।

14. ज्यादा इमोशनल मत बनो 

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से हद से ज्यादा मोहब्बत करते हो तो आप उसके प्रति जरूर इमोशनल भी होते ही होगे। देखिए जब आप ज्यादा से ज्यादा अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर इमोशनल हो गए तो आपकी गर्लफ्रेंड आपके प्यार को कभी भी नहीं समझेगी और वह आपको एक समय ऐसा आएगा जब सामने से इग्नोर करना शुरु कर देगी।

ज्यादा किसी के लिए इमोशनल होना भी ठीक नहीं होता है। इसीलिए अगर आप चाहते हो कि गर्लफ्रेंड आपके प्यार को समझें और आप दोनों का रिलेशनशिप ऐसा ही चलता रहे तब आपको अपने इमोशनल विचारों को जो उसके प्रति आपके मन में हमेशा रहते है उन्हें दबाकर रखने की कोशिश करें और कभी भी गर्लफ्रेंड के सामने उसे दिखाने या फिर बयां करने की जरा सी भी कोशिश ना करें।

15. गिफ्ट देना कम करे 

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को समय-समय पर गिफ्ट देते रहते हो और सरप्राइस देते रहते हो तो अब उसे यह सब देना कुछ समय के लिए बंद कर दो। जब लोगों को हद से ज्यादा और उम्मीद से ज्यादा प्यार मिल जाता है तब वे अपने आप ही सामने वाले की कदर करना दिल देने भूल जाते हैं।

शायद आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा होगा और अब आपकी गर्लफ्रेंड पहले के मुकाबले आपको कम समय दे रही होगी या फिर हो सकता है कि आपसे प्यार से भी कम रह रही होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि आप उसे किसी भी चीज की कमी नहीं करते हो परंतु अब ऐसा करके देखो यकीन मानिए वह आपको इग्नोर करना हमेशा के लिए भूल जाएगी और आपकी बातों की वैल्यू भी रखने लगेगी।

गर्लफ्रेंड को प्यार में कैसे तड़पायें  से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

यहां पर हमने गर्लफ्रेंड को प्यार में कैसे तड़पायें ? से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कई अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए है और यह प्रश्न आप लोगों द्वारा ही किए जाते है इसीलिए आप एक बार इन प्रश्नोत्तर को जरूर पढ़ें।

Q: गर्लफ्रेंड को प्यार में क्यों तड़पाना चाहिए?

जब गर्लफ्रेंड आपको प्यार ना करें और आपको वैल्यू ना दे, आपको पूरी तरीके से इग्नोर कर दिया और आपकी रिलेशनशिप में दूरियां आने लगे तब हमें अपनी गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में तड़पाना चाहिए।

Q: गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में तड़पाने का बेस्ट तरीका क्या है?

आप अपनी गर्लफ्रेंड को इग्नोर करिए और उसकी सहेली के साथ दोस्ती करें एवं किसी भी लड़की के साथ दोस्ती करके उसके साथ डेट पर जाओ। इससे ज्यादा तरीके के बारे में जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को शुरू से अंतिम तक पूरा पढ़ें।

Q: गर्लफ्रेंड को कैसे प्यार करना चाहिए?

अपनी गर्लफ्रेंड से अपने विचारों के बारे में बताएं और आप अपने रिलेशनशिप को लेकर क्या सोच रहे हो क्या प्लान कर रहे हो इसके बारे में बातें करें और इसी प्रकार से उनसे प्यार करें।

Q: गर्लफ्रेंड को प्यार से क्या बोले?

आप अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार से बुलाने के लिए उसका कोई प्यारा सा निकनेम रख सकते हो या फिर उसे प्यार में आई लव यू भी बोल सकते हो।

निष्कर्ष

आज का हमारा यह लेख पूरे तरीके से लड़कों को ही डेडिकेट किया गया है और इस लेख में हमने आप सभी लोगों को Girlfriend Ko Pyar Me Kaise Tadpaye के बारे में विस्तार से बेहतरीन टिप्स प्रदान की हुई है। हमें पूरी उम्मीद है कि हमारे द्वारा बताए गए टिप्स आपके लिए काफी ज्यादा यूज़फुल और हेल्पफुल होने वाले हैं।

अगर आप सभी लोगों को गर्लफ्रेंड को प्यार में कैसे तड़पायें से संबंधित हमारा यह लेख अगर आपको पसंद आया हो या फिर आपके लिए जरा सा भी हेल्पफुल साबित हुआ हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया सैंडल पर शेयर करना ना भूले। 

ताकि आप जैसे ही अन्य लोगों को इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप के जरिए पता चल सके एवं उन्हें ऐसे ही रिलेशनशिप, फैमिली हुड और सेल्फ इंप्रूवमेंट से संबंधित लेख को पढ़ने के लिए आपको कहीं और बार-बार भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में कोई भी सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल करें और इसके अलावा अगर आपको किसी भी रिलेशनशिप से संबंधित स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हमसे करनी है तो आप हमारी ऑफिशियल ईमेल आईडी (contact@hindibaatchit.com) का यूज करके हमें टॉपिक की रिक्वेस्ट भेज सकते हो हम आपकी रिक्वेस्ट जरूर पूरा करेंगे।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply