गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं ( 13 तरीके ) – GF बनाने के बेस्ट टिप्स

Girlfriend Kaise Banaye और लड़की से बात करने का तरीका? कुछ इसी प्रकार के सवाल लगभग हर एक लड़के के मन में होता ही है। अगर आप की अब तक कोई गर्लफ्रेंड नहीं है तो कोई बात नहीं हम आपको आज अपने इस लेख के माध्यम से ऐसे तरीके बताएंगे जो आपको गर्लफ्रेंड बनाने में हेल्प करने वाले हैं।

Table Of Contents
  1.  गर्लफ्रेंड किसको कहते हैं
  2. गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं – GF बनाने के 13 कारगर उपाय
  3. किसी लड़की को गर्लफ्रेंड बनाने के अतिरिक्त उपाय
  4. FAQ About Girlfriend Kaise Banaye

हमें बहुत ही अच्छे तरीके से पता है कि हर एक लड़का तो उसका है कि उसके लाइफ में एक बार जरूर कोई ना कोई गर्लफ्रेंड हो। पर जो सोचते है वह सिर्फ सोचते ही रह जाते है और दूसरे लड़कों की गर्लफ्रेंड को देख कर खुद को मन ही मन कोसते है। खुद को कोसना बंद कर दीजिए क्योंकि आज का हमारा यह लेख आपके इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने में काफी हेल्प करने वाला हैं।

जिन लड़कों की गर्लफ्रेंड होती है अक्सर उन लड़के का प्रभाव उसके दोस्तों के बीच काफी ज्यादा अच्छा भी होता है और वे अपने दोस्तों के बीच लव गुरु के नाम से जाने जाते है। दोस्तों आज का हमारा यह लेख आपको अपने दोस्तों के बीच लव गुरु के नाम से जानने के लिए हेल्प करने वाला है। गर्लफ्रेंड बनाने के लिए आपको आज का हमारा यह लेख अंतिम तक पढ़ना होगा क्योंकि इसमें हम आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन टिप्स बताने वाले है जिसे फॉलो करके आप आसानी से अपनी गर्लफ्रेंड बना पाओगे।

 गर्लफ्रेंड किसको कहते हैं

देखिए गर्लफ्रेंड बनाने से पहले आपको जानना जरूरी है कि  गर्लफ्रेंड किसको कहते हैं? या फिर गर्लफ्रेंड का मतलब क्या होता है? जैसा कि हमें गर्लफ्रेंड के शब्द से ही पता चल जाता है कि गर्ल यानी लड़की फ्रेंड यानी कि दोस्त जिसका मतलब लड़की दोस्त होता है। अगर आपकी कोई लड़की दोस्त हैं।

परंतु आप उससे प्यार नहीं करते हो फिर भी आप एक दोस्त की तरह रहते हो तब पर भी आप उसे अपनी गर्लफ्रेंड कह सकते हो ऐसा जरूरी नहीं है कि गर्लफ्रेंड केवल जिससे हम प्यार करें उसे ही कहकर पुकारे। 

मगर ज्यादातर गर्लफ्रेंड शब्द का उपयोग हम जिससे प्यार करते है उसके लिए करते है। अगर आपकी कोई लड़की दोस्त है तो भी आप उसे गर्लफ्रेंड का कर पुकार सकते हो या फिर उसे भी गर्लफ्रेंड कह सकते हो इसमें कोई शर्म करने की बात नहीं हैं।

गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं – GF बनाने के 13 कारगर उपाय

मेरे प्यारे दोस्तों किसी लड़की को अपना गर्लफ्रेंड बनाना जितना आसान लगता है उतना होता नहीं है। गर्लफ्रेंड 1 दिन में या फिर एक रात में नहीं बनाई जा सकती। गर्लफ्रेंड बनाने के लिए आपको सबसे पहले किसी लड़की से दोस्ती करनी होती है और आपको उसी लड़की से दोस्ती करनी चाहिए जो लड़की आपको जानती हो या फिर आप उसे जानते हो ताकि। 

उससे आप थोड़ा बहुत बात कर पाओ। धीरे धीरे जैसे-जैसे आपके बीच गहरी दोस्ती होती जाएगी वैसे वैसे आप अपनी दोस्ती को सच्चे प्यार के रूप में परिवर्तित कर सकते हो और उस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हो। अब चलिए हम आपको आगे स्टेप बाय स्टेप गर्लफ्रेंड बनाने के तरीके बताते है ताकि आप आसानी से अपनी गर्लफ्रेंड बना पाओ। 

1. बात करने की पहल शुरू करें

आप जिस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो या फिर आप जिससे प्यार करते हो उससे अपने प्यार का इजहार करना चाहते हो तो सबसे पहले आपको उससे बात करना प्रारंभ करना होगा। अगर आप लड़की से बात करोगे तभी आप की लव स्टोरी आगे बढ़ सकती है अन्यथा आप की लव स्टोरी एक ही जगह पर टिकी रह जाएगी। 

अगर आपको लड़की पहले तो जानती है और आप दोनों के बीच में बातचीत होती रहती है तब तो आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं आपने पहला स्टेप तो ऐसा ही फॉलो कर लिया। अगर वही लड़की अनजान है और आप उसको जानते हो पर वह आपको नहीं जानती तो आपको सबसे पहले हिम्मत करके उससे बात करना प्रारंभ करना ही होगा। 

अगर आप उससे बात नहीं करोगे तो भला आप अपने सपनों की रानी को कैसे पा सकते हो। ध्यान रहे मेरे दोस्तों लड़कियां एक चलते फिरते समय के प्रकार की होती है अगर एक बार चली जाती है तो दोबारा वापस लौट कर नहीं आती है। उसे किसी और का होने से पहले खुद उससे बात करना शुरू करो और आगे की पहल पूरी करो।

2. दोस्ती के साथ करे शुरुआत

दोस्तों कहते है कि अगर किसी के दिल में जगह बनानी होती है तो सबसे पहले हमें उसे अपना दोस्त बनाना होता है और उसके बाद ही हम किसी के दिल में अपनी जगह बना पाते है। लड़कियां तो लड़कों को तड़पा कर उन्हें अपना बना लेती है परंतु बेचारे लड़के उन्हें अपना बनाने की कोशिश करने में भी डरने लगते हैं।

अगर आप किसी लड़की से दोस्ती करना चाहते हो या फिर उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो सबसे पहले उसके साथ दोस्ती करो दोस्ती के जरिए ही आप उसके दिल तक पहुंच सकते हो। लड़की से धीरे-धीरे दोस्ती करने का हाथ बढ़ा हैं।

और उसके बाद उसकी और अपने बीच में थोड़ी बातचीत जारी रखें ताकि आगे आप इस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाने के लिए आसानी से प्रपोज कर सको। कभी भी लड़कियां अनजान लोगों से प्यार नहीं करती है ना ही उनका गर्लफ्रेंड बनना पसंद करती है इसे इस बात का ध्यान रखें।

3. अपना डैशिंग इंप्रेशन उन पर जमाए

देखिए मेरे प्यारे दोस्तों गर्लफ्रेंड बनाने के लिए आपको खुद भी बदलना अनिवार्य है क्योंकि आजकल की लड़कियां केवल डेशिंग दिखने वाले लड़कों को ही पसंद करती है

आपको सबसे पहले अपने आप को बदलना है और आपको ऐसा डैशिंग लुक बनाना है जैसा लड़कियां पसंद करती है।

अगर आप में डैशिंग लुक होगा तो आप आसानी से किसी भी लड़की को पटा सकते हो। किसी भी लड़की को गर्लफ्रेंड बनाने के लिए आप पुराना लुक डैशिंग लुक में परिवर्तित जरूर करिए।

4. उन्हें देखकर प्यारी सी स्माइल करें

जब भी आप उस लड़की को देखो जिसे आप अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो आप खुद की नजरों में अपनी नजरें मिलाकर कुछ इशारे करने है और उन्हें देखकर प्यारी सी स्माइल भी देनी है। जब ऐसा कोई लड़का करता है जिससे वह जानती रहती है तो उन्हें अंदाजा लग जाता हैं।

कि शायद आप उसे लाइक करते हो। कभी भी गुस्से में हो कर या फिर मन उदास करके लड़कियों को ऐसी नजर से ना देखें जब भी आपने ऐसे देखे तब आपके चेहरे पर हमेशा प्यारी सी मुस्कान होनी ही चाहिए ताकि उन्हें भी आपको देखकर अच्छा लगे।

5. उनके दोस्तों से अपनी पहचान बनाए

मेरे प्यारे दोस्तों किसी के लव केमिस्ट्री को बनाने में लड़की या फिर लड़के के तरफ से कोई ना कोई उनका जरूर ऐसा दोस्त होता है जो उनकी इसमें बहुत हेल्प करता है। इसीलिए आपको अगर किसी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना है तो सबसे पहले आप उसके दोस्त को अपनी दोस्त बनाने की कोशिश करो और उनसे अपनी पहचान बढ़ाओ।

फिर आप उस लड़की से उसके दोस्त के जरिए आसानी से बात कर पाओगे और वह आपको आपके सपनों की रानी से जरूर मिलवाने में आपकी हेल्प करेगी या फिर करेगा। इस प्रकार से भी आप आसानी से किसी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हो या फिर उससे अपने प्यार का इजहार कर सकते हो।

6. लड़कियों से बात करते समय सही शब्दों का चयन करें

अगर आप जिसको अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो उसको हमेशा अपने कॉलेज में या फिर ऑफिस में देखते रहते हो और वह भी आपको अक्सर देखा करती है तो ऐसे में आपको दूसरे लड़कियों से सही तरीके से बात करनी हैं।

और उनसे बात करने के दौरान सही शब्दों का प्रयोग करना है ताकि सामने वाली लड़की जिसको आप इंप्रेस करना चाहते हो आपके इस अभाव से ऑलरेडी इंप्रेस्ड रहे। 

फिर मौका देख कर आपको उससे भी उसी तरीके से बात करना है और हो सके तो थोड़े और विनम्र स्वभाव से उनसे बात करने का प्रयास करें ऐसा करके आप उन्हें इंप्रेस कर सकते हो और इतना ही नहीं अपने दिल की बात भी कह सकते हो। 

यह भी पढ़ें

7. थोड़ा इंग्लिश बोलना सीखें

देखिए अगर लड़का डेशिंग दिखने के साथ-साथ थोड़ा इंग्लिश बोलना भी जानता हो तो उस से भला कौन सी लड़की इंप्रेस नहीं होगी। अगर आप लड़कियों से इंग्लिश में हाय हेलो और कुछ इसी प्रकार के अन्य शब्दों के साथ बातचीत करोगे तो उन्हें बहुत ही ज्यादा अच्छा लगेगा। 

और आपके इस तरीके से बातचीत करने पर वह बहुत ज्यादा इंप्रेस्ड होंगी इसीलिए कभी भी गर्लफ्रेंड बनाओ तो थोड़ा बहुत इंग्लिश जरूर सीखो ताकि आप उन्हें अपने इंग्लिश से इंप्रेस कर सको।

8. बात करने की स्किल सीखे

दोस्तों आपने अगर गौर किया होगा तो कई लोग ऐसे प्रवृत्ति के होते है जो केवल अपने बातों से ही लोगों को प्रभावित करने की क्षमता रखते है। किसी लड़की से दोस्ती करने के लिए आपको सबसे पहले एक बेहतर बात करने की स्किल सीखना जरूरी हैं।

जब आपको बात करने का तरीका पता होगा तो आप आसानी से अपने बातों से ही किसी भी लड़की को इंप्रेस करने की क्षमता रखोगे। 

इतना ही नहीं आप उसे अपने इस हुनर से अपनी गर्लफ्रेंड भी आसानी से बना लोगे। इसीलिए लोगों का कहना होता है कि सबसे पहले आपको बात करने की स्किल जरूर सीखनी चाहिए क्योंकि यह स्किल हर एक क्षेत्र में काम में आती हैं।

9. लड़की को सरप्राइज स्पेशल डेट पर ले जाएं

अगर आप किसी ऐसी लड़की को पटाना चाहते हो जिसे आप पहले से जानते हो और आप उसके साथ पहले से ही कहीं पर भी इधर उधर घूमने जाते हो और आप दोनों की अच्छी बैठती हो तो ऐसे में आपको उसे अपने दिल की बात बताने के लिए एक स्पेशल डेट प्लान करना चाहिए और उसे स्पेशल डेट पर ले जाना चाहिए।

आप उसे जब सरप्राइस डेट पर ले जाओगे तो उसे बहुत अच्छा लगेगा । यकीन मानिए जब आप उसे उस दौरान अपने दिल की बात बताओगे तो उसे अपने कानों पर विश्वास भी नहीं होगा और 100% गारंटी है कि वह लड़की आपके प्रपोजल को आसानी से एक्सेप्ट भी करले। इसीलिए आप इस सरप्राइस को जरूर प्लान करो और आपका यह सरप्राइस जरूर सक्सेसफुल होगा।

10. उनके सामने अपनी फीलिंग को एक्सप्रेस करें

जब तक आप अपनी फीलिंग को दूसरों के सामने जाहिर नहीं करोगे तो आपके बारे में या फिर आपकी फीलिंग के बारे में किसी को कैसे पता चल सकेगा। आप कैसे भी करके अपनी फीलिंग को उस लड़की को जागरूक करने की कोशिश करें जिसे आप अपने दिल की बात बताना चाहते हो या फिर जाहिर करना चाहते हो। 

जब कोई लड़का किसी लड़की के सामने अपनी फीलिंग एक्सप्रेस करता है तो लड़की को अंदाजा लग जाता है कि शायद आप उसे लाइक करते हो इसीलिए आप किसी लड़की को अपने दिल का हाल बताने से पहले उसे अपनी फीलिंग को एक्सप्रेस जरूर करें।

यह भी पढ़ें

11. बॉडी बना कर लड़कियों को करें इंप्रेस 

आजकल वैसे भी बॉडी बनाने का क्रेज सभी में देखा जा रहा है। आपने खुद देखा होगा कि जिन भी लड़कों की अच्छी खासी बॉडी बनी होती है अक्सर उनके पीछे लड़कियों की लंबी लाइन लगी रहती है। बस आपको अभी किसी लड़की को इंप्रेस करने के लिए इसी तरीके का उपयोग करना चाहिए। 

आप अपनी अच्छी खासी बॉडी बनाइए और फिर उस लड़की के सामने जाकर बात करने की कोशिश करें जिससे को आप अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो यकीन मानिए वह आपकी इस पर्सनैलिटी को देखकर आपको मना नहीं कर पाएगी और आपका प्रपोजल जल्दी से एक्सेप्ट भी कर लेगी।

12. लड़की की हेल्प जरूर करें

अगर आपकी ड्रीम गर्ल आपके कॉलेज में या फिर आप के ऑफिस में काम करती है तो आपके पास एक सुनहरा अवसर है। आपको खुश के कामों में जितना हो सके उतना हेल्प करना है। हर एक लड़की को कॉलेज के समय या फिर ऑफिस टाइम में किसी न किसी प्रकार की हेल्प जरूर चाहिए होती हैं।

और ऐसे में आप उसकी हेल्प करके उसका दिल जीत सकते हो। लड़कियों का दिल जीतने का इससे बढ़िया तरीका कोई और नहीं हो सकता है। आप किसी भी लड़की की उसकी आवश्यकता अनुसार हेल्प करके उसका दिल जीत सकते हो और उसके दिल में अपनी एक खास जगह बना सकते हो।

13. हमेशा उनके संपर्क में बने रहे

अगर आप एक साथ पढ़ाई करते हो या फिर एक साथ ऑफिस में काम करते हो तो आपके लिए बेस्ट है। आप को उनके साथ हमेशा संपर्क बनाए रखना है। इसके लिए आप उनसे हंसी मजाक कर सकते हो या फिर अपने डैडी रूटीन की कामों से संबंधित एक दूसरे से बातचीत कर सकते हो। 

इस प्रकार से आप उनके संपर्क में हमेशा बने रहोगे और समय आने पर जब आप उसे अपने दिल की बात बताओगे तो उसे जरा सा भी अजीब नहीं लगेगा पर वहीं अगर आप उससे कभी बातचीत नहीं करते हो और अचानक से उससे अपने दिल की बात बताते हो तो लड़कियों को थोड़ा इस बात का अजीब भी लग सकता हैं।

14. लड़कियों को इंप्रेस करने की हर मुमकिन कोशिश करें

देखिए अगर आपको किसी लड़की से बात करनी है या फिर उससे दोस्ती करना है तो आपको उसे इंप्रेस करना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। माना कि किसी लड़की को इंप्रेस करना आसान नहीं होता है परंतु बिना उन्हें इंप्रेस किए आपका काम भी बनने वाला नहीं हैं। 

लड़कियां अपनी तारीफ सुनना बहुत ज्यादा पसंद करती है और ऐसे में अगर आप उनकी तारीफ में कोई बढ़िया शब्द या फिर शायरी बोल सकते हो तो जरूर बोलो। बस आपके द्वारा बोले गए इन शब्दों या फिर इन शायरी के जरिए आपका आधा से ज्यादा काम अपने आप हो जाता है। इसीलिए लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए जो आप कर सको वह जरूर करो।

यह भी पढ़ें

किसी लड़की को गर्लफ्रेंड बनाने के अतिरिक्त उपाय

किसी भी लड़की को आसानी से गर्लफ्रेंड बनाने के लिए अब हम यहां पर आपको कुछ अतिरिक्त के उपाय बताना चाहते है जो कि इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित रूप में विस्तार से बताए गए हैं। 

  • अक्सर ज्यादातर लड़के जो लड़कियों को पटाने के लिए करते है आपको वैसा कुछ ट्राई नहीं करना है आपको उनसे कुछ डिफरेंट करना है ताकि आपके इस डिफरेंस तरीके से किए गए प्रपोजल को कोई भी लड़की आसानी से रिजेक्ट ना कर सके।
  • किसी भी लड़की को अपने दिल का हाल बताने से पहले थोड़ा खुद को रिलैक्स करें और सही समय का इंतजार करें।
  • अगर आप किसी लड़की से प्यार करते हो और उसने अपने दिल का हाल कहना चाहते हो तो ऐसे में आपको शर्माना नहीं है बल्कि बिना शर्म किए फुल कॉन्फिडेंस के साथ उसे अपने दिल का हाल बताना है ताकि लड़की आपकी बात को समझ सके और आपको अपना बॉयफ्रेंड बना सके।
  • अभी भी किसी भी लड़की को एकदम से अचानक से प्रपोज ना करें बल्कि आपको खुद उसे अपनी जान पहचान बनानी चाहिए या फिर उस पर थोड़ा बातचीत करना चाहिए और फिर सही मौका देख कर उसे प्रपोज करना चाहिए।
  • अगर आप किसी लड़की को अपना गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो सबसे पहले आपको उसकी सहेलियों में से किसी एक के साथ या फिर लगभग सभी के साथ दोस्ती करना है और फिर सही मौका देखकर उनके सहेलियों के सामने उसे प्रपोज करना है ताकि ऑलरेडी आपको उसकी सहेलियों का भी सपोर्ट मिल सके।
  • किसी भी लड़की को प्रपोज करने से पहले या फिर उससे बात करने से पहले आप अपनी पर्सनैलिटी पर अच्छे तरीके से ध्यान दें और खूब गुड लुकिंग के साथ उनसे मिलने जाएं  क्योंकि आपने सुना होगा कि फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन। इसीलिए आपको अपने लोग पर ध्यान देना हैं।
Girlfriend Kaise Banaye

FAQ About Girlfriend Kaise Banaye

Q: गफ क्या होती है?

ANS महिला मित्र को इंग्लिश में गर्लफ्रेंड कहते है और गर्लफ्रेंड के शॉर्ट फॉर्म को जीएफ कहा जाता हैं।

Q: जीएफ का क्या मतलब होता है?

ANS जिस प्रकार से आप किसी लड़के से दोस्त करते हो तो आपका बॉयफ्रेंड होता है और ठीक उसी प्रकार से जब आप किसी लड़की से दोस्ती करते हो तो वह आपकी गर्लफ्रेंड होती है जिसे शॉर्ट फॉर्म में जीएफ कहते हैं।

Q: गर्लफ्रेंड पटाने के लिए क्या करूं?

ANS गर्लफ्रेंड बनाने के लिए सबसे पहले आप उसका दिलजीत हो और उसके दिल में अपनी अच्छी छवि बना दो फिर सही समय देखकर आप अपने दिल का हाल उसे बताओ कुछ इसी प्रकार से आप गर्लफ्रेंड पटा सकते हो और इससे ज्यादा विस्तार से जानने के लिए हमारे लेख को पूरा पढ़ें।

Q: लड़कियां जब प्यार में होती है तो वह क्या करती हैं?

ANS जब कोई भी लड़की किसी लड़के के प्यार में रहती है तब वह सिर्फ उसके बारे में सोचती है और अन्य लोगों से जुदा जुदा रहती है इसके अलावा वह हर समय अपने बॉयफ्रेंड के साथ एक अच्छा जीवन बिताने पर विचार करती रहती हैं।

Q: BF का फुल फॉर्म क्या होता है?

ANS बीएफ का फुल फॉर्म बॉयफ्रेंड होता है।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष

आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हमने लड़कों के मन में उठने वाले सबसे ज्यादा सवाल और उस सवाल के जवाब को पाने की जिज्ञासा का जवाब दिया है और आज के इस लेख में आप Girlfriend Kaise Banaye के संबंधित विस्तार पूर्वक से बेहतरीन टिप्स जान चुके होंगे।

हमें उम्मीद है कि आप सभी लोगों को गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं? के ऊपर प्रस्तुत किया गया हमारा आज कार्यालय काफी ज्यादा हेल्पफुल और यूज़फुल रहा होगा। अगर आपको आज का हमारा यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और 

अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप के माध्यम से आप जैसे ही अन्य लड़कों को भी इस महत्वपूर्ण टिप्स के बारे में पता चल सके और उन्हें कहीं और इस विषय पर जानकारी हासिल करने के लिए भटकना ना पड़े।

अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो। इसके अलावा अगर आप किसी टॉपिक के रिक्वेस्ट करना चाहते हो तो आप अपने ‘कांटेक्ट अस’ वेबसाइट पर दिए गए पेज के जरिए संपर्क कर सकते हो। 

और टॉपिक की रिक्वेस्ट कर सकते हो हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे। हमारे आज के इस लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद और आपका कीमती समय शुभ हो।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply