2022 में Free Girlfriend Banane Wala Apps

मेरे प्यारे दोस्तों आजकल ऑनलाइन का जमाना है और इसीलिए अब लोग गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं ऑनलाइन? इसके बारे में जानने के साथ-साथ Top matrimonial site in IndiaPaisa kamane Wala apps इतना ही नहीं अब तो कई सारे लोग Girlfriend Banane Wala Apps बारे में जानना चाहते है ताकि उन्हें घर बैठे बैठे गर्लफ्रेंड बनाने का मौका मिले। 

Table Of Contents
  1. गर्लफ्रेंड बनाने वाला एप्स क्या है
  2. गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स कहां से और कैसे डाउनलोड करें
  3. गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स में अकाउंट कैसे बनाएं
  4. Girlfriend Banane Wala Apps
  5. गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स यूज करने के एक्स्ट्रा टिप्स
  6. Girlfriend वाले एप्लीकेशन से संबंधित पूछे जाने वाले प्रश्न

अगर आप भी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो और आपको गर्लफ्रेंड बनाने वाले बेस्ट एप्स के बारे में जानना है तो आज का हमारा यह लेख किसी विषय पर विस्तृत जानकारी के साथ आप लोगों के लिए प्रस्तुत किया जा रहा है। हम आपको अपने आज के इस देश में जितने भी ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स के बारे में बताने वाले हैं। 

उन सभी एप्स का इस्तेमाल आप बिल्कुल फ्री में कर सकते हो और आपको उन एप्स को यूज करने के लिए एक भी रुपए देने की आवश्यकता नहीं होगी। फिर चलिए बिना किसी अतिरिक्त देरी के हम लोग आज के इस बेहतरीन लेख को पढ़ते है और ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स के बारे में जानते हैं।

गर्लफ्रेंड बनाने वाला एप्स क्या है

गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स के बारे में जानने से पहले हम लोग जान लेते है कि आखिर गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स क्या होते है? यह एक ऐसे एप्लीकेशन होते है जिनका उपयोग करके हम लड़कियों एवं लड़कों दोनों से ही है दोस्ती कर सकते है और उनसे वीडियो या फिर चैट पर बात भी कर सकते है। ऐसे एप्लीकेशन पर आपको देश विदेश के भी कई सारे लड़के और लड़कियां मिल जाएंगे। यह सभी एप्लीकेशन आपको गूगल के प्ले स्टोर पर अवेलेबल मिलेंगे।

गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स का यूज़ करने के लिए रिक्वायरमेंट

जीएफ बनाने वाले एप्स का यूज करने के लिए आपको सबसे पहले कुछ रिक्वायरमेंट पूरी करनी होगी और उसके बाद ही आप इसका उपयोग कर पाओगे। अब चलिए हम लोग जान लेते है कि गर्लफ्रेंड बनाने का एप्स के लिए क्या रिक्वायरमेंट होगी? जिसकी जानकारी इस प्रकार से नीचे विस्तार पूर्वक से बताई गई हैं।

  • आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए।
  • गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स का यूज करने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • आपको ऐसे एप्लीकेशन का यूज करने के लिए इनमें अपना अकाउंट बनाना होगा।
  • आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। 
  • आपका प्रोफाइल गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स में होना चाहिए।

गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स कहां से और कैसे डाउनलोड करें

अगर आपको जीएफ बनाने वाले एप्स का यूज करना है तो सबसे पहले आपको इसे डाउनलोड करना होगा और इसे डाउनलोड करने की प्रोसेस नीचे हमने विस्तार से बताई है बस आपको उन प्रोसेस को फॉलो करते जाना है और आप आसानी से अपने मन पसंदीदा गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स को डाउनलोड करके इसका यूज कर पाओगे।

1. गूगल के प्ले स्टोर पर जाएं

गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स को यूज करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर नामक एप्लीकेशन को ओपन कर लेना हैं।

2. गूगल प्ले स्टोर में एप्लीकेशन का नाम लिखकर सर्च करें

गूगल प्ले स्टोर ओपन कर लेने के पश्चात आपको वहां पर एक ‘सर्च बॉक्स’ दिखाई देगा और आपको उस सर्च बॉक्स में अपने मन पसंदीदा किसी भी गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स का नाम लिखना है और ‘सर्च’ के बटन पर क्लिक कर देना हैं।

3. एप्लीकेशन को इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके इंस्टॉल करें

अब जैसे ही आप एप्लीकेशन का नाम लिखकर गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करोगे वैसे ही आपको परिणाम दिखाई देने लगेगा और आपको उस एप्लीकेशन पर क्लिक करना है और उसके बाद वहां पर आपको ‘इंस्टॉल’ का एक ऑप्शन दिखाई देगा इस वाले ऑप्शन पर आपको क्लिक कर देना हैं।

4. लो हो गया आपके फोन में एप्लीकेशन इंस्टॉल

बस इतना प्रोसेस कंप्लीट कर लेने के बाद आपके फोन में आपका मनपसंद लेता गर्लफ्रेंड बनाने वाला एप्स इंस्टॉल हो जाएगा और अब आप इस में अपना अकाउंट बनाकर इसे यूज कर सकते हो। गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स में अकाउंट बनाने के लिए नीचे दी गई जानकारी को पढ़ें। 

गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स में अकाउंट कैसे बनाएं

अब आपने गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स को अपने फोन में इंस्टॉल कर लिया और आगे आपको इसमें अकाउंट कैसे बनाना है इसके बारे में पता नहीं ऐसी कोई बात नहीं अब चलिए हम आपको स्टेप बाय स्टेप गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स में अकाउंट बनाने की प्रोसेस को समझाते है जो कि नीचे विस्तार से बताई गई हैं।

1. गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स को ओपन करें

गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स को डाउनलोड हो जाने के बाद इसे अपने फोन में ओपन कर लीजिए।

2. अपना मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी इंटर करें

एप्लीकेशन ओपन हो जाने के बाद आपको यहां सबसे पहले अकाउंट बनाने के लिए कहा जाएगा और अकाउंट बनाने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर या फिर ईमेल आईडी इंटर करना होगा। इसके बाद आप ‘ओके’ के विकल्प पर क्लिक कर दीजिए।

3. अपना प्रोफाइल कंप्लीट करें और एप्लीकेशन यूज़ करें

अब इसके बाद आपको अगले और अंतिम चरण में अपना पूरा नाम, अपना जेंडर, अपना डेट ऑफ बर्थ और अपना प्रोफाइल फोटो अपलोड करने के लिए कहा जाएगा। इन सभी चीजों को अपडेट कर लेने के पश्चात आपको अंतिम में अपना प्रोफाइल क्रिएट कर लेना है और इस प्रकार से आपका गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स में आसानी से अकाउंट बन कर तैयार हो जाता है और आप इस प्रकार से किसी भी गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स में अपना आसानी से अकाउंट बना सकते हो। 

यह भी पढ़ें

Girlfriend Banane Wala Apps

वैसे तो गर्लफ्रेंड बनाने वाले बहुत सारे गूगल के प्ले स्टोर पर और गूगल में एप्लीकेशन मौजूद है। मगर हम आपको यहां पर केवल उन्हीं एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले है जो ज्यादातर लोग यूज़ करना पसंद करते है और जिनकी स्टार रेटिंग भी काफी ज्यादा अच्छी हैं। 

यह सभी गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स आप को बड़ी ही आसानी से गूगल के प्ले स्टोर पर और कुछ एप्लीकेशन तो आईओएस प्लेटफॉर्म पर भी आपको आसानी से उपलब्ध हो जाएंगे। अब चलिए हम लोग आगे बढ़ते है और जानते हैं कि गर्लफ्रेंड बनाने वाले बेस्ट एप्स कौन-कौन से हो सकते हैं।

1. Tinder

इस वक्त दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले डेटिंग ऐप का नाम टिंडर है। गर्लफ्रेंड बनाने के लिए यह ऐप सबसे ज्यादा लोकप्रिय है आप चाहे कहीं से भी हो आपको केवल अपने बारे में कुछ बताना है उसके बाद यह ऐप आपके लिए आपके इलाके की किसी सुंदर लड़की को ढूंढ देगा जो आपसे बात करने में इंटरेस्टेड हैं। 

इस ऐप में आपको पेड़ और फ्री दोनों प्रकार की सुविधाएं दी जाती है आपको केवल अकाउंट बनाकर अपने बारे में कुछ साधारण जानकारी देनी है उसके बाद जिन लड़कियों के साथ आप की जानकारी मेल खाएगी उनके मोबाइल में आपका नोटिफिकेशन भेज दिया जाएगा जो भी आप की जानकारी और फोटो को देख कर बात करने में जिज्ञासा जग आएगी आप उनसे बात कर सकते हैं। 

App NameTinder
App Instals100 M
Total Review4 M
OS/Platform Android 
Developer Tinder company

Features

  • आप इस ऐप में फेसबुक और फोन नंबर दोनों से लॉगिन कर सकते हैं।
  • इसमें आपको swip करने का फीचर मिलता है जिसकी मदद से आप आपको अपना लाइक बताने में दिकत नहीं होती। 
  • इस ऐप में चैट करने की प्रक्रिया को स्टीकर्स के सहारे मजेदार बना दिया गया हैं।

Pros

  • टिंडर की मदद से आप कैजुअल डेटिंग कर सकते हैं।
  • टिंडर में आपको हजारों विकल्प मिल जाते है जिसे आप रिजेक्ट या एक्सेप्ट कर सकते हैं।
  • टिंडर की मदद से आप पूरी दुनिया में कहीं भी दोस्त बना सकते हैं।

Cons

  • ऐसे बहुत लोग मिल जाएंगे जो केवल फ्लर्ट करने के लिए बैठे हैं।
  • आप इस पर सीरियस रिलेशनशिप नहीं ढूंढ सकते हैं।
  • आप केवल नए लोगों से मिलने और उनसे बात करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

2. Grouper

यह भी एक मजेदार डेटिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने लिए गर्लफ्रेंड ढूंढ सकते है। यह ऐप अपने सभी यूजर को उनके दी हुई जानकारी के आधार पर बहुत सारे विकल्प प्रदान करता है जिनमें से आप किसी को भी आसानी से चुन सकते है और चैट करके अपनी बात आगे बढ़ा सकते है। इस ऐप को आप गूगल पर या अपने मोबाइल के एप्स स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते है अर्थात ये app केवल Apple के फोन मे download कर सकते हैं। 

App NameGrouper
App Instals1 Lakhs
Total Review10 K
OS/Platform iOS 
Developer Alexis Bernardin

Features

  • यह अब आपको हजारों विकल्प देता है और एक क्लिक में आप उनसे चैट कर सकते हैं।
  • इस ऐप के जरिए आप बड़ी आसानी से अपनी मीटिंग फिक्स कर सकते है और अपनी डेटिंग को आगे बढ़ा सकते हैं।
  • इसमें आप अपना फेसबुक प्रोफाइल और बाकी सोशल मीडिया प्रोफाइल ऐड कर सकते है पर बिना आपके परमिशन के कोई उन प्रोफाइल को नहीं देख सकता।

Pros

  • इस ऐप में आप जो जानकारी देते है उसके आधार पर आपको मैच दिया जाता है जिससे आपको अपने पर्सनैलिटी जैसी लड़की मिल सकती हैं।
  • आप इस ऐप में मौजूद किसी भी लड़की के साथ एक क्लिक में चैट शुरू कर सकते हैं।
  • आपका दिया हुआ पसंद नापसंद किस लड़की के साथ मेल खाता है इस बात की जानकारी भी आपको नोटिफिकेशन के जरिए बताई जाती हैं।

Cons

  • इस ऐप का इस्तेमाल करके आप जिस से बात कर रहे हो वह वैसा ही निकले इस बात की गारंटी नहीं होती। 
  • इस ऐप का इस्तमाल कर के आप केवल लड़कियों से दोस्ती कर सकते हो उनसे सीरियस रिलेशनशिप की उम्मीद नहीं कर सकते। 
  • इस ऐप के पेट भर सन में आपको ज्यादा कुछ खास नहीं मिलता इस वजह से हम आपको रिकमेंट करेंगे कि आप फ्री वर्जन नहीं यूज़ करें।

3. The inner Circle

यह भी एक प्रचलित ऐप है जिसकी स्थापना 2012 में अमेरिका के एम्सटर्डम में की गई थी। धीरे-धीरे लोगों को यह पसंद आने लगी और वे इसका इस्तेमाल करने लगे आज इस ऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में काफी जगहों पर किया जा रहा हैं। 

मगर आपको बता दें कि इस ऐप में आप केवल उनसे बातें कर सकते है जिनकी रुचि आपकी रुचि से मेल खाती है। अर्थात इस ऐप में आपको अपना अकाउंट बनाना है और अपनी रोटियों के बारे में लिखना है आपकी पसंद नापसंद जिस लड़की से मेल खाती होगी केवल वही आपसे बात कर सकती हैं।

इस ऐप को अब बड़ी आसानी से गूगल या प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है अगर आप एंड्रॉयड के अलावा किसी और फोन का इस्तेमाल कर रहे है तो अपने एप स्टोर में इसे बड़ी आसानी से ढूंढ सकते हैं।

App NameThe inner Circle
App Instals1 M+
Total Review17 K
OS/Platform Android
Developer The Inner Circle company

Pros

  • आप केवल उन से चैट कर सकते हैं जिनकी रूचि आप से मेल खाती है। 
  • इस ऐप का इस्तेमाल करके आप नहीं लड़कियों से दोस्ती कर सकते हैं।
  • इस ऐप में आपको बहुत सारे लोगों के विकल्प मिल जाएंगे और बड़ी आसानी और मजेदार तरीके से आप उनसे चैट कर सकते हैं। 

Cons

  • इस ऐप में आपको ज्यादातर वेस्टर्न लड़कियों के विकल्प मिलेंगे।
  • इस आपका ज्यादा तो रिश्ता अमेरिका, फ्रांस जैसे देशों में किया जाता हैं।
  • इस ऐप के जरिए आप अपने इलाके की किसी लड़की से बात कर सके इसकी उम्मीद कम हैं।
  • आप इस ऐप के जरिए केवल उनसे बात कर सकते है जिनकी रुचि आपके जैसी हो।

4. Bumble

टिंडर के बाद डेटिंग ऐप में सबसे ज्यादा प्रचलित बंबल ही है। कई जगहों पर यह पाया गया है कि इस ऐप के जरिए लोग सीरियस रिलेशनशिप में आ जाते है कई जगहों पर लोगों को अपनी लाइफ पार्टनर भी इस ऐप के जरिए मिली है। ऐसा इस वजह से है क्योंकि ज्यादा तर जगहों पर ये देखा गया हैं। 

कि लड़कियां मैसेज का रिप्लाई करने में काफी देर लगाती है। जिस वजह से इस ऐप में अगर आप 24 घंटे के अंदर किसी को मैसेज का रिप्लाई नहीं करते है तो यह आपको बड़ी तेजी से उस मैसेज के बारे में नोटिफिकेशन देकर याद दिलाता है जिस वजह से जिस लड़की के साथ आपकी रुचि मेल खाती है उस लड़की के साथ आपकी बातचीत बहुत आसानी से शुरू हो जाती हैं। 

या ऐप इस वक्त सभी ऐप स्टोर पर मौजूद है, चाहे आप कोई सा भी मोबाइल चला रहे हो आपके मोबाइल के ऐप स्टोर में आप इस ऐप को ढूंढ सकते है यह ऐप आपको प्ले स्टोर और गूगल पर बड़ी आसानी से मिल जाएगा। 

App NameBumble
App Instals10 M
Total Review27 K
OS/Platform Android
Developer Bumble Holding Limited

Features

  • अगर आप गलती से किसी को लेफ्ट स्वाइप कर देते हो तो इस ऐप में आपको दोबारा से स्वाइप करने का मौका मिलता हैं।
  • एडवांस फिल्टर का यूज करके आप अपने प्रोफाइल को और भी मजेदार बना सकते हैं।
  • अपने प्रोफाइल को वेरीफाई करवा कर उसे और विश्वसनीय बना सकते हैं। 

Pros

  • आपको इस ऐप में बड़ी आसानी से match मिल जाएगा। 
  • आपने अकाउंट को वेरीफाई करवा कर उसे और भी विश्वसनीय बना सकते हैं। 
  • अपने मैच के साथ चैट करने की प्रक्रिया को और भी मजेदार बना लिया गया हैं।

Cons

  • इस ऐप में आपको डेट और फ्रेंडशिप का दो विकल्प दिया जाता है अगर आप दोस्ती का विकल्प चुनते है तो आप किसी भी लड़की से बात नहीं कर सकते है जो हमारे मन में एक भावना पैदा करती है कि एक लड़का और लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते।
  • इस ऐप में आपको बहुत सारा विकल्प मिलता है मगर वह बातें आगे एक रिश्ते का रूप लेंगी या नहीं इस बात का कोई उम्मीद नहीं होता। 

5. Okcupid

कुछ सबसे पुराने डेटिंग ऐप में से एक यह भी है गर्लफ्रेंड बनाने वाले इस ऐप की शुरुआत 2004 में की गई थी इस ऐप में आपको अपनी रुचि डालनी है और आपकी पसंद जिस लड़की की पसंद से मिल्क खाएगी आपकी प्रोफाइल उसके पास भेज दी जाएगी और उसकी प्रोफाइल आपके पास अगर आप दोनो ने एक दूसरे को पसंद किया तो आप आगे बात कर सकते हैं। 

यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है जहां से आप इसे मुफ्त में डाउनलोड कर सकते है इसके अलावा इसे सीधे गूगल पर सर्च करके भी डाउनलोड किया जा सकता हैं। 

App NameOkcupid
App Instals10 M+
Total Review5 Lakhs+
OS/Platform Android
Developer Okcupid company 

Features

  • यह एक मजेदार ऐप है जिसकी मदद से पूरी दुनिया में किसी से भी दोस्ती कर सकते हैं। 
  • यह पूरी तरह से मुफ्त नहीं है इस ऐप में मौजूद सभी फिल्टर और लड़कियों के तरफ से अच्छा रिस्पांस पाने के लिए आपको इस ऐप का $9 का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। 
  • भिंडर की स्वाइप सुविधा की तरह इसमें भी आपको स्वाइप करने की सुविधा मिल जाती हैं।

Pros

  • यह आप काफी गहन जानकारी एकत्रित करता है आपके प्रोफाइल से ताकि आपको बिलकुल वैसी लड़की मिले जिसे आपके प्रोफाइल में बताई गई चीजों में इंटरेस्ट हो। 
  • इस ऐप में आप अपना एक लंबा प्रोफाइल बना सकते है जिससे आपको लड़की के बारे में जानने में और आसानी होगी। 

Cons

  • आपको अपनी पर्सनैलिटी जैसी लड़की ढूंढने में परेशानी हो सकती हैं। 
  • आपको इस ऐप में कैसी लड़की मिलेगी इस बात ही कोई गारंटी नहीं होती हैं। 
  • आप उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल को बिना उनकी इजाजत के नहीं देख सकते। 

6. eHarmony

यह भी एक काफी प्रचलित गर्लफ्रेंड बनाने वाला ऐप है। इसका इस्तेमाल पूरी दुनिया में सीरियस लोगों के द्वारा किया जा रहा है अगर आप भी सीरियस रिलेशनशिप या गर्लफ्रेंड का साथ चाहते है, जो आपके साथ हमेशा रहे तो यह आप आपकी मदद कर सकता हैं।

इस ऐप को बड़ी आसानी से गूगल पर ढूंढ सकते है और apple store से डौन्लोड कर सकते है। ये एप केवल एपल या iOS उसेर के लिए ही हैं। 

App NameeHarmony
App Instals1 Lakhs 
Total Review15K 
OS/Platform iOS
Developer Harmony

Features

  • सीरियस रिलेशनशिप के लिए आप इस ऐप का इस्तमाल कर सकतें हैं। 
  • इस ऐप में आपको विभिन्न प्रकार की लड़कियों का फोटो दिखाया जाता है अपनी मनचाही लड़की से दोस्ती करने के लिए आप कस्टमर केयर का सपोर्ट भी ले सकते हैं।
  • इस ऐप में आपको एक कंपैटिबिलिटी स्कोर मिलता है जिसकी मदद से कौन सी लड़की आपके साथ कितनी कंपैटिबिलिटी है, इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं। 

Pros

  • इस ऐप में आपको कंपैटिबिलिटी स्कोर मिलता है जो इसे काफी प्रचलित बनाता हैं। 
  • इस ऐप का इस्तेमाल कर के आप सीरियस रिलेशनशिप भी कर सकते हैं। 
  • आसानी से गर्लफ्रेंड बनाने में इस ऐप के सपोर्ट सिस्टम आपकी मदद करेगा। 

Cons

  • यह ऐप बाकी ऐप के मुकाबले ज्यादा महंगा है। 

7. Hinge

यह भी एक प्रचलित ऐप है यह ऐप आपकी फेसबुक कांटेक्ट का इस्तेमाल करके आपको सुझाव देता है इस ऐप में अब जितनी भी लड़कियों से मिलेंगे वह आपके फेसबुक फ्रेंड के फ्रेंड होंगे अर्थात दोस्त के दोस्त जिन से बात करना भी आसान होगा। 

यह पूरी तरह से फ्री है और फेसबुक के साथ जोड़कर आप अपने फेसबुक दोस्त की दोस्त से मिल सकते है, बात कर सकते है और बड़ी आसानी से गर्लफ्रेंड बना सकते है यह सभी ऐप स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध है आप इसे गूगल या प्ले स्टोर से बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

App NameHinge
App Instals5, 00, 000 
Total Review1 Lakhs 
OS/Platform Android
Developer Hinge, Inc.

Features

  • यह ऐप फेसबुक से जुड़ जाता है जिस वजह से आप उन लोगों से बात कर पाते है जो आपके फेसबुक फ्रेंड के फ्रेंड हैं।
  • यह पूरी तरह से मुफ्त है आपको किसी भी प्रकार का पैसा देने की आवश्यकता नहीं हैं। 
  • अगर आपको अपने फेसबुक फ्रेंड या उनके किसी फ्रेंड की फोटो और प्रोफाइल अच्छी लगती है तो इस ऐप के जरिए आप उन्हें राइट स्वीट कर सकते है अगर उन्हें भी आपकी प्रोफाइल अच्छी लगेगी तो आप दोनों चैट बात कर सकते हैं। 

Pros

  • यह एक काफी अच्छा ऐप है जिससे आपको केवल जान पहचान वाले लोगों से बात करने का मौका मिलता है। 
  • यह ऐप पूरी तरह से मुफ्त हैं।
  • अपने प्रोफाइल को और भी अच्छा बनाने के लिए आपको बहुत सारा ऑप्शन दिया जाता हैं।

Cons

  • इस ऐप में आप केवल उन लोगों से बात कर सकते है जो आपके फेसबुक से जुड़े हुए हैं।
  • इस ऐप में आपको किसी भी प्रकार का support system नहीं दिया जाता। 

8. Happn

यह एक काफी प्रचलित ऐप है प्ले स्टोर पर इसे लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है और उनके रिव्यू के मुताबिक यह ऐप उनके लिए काफी लाभदायक रहा है। इस ऐप में आप यह भी पता लगा सकते है कि आपके आसपास है इस ऐप का इस्तेमाल कौन कर रहा है। आपने इलाके की किसी सुंदर लड़की को अपना गर्लफ्रेंड बनाने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इस ऐप को लाखों लोगों ने प्ले स्टोर पर डाउनलोड किया है आप भी इसे अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या डायरेक्ट गूगल पर सर्च करके भी डाउनलोड कर सकते हैं।

App NameHappn
App Instals50 M+
Total Review16 Lakhs 
OS/Platform Android
Developer Happen 

Features

  • यह ऐप फ्री और पेड दोनों वर्जन में आता हैं।
  • इस ऐप को आप फेसबुक से भी जुड़ सकते है ताकि आपको अपने किसी फेसबुक फ्रेंड की लिस्ट में कोई पसंद आ जाए। 
  • इस ऐप का इस्तमाल कर के आप यह भी पता कर सकते है कि आपके आसपास कौन से ऐप पर ऑनलाइन हैं।

Pros

  • इस ऐप के जरिए आप अपने एरिया या अपने शहर की किसी लड़की से आसानी से बात कर सकते हैं। 
  • इस ऐप का पेड वर्जन भी काफी सस्ता हैं।
  • इस ऐप पर को फेसबुक से जोड़कर अपने किसी फेसबुक फ्रेंड या उनके किसी फ्रेंड की प्रोफाइल भी देख सकते हैं। 

Cons

  • इस ऐप के जरिए आप यह पता लगा सकते है कि आपके आसपास कौन इसका इस्तेमाल कर रहा है अगर कोई अंकल इसका इस्तेमाल कर रहे है तो आप दोनों के लिए एक अजीब सी सिचुएशन बन जाएगी। 
  • अगर आपके इलाके या शहर में कोई इस ऐप का इस्तेमाल कर रहा होगा तो आप दोनों को एक दूसरे के बारे में तुरंत पता चल जाएगा। 

9. Coffee Meets Bagel

यह एक काफी अच्छा ऐप है अगर आप गर्लफ्रेंड बनाना चाहते है टाइम मैगजीन के अनुसार यह सीरियस रिलेशनशिप के लिए काफी सही माना गया है। यह ऐप आपके प्रोफाइल खोल लिमिट भी कर सकता है अर्थात आप 1 दिन में कितने लोगों से मिलना चाहते है यह आप पहले ही तय कर सकते है, जिससे आपका समय भी बर्बाद नहीं होगा और आप कुछ लोगों से ही बात करोगे तो गर्लफ्रेंड बनने की संभावना भी बढ़ेगी। 

App NameCoffee Meets Bagel
App Instals1 M+
Total Review94 K
OS/Platform Android
Developer Coffee Meets Bagel

Features

  • इस ऐप में आप जिस से बात कर रहे है उसके बारे में कुछ मजाकिया जानकारी दी जाती है ताकि आप कुछ मजाक वाली बात कर सके। 
  • इस ऐप में अब रोजाना 6 लोगों को स्वाइप कर सकते है यह एक अच्छी बात है जिससे आप हर किसी को स्वाइप नहीं करते हर किसी का प्रोफाइल ध्यान से देखते हैं। 
  • यह ऐप फेसबुक से जुड़ जाता है जिससे आपको जान पहचान वाले फ्रेंड या फेसबुक फ्रेंड के फ्रेंड से बात करने का मौका मिलता हैं। 

Pros

  • इस ऐप में आप केवल 1 दिन में छह लोगों को स्वाइप कर सकते हैं जिससे लोगों की प्रोफाइल देखने की संभावना बढ़ती हैं।
  • यह अब आपको अपने मैच के बारे में कुछ मजाकिया बातें बताता है ताकि आप एक दूसरे से मजाक कर सके। 
  • इस ऐप में आप अगर किसी से बात कर रहे है तो कुछ दिनों बाद आप उनसे ब्रेक भी ले सकते है, ताकि आप अपने रिश्ते के बारे में सोच सके। 

Cons

  • अगर आप किसी से बात करके अब उनसे बात करना बंद कर दिया है या फिर उन्हें ब्लॉक कर दिया है तब भी वह आपकी प्रोफाइल देख सकते हैं।

10. Plenty of Fish

यह ऑनलाइन डेटिंग की दुनिया में सबसे पहली कंपनी थी जिसने ऑनलाइन लोगों को मिलाने का काम शुरू किया था इस कंपनी की स्थापना 2003 में की गई थी आज इसे मैच नाम की कंपनी ने खरीद लिया है। आज भी इसका इस्तेमाल काफी लोग कर रहे है इसमें आपको प्लैटिनम और गोल्ड जैसे प्लान मिल जाएंगे जिनका इस्तेमाल करके या सपोर्ट सिस्टम के जरिए आप एक सीरियस रिलेशनशिप में आ सकते हैं। 

यह एक काफी प्रचलित और कारगर ऐप है जिसे प्ले स्टोर पर लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है आप भी इसे प्ले स्टोर या गूगल से डाउनलोड कर सकते हैं। 

App NamePlenty of Fish
App Instals50 M+
Total Review16 Lakhs
OS/Platform Android
Developer Plentyoffish Media ULC

Features

  • इस ऐप में आपको पूरी दुनिया से विभिन्न प्रकार के विकल्प मिल जायेंगे। 
  • अपनी जगह का फिल्टर लगा कर आप अपने इलाके में किसी को ढूंढ सकते हैं। 
  • इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको इस ऐप में किसी प्लान को चुनना होगा उसके बाद इस कंपनी के सपोर्ट सिस्टम की मदद से आप अपनी मनचाही पसंद से बात कर सकते हैं। 

Pros

  • इस कंपनी का सपोर्ट सिस्टम काफी अच्छा हैं।
  • आपको विभिन्न प्रकार का विकल्प दिया जाएगा अगर आपको बात करने में किसी प्रकार की समस्या होती है तो कंपनी का सपोर्ट सिस्टम आप दोनों को बात करवाने या मिलाने का काम करता हैं।

Cons

  • अब ये ऐप आज के हिसाब से सही नहीं लगता क्योंकि इसमें आपको ज्यादा फिल्टर नहीं मिलते हैं।
  • इनके प्लान के बिना आप इस ऐप का ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर सकते और प्लान के लिए आपको काफी पैसे देने पड़ते हैं। 

गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स यूज करने के एक्स्ट्रा टिप्स

लड़की हो या फिर चाहे लड़का अगर आप गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स का यूज करना चाहते हो तो सबसे पहले आपको कुछ आवश्यक जानकारियों के बारे में पता होना चाहिए ताकि आप बिना किसी समस्या के ऐसे एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सको। चलिए जानते है कि गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स यूज करने के लिए क्या एक्स्ट्रा टिप्स उपयोगी है। जिसके बारे में नीचे जानकारी दी गई हैं।

  • इस प्रकार के किसी भी एप्लीकेशन का यूज करने से पहले जांच लें कि वह कितना सिक्योर है और आपके प्रोफाइल को वह सिक्योर रखेगा या फिर नहीं।
  • प्लेटफार्म पर कभी भी वेरीफाइड लड़के या फिर लड़की से ही बात करें अन्यथा आपके साथ फ्रॉड भी हो सकता हैं।
  • अगर इस एप्लीकेशन के जरिए किसी से आपकी बातचीत हो रही है तो उसकी बात पर आप तुरंत ही विश्वास ना करें सबसे पहले उसके स्वभाव को जाने और उसके बाद हो सके तो उसके साथ वॉइस या वीडियो कॉल पर भी बात करें जब कुछ सही हो तभी आप आगे की बात जारी रखें।
  • अगर आपको ऐसे प्लेटफार्म पर कोई पसंद आ जाता है तो तुरंत उसके साथ कोई भी पर्सनल जानकारी को शेयर ना करें जैसे कि अपना मोबाइल नंबर, अपना कोई भी फेसबुक या फिर आने सोशल मीडिया हैंडल का यूजर नेम, अपना ईमेल आईडी या फिर अपना व्हाट्सएप नंबर ही क्यों ना हो उनके साथ आपको शेयर नहीं करना हैं।
  • आप जिसके साथ इस प्लेटफार्म का उपयोग करके बातचीत कर रहे हो अगर वह लड़का या फिर लड़की आपकी फोटो मांगता है तो उसे कभी भी अपनी फोटो ना दें क्योंकि हो सकता है आपके प्राइवेसी संबंधित खिलवाड़ वह व्यक्ति कर सकता हैं।
  • सामने वाले को जानने के लिए आप सबसे पहले पूरा समय दें और कोई भी जल्दबाजी में अपनी जिंदगी से जुड़ा हुआ कदम ना उठाएं अन्यथा आपको बाद में पछताना भी पड़ सकता हैं।
  • किसी भी गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स का उपयोग करने से पहले आप उस एप्लीकेशन के बारे में भी जाने समझे और इतना ही नहीं समझदारी के साथ आप किसी से बातचीत करो क्योंकि ऐसे प्लेटफार्म कभी भी 100% सुरक्षित नहीं होते हैं।

आवश्यक चेतावनी – हमारे इस लेख को प्रस्तुत करने का उद्देश्य केवल एजुकेशन परपज का है। हम कभी भी आपको या किसी को भी ऐसे किसी प्लेटफार्म को उपयोग करने की सलाह बिल्कुल भी नहीं देते है जहां पर आपके प्राइवेसी संबंधित कोई भी गारंटी या सुरक्षा की बात नाटी जाती हो। हम किसी भी डेटिंग एप या फिर गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स का उपयोग करने की बिल्कुल भी सलाह नहीं देंगे और ना ही हम इसका समर्थन करते हैं। 

अगर ऐसे ही किसी प्लेटफार्म का यूज़ करते हुए आपको किसी भी प्रकार की प्राइवेसी संबंधित या अन्य हानि होती है तो आप इसके खुद जिम्मेदार होंगे। हम सिर्फ अपने इस लेख के माध्यम से आपको इस इस क्षेत्र में आधुनिक टेक्नोलॉजी से अवगत करवाना चाहते थे। इसीलिए आप ऐसे किसी प्लेटफार्म का उपयोग करने से पहले अपने स्तर पर रिचार्ज करें और जब आपको सब कुछ सही लगे तभी आप आगे कोई भी कदम उठाएं अन्यथा हमारे किसी भी टिप्स का आप उपयोग ना करें।

यह भी पढ़ें

Girlfriend वाले एप्लीकेशन से संबंधित पूछे जाने वाले प्रश्न

यहां पर हमने गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्नों का उत्तर दिया हैं।

Q. क्या ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स से गर्लफ्रेंड बनती है?

ऐसा बहुत कम होता है परंतु कभी-कभी लव रिलेशनशिप की शुरुआत कुछ इन्हीं प्रकार के एप्लीकेशन के उपयोग से भी हो जाती हैं।

Q. फ्री में गर्लफ्रेंड बनाने वाला एप्स कौन सा है?

टिंडर फ्री में गर्लफ्रेंड बनाने वाला ऐप्स हैं।

Q. गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स का उपयोग करने से पहले किन बातों पर ध्यान दें?

वेरीफाइड और अच्छी स्टार रेटिंग वाले एप्लीकेशन का उपयोग करें और उसके प्राइवेसी संबंधित टर्म एंड कंडीशन को सबसे पहले पढ़े और उसके बाद वेरीफाइड प्रोफाइल से ही दोस्ती करें।

Q. गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स कौन यूज कर सकता है?

गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स का यूज कम से कम 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को करना चाहिए।

Q. क्या गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स का यूज करने के लिए हमें पैसा देना होगा?

ज्यादातर एप्लीकेशन तो फ्री में होते है परंतु उनके कुछ एक्स्ट्रा फीचर को यूज करने के लिए आपको कुछ निर्धारित शुल्क देना पड़ता हैं।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आप सभी लोगों को Girlfriend Banane Wala Apps के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की हुई है। हमने आपको अपने इस लेख में लगभग 10 गर्लफ्रेंड बनाने वाले एप्स के बारे में बताया हैं।

हमें उम्मीद है कि हमारा आज का यह लेख आप सभी लोगों के लिए काफी ज्यादा यूज़ फूल और हेल्पफुल रहा होगा। अगर आपको आज का हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि। 

आप जैसे ही अन्य लोगों को भी आप के माध्यम से इस महत्वपूर्ण लेख का पता चल सके और उन्हें कहीं और इस विषय से संबंधित जानकारी के बारे में जानने हेतु भटकने की आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो। हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे।

इसके अलावा अगर आप किसी स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हम तक पहुंचाना चाहते हो तो इसके लिए आप ‘कांटेक्ट अस’ पेज के जरिए आप हमें रिक्वेस्ट कर सकते हो और हम आपकी रिक्वेस्ट को जरूर पूरा करेंगे। आज के हमारे इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद और आपका कीमती समय शुभ हो।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap