बीएफ को इमोशनल कैसे करें ( 18 तरीके) – बीएफ को अट्रैक्ट करने के

कभी-कभी बीएफ को अपनी वैल्यू समझाने के लिए इमोशनल करना पड़ता है और तभी वह हमारी वाली को समझ पाता है। और शायद इसीलिए आप में से कई सारी लड़कियां Bf Ko Emotional Kaise Kare के बारे में जानकारी या फिर यूं कहें की टिप्स जानना जानना चाहती हैं।

Table Of Contents
  1. बीएफ को इमोशनल कैसे करें
  2. बीएफ को इमोशनल करने से पहले ध्यान देने योग्य बातें
  3. बॉयफ्रेंड को इमोशनल कैसे करें से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

अक्सर आप अपने बॉयफ्रेंड का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए उसे इमोशनल कर सकती हो और जब आपका बॉयफ्रेंड होगा तभी वह आपसे प्यार करेगा। आपके मन में अपने बीएफ को इमोशनल करने का चाहे जो भी इंटेंशन हो हमें उसके बारे में पता नहीं है परंतु हम आपको यहां पर जो भी टिप्स बताने वाले है वह आपको उसे इमोशनल करने के लिए 100% काम में आने वाली हैं।

यहां पर हम जो भी तरीके आपको बताएंगे वह सभी आपके लिए काफी यूज़फुल होने वाला है और इसीलिए हम चाहते है कि आज के हमारे इस लेख को आप सभी अंतिम तक अवश्य पढ़ो ताकि आपको आपके सवाल का जवाब मिल जाए और आपको इस विषय पर कहीं और जानकारी सर्च ना करना पड़े।

बीएफ को इमोशनल कैसे करें

कभी-कभी ऐसा होता है कि जब आपकी बात आपका बीएफ ना माने या फिर आपको इग्नोर करने लगे तो ऐसे में आपको उसे इमोशनल तरीके से अपनी तरफ या यूं कहें कि अपनी और उसका ध्यान आकर्षित करना होता हैं।

कभी-कभी किसी को इमोशनल करके आपको सब कुछ करवा सकते है जो वह शायद ही इससे पहले आपके लिए किया हो। पर ध्यान रहे कि आपको ज्यादा किसी को मेंटली इमोशनल भी नहीं करना चाहिए अन्यथा इसका गलत परिणाम भी आपको देखने को मिल जाएगा। अब चलिए आगे जान लेते है कि बॉयफ्रेंड को इमोशनल कैसे करते हैं।

1. उदासीन होकर उससे बात करें

देखिए जो लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से सच्चे दिल से प्यार करता है उसे कभी भी वह उदास नहीं देख सकता है और अगर वह लड़की उदास होती है तो लड़के को बहुत ही ज्यादा तकलीफ होती है। अब अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करना चाहती हो तो आप उससे उदासीन तरीके से बात करें।

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके ऊपर ध्यान नहीं दे रहा होगा तो आपके अचानक से इस प्रकार के बदलते स्वभाव को देखकर वह आश्चर्यचकित हो जाएगा और हो सके तो परेशान भी होने लगे। आपका बॉयफ्रेंड आपको इग्नोर कर रहा होगा तो वह आपको इग्नोर नहीं करेगा और वह आपकी बात सुनने लगेगा।

2. इमोशनल हग दे 

महसूस किया होगा कि जब कोई आपको 2 से 3 मिनट इमोशनल टच के साथ हग करता है तो आप अपने आप ही इमोशनल हो जाते हो। बस यहीं पर आप सभी लड़कियों को भी यही करना है। अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए आपको उसे एक इमोशनल तरीके से हग करना है और आपको कम से कम 2 से 3 मिनट तक तो उसे ऐसे ही इमोशनल हग करना है फिर देखिए कैसे वह अपने आप ही इमोशनल हो जाता है। जब कोई लड़की किसी लड़के को इमोशनल तरीके से हग करती है तो लड़का अपने आप ही इमोशनल हो जाता है फिर वे चाहे जितना ही कठोर क्यों ना हो।

3. उसका अटेंशन पाने की कोशिश करें

देखिए अगर आप अपने बॉयफ्रेंड का अटेंशन प्राप्त कर लोगे तो आप उसे इमोशनल भी कर पाओगे। उसका इमोशनल अटेंशन पाने की कोशिश करें और इसके लिए आप जो संभव हो और जो सही हो वह करने का प्रयास करिए।

जब आप अपने बॉयफ्रेंड का पूरा इमोशनल अटेंशन पाने में सफल रहोगी तो 100% गारंटी है कि आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ इमोशनली रुप से कनेक्ट रहेगा और वह आपको कभी भी धोखा नहीं देगा पूर्णविराम आपकी हर बात मानने की कोशिश करेगा और सोचेगा कि आपको वह अपनी तरफ से कोई भी तकलीफ ना होने दे।

4. इमोशनल कर देने वाले शब्दों का उपयोग करें

आप चाहे कॉल पर बात कर रही हो या फिर उसके सामने आपको उसके साथ बात करने के दौरान इमोशनल कर देने वाले शब्दों का उपयोग करना चाहिए। देखिए शब्द बहुत ही ताकतवर होते है आप जिस भी प्रकार के शब्द का प्रयोग करके सामने वाले से बात करोगे उसका असर ठीक उसी प्रकार से होगा।

इसीलिए आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए उसके साथ इमोशनल कर देने वाले शब्दों का उपयोग करके बातचीत करें। जब आप ऐसे शब्दों का उपयोग करके उसके साथ बातचीत करोगे तो वह आपकी बात को समझेगा भी और आपकी बात के साथ इमोशनल तरीके से कनेक्ट भी करेगा और साथ में आपकी फीलिंग भी समझ पाएगा।

यह भी पढ़ें

5. अपने बॉडी लैंग्वेज से इमोशनल करें

जो बात आप शब्दों से और अपने मुंह से नहीं कह पाते हो वह बात अक्षर बॉडी लैंग्वेज से समझ में आ जाती है। किसी का बॉडी लैंग्वेज देख कर पता चल जाता है कि उसका हाव भाव कैसा है। आपने देखा होगा कि जिन लोगों को किसी बात की कमी ज्यादा खुशी होती है उनका बॉडी लैंग्वेज कुछ और होता है जिन लोगों को किसी बात का दुख होता है या वे किसी समस्या में होते हैं तो उनका बॉडी लैंग्वेज कुछ और ही होता हैं।

आप अपने बॉयफ्रेंड को बॉडी लैंग्वेज के साथ थोड़ा इग्नोर करें और उसे उसे दिखाइए जैसे कि आप इमोशनल रूप से दुखी हो। जब आप अपने बॉडी लैंग्वेज पर इमोशनल दुखी दिखाओगे तो आपका बॉयफ्रेंड खुद इमोशनल हो जाएगा और आपसे पूछेगा कि आखिर बात क्या है क्या हुआ कुछ इसी प्रकार के कुछ प्रश्न आपका बॉयफ्रेंड आपसे करेगा। उस दौरान वह पूरी तरीके से ही इमोशनल हो चुका होगा। 

6. बॉयफ्रेंड से बोलो आप उसे बहुत मिस कर रही हो

जब कोई लड़की किसी लड़के से कहती है कि आज तुम्हारी बहुत याद आ रही है और आज मैं तुम्हें बहुत ही ज्यादा दिल से मिस कर रही हूं तो लड़का अपने आप इमोशनल हो जाता है। आपका बॉयफ्रेंड आपसे दूर रहता है तो वह 100% गारंटी है कि आपके इस बात से इमोशनल हो जाएगा। 

आपका बॉयफ्रेंड सोचेगा कि आपको ऐसा क्या करें कि कुछ कर सके और आपसे प्यारी-प्यारी या फिर आपसे रोमांटिक बातें करने की कोशिश भी करेगा। इस प्रकार से भी अपने बॉयफ्रेंड को आप इमोशनल कर सकती हो।

7. बॉयफ्रेंड को अपने प्यार का अहसास दिलाएं

देखिए जब किसी को अपने प्यार का अहसास दिलाया जाता है और अगर वह व्यक्ति आपसे सच्चे दिल से प्यार करता है तो वह अपने आप ही इस प्रकार की बातों से इमोशनल हो जाता है। अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे बहुत प्यार करता है और अब कुछ कारण की वजह से वह आपके ऊपर ध्यान नहीं दे पा रहा या फिर आपको थोड़ा बहुत वैल्यू नहीं दे रहा है तो ऐसे में आप उसे अपने प्यार का अहसास दिलाने की कोशिश करिए।

जब आप अपने प्यार का अहसास अपने बॉयफ्रेंड को दिलाओगी तो वह खुद ब खुद अपने आप ही इमोशनल हो जाएगा। इसके अलावा वह समझ जाएगा कि शायद वह आपको कुछ ज्यादा ही इग्नोर कर रहा था या फिर उसने कुछ ज्यादा ही वैल्यू देना आप को कम कर दिया था। आपके प्यार के अहसास से वह इमोशनल हो जाएगा और दोबारा वह आपसे प्यार करेगा और आपको कभी भी कभी दुखी नहीं करेगा। 

यह भी पढ़ें

8. प्यारी प्यारी बातें करें

हर एक लड़का चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड उसके साथ प्यारी-प्यारी बातें करें और उसके साथ इमोशनली अटैचेद है। अब आप भी तो यही चाहती होगी ना आपको भी अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करना है तो आपको ऐसे में उसके साथ प्यारी प्यारी बातें करनी चाहिए। 

ऐसी बातें ना करें जिससे आपको उस पर और उसे आप पर गुस्सा आ जाए और इतना ही नहीं इसका रिलेशनशिप पर भी असर हो। 

इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर और बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए आपको उसके साथ प्यारी-प्यारी बातें ही करनी चाहिए इसके बहुत सारे फायदे है और देखिए  इस प्रकार की बातों से आपका बॉयफ्रेंड कैसे इमोशनल हो जाता हैं।  

9. अपने बॉयफ्रेंड को सरप्राइज गिफ्ट दे

कुछ सरप्राइस गिफ्ट ऐसे होते है जो मन को बहुत ज्यादा खुशी देते है और कुछ अप्रैल के पैसे भी होते है जिन्हें पाने के बाद व्यक्ति इमोशनल भी हो जाता है। अब आपको करना क्या है? आपके जो भी चीज बॉयफ्रेंड को पसंद हो और जो उसके दिल के सबसे ज्यादा करीब हो उसी प्रकार का गिफ्ट उसे सरप्राइस के तौर पर देना हैं। 

जब वह चीज जिससे उसका काफी ज्यादा लगाव है आपके माध्यम से मिलेगी तो आपका बॉयफ्रेंड हंड्रेड परसेंट इमोशनल हो जाएगा। बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने का इससे अच्छा कोई भी तरीका नहीं हो सकता हैं। 

यह भी पढ़ें

10. उसे हमेशा रिस्पेक्ट दे

रिस्पेक्ट एक ऐसा शब्द है जो अपने आप में ही इमोशनल होता है। जब आप किसी को रिस्पेक्ट देते हो तो सामने वाला भी आपकी इज्जत करता है और आपको रिस्पेक्ट देता है। अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करना चाहती हो तो उसे हमेशा सबके सामने और वैसे भी रिस्पेक्ट देना चाहिए। 

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे प्यार करता है तो वह रेस्पेक्ट पाने के योग्य भी है। आप उसे सबके सामने रिस्पेक्ट देखकर और अपने रिलेशनशिप को जताकर इमोशनल कर सकती हो। लगभग हर एक लड़के की यही चाहत होती है कि उसकी गर्लफ्रेंड उसका रिस्पेक्ट करें और सबके सामने अपना प्यार उसे जताए।

11. अपने रिलेशनशिप के बारे में बातें करें

देखिए अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे प्यार करता होगा तो उसे इमोशनल करने के लिए आपको अपने और उसके बीच के रिलेशनशिप के बारे में बातें करनी चाहिए। आपको अपने बॉयफ्रेंड को एहसास दिलाना चाहिए कि यह रिलेशनशिप आप दोनों के लिए ही कितना ज्यादा इंपोर्टेंट हैं।  

इतना ही नहीं आपको अपने रिलेशनशिप के फ्यूचर के बारे में भी बात करनी चाहिए जब आप इस टॉपिक पर अपने बॉयफ्रेंड से बातचीत करोगी तो 100% है कि आपका बॉयफ्रेंड अपने आप ही इमोशनल होगा और आपसे पहले के मुकाबले कई गुना और ज्यादा प्यार करने लगेगा।

12. आप अपने बॉयफ्रेंड से उसके फ्यूचर प्लान के बारे में बात करें

लगभग हर एक लड़का चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड उसके हर एक छोटे बड़े जीवन के फैसलों में उसकी मदद करें और अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करना चाहती हो और अपनी वैल्यू उसे जताना चाहती हो तो आपको अपने बॉयफ्रेंड से उसके फ्यूचर प्लान के बारे में डिस्कस करना चाहिए। 

जब आप अपने बॉयफ्रेंड के फ्यूचर प्लान के बारे में उससे डिसकस करोगी तो उसे बहुत ही अच्छा लगेगा और उसे लगेगा कि आप वह पर्सनैलिटी हो जो उसके जीवन में हर एक छोटे बड़े लाइफ के डिसीजन को लेने में और बेस्ट फ्यूचर की कामना करने में पूरा सहयोग देती हो।

13. हमेशा अपने फेस पर इस्माइल देख कर ही बॉयफ्रेंड से बातें करें

देखिए जब कोई लड़के की गर्लफ्रेंड या फिर उसकी वाइफ ही क्यों ना हो उसे से इस्माइल देकर ही हमेशा बातें करती है तब हर एक बॉयफ्रेंड को या फिर हर एक हस्बैंड को बहुत ही अच्छा लगता है। हर एक बॉयफ्रेंड अपने गर्लफ्रेंड के मुस्कुराहट को देखकर पहले से ही इमोशनल हो जाता हैं।

इसीलिए अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करना चाहती हो तो आपको इस बात का ध्यान देना पड़ेगा कि आप जब भी अपने बॉयफ्रेंड से बातें करो या फिर जब भी आप उससे मिलो तब आपके चेहरे पर हमेशा एक प्यारी सी स्माइल बनी रहनी चाहिए।

14. अपने बॉयफ्रेंड के पसंद और नापसंद का ध्यान रखें

देखिए अगर आपका बॉयफ्रेंड एक ऐसा लड़का है जो आपकी हर एक पसंद और नापसंद को ध्यान में रखता है और आपसे सच्चे दिल से प्यार करता है तब ऐसे में आपको अपने बॉयफ्रेंड की भी केयर करनी बहुत ही ज्यादा जरूरी है। आपको भी अपने बॉयफ्रेंड के पसंद और नापसंद का ध्यान रखना चाहिए और उसी हिसाब से काम करना चाहिए। 

अगर आप भी अपने बॉयफ्रेंड के पसंद और नापसंद का ध्यान रखोगे तो 100% चांस है कि आपका बॉयफ्रेंड आपकी इस काम से पहले से ही काफी ज्यादा इंप्रेस होगा और साथ ही में उसके मन में अंदर ही अंदर आपके प्रति इमोशनल भावना भी हमेशा बरकरार रहेगी।

15. अपने बॉयफ्रेंड का बर्थडे विश करना ना भूलें

जिस प्रकार से आप अपने बॉयफ्रेंड से एक्सपेक्टेशन रखती हो कि वह हर एक आप दोनों के बीच की इंपोर्टेंट डेट याद रखें ठीक इसी प्रकार से हर एक बॉयफ्रेंड भी अपनी गर्लफ्रेंड से यही एक्सपेक्टेशन रखता है। आपको भी अपने बॉयफ्रेंड के बर्थडे और उसके लाइफ में जो भी उसके लिए इंपोर्टेंट डेट हो उसे मिस नहीं करना चाहिए।

खासकर आपको आपके बॉयफ्रेंड के बर्थडे पर उसे सबसे पहले विश करने की कोशिश करना चाहिए और उसके इस स्पेशल दिन को आप अपने तरीके से कुछ ज्यादा ही स्पेशल बनाने की कोशिश करो अगर आप ऐसा करोगी तो आपका बॉयफ्रेंड आपके इस कोशिश से काफी ज्यादा इमोशनल हो जाएगा और आप से पहले से कई गुना ज्यादा और प्यार करने लगेगा।

16. लोगों के बीच में भी अपने बॉयफ्रेंड को वैल्यू दे

हमने देखा है कि जब लड़कियां अपने फ्रेंड या फिर अपने किसी ऐसे दोस्त के साथ होती है जो कुछ ज्यादा ही अच्छी पर्सनालिटी के वाले होते है तब ऐसे में वे अपने बॉयफ्रेंड को उस समय कुछ ज्यादा वैल्यू नहीं देती है और यह बात हर बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा दिल से बुरी लगती है। देखिए अगर आपने किसी से सच्चे दिल से प्यार किया है और वह भी आपसे सच्चे दिल से प्यार करता हैं। 

तब तो आपका फर्ज बनता है कि आप उसे सबके सामने वही वैल्यू दे जो आप एक दूसरे को हमेशा देते आए हो जब आप ऐसा करोगी तो आपका बॉयफ्रेंड आपसे काफी ज्यादा इंप्रेस होगा और उसके मन में आपके प्रति इमोशनल भावना जागृत हो जाएगी।

17. अपने बॉयफ्रेंड की फीलिंग को समझें

देखिए सच्चा प्यार उन्हीं कपल्स के बीच में होता है जब वे एक दूसरे के पीलिंग को अच्छी तरीके से समझ पाते है और बिना कुछ कहे या सुने वह एक दूसरे की बातों को बखूबी समझने की भी कला रखते है। अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड के दिल में हमेशा के लिए एक स्पेशल ज्यादा बनाके रखनी हैं। 

और इतना ही नहीं आप उसके दिल में आपके प्रति इमोशनल फीलिंग को जगाए रखना चाहती हो तब ऐसे में आपको अपने बॉयफ्रेंड की भी फीलिंग को समझने की कोशिश करते रहना चाहिए और जब आप अपने बॉयफ्रेंड की फीलिंग को समझने लग जाओगी तब आपके बॉयफ्रेंड को भी एहसास हो जाएगा कि आप उससे कितना ज्यादा और कितना सच्चा प्यार करती हो।

18. अपने बॉयफ्रेंड को टाइम दे

ऐसा बहुत ही कम होता है जब कोई लड़की अपने बॉयफ्रेंड को टाइम नहीं देती है परंतु कई कई रिलेशनशिप में हमने देखा है कि लड़कियों की तरफ से भी अपने बॉयफ्रेंड को टाइम नहीं दिया जाता है और उनके खराब रिलेशनशिप का कारण भी यही चीज बनता हैं। 

अगर आप अपने रिलेशनशिप को बरकरार रखना चाहती हो और अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करना चाहती हो तब आपको अपने बॉयफ्रेंड को टाइम देते रहना चाहिए जब आप अपने बॉयफ्रेंड को टाइम दोगी तो उसे आपके प्यार का एहसास होगा और इतना ही नहीं वे आपके फीलिंग को भी अच्छे से समझने के साथ-साथ आपके प्रति इमोशनल भी रहेगा।

बीएफ को इमोशनल करने से पहले ध्यान देने योग्य बातें

आपका बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने का चाहे जो भी इंटेंशन हो पर आपको उसे इमोशनल करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में जान लेना चाहिए। अगर आप इन बातों को नहीं जानोगे और उसे इमोशनल कर दोगी तो हो सकता है कि आपका रिलेशनशिप खतरे में हो जाए और इतना ही नहीं हो सकता है कि आपके इस इमोशनल करने के तरीके से बॉयफ्रेंड दुखी हो जाएगा या उसे किसी बात का दुख हो। इसीलिए आपको यह सभी बातों को ध्यान से जानना चाहिए जो कि नीचे निम्नलिखित रुप में बताई गई हैं।

  • बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए कभी भी ऐसे तरीके का उपयोग ना करें जिससे उसे दुख हो या फिर उसके मन को किसी बात को लेकर कोई भी तकलीफ पहुंचे।
  • कभी भी आप अपने बॉयफ्रेंड को ज्यादा इमोशनल ना करो हो सकता है कि कोई बात उसके दिल में जाकर लग जाए और वह आपकी बात का बुरा मान जाए।
  • कभी भी अपने बॉयफ्रेंड को बार-बार इमोशनल भी नहीं करना चाहिए अन्यथा आपका रिलेशनशिप टूट भी सकता हैं। 
  • बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए केवल उन्हीं तरीकों का उपयोग करें जिससे उसके भावनाओं को किसी भी प्रकार की ठेस ना पहुंचे।
  • हमेशा एक हद में रह कर ही अपने बॉयफ्रेंड को या पर गर्लफ्रेंड को इमोशनल करना चाहिए।
  • कभी-कभी ज्यादा इमोशनल करने पर सामने वाला डिप्रेशन में भी जा सकता है इसीलिए इस बात का भी पूरी तरीके से ध्यान रखने रखें।
  • बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के बाद उसे इमोशनल करने का इंटेंशन जरूर बताएं ताकि वह आपकी फीलिंग को और आपके इमोशनल करने के तरीके को कभी भी हर्ट्स ना करें।

एक महत्वपूर्ण सलाह – Bf Ko Emotional Kaise Kare आज के इस लेख में हमने जो भी बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के तरीके बताए है उन सभी तरीकों का आप सही इंटेंशन के लिए ही उपयोग करें। हम कभी भी ऐसी कोई सलाह नहीं देंगे कि आप कोई ऐसा तरीका अपनाओ जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे या उसे तकलीफ हो। 

हमारा उद्देश्य इस लेख के माध्यम से केवल आपको इस विषय पर जानकारी प्रदान करने का था। अगर आप इस तरीके का उपयोग आप अपने किसी भी प्रकार के अन्य इंटेंशन के लिए करते हो तो आप इसकी खुद जिम्मेदार होगी या फिर होगे। इसीलिए इस बात का पूरा ध्यान रखें कि कभी भी कोई ऐसे तरीके का उपयोग ना करें जिससे किसी की भावना को ठेस पहुंचे या फिर उसे किसी बात की तकलीफ हो।

बॉयफ्रेंड को इमोशनल कैसे करें से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

यहां पर हमने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्नों का उत्तर दिया हैं।

Q. क्या लड़कियों को अपने बीएफ को इमोशनल करना चाहिए?

देखिए कभी-कभी किसी को अपने प्यार का एहसास दिलाने के लिए और इतना ही नहीं उसके मन में अपने रिलेशनशिप के विचार को बरकरार रखने के लिए आपको सामने वाले को थोड़ा बहुत इमोशनल करना चाहिए।

Q. बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के फायदे?

जब आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करोगी तब हुआ आप की वैल्यू को समझ आएगा और आप दोनों के बीच के इस रिलेशनशिप को भी वह वैल्यू देगा। इतना ही नहीं उसे आपके प्यार का भी एहसास होगा।

Q. क्या बीएफ को बार-बार इमोशनल करना चाहिए?

देखिए बीएफ को ही नहीं अपितु किसी को भी बार-बार बिना मतलब के इमोशनल करना सही नहीं है जब जरूरत हो और जब आपको लगे कि हां अब शायद बात बिगड़ने वाली है या बिगड़ सकती है तब आपको इमोशनल करके उसे अपने प्यार का एहसास दिलाना चाहिए और ध्यान रहे इमोशनल करने के लिए आपको उन्हीं तरीकों का उपयोग करना है जो आपके रिलेशनशिप को किसी भी प्रकार की हानि ना पहुंचाने पाए।

Q. बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए क्या करें?

बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए आपको उसे अपने प्यार का एहसास दिलाना चाहिए और इतना ही नहीं आपको उसे आप दोनों के बीच के इस रिलेशनशिप की वैल्यूएशन को भी समझाना चाहिए।

Q. बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के बेस्ट तरीके?

आप अपने बॉयफ्रेंड का दिल जीतने की कोशिश करो और उसके पसंद ना पसंद का भी ध्यान रखो इतना ही नहीं आपको उसके फीलिंग का भी ध्यान रखना है। इसके अलावा और भी तरीकों के बारे में जानने के लिए हमारे इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें।

निष्कर्ष

 हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को खास तौर पर लड़कियों को Bf Ko Emotional Kaise Kare  के बारे में विस्तार पूर्वक पर जानकारी प्रदान की है और हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा प्रस्तुत की गई आज की यह जानकारी काफी ज्यादा यूज़फुल और हेल्पफुल रही होगी।

अगर आपको बीएफ को इमोशनल कैसे करें? के ऊपर आधारित हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले ताकि आप के माध्यम से अन्य लोगों को भी इस जानकारी के बारे में पता चल सके और वह कहीं अन्य जगह पर इस जानकारी के बारे में जानने हेतु ना भटके।

अगर आपके मन में इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकती हो। इसके अलावा अगर आप कोई टॉपिक की डिमांड करना चाहती हो तो इसके लिए आप हमें कांटेक्ट अस पेज के जरिए कांटेक्ट कर सकती हो और अपने टॉपिक की रिक्वेस्ट हम तक पहुंचा सकती हो। हमारा यह लेख शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद और आपका कीमती समय शुभ हो।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply