गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं ऑनलाइन ( 11 तरीके ) – ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के टिप्स

दोस्तों जिस प्रकार से लड़कों के मन में सवाल उठता है कि गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं? वही लड़कों के मन में Girlfriend Kaise Banaye Online यह वाला भी सवाल आता रहता है। जो लड़के किसी लड़की से सामने से बात नहीं कर सकते या फिर उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड नहीं बना सकते अक्सर ऐसे लड़के ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के लिए टिप्स चाहते हैं।

Table Of Contents
  1. गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं ऑनलाइन –  ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के 11 बेस्ट टिप्स
  2. ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के लिए आवश्यक टिप्स
  3. FAQ About Girlfriend Kaise Banaye Online

जिस प्रकार से ऑफलाइन गर्लफ्रेंड बनाना कठिन होता है ठीक उसी प्रकार से ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाना भी बहुत कठिन है। ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के लिए भी आपको कुछ टिप्स की जरूरत पड़ती है। अगर आप ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स को फॉलो नहीं करोगे तो आप ऑनलाइन गर्लफ्रेंड भी नहीं बना पाओगे।

हमने लड़कों की समस्या को समझते हुए आज के इस महत्वपूर्ण लेख को आपके लिए प्रस्तुत करना सही समझा। हम आपको अपने आज के इस लेख में ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के बेस्ट टिप्स देंगे जो कि आपके लिए काफी उपयोगी भी होंगे। ऑनलाइन गर्लफ्रेंड को बनाने के लिए आज हमारे इस लेख को आप अंतिम तक अवश्य पढ़ें क्योंकि आपको हमारे आज के इस लेख में काफी ज्यादा उपयोगी जानकारी  मिलने वाली हैं।

गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं ऑनलाइन –  ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के 11 बेस्ट टिप्स

दोस्तों अगर आप ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को जरूर फॉलो करो। ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाना कोई आसान बात नहीं है। इसके लिए भी आपको कुछ आवश्यक टिप्स  फॉलो करना बहुत ही जरूरी है। ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के लिए आपको उन्हें इंप्रेस करना पड़ता है और इतना ही नहीं कुछ अन्य इंपॉर्टेंट बातों का भी ध्यान रखना आवश्यक है। हमारे द्वारा बताए गए नीचे विस्तार से टिप्स को जरूर फॉलो करें और अपनी ऑनलाइन गर्लफ्रेंड को आसानी से बनाएं।

1. अपनी प्रोफाइल अच्छी बनाएं

आपके पास जितने भी सोशल मीडिया अकाउंट है आपको उन सभी सोशल अकाउंट पर अपनी अच्छी प्रोफाइल बनानी चाहिए। आपको अपने प्रोफाइल पर अपने बारे में विस्तार से और सही जानकारी लिखनी चाहिए क्योंकि लड़कियां केवल जेनुइन बंदे को ही पसंद करती हैं।

आप अपना पूरा नाम अपनी पढ़ाई और अन्य अपनी इंपॉर्टेंट डिटेल को अपने सोशल प्रोफाइल पर जरूर अपडेट करें और इसके अलावा आप अपना कांटेक्ट नंबर या फिर कोई अन्य व्हाट्सएप पर किसी अन्य प्रकार का सोशल नंबर वहां मेंशन करें ताकि अगर कोई चाहे तो आपको वहां से भी कांटेक्ट कर सके।

2. अट्रैक्टिव डीपी लगाएं

ज्यादातर लड़कियां लड़कों के सोशल प्रोफाइल पर लगे हुए डीपी को देखकर उनके स्वभाव के बारे में आसानी से जान जाती है। इसीलिए आपको अगर ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाना है तो सबसे पहले अपनी अट्रैक्टिव डीपी हर जगह पर लगानी चाहिए। 

आप जितना हो सके उतना अच्छे तरीके से सिर्फ सोशल प्रोफाइल पर डीपी को लगाने के लिए अपनी फोटो खींचवाए। ध्यान रहे जब भी आप अपनी डीपी के लिए फोटो क्लिक करवा रहे हो तो उसमें आपका चेहरा क्लियर दिखाई देना चाहिए और इतना ही नहीं बैकग्राउंड बहुत अच्छा रहना चाहिए ताकि उसका इंपैक्ट आपके फोटो पर अट्रैक्टिव रूप में पड़े। इसीलिए आप अपने सभी सोशल प्रोफाइल पर अट्रैक्टिव  डीपी जरूर लगाएं।

3. सभी प्रकार के सोशल मीडिया के प्रोफाइल पर अपना अकाउंट बनाएं

देखिए ज्यादातर अगर आपको ऑनलाइन गर्लफ्रेंड की बनाना है तो ऐसे में आपको जितने भी आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मौजूद है उन सभी पर अपनी प्रोफाइल बनानी चाहिए क्योंकि एक सोशल अकाउंट प्रोफाइल से आपका कुछ भी नहीं होने वाला हैं।

इसीलिए आप अपने सभी प्रकार के जितने भी आज के समय में सोशल प्रोफाइल बनाने की सुविधा मौजूद है वहां पर जाइए और अपना अच्छा अकाउंट बनाइए और सब पर अपनी प्रोफाइल को अच्छी तरीके से बनाइए ताकि आप वहां से जिसे भी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड आसानी से बना कर हो और हम आपको बता दें कि कई बार लड़कियां खुद भी सामने से कांटेक्ट कर लेती हैं।

यह भी पढ़ें

4. अपने ऑक्यूपेशन के बारे में सोशल अकाउंट पर डाटा अपडेट करें

देखिए जैसे दोस्तों हम सभी जानते है आज के समय में हर एक लड़की केवल उसी लड़के के साथ रिलेशनशिप में रहना चाहती है जो उसकी हर एक ख्वाहिश को पूरा कर सकें। अब कोई भी लड़का किसी भी लड़की की वाइफ तभी पूरा कर सकता है जब वह लड़का अच्छे पैसे कमाता हो और उसका ऑक्यूपेशन एक अच्छे लेवल का हो।

आपको अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने ऑक्यूपेशन के बारे में जरूर लिखें अगर आप कंफर्टेबल हो तो ही आप अपनी डिटेल को सोशल मीडिया अकाउंट पर अपडेट करो अन्यथा इसकी कोई जरूरत नहीं है। जब लड़की आपके आमदनी के बारे में जाने की और आपका ऑक्यूपेशन जाने की तो खुद आपसे कांटेक्ट करेगी या फिर अगर आप उससे दोस्ती करोगे तो वह आपसे बात भी जरूर करेगी।

5. फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजें

देखिए जरूरी नहीं है कि आपको लड़की सामने से ही कांटेक्ट करें आपको खुद उससे कांटेक्ट करना होगा। आपको जो लड़की पसंद आती है उसे आप फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजिए और उससे बातचीत करने का प्रयास करें। 

ध्यान रहे कि आप उससे जो भी बातचीत करें वह बिल्कुल सही होनी चाहिए और कोई भी बातचीत आप गलत तरीके से शुरू ना करें नहीं तो इसका गलत प्रभाव उसके ऊपर होगा और वह आपसे बात भी नहीं करेगी या फिर सुबह आपके फ्रेंड रिक्वेस्ट को रिजेक्ट भी कर दें।

यह भी पढ़ें

6. गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स पर अकाउंट बनाएं

आज के समय में दोस्तों गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स भी बहुत दूर है बस आपको उन्हें गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर इंस्टॉल कर लेना है और उसके बाद अच्छे से प्रोफाइल उन एप्स में बनाना है और इतना ही नहीं आपको अच्छा डीपी भी उस में लगाना चाहिए।

इसके बाद आप एप्लीकेशन का यूज़ करते जाइए वहां पर आपको कई सारी लड़कियों से दोस्ती करने का ऑप्शन मिलता जाएगा और आप इस प्रकार से अपने देश में ही नहीं बल्कि विदेशी लड़कियों के साथ भी दोस्ती करोगे और उन्हें अगर चाहो तो गर्लफ्रेंड भी बना पाओगे।

7. लड़कियों के प्रोफाइल और पोस्ट को लाइक एवं उन पर गुड कमेंट करें

मेरे प्यारे दोस्तों जैसा कि हम सभी लोग जानते है आज के समय में नहीं लड़कियां सोशल अकाउंट बहुत ही ज्यादा यूज करती है। जो लड़कियां सोशल अकाउंट यूज करती है अक्सर वे डेली बेसिस पर अपने पोस्ट उस पर पब्लिश करती रहती है और अपनी प्रोफाइल को अपडेट भी करती रहती हैं। 

बस आपको उनके प्रोफाइल को लाइक करना है और उनके सोशल पोस्ट पर अच्छे-अच्छे कमेंट देना है ताकि वह आपके इस एक्टिविटी से इंप्रेस हो जाए। आज के जमाने में मेरे प्यारे दोस्तों ऐसे कई लोग हैं।

जो इस तकनीक के जरिए अपनी ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बना चुके है और एक अच्छे रिलेशनशिप में भी है इसीलिए हम आपको इस टेक्निक को अपनाने की सलाह दे रहे हैं।

8. लड़कियों के फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करें

कई बार खुद सामने से लड़की आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी है पर आपको पता ही नहीं होता है कि शायद किसी लड़की ने आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी है। इसीलिए आपको अपने फ्रेंड रिक्वेस्ट की लिस्ट को चेक करते रहना चाहिए और अगर किसी लड़की ने आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी है तो उसकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करें।

फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद आप उससे थोड़ा बहुत बातचीत करने का प्रयास करें और उसके बारे में पूछें। इस प्रकार से आप बड़ी ही आसानी से घर बैठे ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बना सकते हो। ध्यान रहे की आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट जितना संभव हो उतना जल्दी एक्सेप्ट कर लेना है ताकि सामने वाले पर इसका एक पॉजिटिव इंपैक्ट पड़े।

9. लड़कियों से चैटिंग करें

ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने से लेकर गर्लफ्रेंड के साथ रोमांस कैसे करें? का अगर आपको जवाब चाहिए तो हमारे अब इस टिप्स को पढ़ें। अगर आपके सोशल प्रोफाइल पर पहले से ही आपकी जान पहचान की लड़की है और अब आप उससे दोस्ती करना चाहते हो और उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो कोई बात नहीं। इसके लिए आपको पहले से उससे थोड़ी बहुत चैटिंग करते रहना चाहिए। आप चैटिंग में उसका हाल-चाल पूछ सकते हो या फिर उसके लाइफ से संबंधित अन्य चीजें पूछ सकते हो जो लड़कियों के इंटरेस्ट के अनुसार होती हैं।

फिर जब आपको लगे कि आप उससे अब अपने दिल की बात कह सकते हो तो आपको उसको मिलने के लिए कहना है और विश्वास जताना है कि वह आपके साथ बिल्कुल सेफ होगी और इतना ही नहीं पब्लिक प्लेस पर मिलने को बुलाए ताकि वह आपको एक अच्छा व्यक्ति समझे।

यह भी पढ़ें

10. उनसे वीडियो कॉल पर बात करें

देखिए दोस्तों अगर आपकी अगर कोई ऑनलाइन दोस्त है तो जरूरी नहीं है कि वह आप पर पूरा विश्वास करती हो। आज के समय में लड़कियां बहुत ही ज्यादा चलाक है और चालाक होना भी चाहिए क्योंकि उनके साथ जरा तो ऑनलाइन ही फ्रॉड होते हैं।

लड़कियां ज्यादातर ऑनलाइन दोस्ती पर भरोसा नहीं जता पाती है क्योंकि वह बिना किसी लड़के को जाने समझे या फिर उससे मिले बात करती रहती है परंतु उसके साथ रिलेशन बनाना सही नहीं समझती हैं।

ऐसे में आपको उनका भरोसा जीतना बहुत जरूरी है और उनका भरोसा जीतने के लिए आपको उनके साथ वीडियो कॉल पर बातचीत करनी चाहिए ताकि वह आप को जान सके और देख सकें और आप पर विश्वास कर सके।

11. उन्हें कंफर्टेबल फील कराएं

ज्यादातर लड़कियां ऑनलाइन के मामले में खुद को कंफर्टेबल नहीं फील करवा पाती है शायद ऑनलाइन ज्यादातर धोखा मिलने की वजह से उनके मन में ऐसा डर बैठ गया है कि शायद उनका कोई गलत फायदा नहीं उठाया फिर उनके साथ कोई मजाक ना करें। 

आप उन्हें चैटिंग के माध्यम से या फिर वीडियो कॉल के माध्यम से कंफर्टेबल फील कराएं और बताएं कि आप उनकी फिक्र करते है और वह आपके साथ बिल्कुल सेफ है। अगर आप ऐसा कर दोगे तो आपकी गर्लफ्रेंड भी वह बन जाएगी और वह आपसे मिलने के लिए भी तैयार हो जाएगी।

ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के लिए आवश्यक टिप्स

दोस्तों जिस प्रकार से ऑनलाइन चीजें हमारा काम आसान करती है ठीक उसी प्रकार से ऑनलाइन चीजों पर पूरी तरीके से आंख बंद करके भरोसा भी नहीं करना चाहिए। खासतौर पर जब रिलेशनशिप पर बात आती है या फिर अपनी लाइफ से संबंधित कोई बात आती है तो ऑनलाइन चीजों पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें। इसके अलावा कुछ अन्य महत्वपूर्ण टिप्स है और आप उन्हें जरूर फॉलो करें और तभी ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने पर अपना विचार बनाएं।

  • किसी भी लड़की से ऑनलाइन दोस्ती करने से पहले उसके प्रोफाइल को वेरीफाई करें क्योंकि आजकल कई सारे फ्रॉड लड़के भी लड़की के नाम से लोगों को धोखा देते हैं।
  • अगर आपसे कोई लड़की ऑनलाइन पैसे की डिमांड करती है या फिर किसी अन्य चीज के लिए आपकी तुरंत ही हेल्प मांगने लगती है तो सचेत हो जाइए हो सकता है कि यह लड़की आपके साथ फ्रॉड करने वाली हैं।
  • अगर आप ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाते हो तो आप उससे कॉल पर भी बात करने का प्रयास करो और हो सके तो वीडियो कॉल भी करो इससे आप उसे अच्छे से जान पाओगे और वह भी आपको अच्छे से जान पाएगी ताकि आप एक दूसरे पर अच्छे से विश्वास कर सको।
  • अगर लड़की आप से जुड़े हुए कुछ ज्यादा ही पर्सनल जानकारी को जानने के लिए इच्छुक है तो आप अपनी पूरी जानकारी ना बताएं और उससे भी कुछ जानकारी जानने की कोशिश करें एवं उसे वेरीफाई करें ताकि आपके साथ कभी भी फ्रॉड ना हो।
  • आज के समय में बहुत सारे गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स मौजूद है परंतु उन पर 70% से भी अधिक चांस है कि आपके साथ फ्रॉड हो जाए इसीलिए आप बिल्कुल सचेत रहिए।
  • किसी भी लड़की के बारे में पूरा जानकारी उससे बातचीत करें या फिर उसके साथ रिलेशनशिप बनाएं।
  • ऑनलाइन ज्यादा लड़कियों से दोस्ती करने का प्रयास ना करें और अगर आपकी कोई ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बन भी गई है तो आप उससे मिलने के लिए कहो और मिलने के लिए एक पब्लिक प्लेस पर बुलाओ कहीं अकेले मिलने बिल्कुल भी ना जाए।
  • जब तक आप ठीक तरीके से उस लड़की को ना जान लो या फिर उसके बारे में पूरी जानकारी ना पता कर लो तब तक आप ज्यादा उसके साथ क्लोज मत हो क्योंकि वह आपको आगे अपनी जाल में फंसा कर परेशान भी कर सकती हैं।

आवश्यक चेतावनी – हम कभी भी अपने किसी भी लेख के जरिए ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने के लिए या फिर ऑनलाइन दोस्ती करने की सलाह नहीं देते है। अगर आप किसी भी गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स या फिर वेबसाइट के जरिए दोस्ती करते हो और फिर आपके साथ किसी भी प्रकार का फ्रॉड हो जाता है तो आप इसके खुद जिम्मेदार होंगे। हम कभी भी आपको किसी भी गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स या फिर डेटिंग साइट को इस्तेमाल करने की सलाह नहीं देते है। हमारा उद्देश्य केवल आपको जानकारी प्रदान करने का है। किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से पहले आप उस पर विचार करें और आपके साथ अगर कुछ भी होता है तो आप उसके स्वयं जिम्मेदार हो गए।

Online Girlfriend kaise banaye

FAQ About Girlfriend Kaise Banaye Online

Q: ऑनलाइन जीएफ कैसे बनाएं?

ANS आप अपनी प्रोफाइल सोशल मीडिया अकाउंट पर बनाए और लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजें।

Q: गूगल ऑनलाइन गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं?

ANS आपको आज के समय में जितने भी सोशल मीडिया अकाउंट बनाने वाले प्लेटफार्म उपलब्ध है उन  सभी पर अपना एक डिटेल प्रोफाइल बनाना है और उसके बाद लड़कियों की प्रोफाइल को और उनके पोस्ट को लाइक और कमेंट करना है ताकि आपसे वह इंप्रेस हो सके। इससे ज्यादा जानने के लिए आप हमारे आज के इस लेख को शुरू से अंतिम तक पढ़े आपको यहां पर डिटेल में जानकारी दी गई है।

Q: ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने का बेस्ट तरीका क्या है?

ANS अगर आप ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो सबसे पहले आपको अपने सभी सोशल अकाउंट पर अपनी अट्रैक्टिव डीपी लगानी चाहिए और उसके बाद आप अपने सभी सोशल अकाउंट के प्रोफाइल में अपने ऑक्यूपेशन के बारे में जरूर लिखें क्योंकि इस पर लड़कियां आकर्षित होती है और उसके बाद उनसे ऑनलाइन चैटिंग करने की कोशिश करें।

Q: क्या ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाना सुरक्षित है?

ANS आज के समय में लोगों के साथ इतनी ज्यादा फ्रॉड होने लगे है कि एक बार को हम ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने पर विचार अभी नहीं कर सकते है। अगर आपको चीजों को समझना आता है और आप चीजों को वेरीफाई भी कर सकते हो तो ही आप ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाओ नहीं तो यह हमारे दृष्टिकोण से तो बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं।

Q: क्या ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने में पैसा लगता है?

ANS जी बिल्कुल भी नहीं ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने में कोई पैसा नहीं लगता है।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष

आज का हमारा यह लेख केवल लड़कों के लिए ही प्रस्तुत किया गया है और यहां पर हमने लड़कों के मन में सबसे ज्यादा उठने वाले सवाल Girlfriend Kaise Banaye Online पर विस्तार पूर्वक से जानकारी लेकर आए हैं।

हमें उम्मीद है कि आप सभी लोगों को गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं ऑनलाइन? के ऊपर प्रस्तुत किया गया हमारा आज का यह लेख काफी ज्यादा हेल्पफुल और यूज़फुल रहा होगा। आप हमारे आज के इस लेख को अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप के माध्यम से अन्य लोगों को भी इस टिप्स के बारे में आप के माध्यम से पता चल सके और उन्हें कहीं और इस विषय पर जानकारी जानने हेतु भटकना ना पड़े।


अगर आपके मन में आज के हमारे इस लेख से संबंधित कोई भी सुझाव या फिर कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपके प्रतिक्रिया का शीघ्र से शीघ्र जवाब देंगे। इसके अलावा अगर आप किसी स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हम तक पहुंचाना चाहते हो तो इसके लिए आप ‘कांटेक्ट अस’ पेज के जरिए आप हमें रिक्वेस्ट कर सकते हो और हम आपकी रिक्वेस्ट को जरूर पूरा करेंगे। आज के हमारे इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद और आपका कीमती समय शुभ हो।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap