क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने के कारगर तरीके | अपने क्रश को पटाने का सही तरीका

अगर आप का रिलेशनशिप अभी तक सिर्फ दोस्ती या फिर क्रश तक ही सीमित है और कहीं ना कहीं आप अपने क्रश या फिर अपने दोस्त को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो आज आप बिल्कुल सही लेख को पढ़ रहे है क्योंकि हम अपने इस लेख के माध्यम से आप सभी लोगों को Crush Ko Girlfriend Banane Ka Tarika क्या है? के बारे में महत्वपूर्ण टिप्स प्रदान करने वाले हैं।

अपने क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने के लिए आपको सबसे पहले तो उसका चाहिता बनना होगा, उसके इंटरेस्ट को समझना होगा, इसके अलावा आपको उसके करीब रहना होगा और जरूरत में उसे सपोर्ट करना होगा। अंत में उसका भरोसा जीत कर आप अपने दिल की बात कह डालें। 

हम आपको कुछ इसी विषय पर और भी अच्छे तरीके से लेख में जानकारी समझाने वाले है यह लेख क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने के लिए प्रस्तुत किया जा रहा है और यदि आप ऐसा कुछ चाहते हो तो लिख में हमने जो भी जानकारी दी है आप उन्हें शुरू से लेकर अंतिम तक ध्यान से पढ़ें और प्रत्येक टिप्स को फॉलो भी करें।

अपने क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने के फायदे

यदि आप अपने क्रश को गर्लफ्रेंड बनाते हो तो आपको इसके बहुत सारे फायदे मिलते है तो चलिए आगे हम आप सभी लोगों को नीचे पॉइंट के माध्यम से क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने के कुछ बेहतरीन फायदे के बारे में बताते हैं।

  • यदि आप अपने क्रश को गर्लफ्रेंड बनाते हो और आपकी क्रश भी आपको जानती है तो आपको रिलेशनशिप में ज्यादा कुछ प्रॉब्लम नहीं होगी क्योंकि आपकी एक दूसरे की अंडरस्टैंडिंग काफी बेहतर होगी।
  • आप उस लड़की को पहले से ही काफी अच्छे से और करीब से जानते होंगे इसीलिए आपको उसे गर्लफ्रेंड बनाने में कोई समस्या भी नहीं होगी।
  • आप जिस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो यदि वह आपको जानती है तो जल्द ही आपका रिलेशनशिप बन जाएगा।
  • हमेशा क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने में ज्यादा कोई रिस्क नहीं होता और रिलेशनशिप भी स्ट्रांग होता है।
  • आप एक दूसरे के पसंद और नापसंद को भी ठीक तरीके से समझ पाते हो।

क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने का तरीका

अपने क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने के लिए आपको सबसे पहले उसका चाहिता बनना होगा, आपको उसका विश्वास जीतना होगा, आपको उसकी पसंद और नापसंद को समझना होगा और सही वक्त देख करके उसे अपने दिल की बात कह देनी होगी।

अपने क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने के लिए सबसे पहले आपको खुद समझना होगा कि आप उससे प्यार करते हो या नहीं इसके अलावा आपको यह जानना होगा कि लड़की आपसे भी घुल मिल कर रहना पसंद करती है या नहीं और आप उसे पसंद हो या नहीं।

चलिए अब हम आपको क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने के कुछ और भी बेहतरीन तरीकों के बारे में जानकारी देते है और आप इसके लिए नीचे बताएंगे टिप्स को ध्यान से पढ़ें और उन टिप्स को फॉलो भी करें यकीनन आप क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने में सफल रहेंगे।

1. फ्रेंडशिप से करें शुरुआत

यदि आपको किसी के ऊपर क्रश है तो सबसे पहले आपको उससे फ्रेंडशिप करना होगा क्योंकि फ्रेंडशिप करने से आप एक-दूसरे से बातचीत करने लगते हो। 

और जरूरत पड़ने पर एक दूसरे की हेल्प भी लेते हो और आप एक दूसरे को अच्छे से जान भी पाते हो इसीलिए आपको फ्रेंडशिप से शुरुआत करनी होगी।

2. उन्हें खास होने का एहसास दिलाएं

दोस्ती करने के बाद सबसे पहले आपको उन्हें सबसे खास होने का एहसास दिलाना होगा। यदि आप यह एहसास दिलाने में सफल रहते हो तो समझ लीजिए। 

आप लड़की का दिल पहले ही जीत चुके हो और फ्रेंडशिप आसानी से हो सकती है। हर लड़की चाहती है कि उसे कोई खास फील कराएं और आप ऐसा करने में बिल्कुल भी पीछे ना हटे।

2. उसका विश्वासी बने

लड़कियों को लड़कों से दोस्ती करने में कोई दिक्कत नहीं होती है परंतु उन्हें सबसे ज्यादा विश्वास को लेकर परेशानी और डर रहता है। 

लड़कियों का विश्वास कोई भी आसानी से जीत करके उन्हें धोखा देता है और उसका गलत फायदा उठाता है इसीलिए आपको उसका विश्वास ही बनना होगा पर ध्यान रहे कभी भी आप उसका विश्वास बिल्कुल भी ना तोड़े।

4. उसकी फिक्र करना शुरू करे

लड़कियों का दिल बहुत ही ज्यादा कोमल और नाजुक होता है और अगर आप अपने क्रश को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो सबसे पहले आपको उसकी फिक्र करना शुरू करना होगा। 

यदि आप उसकी फिक्र करोगे तो उसे काफी स्पेशल फील होगा और इतना ही नहीं उसे ऐसा लगेगा कि आप उसके लिए हमेशा चिंतित रहते हो और फिर आप उसके काफी ज्यादा करीबी और स्पेशल बन जाओगे।

5. उसकी हॉबी जाने

आप जिस भी लड़की को क्रश से गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो आपको सबसे पहले उसकी हॉबी को जानना चाहिए। अगर आप उसकी हॉबिको जानोगे तो आपको उसी विषय पर बात करने का टॉपिक मिल जाएगा। 

मान लीजिए लड़की को डांस करना अच्छा लगता है, स्पोर्ट्स में वह जाना चाहती है, फैशन में अपना करियर बनाना चाहती है या फिर किसी भी हॉबी में वह इंटरेस्टेड है तो आपको उसे सपोर्ट करना है और उसी विषय पर उससे बातें करनी है।

6. उसके दिल में जगह बनाने की कोशिश करे

अगर आपको किसी लड़की के करीब आना है या फिर उसका विश्वास जीतना है यहां तक कि अगर आप किसी अपने क्रश को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो ऐसे में आपको उसके दिल में जगह बनानी होगी। अब उसके दिल में जगह बनाने के लिए कोई भी दिखावा ना करें आप जैसे है वैसे ही रहें। 

नॉर्मल तरीके से बातें करें और ज्यादा फैशनेबल होने का भी दिखावा बिल्कुल भी ना करें इसके अलावा लड़की को इंप्रेस करने के लिए ज्यादा एटीट्यूड बिना दिखाएं यह सब कुछ लड़कियों की दृष्टि में ऑर्डिनरी होता है इसीलिए उसके दिल में जगह बनाने के लिए नॉर्मल रहें और जैसे हैं वैसे ही रहना सीखें।

7. छुपा रुस्तम भी बने

आप जिस लड़की को क्रश से गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो जरूरी नहीं है कि आप एक बार में ही उसे सारी बातें बता डालो अर्थात आप धीरे-धीरे अपने बारे में उसे बताएं। 

और आगे बढ़ बढ़ाते जाएं ताकि वह भी आपको जानने में इंटरेस्टेड हो और आप दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग बन सके। यही कारण है कि आपको थोड़ा छुपा रुस्तम बनना जरूरी है।

8.थोड़ा फनी बनकर भी रहे

आप में से बहुत सारे लोग जानते भी होंगे और बहुत सारे लोग नहीं भी जानते होंगे कि लड़कियों को फनी लोग काफी ज्यादा अच्छे लगते है। अगर आप अपनी क्रश को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो। 

तो आपको उसे कुछ स्पेशल और आप में कुछ क्वालिटी दिखानी होगी। इसीलिए आपको थोड़ा फनी बनना होगा और जब जरूरी हो तब आप लड़की के साथ फन टाइम भी जरूर व्यतीत करें इससे भी आपको काफी अच्छा रिस्पांस मिलेगा।

9. एक अच्छा श्रोता बने

अगर आप लड़की के लिए स्पेशल बनना चाहते हो और उसके करीबी बनना चाहते हो तो आपको एक अच्छा श्रोता बनना होगा क्योंकि लड़कियां ऐसे लड़कों को काफी ज्यादा पसंद करती है। 

जो उनकी बातों को पूरा सुनते है और बीच में उन्हें रोकते नहीं है यदि आपको अपने क्रश को गर्लफ्रेंड बनाना है तो आपको एक अच्छा श्रोता बनना भी जरूरी है।

10. उन्हें देखकर स्माइल करे

अगर आपको अपने क्रश को अपनी तरफ अट्रैक्ट करना है तो आपको उन्हें देखकर हमेशा स्माइल करना होगा क्योंकि लड़कियां ऐसे लड़कों को काफी ज्यादा पसंद करती है जो उन्हें देखकर इस्माइल करते है और अच्छा कंपलीमेंट देते हैं।

11. सही मौका देखकर प्रपोज करे

यदि आपको अपने क्रश को गर्लफ्रेंड बनाना है तो सबसे पहले आपको जब ऐसा लगे कि आप उसे काफी अच्छी तरीके से जान चुके हो और वह भी आपको काफी करीबी से जानती है। 

एवं आपके ऊपर विश्वास करती है तब आप सही मौका देख कर के लड़की से अपने दिल की बात कहां डालें और बिल्कुल भी फिक्र ना करें कि परिणाम क्या होगा और क्या नहीं।

Crush Ko Girlfriend Banane Ka Tarika? | क्रश को गर्लफ्रेंड बनाने के कारगर तरीके? [Video]

क्रश को जीएफ बनाने से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

यहां पर हमने क्रश को जीएफ बनाने से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए हैं।

Q. क्रश को जीएफ बनाने के लिए क्या करना चाहिए?

क्रश को जीएफ बनाने के लिए सबसे पहले आपको उससे दोस्ती करनी होगी और आपको उसका विश्वास जीतना होगा।

Q. क्रश से दिल की बात कैसे कहें?

क्रश से दिल की बात कहने के लिए सबसे पहले आप उसका चाहिता बने और उसके बाद उसके विश्वास पात्र व्यक्ति बने और सही वक्त देख करके उसे अपने दिल की बात कह डालें।

निष्कर्ष

हमने आज का यह लेख ऐसे लड़कों के लिए प्रस्तुत किया था जो अपने किसी लड़की क्रश को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते है परंतु उन्हें इसका सही तरीका या फिर टिप्स मालूम नहीं है तो ऐसे में Crush Ko Girlfriend Banane Ka Tarika यह लेख आपके लिए जरूर उपयोगी साबित हुआ होगा।

यदि आपके लिए लेख उपयोगी और सहायक सिद्ध हुआ है तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले और किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल करें या फिर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply