10 Best Bf Se Baat Karne Ke Topics – बीएफ से रोमांटिक बातें कैसे करें

अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड से बात करने के लिए कोई भी टॉपिक नहीं समझ में आ रहा है और अब आप सोच रही हो कि आखिर Bf Se Baat Karne Ke Topics के बारे में कैसे पता करें तो आपको चिंता करने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बॉयफ्रेंड से बात करने के बेस्ट टॉपिक के बारे में टिप्स देने वाले हैं।

Table Of Contents
  1. बीएफ बात करने के लिए टॉपिक्स की आवश्यकता क्यों
  2. बॉयफ्रेंड से किस टॉपिक पर बात नहीं करना चाहिए
  3. FAQ About Best Bf Se Baat Karne Ke Topics

कभी-कभी हमारे पास अपने बॉयफ्रेंड या फिर गर्लफ्रेंड से बात करने के दौरान टॉपिक समझ में नहीं आते है और फिर बीच में ही बात रुकने लगती है समझ में नहीं आता है कि आगे हम क्या बात करें?। आपका मन अंदर से करेगा कि आप बात को कंटिन्यू रखो परंतु आगे बात जारी करने के लिए क्या बात करनी है? यह समझना थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं।

अगर आपके भी साथ कुछ ऐसा ही होता है तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है बस आपको इसके लिए आज का हमारा यह लेख शुरू से अंत तक पढ़ना होगा और आपको सारे बॉयफ्रेंड से बात करने के टॉपिक्स के बारे में पता चल जाएगा।

बीएफ बात करने के लिए टॉपिक्स की आवश्यकता क्यों

अगर गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के रिलेशनशिप में यह दोनों कपल्स रोज बातें करते है। जब आप किसी से रोज रोज बातें करोगे और ज्यादा समय तक करोगे तो स्वभाविक सी बात है एक दिन आपको बात करने के लिए टॉपिक नहीं समझ में आएगा। अब ऐसे में हम या फिर आप एक ही बात को रोज रोज तो नहीं कर सकते है। अगर हम रोज रोज एक ही बात करेंगे तो सामने वाला बोर होने लगेगा। 

और हमसे बात करने की इच्छा भी नहीं रखेगा। इसीलिए हमें बीएफ से बात करने के लिए टॉपिक्स की आवश्यकता पड़ जाती है। अगर आपको अपने बीएफ से बात करने के लिए टॉपिक के बारे में जानना है तब आपको नीचे दिए गए टिप्स को पूरा जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए इस विषय पर काफी ज्यादा हेल्पफुल होने वाला हैं।

1. सबसे पहले हाल-चाल से शुरुआत करें

गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड अपने पार्टनर से बात करना चाहते है तो सबसे पहले उन्हें हाल-चाल पूछ कर बात की शुरुआत करनी चाहिए। 

जब आप अपने पार्टनर का हालचाल पूछोगे तो उसे भी अच्छा लगेगा और आपको थोड़े समय के लिए अपने बॉयफ्रेंड से या फिर गर्लफ्रेंड से बात करने का टॉपिक भी मिल जाएगा। 

आप उनका हाल पूछ कर उनसे एक प्रकार से प्यार भी जताते हो और इतना ही नहीं आप उनके करीब भी आते हो।

2. उनका दिन कैसा रहा

हर रोज सबके लिए दिन एक समान सा नहीं होता है हर दिन सबके जीवन में कुछ न कुछ नया और कुछ ना कुछ जरूर घटता रहता है। ऐसे में अगर आपको अपने बीएफ से बात करने का टॉपिक नहीं समझ में आ रहा है तो आप उनके दिन के बारे में पूछे। 

पूछे कि उनका आज का दिन कैसा रहा? और उनके लिए आज के दिन में क्या कुछ सही रहा या फिर क्या कुछ घटा?। इस प्रकार का सवाल करके आप अपने बॉयफ्रेंड को कहीं ना कहीं सपोर्ट भी करती हो और इतना ही नहीं उसे भी अच्छा लगता हैं।

3. वीकेंड प्लान के बारे में बात करें

आज के इस भाग दौड़ पड़े जीवन में लोगों के पास मंडे टू सैटरडे तक बिल्कुल भी समय नहीं रहता है। वे लोग इतने ज्यादा काम में बिजी होते है कि उन्हें अपने लिए भी समय निकालने की फुर्सत नहीं होती है। ऐसे में आपको अगर अपने बीएफ से बात करने के दौरान टॉपिक नहीं समझ में आ रहा है तब आपको उनसे वीकेंड के प्लान के बारे में बात करनी चाहिए।

अब तो सिनेमा घरों में भी मूवी रिलीज होने लगी है आप उनसे फोन पर या फिर सामने से इस वीकेंड अपने लिए और उनके लिए एक क्वालिटी टाइम निकालने की बात करें और बोले कि इस वीकेंड हम मूवी देखने चलेंगे या फिर कहीं रोमांटिक प्लेस पर घूमने चलेंगे। ऐसा करके आप कहीं ना कहीं उन्हें थोड़ा समय खुलकर जीने की भी आजादी देती हो और इस विषय पर आपको अपने पार्टनर के साथ बात करने का टॉपिक भी मिल जाता हैं।

4. आप एक दूसरे की फीलिंग के बारे में बात कर सकते हो

हर एक लड़की के दिल में अपने बॉयफ्रेंड के प्रति कुछ ना कुछ फीलिंग होती है और हर एक लड़के को भी अपने गर्लफ्रेंड के प्रति कुछ ना कुछ फीलिंग जरूर होती है और यह दोनों एक दूसरे के बारे में क्या विशेष सोचते है उनके मन में यह कहीं ना कहीं दबा ही रहता हैं।

अब ऐसे में आप अपने पार्टनर से एक दूसरे के प्रति क्या फीलिंग है इस विषय पर बात कर सकते हो। आप उनसे पूछ सकते हो कि वह आपके बारे में क्या सोचते है और उनके दिल में आपके लिए क्या कुछ चलता रहता है? और इतना ही नहीं आप खुद भी उन्हें अपने दिल की बात बता सकती हो और उन्हें बता सकती हो कि आप उनके बारे में क्या सोचती हो? और आप के दिल में उनके लिए क्या चलता रहता हैं।

अपने बॉयफ्रेंड से या फिर गर्लफ्रेंड से बात करने के लिए यह टॉपिक भी आपके लिए बेस्ट हो सकता है क्योंकि इस टॉपिक में एक दूसरे की फीलिंग के बारे में पता चलता है और इतना ही नहीं इस विषय पर बात करके आप दोनों को काफी अच्छा लगेगा और आपको बात करने का टॉपिक भी मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें

5. अपने खाने में क्या पसंद है इसके बारे में बात करें

जब आपको बात करने का कोई भी टॉपिक ना समझ में आए तब आपको अपने बॉयफ्रेंड से उसके फेवरेट खाने के बारे में बात करनी चाहिए। हर किसी का कोई न कोई फेवरेट खाना जरूर होता है और उसे अपने फेवरेट खाने से बहुत लगाव होता हैं।

बस आपको इसी विषय पर बात छोड़ देनी है। आपको अपने पार्टनर से पूछना है कि वह खाने में सबसे ज्यादा क्या पसंद करते है और अगर आप उनके लिए कुछ पकाना चाहो तो वह आपकी हाथों से क्या खाना पसंद करेंगे। 

एक प्रकार से आप एक दूसरे से इस विषय पर बात करके कहीं ना कहीं रोमांटिक बातें भी कर रहे होते हो और आप दोनों को ही खासकर आपके बॉयफ्रेंड को इस विषय पर बात करके बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता हैं।

6. रोमांटिक डेस्टिनेशन पर जाने की बात करें

देखिए हर कोई अपने पार्टनर के साथ कहीं ना कहीं एक खाली समय में रोमांटिक डेस्टिनेशन पर जाना पसंद करता है आपको भी पसंद होगा। अब आपको अगर कहीं रोमांटिक डेस्टिनेशन पर जाना है तो सबसे पहले आपको इसके बारे में पार्टनर से बात करनी होगी। 

बस आपको अपने बीएफ से बात करने का  टॉपिक भी मिल जाएगा। आप इस विषय पर बात करके अपने पार्टनर को भी इंप्रेस कर सकती हो और खुद भी अपने इस रिलेशनशिप में कहीं ना कहीं कुछ खुशियां लाने का प्रयास भी कर सकती हो।

7. एक दूसरे से दूर कैसे रहते हैं के बारे में बात करें

अगर आपका पार्टनर आपसे दूर रहता है और आपकी बात केवल फोन पर ही हो पाती है या फिर आपकी मुलाकात कभी कभी एक लंबे अरसे के बाद ही हो पाती है तो आपको ऐसे में अपने बीएफ से बात करने के लिए एक बेहतरीन टॉपिक हम आपको बताना चाहते है यह एक ऐसा टॉपिक है जिसके बारे में अगर आप बात करोगे तो आप दोनों को भी काफी ज्यादा अच्छा लगेगा।

आप अपने पार्टनर से कहो कि जब वह आपसे दूर रहता है तो उसे कैसा महसूस होता है और वह इस दूरी को कैसे अपने दृष्टिकोण से देखता है। इसके अलावा आप उनसे पूछ सकती हो कि आप के बाद ऐसा कौन है जिसके साथ हुआ रहता है तो उसे अच्छा और स्पेशल फील होता है। इस विषय पर बात करके आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल भी कर सकती हो और इतना ही नहीं आपको उसे समझने में भी आसानी हो जाएगी।

8. जब मिलेंगे तब क्या कुछ स्पेशल करेंगे इसके बारे में बात करें

हर दिन गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड का मिलना तो संभव नहीं है। अक्सर गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड का मिलना काफी समय बाद ही हो पाता है। जो कॉलेज या फिर ऑफिस में एक साथ रहते है अक्सर वही लोग एक दूसरे से रोजाना मिलते रहते है परंतु जो लोग एक दूसरे से दूर रहते है उनका तो एक दूसरे से मिलना रोज-रोज संभव नहीं हैं।

अगर आपका बॉयफ्रेंड भी आपसे दूर है और आप लोग केवल फोन कॉल पर ही बातें करते है और कभी-कभी मिलते हो तो हम आपको बात करने का एक बेस्ट टॉपिक बताना चाहते है। जब एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से एक लंबे अरसे के बाद मिलता हैं।

तब वह अपने इस मुलाकात को काफी स्पेशल बनाना चाहता है और अपने इस मुलाकात को लेकर काफी एक्साइटेड भी रहता है। आप अपने बॉयफ्रेंड से पूछिए कि जब वह आपसे मिलेगा तब क्या कुछ एक्साइटिड करेगा और क्या कुछ उसने सोच रखा है इस विषय पर एक लंबे समय तक बात की जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें

9. आप दोनों अपने रिलेशनशिप के बारे में क्या सोच रहे हो इसके बारे में बात करो

जब कोई किसी के साथ रिलेशनशिप में रहता है तो वह अपने पार्टनर के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में जरूर बात करता है। अगर आपने अब तक इस विषय पर बात नहीं की है तो आप अपने बीएफ से बात करने के लिए इस टॉपिक को जरूर चुने यह टॉपिक अपने आप में इंटरेस्टिंग भी है और आपको एक दूसरे को जानने का बेहतरीन अवसर भी देता हैं।

आप अपने बॉयफ्रेंड से पूछो फिर हम अपने रिलेशनशिप को कहां तक ले जा सकते है और इस रिलेशनशिप का क्या फ्यूचर है? एवं आपने अपने रिलेशनशिप से संबंधित या कुछ प्लान कर रखा है इस विषय पर आप बात करिए आप दोनों को ही अच्छा लगेगा और साथ ही में आप दोनों इमोशनल भी हो जाओगे जिससे एक दूसरे के प्रति आपका लगाओ पहले से और भी ज्यादा बढ़ जाएगा।

10. आप उनसे उनके फ्यूचर प्लान के बारे में बात करें

एक लड़के के फ्यूचर प्लान के बारे में कोई बात नहीं कर सकता है और उस लड़के से कोई भी नहीं पूछता कि तुम अपने जीवन में आखिर क्या करने की ख्वाहिश रखते हो। परंतु आप अपने बॉयफ्रेंड से तो इस प्रकार का प्रश्न कर सकती हो और इस विषय पर बात भी कर सकती हो। अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड से बात करने का टॉपिक नहीं मिल रहा है तो आप इस विषय को अपना टॉपिक बना सकती हो।

आप अपने बॉयफ्रेंड से पूछो कि वह अपने फ्यूचर प्लान के बारे में क्या सोच रहा है और उसने अपने फ्यूचर में क्या करने का निर्णय लिया हुआ है। अगर आपका बॉयफ्रेंड इस विषय पर बात करना पसंद करता है तब आप उससे बात करिए और अगर आप उसे कोई एडवाइज दे सको तो उसे अच्छा भी लगेगा। इस टॉपिक पर आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ एक लंबे समय तक बात कर सकती हो।

11. वह आप से कैसे प्यार करना चाहता है इसके बारे में बात करो

हर एक पति पत्नी या फिर हर एक बॉयफ्रेंड अपने पार्टनर से कुछ अपने ही अंदाज में प्यार करने की इच्छा रखता है। उसकी यह इच्छा उसके मन में ही रहती है और वह अपने इस इच्छा के बारे में अपने पार्टनर से भी कुछ नहीं कहता है। बस आपको अपने बॉयफ्रेंड से इसी विषय पर उसके मन मुताबिक बात करनी चाहिए। 

आप अपने पार्टनर से पूछो कि जब एक दूसरे से प्यार करने का वक्त आएगा तब वह आप से कैसे प्यार करना पसंद करेगा? यह प्रश्न अगर आप अपने बॉयफ्रेंड से करोगी तो उसे बहुत ही ज्यादा अच्छा लगेगा और आप इस विषय पर एक लंबे वक्त तक अपने बॉयफ्रेंड के साथ बात कर सकती हो और आपको भी अच्छा लगेगा एक बार जरूर इस टिप्स को ट्राई करो।

12. अपने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक टॉपिक पर बात करें

अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड से बात करने के लिए कोई भी टॉपिक समझ में नहीं आ रहा है तब आप ऐसे में उसे इंप्रेस्ड कर के लिए रोमांटिक टॉपिक पर बात कर सकती हो। हमारे इस वेबसाइट पर रोमांटिक टॉपिक पर बात करने के बहुत सारे तरीके बताए गए हैं।

आप एक बार उन टॉपिक को जरूर पढ़ें ताकि आप अपने पार्टनर से रोमांटिक अंदाज में या फिर यूं कहें कि रोमांटिक टॉपिक पर बात कर पाओ। बॉयफ्रेंड से रोमांटिक टॉपिक पर एक लंबे समय तक और घंटो घंटो तक बात किया जा सकता हैं।

यह एक ऐसा टॉपिक है जो हर दिन आपको अपने बॉयफ्रेंड से बात करने के लिए हेल्प करेगा और इतना ही नहीं इस टॉपिक को आप 1 दिन में खत्म भी नहीं कर सकते और आप इस विषय पर रोज बात कर सकते हो।

यह भी पढ़ें

बॉयफ्रेंड से किस टॉपिक पर बात नहीं करना चाहिए

हमें कुछ टॉपिक पर अपने बॉयफ्रेंड के साथ बात नहीं करनी चाहिए जिस की जानकारी यहां पर हमने पॉइंट के माध्यम से बताइए प्लीज एक बार इन पॉइंट को जरूर समझे।

  • अगर आपका हाल ही में रिलेशनशिप भी स्टार्ट हुआ है तो आप अपने बॉयफ्रेंड से कभी भी अपने पर्सनल जानकारी या फिर अपनी पर्सनल चीजों के बारे में शेयर ना करें।
  • बॉयफ्रेंड से कभी भी ज्यादा खुलकर बात नहीं करनी चाहिए क्योंकि अगर आप ऐसा करोगे तो वह आपको अन्य बेपरवाह लड़कियों के जैसे दिखने लगेगा।
  • बॉयफ्रेंड से बात करने के दौरान अपने ऊपर कंट्रोल रख कर बात करना चाहिए।
  • बॉयफ्रेंड से अपने परिवारिक इनकम सोर्स और परिवारिक इनकम के बारे में नहीं बताना चाहिए नहीं तो उसका प्यार आप से कम आप के धन दौलत से ज्यादा हो जाएगा।
  • जब तक आप एक दूसरे को अच्छी तरीके से ना जान लो और एक दूसरे पर अच्छे से विश्वास ना कर लो तब तक आपको अपने बॉयफ्रेंड पर कोई भी सिगरेट शेयर नहीं करनी चाहिए।
  • अगर आपके जीवन में आपको कोई एक्स था तो आपको तुरंत ही अपने एक्स के बारे में अपने नए बॉयफ्रेंड से बात नहीं करनी चाहिए नहीं तो वह आपके करैक्टर के ऊपर सवाल उठा सकता है और आप से रिलेशनशिप भी तोड़ सकता है। जब आपको लगने लगे कि वह आपको अब बेहतर तरीके से समझता है तभी आप इन चीजों को अपने बॉयफ्रेंड के साथ शेयर करें।

FAQ About Best Bf Se Baat Karne Ke Topics

Q: क्या बॉयफ्रेंड से रोज रोज बात करनी चाहिए?

ANS अगर आप कोई पढ़ाई कर रही हो या फिर किसी चीज को तैयारी कर रही हो तो आपको अपने बॉयफ्रेंड से थोड़े समय के लिए बात करना चाहिए एक लंबे लंबे वक्त तक बात करके आप अपनी पढ़ाई पर इसका असर डाल सकती हो।

Q: अपने बॉयफ्रेंड से बात में क्या बात करें?

ANS आप अपने बॉयफ्रेंड से रात में उनका आज का दिन कैसा बीता? इस विषय पर बात कर सकती हो और कुछ रोमांटिक बातें भी आप अपने बॉयफ्रेंड से कर सकती हो।

Q: बॉयफ्रेंड बात नहीं करता तो क्या करें?

ANS  आप उससे प्यार से पेश आएं और प्यार से बात करने की कोशिश करें आपका बॉयफ्रेंड आपसे जरूर बात करेगा।

Q: बॉयफ्रेंड को बात करने के लिए कैसे मनाए?

ANS  आप उसे व्हाट्सएप पर या फिर s.m.s. के माध्यम से बात करने की रिक्वेस्ट करती हो और अगर आपने कोई गलती की है आपका बॉयफ्रेंड आपसे नाराज है तो आप उसे सॉरी बोल कर बात करने के लिए राजी कर सकती हो।

Q: बॉयफ्रेंड से बात करने का बेस्ट टॉपिक क्या है?

ANS बॉयफ्रेंड से बात करने के लिए आप रोमांटिक डेस्टिनेशन पर जाने उसके लिए प्लान पर बात कर सकती हो और इतना ही नहीं आप अपने रिलेशनशिप को लेकर फ्यूचर प्लान के बारे में भी बातें कर सकती हो।

यह टॉपिक ऐसे है जो कभी भी एक रात दिया फिर 1 घंटे की बात में नहीं खत्म होने वाले है और आप इस टॉपिक पर एक लंबे समय तक बात कर सकती हो। बॉयफ्रेंड से बात करने के लिए टॉपिक के बारे में जाने हेतु आप हमारे इस लेख को पूरा पढ़िए।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आप सभी लोगों को खासकर लड़कियों को Bf Se Baat Karne Ke Topics के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की हुई है। हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई आज की यह जानकारी आपके लिए काफी ज्यादा यूज़फुल और हेल्पफुल रही होगी। 

अगर आपके लिए हमारी यह जानकारी जरा सा भी हेल्प हो रही हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया नल पर शेयर करना ना भूले ताकि अन्य लोगों को भी आप के माध्यम से इस विषय पर जानकारी मिल सके और उन्हें कहीं और भटकने की आवश्यकता ना हो।

बीएफ से बात करने के टॉपिक? से संबंधित अगर आपके मन में कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकती हो और हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का शीघ्र से शीघ्र जवाब देने का पूरा प्रयास करेंगे।

 इसके अलावा अगर आप किसी स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट हम तक पहुंचाना चाहते हो तो इसके लिए आप ‘कांटेक्ट अस’ पेज के जरिए आप हमें रिक्वेस्ट कर सकते हो और हम आपकी रिक्वेस्ट को जरूर पूरा करेंगे। आज के हमारे इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद और आपका कीमती समय शुभ हो।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap