जीएफ को इमोशनल कैसे करें जाने (11 तरीके) – जीएफ को अट्रैक्ट करने के तरीके

दोस्तों अगर आप किसी को सच्चे दिल से प्यार करते हो और आप उसके साथ इमोशनली अटैच रहते हो तो आपका रिलेशनशिप हमेशा बरकरार रहता है परंतु कई सारे लोग Gf Ko Emotional Kaise Kare यह जानना तो चाहते है परंतु उनका इंटेंट कुछ और ही रहता हैं।

आज हम अपने इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी बीएफ को जीएफ को इमोशनल कैसे करें? के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी बताने वाले है। दोस्तों कभी कभी रिलेशनशिप में हमें अपनी जीएफ को या फिर बीएफ को इमोशनल करना पड़ता हैं। 

Table Of Contents
  1. जीएफ को इमोशनल कैसे करें – Gf Ko Emotional Kaise Kare 
  2. जीएफ को इमोशनल कैसे करें? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

ताकि सामने वाला पार्टनर हमारी वैल्यू समझ सके और हमारा रिलेशनशिप ऐसे ही हमेशा बरकरार रहे। हमने अपने पिछले लेख में बीएफ को इमोशनल कैसे करें? के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी है आप चाहो तो उसे भी एक बार पढ़ सकते हो।

हमने कई सारे लेख को देखा कि लोग गर्लफ्रेंड को इमोशनल करने के तरीके के बारे में तो बता रहे है परंतु उनका इस विषय पर जानकारी देने का इंटेंट बिल्कुल सही नहीं है और वह आपको इस विषय पर गलत तरीके से जानकारी बता रहे हैं।

यहां पर आप अपनी जीएफ को इमोशनल करके उसके साथ इमोशनली कैसे कनेक्ट होते है या फिर कैसे अटैच होते है इस विषय पर जानोगे ताकि आपका रिलेशनशिप स्ट्रांग हो ना कि आपका रिलेशनशिप अंत की ओर बढ़ता रहे। तो चलिए आगे की ओर बढ़ते है और जानते है कि जीएफ को इमोशनल कैसे करें? इस विषय पर जानकारी जानने के लिए लेख को पूरा पढ़ें और एक भी जानकारी बिल्कुल भी मिस ना करें।

जीएफ को इमोशनल कैसे करें – Gf Ko Emotional Kaise Kare 

दोस्तों जीएफ को इमोशनल करने के लिए आप सबसे पहले उनकी फीलिंग को समझें और उसके बाद उनके साथ वैसा व्यवहार करें जो उन्हें इमोशनल कर सके जैसे कि आप उन्हें शाम को मिलने को बुलाएं, अपनी फीलिंग उनके साथ शेयर करें, उन्हें अपनी बात कहने का मौका दें। 

और इतना ही नहीं आप अपने रिलेशनशिप को लेकर कितना ज्यादा सीरियस हो इस विषय पर अपनी भावना उनके सामने व्यक्त करें। इतना करने के बाद कोई भी लड़की या फिर आपकी जीएफ आसानी से इमोशनल हो जाएगी।

कई लोगों का इंटेंट जीएफ को इमोशनल करने का सही नहीं होता है और वे उन को परेशान करने के लिए इमोशनल करना चाहते है जो बिल्कुल भी सही नहीं है। जीएफ की तारीफ कैसे करें? के बजाए लड़के जीएफ को इमोशनल करने के तरीके ढूंढते हैं। 

आप चाहो तो जीएफ की तारीफ करके भी उसे इमोशनल कर सकते हो परंतु आपको इसके बारे में पता ही नहीं होगा। देखिए अगर आपको जीएफ को इमोशनल करना है तो उसे आप इमोशनल करिए ताकि वह आपसे इमोशनली कनेक्ट हो सके। 

और आप दोनों के बीच का प्यार और भी ज्यादा बढ़ सके ना कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को परेशान करने के लिए उसे इमोशनल करें। किसी को बेवजह इमोशनल करना बिल्कुल भी गलत है। चलिए आगे हम जानते है कि जीएफ को इमोशनल करने के आसान उपाय क्या है? जिसकी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक समझाएं गई हैं।

1. जीएफ को इमोशनल करने के लिए शाम के समय मिलने बुलाए

दोस्तों एक रिसर्च से पता चला है कि शाम के समय में हमारी फीलिंग इमोशनल रहती है और हम इमोशनल भावना को आसानी से उस दौरान समझ सकते है। अगर आपको अपनी जीएफ को इमोशनल करना हैं।

तो उसे शाम के टाइम मिलने को बुलाइए और उससे इमोशनल भरी बातें करें यकीन मानिए आपके साथ आसानी से आपके इमोशन को समझ सकेगी और आपका इमोशनल अटैचमेंट भी हो सकेगा।

2. प्यार से गले लगाएं

जब हम अपने किसी खास को गले लगाते है तो उस दौरान हम उस पर और ज्यादा विश्वास जता पाते है और इतना ही नहीं उस दौरान हमारी फीलिंग भी एक दूसरे के साथ आसानी से कनेक्ट हो पाती है। अगर आपको अपनी गर्लफ्रेंड को इमोशनल करना हैं। 

तो आप उसे प्यार से गले लगाए और अपने दिल की बातें उससे कहे यकीन मानिए अगर आप ऐसा करोगे तो आपकी गर्लफ्रेंड उस समय जरूर इमोशनल हो जाएगी और आप एक दूसरे से हमेशा के लिए इमोशनली अटैच भी हो जाओगे।

3. दिल को इमोशनल करने वाली बातें करें

अगर आप अपनी जीएफ के साथ किसी विषय पर चर्चा कर रहे हो और आपका मन करता है कि उसे तुरंत इमोशनल करें तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं होगा आपको किसी को भी इमोशनल करने से पहले उसके साथ इमोशनल करने वाली बातें करनी चाहिए। 

मतलब कि अगर आप रिलेशनशिप में हो तो आप अपनी गर्लफ्रेंड से ऐसी ऐसी बातें करो जो आपके रिलेशनशिप को इमोशन देती है ऐसा करके आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बड़ी आसानी से इमोशनल बातें कर सकोगे और उसे इमोशनल भी कर सकोगे।

4. जीएफ को इमोशनल करने के लिए उससे रोमांटिक बातें करें

लड़कियों को अपने बॉयफ्रेंड के साथ रोमांटिक बातें करना काफी पसंद होता है और जब उनका पार्टनर उनके साथ होकर रोमांटिक बातें करता है तो वह अपने आप ही इमोशनल हो जाती है। अब अगर आपको अपनी गर्लफ्रेंड को आसानी से इमोशनल करना हैं। 

और उसके साथ इमोशनली कनेक्ट होना है तो आपको उसके सामने बैठकर उसके हाथों को अपने हाथ में पकड़ कर रोमांटिक बातें करने शुरू कर देनी है। यकीन मानिए ऐसा करके आप अपनी गर्लफ्रेंड को बड़ी ही आसानी से इमोशनल करोगे और उसके साथ इमोशनल अटैचमेंट बना सकोगे।

5. जीएफ को इमोशनल कर देने वाला वातावरण बनाएं

दोस्तों जब किसी चीज को किया जाता है तब उस दौरान हमारे पास अगर अनुकूलित वातावरण हो तो चीजों को करने में मजा भी आता है और सही से वह काम कंप्लीट भी हो पाता है। अगर आप अपनी जीएफ को इमोशनल करना चाहते हो। 

तो उसे ऐसी जगह पर ले जाओ जो अपने आप में इमोशनल भरा और रोमांटिक प्लेस हो क्योंकि लड़कियां जहां पर इमोशनल और रोमांटिक वातावरण को पाती है खुद इमोशनल हो जाती हैं। 

अब सच्चे दिल से आप अपनी गर्लफ्रेंड के प्रति जो भी फील करते हो उसे कहिए यकीन मानिए अपने आप आपके गर्लफ्रेंड आपकी बातों को सुनकर और वैसा वातावरण पाकर इमोशनल हो जाएगी और आप एक दूसरे के साथ इमोशनली हमेशा कनेक्ट हो जाओगे। 

यह भी पढ़ें 

6. जीएफ को इमोशनल करने के लिए इमोशनल करने वाले शब्दों का उपयोग करें

दोस्तों शब्दों में बड़ी ताकत होती है अगर आप किसी को सम्मानजनक शब्द कहते हो तो उसका सम्मान होता है और अगर इसके विपरीत अगर किसी व्यक्ति से आप दुर्व्यवहार वाले शब्दों का उपयोग करते हो तो उसका अपमान होता है तो शब्दों का अपना एक बहुत बड़ा रोल होता है किसी के साथ बातचीत करने में।

अगर आप अपनी जीएफ को आसानी से इमोशनल करना चाहते हो तो ऐसे में आप उसके साथ इमोशनल करने वाले शब्दों का उपयोग करके बातचीत करें। अब आप सोच रहे होंगे कि इमोशनल करने वाले कौन कौन से शब्द होते हैं। 

तो हम आपको बता दें कि तुम मेरी जिंदगी हो, तुम्हारे बगैर मैं कुछ भी नहीं, तुम्हें ना देखूं तो मुझे दिल को सुकून नहीं मिलता, तुम्हें देखने से मेरा दिल भर जाता है और इतना ही नहीं मैं तुम्हें सदा ऐसे ही सच्चे दिल से प्यार करता रहूंगा कुछ ऐसे शब्दों का उपयोग करके अपनी जीएफ से आप बात करो फिर देखिए आपकी गर्लफ्रेंड आपके इन शब्दों से कैसे इमोशनल हो जाती हैं।

7. जीएफ के साथ बॉडी टच बनाए रखें 

अगर आपको अपने गर्लफ्रेंड को इमोशनल करना है तो उसके साथ आपको बॉडी टच बनाए रखना चाहिए। अब आप सोच रहे होगे कि हम अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बोर्डिंग सच बनाने की बात कैसे कह रहे हैं। 

तो दोस्तों हम आपको बताएं कि बॉडी टच का मतलब है कि उसके हाथों को अपने हाथों में पकड़े, उसके कंधे पर अपना सिर रखो, गले मिलते रहे और बातें करते समय बाहों में बाहें डाल कर बैठे। 

यह सब करने से आप एक प्रकार से अपनी गर्लफ्रेंड को इमोशनल फील कर आते हो और आप उसके साथ इमोशनली कनेक्ट भी होते हो इस प्रकार से गर्लफ्रेंड आसानी से इमोशनल हो जाती हैं।

8. जीएफ को इमोशनल करने के लिए अपने रिलेशनशिप की पुरानी यादें ताजा करें

दोस्तों यादों में अलग-अलग प्रकार की भावना छुपी होती है मतलब अगर हमारी याद किसी चीज को लेकर अच्छी है तो हमें अच्छी यादें आएंगे, यदि हमारी यादें किसी चीज को लेकर भूरी है तो हमें बुरी यादें आएंगे। यादों में ऐसी क्षमता होती है जो आपको रुला भी सकती है, हंसा भी सकती है और साथ ही साथ आपको इमोशनल भी कर सकती हैं।

अगर आपको अपनी गर्लफ्रेंड को इमोशनल करना है तो आप अपने रिलेशनशिप से संबंधित उसके साथ पुरानी यादों को याद करें और उन सभी विशेष यादों पर गर्लफ्रेंड के साथ चर्चा करें जो आप दोनों के लिए काफी खास रह चुके है। आप ऐसा करके अपनी गर्लफ्रेंड को बड़ी आसानी से इमोशनल कर सकते हो और इतना ही नहीं आप खुद भी मौजूद हो सकते हो और आपका रिलेशनशिप इमोशनल अटैचमेंट के साथ जुड़ भी जाएगा।

9. जब भी मिलने जाएं कोई न कोई गिफ्ट जरूर लेकर जाए

दोस्तों लड़कियों को गिफ्ट से बहुत ज्यादा प्यार होता है इसीलिए अगर आप अपने गर्लफ्रेंड को इमोशनल करना चाहते हो तो आप उसे जब भी मिले जाओ उसके लिए जैसा हो सके वैसा गिफ्ट जरूर लेकर जाओ ताकि वह आपसे इमोशनली कनेक्ट हो सके और आपकी दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग हो सके।

जितना हो सके उतना आप ऐसे गिफ्ट देने की कोशिश करें जो लड़की को इमोशनल करते हो मतलब उनके इमोशनल अटैचमेंट से जुड़े हुए हो। अब आप सोच रहे होंगे कि लड़की को ऐसा क्या इमोशनल गिफ्ट पसंद आ सकता है? तो हम आपको बता दें कि आप उसे उसकी फेवरेट ज्वेलरी दे सकते हो, आप दोनों की फोटो कोलाज दे सकते हो, उसका फेवरेट टेडी गिफ्ट दे सकते हो और भी कुछ ऐसे ही जो उसे काफी ज्यादा पसंद है उन्हें आप गिफ्ट करके गर्लफ्रेंड को इमोशनल कर सकते हो।

10. जीएफ को इमोशनल करने के लिए प्यार भरी बातें करें

दोस्तों के प्यार भरे शब्दों में बहुत ज्यादा ताकत होती है किसी भी इंसान को यह इमोशनल कर सकता है और उसे प्यार में डाल सकता है। अगर आप को अपनी गर्लफ्रेंड को इमोशनल करना है तो आप उसके साथ प्यार भरी बातें करें प्यार भरी बातों में इतनी ज्यादा ताकत है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को भी इमोशनल कर सकते हो।

आप ऐसे ऐसे शब्दों का प्रयोग करके प्यार भरी बातें करने की कोशिश करें जो लड़की को इमोशनल करने की क्षमता रखते हो। वैसे तो आम लोगों के मुकाबले लड़कियों के अंदर इमोशनल की भावना कई गुना ज्यादा होती है परंतु आप उन्हें इमोशनल फूल समझने की बिल्कुल भी कोशिश ना करें सच्चे दिल से उन्हें अपने प्यार भरे शब्दों के साथ प्यार भरी बातें करने की कोशिश करें फिर देखिए कैसे आपकी गर्लफ्रेंड आपके शब्दों के जरिए ही इमोशनल होगी और वह भी आपसे प्यार भरी बातें करेगी।

यह भी पढ़ें 

11. अपनी गर्लफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए उसे स्पेशल फील कराएं

दोस्तों जब आप किसी को स्पेशल फील करवाते हो तो उसे बहुत अच्छा लगता है और शायद आपको भी अच्छा लगता होगा। अपनी जीएफ को इमोशनल करने के लिए आपको उसे स्पेशल फील करवाना चाहिए। अब आप सोच रहे होंगे कि अपनी जीएफ को इमोशनल फील कैसे कराएं? तो हम आपको बता दें कि आप इसके लिए उनके लिए कोई सरप्राइस प्लान कर सकते हो या फिर उन्हें कुछ ऐसा दे सकते हो जो उन्हें इमोशनल कर सके।

इसके अलावा आपके दिल में उनके प्रति कितना प्यार है और आप उनसे कितनी मोहब्बत करते हो यह एहसास भी दिलाएं यह सब कुछ करने से आप उन्हें आसानी से स्पेशल फील करवा सकते हो और जब कोई लड़की अपने आप को अपने पार्टनर से स्पेशल फील प्राप्त करती है तो उसे बहुत अच्छा लगता है और जिसकी वजह से वह अपने आप ही इमोशनल हो जाती है गर्लफ्रेंड को इमोशनल करने का यह सबसे आसान और सबसे सटीक तरीका हैं।

डिस्क्लेमर – यहां पर दी गई जानकारी इंटरनेट पर मौजूद स्रोतों से ली गई है और हम किसी भी जानकारी की पुष्टि अपने इस हिंदी बातचीत.कॉम वेबसाइट के माध्यम से नहीं करते है और ना ही किसी सटीक जानकारी का सत्यापन भी करते है। किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि के लिए आप अपने स्तर पर रिसर्च अवश्य करें आपकी रिसर्च आप को सुरक्षित रख सकती है। हमारा उद्देश्य केवल आपको जानकारी के बारे में अवगत कराने का था बाकी आप किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि स्वयं करें।

जीएफ को इमोशनल कैसे करें? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

गर्लफ्रेंड को इमोशनल करने के तरीके? यहां पर हमने इस विषय पर आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले सभी महत्वपूर्ण प्रश्नों का उत्तर दिया है एक बार इन प्रश्नोत्तर को जरूर पढ़ें।

Q. इमोशनल को हिंदी में क्या कहते हैं?

इमोशनल को हिंदी में भावनात्मक कहते हैं।

Q. जीएफ को कब इमोशनल करना चाहिए?

जब आपको लगे आपकी गर्लफ्रेंड आप से नाराज है या फिर आप दोनों के बीच में झगड़ा हो गया है या इसके अतिरिक्त ऐसा लगे कि आपकी गर्लफ्रेंड है शायद आपके प्यार को समझ नहीं पा रही है तभी उसे इमोशनल करना चाहिए।

Q. जीएफ को इमोशनल करने के तरीके?

जीएफ को इमोशनल करने के लिए आप उसके साथ प्यार से व्यवहार करें और इतना ही नहीं शाम के समय आप उससे मिलने जाएं और प्यार भरी बातें करें ऐसा करके आप अपनी जीएफ को आसानी से इमोशनल कर सकते हो और इससे ज्यादा टिप्स जानने के लिए लेख को पढ़ें।

Q. इमोशनल बातें कैसे करें?

इमोशनल बातें करने के लिए आपको इमोशनल शब्दों का भी उपयोग करना होगा जैसे कि मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता, तुम मेरी जिंदगी में काफी अहमियत रखते हो, जब से तुम मेरी लाइफ में आए हो तब से मेरे जीवन में काफी कुछ अच्छा हुआ है, शायद मेरे लिए जिंदगी का मतलब ही तुम हो और भी कुछ ऐसे ही शब्दों का उपयोग करके आप किसी से भी आसानी से इमोशनल बातें कर सकते हो।

निष्कर्ष

हमने अपना आज का यह महत्वपूर्ण लेख केवल लड़कों के लिए ही प्रस्तुत किया है और आपने हमारे आज के इस लेख में Gf Ko Emotional Kaise Kare के बारे में विस्तार पूर्वक से जाना और हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा प्रस्तुत किया गया यह महत्वपूर्ण लेख आपके लिए काफी उपयोगी सिद्ध हुआ होगा और आपको हमारी जानकारी ही पसंद आई होगी।

अगर आपको जीएफ को इमोशनल कैसे करें?  हमारा यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चल सके एवं उन्हें ऐसे ही रिलेशनशिप के ऊपर सभी प्रकार के लेख को इधर-उधर पढ़ने के लिए भटकने की आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे और हमारे इस महत्वपूर्ण लेकर अंतिम तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आपका कीमती समय शुभ हो।

अगर आप ऐसे ही किसी महत्वपूर्ण विषय पर आप हमसे टॉपिक की रिक्वेस्ट करना चाहते हो तो ऐसे में आप हमें हमारी ऑफिशियल ईमेल पर टॉपिक की रिक्वेस्ट भेज सकते हो हम आपके रिक्वेस्ट को जरूर एक्सेप्ट करेंगे और आपके लिए टॉपिक प्रोवाइड करेंगे धन्यवाद।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply