Boyfriend Se Romantic Baatein Kaise Kare जाने 9+ बेस्ट रोमांटिक तरीके

दुनिया की हर लड़की चाहती है कि वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ रोमांटिक बातें ज्यादा से ज्यादा करें ताकि उनके बीच की नज़दीकियां और भी कम हो और उनका रिलेशनशिप भी स्ट्रांग हो। यदि आप भी अपने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करना चाहती हो परंतु आपको समझ में नहीं आ रहा कि आखिर Boyfriend Se Romantic Baatein Kaise Kare तो आज का यह लेख आपके लिए ही प्रस्तुत किया जा रहा है।

Table Of Contents
  1. रोमांटिक बातें क्या होती है
  2. बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें कैसे करे
  3. बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करने के बेनिफिट
  4. बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें कैसे करे? | Boyfriend Se Romantic Baatein Kaise Kare? [Video]
  5. बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करने से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

हमने यहां पर आपके लिए एक से बढ़कर एक रोमांटिक टिप्स के बारे में जानकारी दी है और इतना ही नहीं जो भी टिप्स हमने अपने इस लेख में बताएं है वह सभी टिप्स कारगर है और हर बॉयफ्रेंड इस प्रकार की रोमांटिक बातें अपने गर्लफ्रेंड से कहीं ना कहीं करने की इच्छा भी रखता है। 

और जाता है कि उसकी गर्लफ्रेंड इसी प्रकार की बातें भी करें इसीलिए हमने आपको उन्हीं टिप्स को बताया है जो कि आपके बॉयफ्रेंड को काफी पसंद आएगा और आप इसके लिए लेख को शुरू से लेकर अंतिम तक पढ़े और एक भी टिप्स को बिल्कुल भी मिस ना करें।

रोमांटिक बातें क्या होती है

जब हम किसी ऐसी गतिविधि या फिर ऐसे शब्दों एवं वाक्यों का इस्तेमाल करके अपने पार्टनर से उसके प्रति अपने प्यार को जाहिर करते है तो इसी को रोमांटिक बातें कहते है। रोमांटिक बातें जीएफ बीएफ, पति पत्नी के बीच में की जाती है।

यदि साधारण शब्दों में कहे तो एक ऐसा जरिया जिसके माध्यम से आप अपने पार्टनर को अपने प्यार का एहसास दिलाने में सफल रहते हो इसी को आप रोमांटिक बातें कह सकते हो और रोमांटिक बातें आपको अपने पार्टनर से जरूर करनी चाहिए। 

बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें कैसे करे

यदि आप सोच रही हो कि आप अपने boyfriend se romantic baatein kaise kare तो ऐसे में आप अपने बीएफ से आई लव यू बोल सकती हो, रोमांटिक डेट के बारे में डिस्कस कर सकती हो और रोमांटिक मोमेंट के बारे में बात कर सकती हो और भी रोमांटिक विषय पर आप बात कर सकती हो।

हमने यहां पर बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करने के कुछ बेहतरीन तरीकों के बारे में बेस्ट टिप्स प्रदान की है और आप नीचे दिए गए प्रत्येक टिप्स को ध्यान से अवश्य पढ़ें क्योंकि यह टिप्स बॉयफ्रेंड को पसंद आए इस हिसाब से  सोच कर लिखा गया है इसीलिए आप लेख को ध्यान से जरूर पढ़ें और एक भी जानकारी बिल्कुल भी मिस ना करें।

1. आई लव यू के साथ शुरुआत करे

लड़का चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड उसे आई लव यू बोले क्योंकि आई लव यू शब्द से ज्यादा रोमांटिक शब्द कोई और हो ही नहीं सकता है। इसीलिए यदि आप अपने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करना चाहती हो। 

तो आप इसकी शुरुआत सबसे पहले आई लव यू बोलकर करें यकीन मानिए आपका बॉयफ्रेंड आपसे बहुत इंप्रेस होगा और आपके बीच में रिलेशनशिप में होगा।

2. फोन पर भी लंबी बातें जरूर करें

देखिए ऐसा जरूरी नहीं है कि आपका बॉयफ्रेंड आपके सामने हो तभी आप उससे रोमांटिक बातें करो या फिर अपने एवं उसके बीच में रोमांटिक मोमेंट क्रिएट करो। 

यदि आप रिलेशनशिप में हो तो आप अपने बीच में प्यार को बरकरार रखने के लिए फोन कॉल पर भी लंबी लंबी बातें कर सकती हो और इससे बॉयफ्रेंड को भी काफी ज्यादा अच्छा लगेगा क्योंकि हर लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से फोन पर बातें करना काफी ज्यादा पसंद करता है।

3. बेस्ट किसिंग मोमेंट को याद करें

ऐसा हो ही नहीं सकता कि अगर आप किसी के रिलेशनशिप में हो तो आप दोनों के बीच में कभी किस ना हुआ हो कभी ना कभी तो आपके बीच में जरूर किसिंग हुआ होगा और वह किसिंग मोमेंट आपके लिए काफी यादगार भी जरूर होगा। 

जब कोई टॉपिक अपने बीएफ से बात करने की ना मिले तो आप ऐसे में अपने बेस्ट किसिंग मोमेंट को दोबारा से याद कर सकती हो और बॉयफ्रेंड को भी इस चीज को याद करने एवं इस पर बात करने में काफी इंटरेस्ट आएगा और उसे एक अच्छी फीलिंग भी जरूर होगी।

4. तुमको मुझ में क्या अट्रैक्टिव लगता है

यदि आपको समझ में नहीं आ रहा है कि आप अपने बॉयफ्रेंड से किस टॉपिक पर रोमांटिक बातें करो? तो ऐसे में आप उससे पूछो कि तुमको मुझ में सबसे ज्यादा क्या अट्रैक्टिव लगता है या फिर तुम्हें मेरा कौन सा बॉडी पार्ट सबसे ज्यादा पसंद है।

यदि आप इस विषय पर अपने बॉयफ्रेंड से खुद बात करने की शुरुआत करोगी तो वह आप से काफी ज्यादा इंप्रेस हो जाएगा और इतना ही नहीं इस प्रकार की बातें उनकी गर्लफ्रेंड करें ऐसा हर एक लड़का ख्वाहिश भी रखता है और आप कहीं ना कहीं उसकी ख्वाहिश भी पूरी कर रही हो इस प्रकार की बातें करके।

5. अपनी बेस्ट रोमांटिक मीटिंग याद करे

जब आपको समझ में नहीं आएगी आप अपने बॉयफ्रेंड से क्या रोमांटिक बातें करो तो उस वक्त आप अपने बॉयफ्रेंड से तुरंत ही पूछे कि उसके लिए सबसे बेस्ट रोमांटिक मीटिंग अब तक की सबसे कौनसी रही है और कौन सी उसके लिए अब तक यादगार बनी हुई है।

हर लड़के के लिए उसकी रोमांटिक डेट हमेशा यादगार होती है और अगर इस विषय पर लड़कियां उनसे बात करें तो उन्हें काफी ज्यादा अच्छा लगता है और यही तरीका है कि आप अपने बॉयफ्रेंड से जैसे चाहो वैसे रोमांटिक बातें इस विषय पर आसानी से कर सकती हो।

6. बीएफ से उसकी फर्स्ट लव स्टोरी पूछे

मजाक मजाक में ही आप अपने बीएफ से बात करने के दौरान या फिर जब भी आप अपने बीएफ से मिलने जाओ तब उससे पूछो कि क्या तुम्हारी कोई फर्स्ट लव स्टोरी है यानी कि क्या मुझसे प्यार करने से पहले भी तुम्हें किसी और से प्यार हुआ है या फिर नहीं।

यदि आपका बॉयफ्रेंड इस विषय पर बात करने में कतराने लगे तो आप उसे कंफर्ट फील कराएं और उसे बोले कि मैं पास्ट कि नहीं तुम्हें फ्यूचर में प्यार करती हूं बस तुम्हारी लव स्टोरी जानने में इंटरेस्ट रखती हूं तुम मुझे अभी प्यार करते हो यह मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी है। 

ना कि तुम पहले किस से प्यार करते थे यह। ऐसा कहा कर अगर आप उसे कंफर्ट फील करा दोगी तो वह सब कुछ बताएगा और आप दोनों को इस विषय पर काफी अच्छा भी लगेगा बातें करके और इस तरीके से भी आप अपने बीएफ से रोमांटिक बातें कर सकती हो।

7. रोमांटिक प्लेस के बारे में बात करें

अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करनी ही है तो आप उससे पूछो कि तुम्हारे लिए बेस्ट रोमांटिक प्लेस कौन सा है और क्या मुझे तुम उस जगह पर कभी ले जाना चाहते हो। यदि आपका बॉयफ्रेंड कभी इस विषय पर आपसे बात नहीं किया होगा तो कहीं ना कहीं उसे आपने एक प्रकार से हिंट दिया है और वह इस पर बात करने में भी इंटरेस्टेड हो जाएगा।

आपका बॉयफ्रेंड आपको जरूर कई सारी जगह बताएगा और बोलेगा कि मैं यहां पर तुम्हें काफी समय से ले जाने की सोच रहा था परंतु तुमसे कहने में डरता था और यदि वह इसी विषय पर और इसी अंदाज में आपसे बात करता है तो आप भी उसे सपोर्ट करें और अगर संभव हो तो आप उसे बोले कि चलो चलते है तुम्हारे बेस्ट रोमांटिक प्लेस पर।

8. अपने रिलेशनशिप के बारे में डिस्कस करे

आप अपने बॉयफ्रेंड से रिलेशनशिप के बारे में डिसकस्ड कर सकती हो। आप अपने बॉयफ्रेंड से पूछ सकती हो कि वह इस रिलेशनशिप को कहां तक ले जाना चाहता है। 

और उसके मन में आप दोनों की रिलेशनशिप को लेकर क्या क्या ख्याल है। यदि आप इस विषय पर अपने बॉयफ्रेंड से बात करोगी तो से काफी अच्छा लगेगा और एक प्रकार से देखा जाए तो बीएफ से रोमांटिक बातें करने के लिए भी बेस्ट तरीका आपके लिए साबित हो सकता है।

9. तुम्हें मुझ में क्या पसंद था

आपके रिलेशनशिप के पहले आपके बॉयफ्रेंड ने आप में ऐसा क्या देखकर आपको पसंद किया और आपको अपनी गर्लफ्रेंड बनाने पर विचार किया है आप इस विषय पर उससे डिसकस कर सकती हो। कहीं ना कहीं आपको भी  इस बारे में जानकारी नहीं होगी। 

यदि आप इस विषय पर अपने बॉयफ्रेंड से बात करोगी तो यकीन है उसे काफी अच्छा लगेगा और वह आपसे इस विषय पर बात करने में भी खुलकर सामने आएगा। आप इस तरीके से भी अपने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें काफी लंबे समय तक कर सकती हो और आप दोनों को ही इस विषय पर रोमांटिक बातें करने में काफी ज्यादा अच्छा लगेगा।

10. आप उसकी रोमांटिक मूवी पूछें

आप अपने बॉयफ्रेंड से पूछो कि अब तक उसने यदि रोमांटिक मूवी देखी है तो उसे सबसे बेस्ट रोमांटिक मूवी कौन सी लगी और उसे कौन सी रोमांटिक मूवी सबसे ज्यादा दिल को भाती है। 

यदि आपका बॉयफ्रेंड आपको अपनी बेस्ट रोमांटिक मूवी के बारे में बताता है तो आप उससे आगे उस मूवी का बेस्ट रोमांटिक सीन पूछे। इस विषय पर भी बात करके आपको और आपके बॉयफ्रेंड दोनों को ही काफी ज्यादा अच्छा लगेगा।

बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करने के बेनिफिट

यदि आप अपने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करती हो तो आप दोनों के बीच में प्यार करता है यार इतना ही नहीं सबसे बड़ी बात यह है कि आपके बीच में अच्छी बॉन्डिंग भी बनती है और भी बहुत सारे बेनिफिट है अपने बीएफ से रोमांटिक बातें करने के तो चलिए कुछ बेनिफिट के बारे में नीचे और भी विस्तार से जान लेते हैं।

  • यदि आप अपने बीएफ से रोमांटिक बातें करती हो तो कहीं ना कहीं आप दोनों के बीच में ट्रस्ट बढ़ता है और रिलेशनशिप स्ट्रांग होता है।
  • रोमांटिक बातें करने पर हमें एक दूसरे के बारे में काफी कुछ नया जानने को मिलता है।
  • बीएफ से रोमांटिक बातें करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपके बॉयफ्रेंड को लगेगा कि आप आज के जमाने की लड़की हो और वह आपसे दूर रहना पसंद नहीं करेगा।
  • रोमांटिक बातें करने पर बातों में इंटरेस्ट बढ़ता है और लंबे वक्त तक बातें करने में भी मजा आता है। 
  • जिन कपल के बीच में रोमांटिक बातें होती है उनका रिलेशनशिप कभी भी ब्रेकअप तक नहीं पहुंचता और इतना ही नहीं रिलेशनशिप में और भी मधुरता आती है।

बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें कैसे करे? | Boyfriend Se Romantic Baatein Kaise Kare? [Video]

बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करने से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

यहां पर हमने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करने के तरीकों से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए हैं।

Q. बॉयफ्रेंड से रोज क्या बात करें?

आप बॉयफ्रेंड से सपने, उसके विचारों, अब दोनों के रिलेशनशिप के बारे में और भी कई विषयों पर रोज बात कर सकती हो।

Q. बॉयफ्रेंड बनाने की सही उम्र क्या है?

बॉयफ्रेंड बनाने की सही उम्र 18 वर्ष यानी कि जब आप समझदार हो जाते हो और आपको सही एवं गलत के बीच का फर्क समझ में आ जाता है तब आपको बॉयफ्रेंड बनाना चाहिए।

Q. बॉयफ्रेंड को क्या क्या बोलना चाहिए?

आपको अपने बॉयफ्रेंड को लवी डाबी, माय स्वीट लव, माय स्वीटहार्ट जैसे निकनेम से बोलना चाहिए इससे उसे काफी अच्छा लगता है और आपके बीच प्यार भी बढ़ता है।

निष्कर्ष

Boyfriend Se Romantic Baatein Kaise Kare के बारे में हमने लड़कियों को बेस्ट टिप्स प्रदान की है और हमें उम्मीद है कि अब आपको अपने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करने में टॉपिक की कमी नहीं मिलने वाली और ना ही कोई प्रॉब्लम आने वाली है।

अपने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें करके अपने रिलेशनशिप को और भी स्ट्रांग बनाएं और इसके अलावा अगले पसंद आया हो तो आप इसे सोशल मीडिया पर भी शेयर करना ना भूले और साथ ही साथ लेख से संबंधित किसी भी प्रकार के सवाल या फिर जानकारी के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का भी इस्तेमाल अवश्य करें। 

संबंधित लेख भी पढ़ें

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply