जीएफ से कैसे करे रोमांटिक बाते -11 बेस्ट कारगर तरीके

आजकल के बॉयफ्रेंड के मन में Gf Se Kaise Kare Romantic Baate  इस प्रकार का सवाल मन में उठता रहता है। इतना ही नहीं Girlfriend Ke Sath Romance Kaise Kare और Girlfriend Ke Sath Ghumne Kaha Jaaye कुछ इस प्रकार के कई सारे सवाल गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड के रिलेशनशिप में बेचारे पड़े हुए लड़कों के मन में उठते रहते हैं। 

लड़कियों से बात करना बहुत चैलेंजिंग बात रहती है और रहे भी क्यों ना क्योंकि हर दिन लड़कियों से रोमांटिक बात करना पॉसिबल भी तो नहीं  नहीं है आखिर हम इतनी बातें लाएंगे कहां से कुछ तो आइडियाज होना चाहिए। 

आप बिल्कुल भी चिंता ना करें हमने आपकी समस्या को समझा है और इसीलिए आज हम अपने इस आर्टिकल में जीएफ से कैसे करें रोमांटिक बातें? की जानकारी प्रस्तुत करने का निर्णय लिया हुआ है। हमें उम्मीद है कि आप सभी बॉयफ्रेंड बने लड़कों के लिए यह आर्टिकल बहुत ही हेल्पफुल होने वाला है। कृपया करके इसे अंतिम तक अवश्य पढ़ें और अपनी समस्या का सलूशन प्राप्त करें।

जीएफ से बात करने के रोमांटिक टिप्स

गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें करने के दौरान कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए। ताकि आपकी बात बिना किसी समस्या के और बिना किसी झगड़ा लड़ाई के चलती रहे। चलिए नीचे स्पेशल टिप्स के बारे में जान लेते हैं।

  • अगर आप अपने जीएफ से रोमांटिक बातें करना चाहते है तो सबसे पहले उसका मूड पता करें कि वह इस प्रकार की बातें करने के मूड में है भी या फिर नहीं इसके लिए आपको 2-3 रोमांटिक क्वेश्चन अपने गर्लफ्रेंड से करना होगा। फिर अपने आप ही आपको पता चल जाएगा कि उसका मूड कैसा है?।
  • अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें करना चाहते है तो आपको सबसे पहले कुछ समय तक उसे से प्यार भरी बातें करनी चाहिए और  अगर आपकी जीएफ आपकी बातों से इंप्रेस हो जाएगी तो वह अपने आप ही आप से रोमांटिक बातें करना शुरू कर देगी।
  •  हर बार आपको अपने तरफ से कभी भी अपने गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें शुरू नहीं करनी चाहिए अगर आप ऐसा बार-बार करेंगे तो इसका गलत असर नहीं पढ़ सकता है और आपके प्रति उसका विचार भी बदल सकता है।
  • जब भी आप अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें करें तो ज्यादा सीरियस रूप से इस प्रकार की बातें ना करें और ना ही उसे ज्यादा सीरियस होने दें अन्यथा यह बिल्कुल भी गलत होगा।
  •  कॉल से बात करने से पहले आपको सबसे पहले व्हाट्सएप पर या फिर किसी अन्य सोशल प्लेटफॉर्म पर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ आपको थोड़ा बहुत रोमांटिक चैटिंग भी करना है और ऐसा करना है जैसा लगे कि काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग रोमांटिक बातें आपने शुरू की है और यह कॉल पर ही खत्म होगी।
  • चाहे जिस किसी से भी आप कॉल पर बात करें अगर आप उसके साथ रेस्पेक्ट से बात नहीं करेंगे तो वह बेशक आपसे नाराज हो जाएगा और आपको इस बात का ध्यान अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने के दौरान भी रखना है।

जीएफ से कैसे करे रोमांटिक बाते 

दोस्तों फोन से हो या फिर सामने अगर आपको गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें करनी है तब आपको कुछ टॉपिक की आवश्यकता होती है ताकि हम अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें कर सके या फिर प्यार भरी बातें कर सकें। चलिए अब आगे जानते है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड से या फिर जीएफ के क्या-क्या रोमांटिक बातें कर सकते है? जिसके ढेर सारे टॉपिक हमने नीचे बताए हुए हैं।

1. रोमांटिक माहौल क्रिएट करें

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें करना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने अगल-बगल इसके लिए रोमांटिक वातावरण बनाना होगा। इसके लिए आप कहीं कपल प्वाइंट पर जा सकते है या फिर नदी किनारे, समुद्र किनारे इसके अलावा आप रोमांटिक पार्क में भी जा सकते हैं।

जब हमारे आसपास रोमांटिक महान होता है तब उस दौरान रोमांटिक बातें अपने आप ही दिल को भाने लगती है और हो सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड ही आपसे पहले रोमांटिक बातें करना प्रारंभ कर दें। किसी भी चीज को करने के लिए वैसा अनुकूलित वातावरण चाहिए होता है और इसीलिए आपको रोमांटिक माहौल रोमांटिक बातें करने के लिए बनाना होगा।

2. अपनी गर्लफ्रेंड से पहले से थोड़ा बहुत फ्लर्ट करते रहें

 अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से पहले से ही थोड़ा बहुत रोमांटिक फ्लर्ट करते रहेंगे तो जब चाहे आप तब अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें कर सकते है और उसे अच्छा भी लगेगा।  अगर आपकी गर्लफ्रेंड को पहले से ही पता लगेगा कि आपका मिजाज थोड़ा रोमांटिक सा है और आप इसी प्रकार के स्वभाव पसंद करते है तो वह अपने आप ही आप को खुश रखने के लिए हमेशा रोमांटिक बातें आपसे करना चाहेगी।

 3. कॉल पर गर्लफ्रेंड से थोड़ी बहुत रोमांटिक बातें करते रहे

अगर आपकी गर्लफ्रेंड है तो आप रोजाना मुझसे कॉल पर बात करते ही होंगे। अब आपको करना क्या है? आप को पहले से ही अपनी गर्लफ्रेंड से थोड़ी बहुत रोमांटिक बातें कॉल पर करनी है। आपको अपनी जीएफ से प्रतिदिन थोड़ी बहुत रोमांटिक बातें करती रहनी है ताकि उसका स्वभाव भी रोमांटिक बातें करने का धीरे-धीरे बनता जाए।

 4. अपनी गर्लफ्रेंड का हाल-चाल पूछते रहे

दोस्तों आपको अपनी गर्लफ्रेंड से थोड़ी सी नटखट स्टाइल में उसका हाल-चाल हमेशा पूछते रहना चाहिए अगर आप ऐसा करेंगे तो उसे लगेगा कि आपका स्वभाव काफी रोमांटिक अंदाज वाला है और वह आपको खुद खुलकर बातें करना पसंद करेंगी। गर्लफ्रेंड के कुछ न कुछ तारीफ उनकी अदाओं की करते रहें ऐसा करने पर वह कुछ भी रहेगी और आपसे रोमांटिक अंदाज में बातें भी करेगी।

5. बेझिझक बातें कहना सीखें

हमने देखा है कि ऐसे बहुत सारे लड़के होते है जो अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने में काफी ज्यादा घबराते है और कोई भी चीज खुलकर उनसे कहीं नहीं पाते है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड है तो आप उसे से खुलकर बातें करना सीखें कभी भी  बातें करने में ना शर्माए और ना ही किसी चीज को कहने में ज्यादा कुछ घबराए।

आखिर गर्लफ्रेंड बनाने का फायदा ही क्या है जब आप उससे अपने दिल की बातें खुलकर नहीं कर सकते है और ना ही उसे से कोई चीज अच्छे से कह सकते है। हम लड़कों को वही शर्म आना चाहिए जहां शर्माना  जरूरी है। हर जगह पर शर्माना नहीं चाहिए खासकर के गर्लफ्रेंड के सामने तो कभी भी शर्माना नहीं चाहिए। 

आप अपनी गर्लफ्रेंड से बेझिझक होकर दिल की बातें किया करिए और थोड़ा बहुत मजाक भी किया करिए।अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी गर्लफ्रेंड भी आप से बेझिझक होकर बिल्कुल फ्रेंकली बातें करेगी और अपने दिल की पूरी बातें आपसे रोमांटिक अंदाज में भी कर सकती हैं।

6. रोमांटिक चैटिंग करना सीखें

आपको अपनी गर्लफ्रेंड से डायरेक्ट फेस टू फेस होकर रोमांटिक बातें पहली बार नहीं करनी चाहिए बल्कि इसकी शुरुआत चैटिंग से करनी चाहिए। आप अपने डेली रूटीन में गर्लफ्रेंड से तो चैटिंग करते ही होंगे क्योंकि हर समय फोन कॉल पर बात करना संभव नहीं होता है। ऐसे में आपको अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक चैटिंग भी थोड़ी बहुत करनी चाहिए।

 रोमांटिक चैटिंग करने से आप खुद को उसके सारे रोमांटिक फील कराने में भी कंफर्टेबल महसूस करेंगे और साथ में आपकी गर्लफ्रेंड भी आपके इस प्रकार के मिजाज से भलीभांति वाकिफ रहेगी। अगर आप रोमांटिक चैटिंग अपनी गर्लफ्रेंड पर किया करेंगे तो स्वभाविक है कि वह आपसे कॉल पर भी रोमांटिक बातें करने के लिए बेकरार होगी। रोमांटिक बातें गर्लफ्रेंड से करने का एक नकार दिया तरीका बेस की तरह काम करता हैं।

7. रोमांटिक डेट पर ले जाएं

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें करना चाहते है सब ऐसे में सबसे कारगर तरीका है कि आप उसे रोमांटिक डेट पर ले जाने के लिए कन्वेंस करें। वैसे लड़कियां जल्दी रोमांटिक डेट पर जाने के लिए  आसानी से कन्वेंस नहीं होती है परंतु उन्हें सेफ्टी का भरोसा दिलाया और साथ में अपने मान मर्यादा का भी आप उन्हें दिलासा भी लाइए।

 जब आपकी गर्लफ्रेंड आपके साथ रोमांटिक डेट पर जाने के लिए तैयार हो जाए तब आप उसे एक ऐसी जगह पर ले जाएं जहां पर लव कपल मिलते जुलते हो और वह जगह केवल और केवल लव कपल्स के लिए ही जानी जाती हो। ऐसी जगह पर आप थोड़ा टाइम बैठी है और थोड़ी बहुत रोमांटिक बातें अपनी गर्लफ्रेंड के साथ करने का प्रयास करें।

जब आपकी गर्लफ्रेंड अपने अगल-बगल के कपल्स को देखेगी तो खुद ब खुद वो आपसे रोमांटिक बातें करने के लिए बेकरार हो जाएगी और भीतर से कुछ न कुछ ऐसी बातें बोलेगी जिससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि शायद आपकी गर्लफ्रेंड आपसे रोमांटिक बातें करना चाहती है। इसीलिए ऐसी जगह पर कि जाकर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ में रोमांटिक बातें करने का प्रयास करें और इसके अलावा कोई भी काम ना करें आप उनका भरोसा कभी भी ना तोड़े।

यह भी पढ़ें

 8. अपनी गर्लफ्रेंड से आई कांटेक्ट के साथ फुल कॉन्फिडेंस में बात करें

आप जब भी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिले उसके साथ हमेशा आई कांटेक्ट के साथ पूरे फुल कॉन्फिडेंस में बातें करें ऐसा नहीं कि आप मुझसे बात करने में अपना कॉन्फिडेंस लॉस कर दें। अक्सर लड़कियों को वही लड़के पसंद आते है जो उनके सामने कॉन्फिडेंस के साथ बातें करते हैं और  नजरों से नजरें मिलाकर बातें करते हैं।

इसीलिए जब भी आप अपनी गर्लफ्रेंड से मिले आप नजर से नजर मिला कर उससे बातें करें और वह भी कॉन्फिडेंस के साथ। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी गर्लफ्रेंड आपको बहुत पसंद करेगी और नजर से नजर मिला कर बातें करने में अपने आप लड़कियों में भी रोमांस जागता हैं।

9. गर्लफ्रेंड के साथ आवश्यक बॉडी कांटेक्ट भी रखें

मेरे प्यारे दोस्तों आपको अपनी गर्लफ्रेंड के साथ आवश्यक बॉडी कांटेक्ट बना कर रखना चाहिए। जैसे कि जब भी आप उससे मिले उसके साथ हाथ पकड़ कर चले, उसके कंधे पर अपना हाथ रख कर चलें, बाहों में बाहें डाल कर चले, गले मिले और उसके चेहरे पर कहीं पर भी किस वगैरह जरूर करें। ऐसा करने पर गर्लफ्रेंड के अंदर रोमांटिक भाव उत्पन्न होता है और जब चाहे तब आप उसके साथ रोमांटिक बातें कर सकते हैं।

10. गर्लफ्रेंड से वीडियो कॉल पर भी बातें करें

रोज-रोज जरूरी नहीं है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड से वॉइस कॉल करें या फिर उससे व्हाट्सएप पर चैटिंग करते रहे। कभी-कभी गर्लफ्रेंड के साथ हमें वीडियो कॉल पर भी बात करना चाहिए हफ्ते में दो-तीन दिन तो हमें वीडियो कॉल पर अपनी गर्लफ्रेंड से बात करना ही चाहिए।

 जब भी आप अपनी गर्लफ्रेंड से वीडियो कॉल पर बात करेंगे तो आपको देखेगी और आप उसे देखेंगे जब बातें होंगी ना अब यकीन मानिए अपने आप ही आपसे और उससे रोमांटिक बातें किए बिना रहा ही नहीं जाएगा। इसलिए अपनी गर्लफ्रेंड के साथ या फिर यूं कहें कि अपने लव पार्टनर के साथ आपको वीडियो कॉल पर बातें करनी चाहिए।

 11. जीएफ से कॉल पर लंबे वक्त तक बात करें

दोस्तों अपनी गर्लफ्रेंड से हमें टाइम निकाल कर सिर्फ और सिर्फ रातों को ही थोड़ी लंबे समय तक अपनी गर्लफ्रेंड से बातें करनी चाहिए। अगर आप रातों को अपनी गर्लफ्रेंड से थोड़े लंबे वक्त तक बातें करते है तब अपने आप ही उसके मन में और आपके मन में रोमांटिक बातें करने का मन करने लगेगा और फिर या तो वह या फिर आप उससे रोमांटिक बातें करने लगेंगे।

 रात का माहौल काफी शांत माहौल होता है और इस दौरान अक्सर लड़कियों का और लड़कों का आपस में बात करने पर पूरा फोकस रहता है। ऐसे में अगर आप लंबे वक्त तक बात करते है तब अपने आप ही एक दूसरे के साथ आप लोग मीटिंग बातें करने लगते हैं। 

ladki se romantic baatein kaise

FAQ about Gf Se Kaise Kare Romantic Baate

Q: रोमांटिक बातें क्या होती है?

ANS जब एक कपल एक दूसरे से अच्छे से प्यार में  होकर बातें करते है और उनकी बातों से ऐसा लगता है कि वे एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते और ना ही 1 सेकंड बता सकते। इसके अलावा जब एक दूसरे की बेचैनी बढ़ने लगी दौरान आप रोमांटिक बातें भी कर रहे होते है। शायद उसी को आप रोमांटिक बातें भी कह सकते हैं।

Q: रोमांटिक बातें कैसे करनी चाहिए?

ANS आपको रोमांटिक बातें शांत माहौल में और इसके अनुकूल वातावरण में करनी चाहिए। जब भी आप अपनी गर्लफ्रेंड से या फिर अपने लाइफ पार्टनर से रोमांटिक बातें कर रहे हो तो उस दौरान किसी भी प्रकार की अन्य बातें ना करें केवल रोमांटिक बातों में आप एक दूसरे को लेकर खो जाएं।

Q: लड़की से रोमांटिक बातें कैसे करनी चाहिए?

ANS अगर आप किसी लड़की से रोमांटिक बातें करना चाहते है तो सबसे पहले पता करिए कि क्या वह भी इस प्रकार का स्वभाव रखती है या फिर वह आपसे किस प्रकार की बातें करना चाहती है।

अगर लड़की इस प्रकार का कुछ भी नहीं चाहती है तो कभी भी उससे रोमांटिक बातें नहीं करनी चाहिए पहले आपको उसके लिए उसको तैयार करना होगा और फिर जब आपको लगे कि शायद आप उससे इस प्यार की बातें कर सकते है तब यही आपको किसी लड़की से रोमांटिक बातें करनी चाहिए।

Q:  फोन पर रोमांटिक बातें कैसे करें?

ANS अगर आप फोन पर रोमांटिक बातें करना चाहते है तब आपको सबसे पहले इसकी शुरुआत चैटिंग के माध्यम से करनी चाहिए और अपनी गर्लफ्रेंड तो या फिर लाइफ पार्टनर से बात करने के दौरान आपको केवल शांत माहौल चुनना चाहिए ताकि बात करने के दौरान कभी भी शोरगुल ना हो और पूरा ध्यान आपका बातों पर ही रहे।

Q: पति पत्नी की रोमांटिक बातें होनी चाहिए?

ANS अगर आप अपनी मैरिज लाइफ को एंजॉय करना चाहते है तब आपको ऐसे में आपकी पत्नी चाहे आप से दूर हो या फिर आप से करीब आपको समय निकालकर अपनी पत्नी के साथ सफर आपको अपने पति के साथ रोमांटिक बातें करनी चाहिए। रोमांटिक बातें करने से प्यार बढ़ता है और विश्वास भी बढ़ता है।

निष्कर्ष

आज के इस महत्वपूर्ण आर्टिकल में हमने आप सभी बॉयफ्रेंड लड़कों को Gf Se Kaise Kare Romantic Baate और रोमांटिक बातें करने के बेस्ट टॉपिक्स के बारे में भी हमने इस आर्टिकल में आपको विस्तार से जानकारी प्रदान की हुई है। हमें उम्मीद है कि आज कि यह जानकारी बॉयफ्रेंड लोगों के लिए काफी हेल्पफुल और यूज़फुल रही होगी।

मेरे प्यारे दोस्तों अगर आज की यह जानकारी आपके लिए यूज़फुल रही हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप जैसे लोगों की तरह ही अन्य लोगों की हेल्प आप के माध्यम से हो सके।

 अगर इस आर्टिकल से संबंधित आपके मन में कोई भी सुझाव है या फिर आप हम तक कोई अपनी राय पहुंचाना चाहते है तब आप इसके लिए कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते है। हम जल्द से जल्द आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब देने का पूरा प्रयास करेंगे। आर्टिकल शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद और आपका समय शुभ हो।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap