जीएफ से कैसे बात करें – जीएफ से बात करने के 13+ टॉपिक्स

अक्सर जो लड़के अपनी गर्लफ्रेंड से रोज बातें किया करते है उनके लिए सबसे बड़ा सवाल होता है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड से रोज-रोज क्या बात करें? शायद इसीलिए इंटरनेट पर ऐसे  बॉयफ्रेंड Gf Se Baat Kaise Kare सवाल का जवाब इंटरनेट पर ढूंढने के लिए खूब सर्फिंग किया करते है। अगर आप का भी नाम ऐसे ही बॉयफ्रेंड के सूची में आ रहा है तो कोई बात नहीं आज हम आपको अपने इस इंपॉर्टेंट आर्टिकल के अंदर गर्लफ्रेंड से बात करने के करीब 10 से भी अधिक टॉपिक्स के बारे में बताने वाले हैं।

Table Of Contents
  1. जीएफ से बात करने के लिए टॉपिक की जरूरत क्यों
  2.  जीएफ से कैसे बात करें
  3.  गर्लफ्रेंड से बात करने के लिए इंपोर्टेंट टिप्स
  4. जीएफ से बात करने के फायदे
  5. FAQ about Gf Se Baat Kaise Kare

गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड के रिलेशनशिप में बहुत सारी ऐसी ऐसी बातें है जिसका अनुभव केवल एक्सपीरियंस लोगों को ही होता है और शायद इसे ले इंटरनेट पर Crush Ko Propose Kaise Kare, Girlfriend Ke Sath Ghumne Kaha Jaye अक्सर बॉयफ्रेंड के मन में यही सब सवाल उठते रहते है आप बिल्कुल भी चिंता ना करें आज का यह आर्टिकल आपके इस समस्या के सलूशन के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है अर्थात आपको इसे शुरू से लेकर अंत तक पढ़ना होगा। 

इसमें आपको गर्लफ्रेंड से बात करने के सभी प्रकार के टॉपिक्स के बारे में जानकारी मिल जाएगी और आपकी यह समस्या भी दूर हो जाएगी। तो चलिए बिना किसी देरी के आर्टिकल को शुरू करते है और आज के इस विषय को समझने का प्रयास करते हैं। 

जीएफ से बात करने के लिए टॉपिक की जरूरत क्यों

मेरे दोस्तों रोज रोज जो लोग रात के 10:00 बजने के बाद जब भी खाली होते है अपनी गर्लफ्रेंड से बात करते है। अब जब आप रोज रोज अपनी गर्लफ्रेंड से फोन पर रातों को लंबे लंबे समय तक बात करते रहेंगे तो आपको रोज किसी न किसी टॉपिक की आवश्यकता होगी ही और क्या करें बात करें बिना रह भी नहीं सकते है। जितना जीने के लिए खाना खाना जरूरी उससे कई गुना ज्यादा जरूरी तो रिलेशनशिप में बात करना होता है बॉयफ्रेंड लोगों के लिए। 

गर्लफ्रेंड से बात करने का टॉपिक बॉयफ्रेंड लोगों के लिए यह एक ऐसी समस्या है जैसे रात में बिना  मॉस्किटो मशीन के नींद आना। अगर आप एक दिन अपने गर्लफ्रेंड से बात नहीं करेंगे तो उसको साफ होने लगेगा कि आखिर आपने उसे कॉल क्यों नहीं किया क्या बात है कहीं आप कहीं किसी और से तो बिजी नहीं हो गए। कहीं आपके जीवन में कोई दूसरी तो नहीं आ गई और ना जाने कितने सवाल गर्लफ्रेंड के मन में आपके प्रति उठने लगते हैं।

अब जब रोज रोज अपने रिलेशनशिप को बरकरार रखने के लिए गर्लफ्रेंड से बात करना है और उसे विश्वास दिलाना है कि आप रोज उससे बातें करते है और आपके दिल में केवल वहीं बसी हुई है तब ऐसे में आपको तो रोज कोई ना कोई टॉपिक चाहिए ही होगा बात करने के लिए। यही कारण है कि बॉयफ्रेंड लोगों को गर्लफ्रेंड से बात करने के लिए टॉपिक की आवश्यकता प्रतिदिन पड़ती है। कोई बात नहीं है आगे हम आपको इसी विषय पर विस्तार से जानकारी प्रदान करने वाले हैं।

 जीएफ से कैसे बात करें

गर्लफ्रेंड से कैसे रोमांटिक बातें करें? अपने आप में यह बहुत बड़ी समस्या है और हर दिन हमें कोई ना कोई नया टॉपिक चाहिए ही होता है। अब हम रोज रोज एक ही विषय पर तो अपनी गर्लफ्रेंड से बात नहीं कर सकते है अगर आप ऐसे बातें करेंगे तो आपकी गर्लफ्रेंड बोर होगी और साथ में आप भी बोर हो जाएंगे तो फायदा ही क्या है रोज रोज एक ही बातें करने का। 

हम आपको ऐसे टॉपिक बताने वाले है जो टॉपिक तो सेम होंगे पर आप उसे अलग-अलग तरीके से अपने दिमाग का इस्तेमाल करके गर्लफ्रेंड के साथ बातें करने के लिए यूज कर सकते है। चलिए लेख में आगे की ओर बढ़ते है और जानते है कि गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें करने के लिए क्या टॉपिक सही है? जिसकी विस्तृत जानकारी नीचे निम्नलिखित हैं।

1. अपनी जीएफ से फ्यूचर प्लानिंग के बारे में बातें करें

मेरे प्यारे मासूम बॉयफ्रेंड दोस्तों फ्यूचर प्लानिंग की बातें ऐसी बातें होती है जो अगर हम रोज करे ना तो खत्म होने का नाम ही नहीं लेंगे। फ्यूचर प्लानिंग के अंदर भी आप कई सारे बातों को रोज रोज बदल बदल कर कर सकते हैं।

 अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम यूजर प्लानिंग के अंतर्गत रोज-रोज ऐसी क्या बात है नई-नई करेंगे जो यह बातें कभी खत्म नहीं होंगी। तो हम आपको इसका जवाब देते है फ्यूचर प्लानिंग के अंतर्गत आप फाइनेंसियल प्लानिंग के बारे में बातें कर सकते है, जॉब प्रोस्पेक्ट्स के बारे में बातें कर सकते है,

अपने लाइफ स्टाइल के बारे में बातें कर सकते हैं, अपने फ्यूचर ड्रीम के बारे में बातें कर सकते है और इतना ही नहीं अपने ड्रीम हाउस के बारे में भी बातें कर सकते है। शायद अब आपको समझ में आ गया होगा फ्यूचर प्लानिंग के अंतर्गत आज की सारी बातें रोज-रोज नई-नई टॉपिक पर कर सकते हैं।

2. अपनी गर्लफ्रेंड से वीकेंड प्लानिंग के बारे में बातें करें

जीएफ से बात करते-करते एक समय ऐसा आता है जब बॉयफ्रेंड लोगों को सोचना पड़ता है कि अब आगे क्या बातें करें किस टॉपिक पर अब जीएफ से बातें करें? अब यही वक्त होता है जब बेचारे बॉयफ्रेंड लोगों को सोचना पड़ता है कि कंटिन्यू बातों को रखने के लिए हमें क्या बातें करनी है और उनको अपने दिमाग पर डिप्रेशन जैसा जोर डालना पड़ता हैं।

आप ऐसे में जब कुछ समझ ना आए तब अपनी गर्लफ्रेंड से वीकेंड प्लानिंग के बारे में बात करना जिस प्रकार से फ्यूचर प्लानिंग का टॉपिक बहुत विशाल है ठीक उसी प्रकार से वीकेंड प्लानिंग का भी टॉपिक कॉपी विशाल है। अब अपनी गर्लफ्रेंड से शॉर्ट डिस्टेंस टू या फिर लॉन्ग डिस्टेंस प्लान करने के बारे में बातें कर सकते हैं।

 इसके अलावा अपने इस वीकेंड ट्रिप में एक दूसरे को क्या-क्या चीजें पसंद है और क्या चीजें पसंद नहीं है एवं क्या-क्या चीजें वीकेंड में आप को यादगार बनाने के लिए करनी है उन सभी विषयों पर आप चर्चा करें। यकीन मानिए यह एक ऐसी चर्चा होगी जो एक रात में नहीं बल्कि दो-तीन रातों में ही खत्म होगी या फिर इससे भी कहीं ज्यादा समय इस चर्चा में आपका बात करने में चला जाएगा। यह एक ऐसा विषय है जिस पर  जीएफ लोग बात करने में भी इंटरेस्ट दिखाती हैं।

 3. रोजाना दिनभर की गतिविधियों पर बात करना

हम अपने दिन भर में न जाने कितने कितने काम करते है और पता नहीं क्या-क्या चीजें हमारे जिंदगी में होती रहती है। अब आप इसी को बात करने का टॉपिक भी बना सकते है और दिन भर की गतिविधियों के बारे में बात करने से हमें कुछ सीखने को मिलता है और इतना ही नहीं इसके कई सारे अपने फायदे भी होते हैं।

आप दोनों लोग एक दूसरे के दिन में हुई गतिविधियों के ऊपर चर्चा करें और अगर कोई समस्या है तो उस समस्या के सलूशन को निकाल के लिए भी एक दूसरे का सहयोग करें और आवश्यक एडवाइज प्रदान करें। रोज की गतिविधियों पर चर्चा करने से एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ता है और इतना ही नहीं एक दूसरे की अंडरस्टैंडिंग भी बैटर होती हैं।

4. नाराजगी खत्म करने के विषय में बातें करें

अक्सर गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के बीच में झगड़ा बहुत ही कौन चीज होती है। बात करते-करते आप लोगों के बीच में कब झगड़ा हो जाएगा इसका अंदाजा आपको भी नहीं होगा। अगर आप लोगों के बीच में झगड़ा हुआ है और एक दूसरे से आप लोग नाराज है तो ऐसे में आपको एक दूसरे की नाराजगी को खत्म करने के लिए और इस वजह से झगड़ा हुई है उसे समझने के ऊपर चर्चा करें।

अगर किसी प्रॉब्लम के विषय में चर्चा की जाती है तो अपने आप ही प्रॉब्लम सॉल्व हो जाता है और दूसरे के बीच दोबारा से प्यार बढ़ जाता है। अगर ज्यादा समय तक एक दूसरे के बीच में नाराजगी बनी रहती है तब पुराना से पुराना रिश्ता खत्म होने में समय नहीं लगता है। इसीलिए बातचीत करने पर समस्या का सलूशन निकाला जा सकता है और आपसी बॉन्ड मजबूत किया जा सकता हैं।

5. अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ की बातें करें

मेरे प्यारे दोस्तों तारीफ किस को पसंद नहीं होती है। अगर लड़कियों की कोई तारीफ करता है तो उनको बहुत ही अच्छा लगता है। गर्लफ्रेंड की तारीफ में जितने भी बातें की जाए उतनी ही कम है और अगर आप एक बार उनकी तार में बातें शुरू करेंगे ना तो अपने आप ही  नए-नए टॉपिक पर बात करने लगेगी और चाहेगी कि आप उसके तारीख में पूरी रातें बिता दें। इसीलिए आप गर्लफ्रेंड की तारीफ में बातें कर सकते हैं।

6. आप अपने उनके प्रति थॉट को बता सकते हैं

आप अपने गर्लफ्रेंड से आपके अंदर उनके प्रति क्या-क्या कौन है?  आपके जीवन में उन की क्या वैल्यू है और उनके आने से आपके जीवन में क्या कुछ नया हुआ है और क्या कुछ नया बदलाव धीरे-धीरे देखने को मिला है। इन सभी विषयों पर बातचीत कर सकते हैं।

 यकीन मानिए इस विषय पर बात करने से आपकी गर्लफ्रेंड भी आपसे इंप्रेस होगी और साथ ही में आपको अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने का टॉपिक भी मिल जाएगा। आपके अंदर जो भी उनको लेकर थॉट है उनके बारे में बातचीत करें ऐसा करके आपके बीच में एक अच्छा कनेक्शन भी  बनेगा और आपका रिलेशन भी मजबूत होगा।

7. फनी और रोमांटिक बातें करें

आपको अपनी गर्लफ्रेंड से फनी और रोमांटिक बातें करनी चाहिए। अगर आप इस प्रकार की बातें अपनी गर्लफ्रेंड से करते है तो उसे बहुत ही अच्छा लगता है और आपके बीच में रोमांस को भी एक जगह मिलती है। आप कोई फनी बातें उनसे कर सकते हैं जिससे उनके चेहरे पर मुस्कुराहट आए और कोई पजल टाइप की बातें भी कर सकते हैं।

इसके अलावा रोमांटिक बातें करने के लिए तो काफी सारे टॉपिक उपलब्ध है आप उनसे रोमांटिक बातें करें और उनको इंप्रेस करें। कभी-कभी रोज-रोज अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने के समय इन सभी बातों को भी करना चाहिए क्योंकि एक ही बातें करने से वे लोग बोर हो जाती है और साथ में आप भी बोर हो जाते होंगे।

 8. साथ में बिताए गए गर्लफ्रेंड के हर एक मोमेंट और हर एक यादों के बारे में बात करें

अगर आप रिलेशनशिप में है तो ऐसा बहुत बार आपके सामने समय आया होगा जब कोई छोटा या बड़ा मोमेंट आपके लिए यादगार बना होगा। गर्लफ्रेंड से या फिर अपने सच्चे प्यार से पुरानी यादों और मूवमेंट के बारे में बातें करनी चाहिए। 

ऐसा करने से आपके बीच में प्यार बढ़ता है और आपको रातों को बात करने के लिए टॉपिक भी मिल जाता हैं। यकीन मानिए जब आप अपने साथ बिताए गए पुरानी यादों पर चर्चा करते है तब उस दौरान का माहौल कुछ और ही होता है और आपको बहुत ही अच्छा अनुभव भी होता हैं।

9. एक दूसरे के सीक्रेट को रिवील करने की बातें करें

 देखिए दोस्तों हमें कभी-कभी एक दूसरे के सीक्रेट को रिवील भी करना चाहिए। ऐसा करने पर आपको एक दूसरे के बारे में काफी मजेदार चीजें जानने को मिलती है और इतना ही नहीं एक दूसरे को समझने में भी यह चीजें काफी हेल्पफुल होती है। यह एक ऐसा टॉपिक है जिस पर आप घंटों अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बातें कर सकते है और आप एक दूसरे से बोर भी नहीं होंगे।

10. एक दूसरे के परिवार की लाइफ स्टाइल और अनुभव के बारे में बात करें

अगर आप अपने गर्लफ्रेंड को भविष्य में वाइफ के रूप में देख रहे है या फिर आप अपने बॉयफ्रेंड को भविष्य में हस्बैंड के रूप में देख रही है तो हम आपको एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात बताने वाले है। आपको इस विषय पर बात करने में मजा भी आएगा और आप एक दूसरे के परिवार के प्रत्येक सदस्यों को भी समझ पाएंगे।

 अगर आप पहले से एक दूसरे के परिवार के सदस्यों को और उनके लाइफस्टाइल को जानते रहेंगे तो अगर आप भविष्य में एक दूसरे के साथ शादी भी करेंगे तो आपको ज्यादा कुछ समझने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि आपने पहले से ही इस विषय पर एक दूसरे के साथ बातचीत कर रखी है। 

आप एक दूसरे के परिवार को अच्छी तरीके से और उनके सदस्यों को क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है यह सब को जानती होंगी या जानते भी होंगे। इसलिए इस विषय पर बात करिए इसमें आपको मजा भी आएगा और आपको गर्लफ्रेंड से बात करने का टॉपिक भी मिलेगा।

11. अपनी गर्लफ्रेंड से एक दूसरे के लाइफ गोल के बारे में बात करें

 जीवन में हर एक व्यक्ति का कोई न कोई लाइफ गोल जरूर सेट होता है। एक दूसरे के साथ लाइफ गोल के बारे में डिस्कस कर सकते है। गर्लफ्रेंड से बात करने के लिए यह एक ऐसा टॉपिक है जिस पर आप घंटों बातें कर सकते है और आप अपने भी लाइफ गोल के बारे में उन्हें बता सकते हैं।

 अगर जरूरत हो तो उनके लाइफ गोल को पूरा करने के लिए आवश्यक सलाह भी उन्हें प्रदान करें और अगर कोई हेल्प हो सके तो जरूर उनकी हेल्प भी करें। अगर आप ऐसा करेंगे तो यकीन मानिए आपके बीच में प्यार बढ़ेगा और आप एक दूसरे के प्रति काफी ज्यादा विश्वास को जता पाएंगे। इतना ही नहीं अगर अपने पार्टनर  लाइफ गोल को पूरा करने के लिए कोई हेल्प मिलती है तो हर किसी को बहुत अच्छा लगता हैं।

12. एक दूसरे तो किस चीज को करने से खुशी मिलती है और किससे नहीं इस पर बात करें

 देखिए अगर आप अपने लव रिलेशनशिप को स्ट्रांग करना चाहते है और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बात करने का टॉपिक भी सोच रहे है तो हम आपको एक बेहतरीन कॉमन चीज बताने वाले है। अगर आपको पता होगा एक दूसरे को क्या करने पर खुशी मिलती है और क्या नहीं करने पर खुशी मिलती है तो यकीन मानिए आपके बीच में रिलेशनशिप तो स्ट्रांग होगा ही।

इसके अलावा आपको अपने गर्लफ्रेंड के साथ बात करने का टॉपिक भी मिल जाएगा। दोस्तों यकीन मानिए इस टॉपिक पर बात कर लेंगे ना तो आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ही ज्यादा खुश हो जाएगी और उसे लगेगा कि आप उसके जीवन को लेकर काफी सीरियस है और शायद वह आपके जीवन में काफी इंपोर्टेंट से भी रखती है। एक दूसरे की पसंद नापसंद एक दूसरे की खुशी और ना खुशी के बारे में बात करने के बहुत सारे फायदे हैं।

यह भी पढ़ें

13. अपनी जीएफ से मैरिज की प्लानिंग के ऊपर बातचीत करें

 अगर आप अपने रिलेशनशिप में काफी सीरियस है और अपने रिश्ते को हस्बैंड वाइफ का नाम देना चाहते है तो दोस्तों इसकी प्लानिंग पहले से ही करनी चाहिए। अगर आप दोनों ही भविष्य में इस प्रकार की रिलेशनशिप को देख रहे है तो अब बात करने के लिए आपको या टॉपिक भी बहुत ही अच्छा लगेगा।

 आप अपने मैरिज लाइफ को सक्सेसफुल बनाने को लेकर बात कर सकते है और इतना ही नहीं आप अपने मैरिज में फैमिली मेंबर को कैसे कन्वेंस करेंगे और अगर फैमिली मेंबर कन्वेंस हो जाते है तो शादी को किस प्रकार से सेलिब्रेट करना है इन सभी विषयों पर आप बात कर सकते है। जो लड़कियां रिलेशनशिप को लेकर सीरियस लेती है वह इस प्रकार की बात को बहुत ही अच्छे तरीके से सुनती है और बातें भी करना पसंद करती हैं।

14. Self-improvement के बारे में बातें कर सकते हैं

 दोस्तों कभी कभी गर्लफ्रेंड लोगों से self-improvement की भी बातें करनी चाहिए। अगर आप self-improvement से संबंधित बातें करेंगे तो उन्हें भी अच्छा लगेगा और साथ में आपको भी बहुत ही अच्छा लगेगा। जो लड़की अपनी गर्लफ्रेंड से self-improvement के बारे में बातें करती है अक्सर वे लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को काफी रिस्पांसिबल समझते हैं।

 इसलिए दोस्तों आपको अपनी गर्लफ्रेंड से रिस्पांसिबिलिटी को दिखाते हुए self-improvement की भी बातें करनी है और इतना ही नहीं आप उनके लिए भी self-improvement से संबंधित बातें कर सकते है। जीवन में खुद को बेहतर बनाना बहुत ही फायदेमंद होता है और यकीन मानिए पार्टनर अगर चलते इंप्रूवमेंट के ऊपर बातें करें तो आने वाला भविष्य उनका काफी सुनहरा भी होता हैं।

15. अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें भी करें

किसी भी प्रकार का प्यार हो चाहे वह हस्बैंड वाइफ का हो या फिर  चाहे गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड का हो अगर आपके बीच में रोमांस नहीं है तो आप का रिलेशनशिप रिलेशनशिप के जैसे नहीं रहता है। अगर रोमांस नहीं है तो आपका रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं सकता अंत में इसे टूटना ही हैं।

इसीलिए आपको अपनी गर्लफ्रेंड से हर दिन रोमांटिक बातें करनी चाहिए ऐसा करने पर गर्लफ्रेंड को भी काफी अच्छा लगेगा और रोमांटिक बातें करने से एक रिसर्च में पता चला है कि डिप्रेशन को भी कम किया जा सकता है और  एक दूसरे के दिल से दिल का लगावे काफी ज्यादा मजबूत होता हैं।

 गर्लफ्रेंड से बात करने के लिए इंपोर्टेंट टिप्स

 अब हम यहां पर आपको गर्लफ्रेंड से बात करने के दौरान कुछ इंपोर्टेंट टिप्स के बारे में बताने वाले है। यह ऐसे टिप्स है जिनको गर्लफ्रेंड से बात करने के दौरान हमें यूज करने चाहिए अगर आप नहीं करते है तो यकीन मानिए बात करने के दौरान आपको काफी ज्यादा डिस्टरबेंस भी होगी और हो सकता है कि एक दूसरे के साथ झगड़ा भी हो जाए। अगर आप नहीं चाहते है कि आपका झगड़ा एक दूसरे से हो तो इसके लिए नीचे बताया गया कुछ टिप्स को  इस्तेमाल कीजिए जो अपने आप में काफी यूज़फुल हैं।

  • आप अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने का शेड्यूल बनाया जब भी वह फ्री हो तब उसके साथ बात करें ऐसा करके आप उसे बता सकते है कि उसके और आपके बीच का समय बहुत उपयोगी है और इसमें सिर्फ आप एक दूसरे को ही समय देते हैं।
  • लड़की कुछ ज्यादा ही अपने आप को ओवर स्मार्ट समझते है इसलिए हम आपको बताना चाहेंगे कि अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से बात कर रहे है तो अपने आप को डरावर इस्मार्ट टाइप का मत बताइए क्योंकि ऐसा करने पर आपकी गर्लफ्रेंड सोचेंगे कि आप कुछ ज्यादा ही और स्मार्ट बनते हो और शायद वह आपके जीवन में  वैल्यू नहीं रखती हैं।
  • हमें तो शांत जगहों पर ही बात करें क्योंकि जरा डिस्टरबेंस होने पर बात करने का मजा ही नहीं आता है और अगर गर्लफ्रेंड आपसे कुछ सीरियस बात करना चाहती है और आप उस दौरान अशांत जगह पर बातें करते है तो उसे इसका बुरा लग सकता है और हो सकता है कि वह आपसे नाराज भी हो जाए। इसीलिए आपको गर्लफ्रेंड से बात करने के दौरान शांत माहौल बनाना आवश्यक हैं।
  • गर्लफ्रेंड से बात करने के दौरान ज्यादा इधर-उधर बातचीत ना करें हमने देखा है कि कई सारे लोग फोन लगा कर इधर-उधर बातचीत करने लगते है आपको लगता है कि आप तो फोन पर बात कर रहे है पर जो फोन कॉल पर रहता है उसे इस बात का बहुत ज्यादा बुरा लगता है। इसीलिए अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से बात कर रहे है तो उसमें पूछी से बात करिए ना कि इधर-उधर बात करें।
  • अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपका फोन नहीं उठा रही है तो उसे एक मैसेज ड्रॉप करके छोड़ दें बार-बार कॉल ना करें। हो सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड ऐसी जगह पर हो जहां पर आपकी कॉल रिसीव करना पॉसिबल नहीं हो या फिर वह अभी अवेलेबल ही नहीं हो। अगर आप बार-बार कॉल करेंगे तो हो सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपके बार-बार कॉल करें से परेशान हो जाए जिससे वह आपसे नाराज भी हो सकती है इसलिए इस बात का पूरा ध्यान रखें।
  • अपनी गर्लफ्रेंड के साथ लॉजिकल बातें भी करनी चाहिए ऐसा करने पर उन्हें बहुत ही अच्छा लगता है और शायद आपको भी बहुत अच्छा लगे। इस प्रकार की बातें करने पर ज्यादा बोरिंग नहीं महसूस होती और आप लंबे समय तक एक दूसरे के साथ बातचीत कर सकते हैं।
  • हमने देखा है कि जिन लोगों के पास बात करने के लिए कोई टॉपिक नहीं होता है वह ज्यादातर इधर उधर की बातें ही करते है जो की बहुत ही ज्यादा इरिटेटिंग होती है। हो सकता है कि आपको इस प्रकार की बातें करना अच्छा लगता हो परंतु आपकी गर्लफ्रेंड  को जरूरी नहीं है कि ऐसी बातें पसंद आए। इसीलिए अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने के दौरान आपको इधर उधर की बातें नहीं करनी चाहिए।

जीएफ से बात करने के फायदे

 दोस्तों जीएफ से बात करने के बहुत सारे फायदे होते है सबसे पहला फायदा तो यह होता है कि वह सिर्फ आपके बारे में ही सोचेगी और उसके दिल में या फिर दिमाग में किसी और का ख्याल भी नहीं आएगा। इसके अलावा भी कई सारे फायदे है जो कि इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित हैं।

  • देखिए अगर आप एक दूसरे के करीब नहीं है और एक दूसरे से काफी दूर रहते है तो हमें एक दूसरे की प्रेजेंट को बरकरार रखने के लिए बातें करना चाहिए। ऐसा करने पर दूरियां कितनी भी हो कम लगने लगती है।
  •  अगर आप अपने दिन भर के समय में गर्लफ्रेंड के लिए थोड़ा समय बात करने को निकालेंगे तो उसे बहुत अच्छा लगेगा और आपके रिलेशनशिप में सिर्फ प्यार ही प्यार होगा।
  •  देखिए जो बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड से बातें नहीं करते है या फिर उनके लिए समय नहीं निकालते है अक्सर वह अकेला महसूस करती है इससे अच्छा तो उनका कोई बॉयफ्रेंड ना हो। फिर किसी और के बारे में सोचने लगती है और आगे चलकर हो सकता है कि अब ब्रेकअप का कारण भी बन सकता है। इसीलिए आपको अपनी गर्लफ्रेंड से बातचीत करते रहना चाहिए।
  • बातचीत करने पर एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ता है और इतना ही नहीं एक दूसरे की इंपॉर्टेंट भी समझ में आती हैं।
  • जब गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड एक दूसरे से बातें करते है तब उनके बीच रोमांस बढ़ता है और जब रोमांस बढ़ता है तो समझ लीजिए आपके बीच प्यार भी बढ़ेगा।
  • जब आप अपनी गर्लफ्रेंड से बातें करते है तब उसे लगता है कि उसके जीवन में कोई तो है जो शायद उसकी केयर करता है और उसके बारे में ही सोचता रहता हैं।

जीएफ से बात करने के नुकसान

 दोस्तों हम ऐसा बिल्कुल भी नहीं कहते है कि आपको अपनी जीएफ से बातें नहीं करनी चाहिए बल्कि बातें करनी चाहिए इसके बहुत सारे फायदे है जैसा कि हमने आपको ऊपर ही बताया।  परंतु ज्यादा समय तक बात करने से रिलेशनशिप को नुकसान हो सकता है। 

अब आप सोच रहे होंगे कि ज्यादा बात करने से आखिर रिलेशनशिप को क्या नुकसान हो सकता है? पर आप खुद सोचिए जब आप अपनी गर्लफ्रेंड से रोज काफी समय तक बातें करते रहेंगे तो आपके बीच में झगड़ा होना भी स्वाभाविक है क्योंकि कभी-कभी ऐसी बातें हो जाती है जो झगड़े का रूप ले लेती है। 

रिलेशनशिप में झगड़े को कोई जगह नहीं देनी चाहिए और इसीलिए हम आपसे कहना चाहते हैं कि केवल अपने शेड्यूल के हिसाब से ही गर्लफ्रेंड से बात करनी चाहिए ज्यादा बात करने के बहुत सारे नुकसान भी हो सकते हैं।

FAQ about Gf Se Baat Kaise Kare

Q: लड़कियों से बात करने के टॉपिक्स?

ANS आप लड़कियों से उनका हाल-चाल पूछ सकते है, आप उनके डेली रूटीन के बारे में पूछ सकते है, आप उनके फ्यूचर गोल के बारे में बातें कर सकते है, आप अपने रिलेशनशिप से संबंधित बातें कर सकते है, आप अपने रिलेशनशिप को लेकर फ्यूचर प्लानिंग की बातें कर सकते है और इतना ही नहीं एक दूसरे के परिवार के सदस्यों और उनकी लाइफस्टाइल के बारे में भी बातें कर सकते हैं।

Q: लड़कियों से फोन पर बात करने के तरीके?

ANS जब हम लड़कियों से फोन पर बात करते है तब उस दौरान हमें पूरा ध्यान उनके ऊपर ही रखना है और लड़कियों से डिसिप्लिन में रहकर बातें करनी चाहिए। लड़कियों से बात करने का यह सबसे बेस्ट तरीका होता है।

Q: रोज-रोज अपनी गर्लफ्रेंड से क्या बातें करें?

ANS रोज-रोज अपनी गर्लफ्रेंड से आपको नई-नई बातें करनी चाहिए एक ही बातें करने पर आप और आपकी गर्लफ्रेंड दोनों ही बोर हो जाते है। गर्लफ्रेंड से बात करने की ढेरों सारी टॉपिक के बारे में हमने आर्टिकल में डिस्कस किया है आप एक बार इसे जरूर पूरा पढ़ें।

Q: रात में गर्लफ्रेंड से फोन पर बात करने से क्या होता है?

ANS  रात में पूरा माहौल शांत होता है और रात में गर्लफ्रेंड से बात करने पर एक दूसरे के बीच में रोमांस भी जाता है और प्यार बढ़ता है।

Q: गर्लफ्रेंड से बात करने के क्या फायदे होते हैं?

ANS गर्लफ्रेंड से बातें करने में बहुत सारे फायदे है सबसे बड़ा फायदा आपके बीच में हमेशा प्यार बरकरार रहेगा और आपका रिलेशन कभी भी नहीं टूटेगा।

निष्कर्ष

 आज के इस आर्टिकल में हमने बॉयफ्रेंड लोगों की सबसे बड़ी समस्या Gf Se Baat Kaise Kare – जीएफ से बात करने के 13+ टॉपिक के बारे में डिस्कस किया हुआ है। हमें उम्मीद है कि बॉयफ्रेंड लोगों के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल काफी यूज़फुल और हेल्पफुल रहा होगा। 

अगर आपके लिए आज का हमारा आर्टिकल इंपॉर्टेंट रहा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूले ताकि आप की माध्यम से इस विषय की जानकारी और लोगों तक पहुंच सके।

अगर आपके मन में इस  आर्टिकल से संबंधित कोई भी सवाल या फिर सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से बता सकते है हम आपकी सभी सवालों और सुझाव का जल्द से जल्द जवाब देंगे। आर्टिकल शुरू से लेकर अंत तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद और आपका समय शुभ हो। 

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap