बीएफ कैसे बनता है – बॉयफ्रेंड बनाने का 10 सीक्रेट तरीका

हमारा आज का यह महत्वपूर्ण लेख पूरी तरीके से लड़कियों को समर्पित किया जा रहा है। जिन लड़कियों को किसी लड़के से प्यार होता है और वह अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाती है उनके लिए ही यह लेख काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। आजकल लड़कियां जानना चाहती है कि आखिर Bf Kaise Banta Hai वैसे तो जितना कठिन काम किसी लड़की को प्रपोज करना होता है उससे कई गुना ज्यादा आसान लड़कियों के लिए बॉयफ्रेंड बनाना होता हैं।

Table Of Contents
  1. बीएफ कैसे बनता है – Bf Kaise Banta Hai
  2. बीएफ कैसे बनता है? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

मगर जरा सी भी लापरवाही आपके काम को कई गुना ज्यादा कठिन बना सकती है। लड़के तो वैसे भी लड़कियों के चक्कर में पड़े रहते है परंतु अगर सामने से किसी लड़के को लड़की प्रपोज करती है तो उस समय किसी भी लड़के के लिए इससे बड़ी कोई बात हो ही नहीं सकती। बॉयफ्रेंड बनाने के लिए आपको कुछ मुख्य बातों पर विशेष ध्यान देना चाहिए तभी आप आसानी से बॉयफ्रेंड बना सकोगे। 

और हमने अपने पिछले लेख में बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बातें कैसे करें? के बारे में भी बताया है जिससे आपको बॉयफ्रेंड बनाने के बाद हेल्प मिलेगी। आपको बीएफ बनाना है तो हमारा यह महत्वपूर्ण लेकर अंतिम तक पढ़ना चाहिए क्योंकि इस लेख में हमने भी जानकारियां दिए जो किसी भी लेख में आपको नहीं मिलेगी और आपको यह लेख पढ़कर बड़ी ही आसानी से बॉयफ्रेंड बनाने का तरीका भी पता चल जाएगा इसीलिए एक भी जानकारी मिस करने पर आप बहुत बड़ी जानकारी मिस कर सकती हो। लेख को पढ़कर हमारी और आपकी मेहनत को जरूर सफल करें। 

बीएफ कैसे बनता है – Bf Kaise Banta Hai

बीएफ बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने अंदर कॉन्फिडेंस लाना होगा और इतना ही नहीं आपको  किस प्रकार के लड़के पसंद है और आप लड़के में किस प्रकार की क्वालिटी को पाना चाहती हो यह सब कुछ पहले आपको डिसाइड करना हैं।

और आपको उसी के हिसाब से अपने प्यार को ढूंढने की तलाश करनी है। वैसे तो आप बीएफ बनाने के लिए इसकी शुरुआत अपने दोस्तों से भी कर सकती हो परंतु कई अन्य टॉप सीक्रेट तरीके है जिसके जरिए आप बड़ी ही आसानी से बीएफ बना सकती हो जो हम आगे अपने इस लेख में विस्तार से आपको बताने वाले हैं।

वैसे आज के जमाने में इस लड़की का बॉयफ्रेंड नहीं होता उसे उसकी सहेलियों के बीच वैल्यू नहीं दी जाती है। मतलब बॉयफ्रेंड बनाना भी एक प्रकार से एक ट्रेंड बन चुका है और लगभग आज के समय में एक लड़की का उसका बॉयफ्रेंड होना ही चाहिए। 

अगर आपका बीएफ नहीं है तो कोई बात नहीं यहां पर हम आपको जो भी सीक्रेट टिप्स बताने वाले है उन टिप्स को फॉलो करके आप आसानी से बॉयफ्रेंड बना पाओगे बस आपको लेख में दी गई जानकारी को बिल्कुल भी मिस नहीं करना है और शुरू से लेकर अंतिम तक पूरी जानकारी को पढ़ना हैं।

1. बीएफ की क्वालिटी को पहले समझे

देखिए अगर आपको बीएफ बनाना है तो सबसे पहले आपको आपको किस क्वालिटी का बीएफ चाहिए मतलब कि आप के बीएफ के अंदर कैसे-कैसे क्वालिटी आपको चाहिए इसका सबसे पहले आप डिसीजन ले ले क्योंकि इससे आपको अपना बॉयफ्रेंड ढूंढने में काफी मदद मिल जाएगी। 

क्योंकि आधा से ज्यादा काम आपने पहले ही कर लिया है और बस आपको आपके क्वालिटी के हिसाब से लड़के की तलाश करनी है। इसीलिए आपको बीएफ बनाने से पहले बीएफ की क्वालिटी कैसी होनी चाहिए? के ऊपर ध्यान देना चाहिए और उसी हिसाब से अपना बॉयफ्रेंड ढूंढना चाहिए।

2. अपने अंदर आत्मविश्वास बनाए रखें

देखिए किसी भी काम को करने से पहले आपके अंदर आत्मविश्वास होना बेहद जरूरी है। अगर आपके अंदर आत्म विश्वास नहीं होगा तो आप कभी भी किसी लड़के को अपना बॉयफ्रेंड नहीं बना पाओगी। 

आपको आपका बॉयफ्रेंड जब तक ना मिल जाए तब तक आपको अपने अंदर आत्मविश्वास बनाए रखना है और खुद को मोटिवेट करके रखना है ताकि आप कभी भी निराश ना हो और आपका प्यार आपको जल्दी मिल जाए।

3. बीएफ बनाने के लिए अपने फ्रेंड सर्कल का सहारा ले

अगर आपको बीएफ बनाना है तो आपको अपने क्वालिटी के हिसाब से लड़के की तलाश करनी होगी और आप कभी भी इधर-उधर अकेली घूम कर किसी लड़के की तलाश तो नहीं कर सकती हो। इसीलिए आपको चाहिए कि आप अपने फ्रेंड सर्कल का इस्तेमाल करें। 

और देखें कि आपके फ्रेंड सर्कल में किन-किन लड़कियों के अच्छे-अच्छे लड़के दोस्त है और उनमें आप अपने क्वालिटी का बीएफ देख पा रही हो या फिर नहीं अगर आपको आपके क्वालिटी के हिसाब से कोई लड़का पसंद आ जाता है तो आप आगे उससे बात करने का प्रयास करें तभी आपकी बात आगे बढ़ पाएगी।

यह भी पढ़ें

4. बॉयफ्रेंड बनाने के लिए अपनी बॉडी लैंग्वेज का इस्तेमाल करें 

जब आपको आप की क्वालिटी के हिसाब से आपका बॉयफ्रेंड आपको किसी लड़के में नजर आने लगे तो आपको अपनी बॉडी लैंग्वेज के सहारे सामने वाले को यह एहसास दिलाना है कि आपके दिल में शायद उसके लिए कोई ना कोई विशेष जगह है या फिर आप उसे कहीं ना कहीं मन ही मन पसंद करती हो।

अगर वह लड़का आपके कॉलेज में है या फिर आप के ऑफिस में है तो आपको जब भी खाली समय मिले तब आप उससे बातचीत करने का मौका तलाश कीजिए और उसे अपने प्यार का एहसास दिलाने का पूरा का पूरा प्रयास करें। 

ताकि सामने वाले को आपकी फीलिंग के बारे में पता चल सके और उसे भी एहसास हो सके कि शायद आप भी उसे ऐसे ही कुछ उम्मीद रख रही हो। बीएफ बनाने का यह सबसे सही और सटीक एवं सीक्रेट तरीका आपके लिए साबित हो सकता हैं।

5. लड़के के आंखों से अपनी आंखों को मिलाएं

देखिए अगर आपको किसी लड़के को प्यार है तो आपको उसकी आंखों में अपनी आंखें मिलाने का प्रयास करना चाहिए। कभी-कभी जब हमारे जुबान किसी से कुछ नहीं कर पाती है तो आंखों ही आंखों में वह सब कुछ बातें बयां हो जाती है जो आपके कभी भी जुबान से नहीं निकल पाती है। जब आप किसी लड़के से अपनी आंखें मिलाने की कोशिश करोगी। 

तो लड़के को अपने आप ही यह ऐसा धीरे-धीरे होने लगेगा कि शायद आप उसे मन ही मन लाइक करती हो और आपके दिल में उसके लिए कोई न कोई जरूर विशेष जगह है और अगर यह लड़का बात समझ गया तो और वह भी आप से कहीं ना कहीं प्यार करता रहा तो आपकी बात तुरंत ही बन जाएगी और आप का बीएफ बन जाएगा।

6. आप जिस लड़के को पसंद करती उसे देखकर इस्माइल जरूर करें

दुनिया के हर एक लड़के को यह बात अच्छी तरीके से पता है कि जब कोई लड़के को कोई लड़की देख कर हमेशा प्यारी सी स्माइल करती है तो लड़की के मन में कहीं ना कहीं लड़के के प्रति कुछ ना कुछ जरूर होता ही है। इसीलिए अगर आपको आपका बॉयफ्रेंड किसी लड़के में नजर आ रहा है और आपको उसकी क्वालिटी भी पसंद हैं। 

तो ऐसे में आपको उस लड़के को हमेशा जब भी देखे तब एक प्यारी सी स्माइल जरूर दें ताकि वह आपकी फीलिंग को समझ सके और उसे पता चल सके कि आप उससे प्यार करती हो या फिर उसे कहीं ना कहीं पसंद करती हो।

और जब लड़के को इस बात का एहसास हो जाएगा तो यकीन मानिए आपकी बात बनने से कोई भी नहीं रोक सकता और ध्यान रहे अपने इस बात को कभी भी किसी भी अपने लड़की दोस्त को शेयर नहीं करना नहीं तो वह आपको भ्रमित कर सकती है या फिर वह आपके प्लान में बाधा भी उत्पन्न कर सकती है क्योंकि लड़कियों की कोई भी गारंटी नहीं होती हैं।

7. बीएफ बनाने के लिए थोड़ा फ्लर्ट करना भी जरूरी है 

आपने देखा होगा कि जब किसी लड़के को किसी लड़की से प्यार होता है और वह अपनी बात को अगर उस तक पहुंचाना चाहता है तो वह उस लड़की से थोड़ी बहुत फ्लर्टिंग करने का काम करता है ताकि लड़की को किसी न किसी बहाने लड़का अपनी फीलिंग का एहसास उस लड़की को दिला सके जिससे वह मन ही मन प्रेम करता हैं।

आपको भी ठीक इसी प्रकार से अगर किसी लड़की से लव है तो आपको उसके साथ भी फ्लर्टिंग करनी चाहिए। जब आप लड़के के साथ फ्लर्टिंग करोगे तो लड़के को बड़ी ही आसानी से इस बात का एहसास हो जाएगा कि शायद आप उससे कहीं ना कहीं मन ही मन प्यार करती हो। 

या फिर आपके दिल में उसके लिए कोई ना कोई जरुर फीलिंग है और जब लड़के को यह सब कुछ ऐसा धीरे-धीरे होने लगेगा तो यकीन मानिए वह लड़का भी आपसे किसी ना किसी बहाने बात करने की कोशिश करेगा और अगर उसके मन में भी आपके प्रति वही फीलिंग होगी जो आपके मन में उसके प्रति है तो आपकी बात आसानी से बन सकती है और आपका बीएफ आसानी से बन जाएगा।

8. अब जिस लड़के को बीएफ बनाना चाहती है उसके साथ टाइम बिताने की कोशिश करें

आप जिस लड़के से प्यार करती हो और आपको जिस लड़के को अपना बीएफ बनाना है अगर वह आपके कॉलेज में यहां पर ऑफिस में या फिर आपके किसी न किसी ऐसी जगह से संबंध रखता है जहां आप भी अक्सर वहां मौजूद रहती हो तो आपको ऐसे में लड़के से बात करने का और उसके साथ टाइम बिताने का कोई ना कोई मौका जरूर तलाशना चाहिए।

जब कोई लड़की किसी लड़के के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताती है तो लड़के को अपने आप एहसास हो जाता है कि आखिर लड़की ऐसा किस लिए कर रही है शायद उसके दिल में उसके प्रति कोई ना कोई फीलिंग जरूर है। आप लड़के के साथ टाइम मिटाने के साथ-साथ उससे बातें करने की भी कोशिश करें और उसके मन में जो भी हैं। 

वह सब कुछ जानने का भी प्रयास करें ताकि आप लड़के की क्वालिटी को भी आसानी से समझ सको और जब सब कुछ आपको सही लगे तब आप सही मौका देख कर उसे अपनी फीलिंग के बारे में भी जरूर बताएं इससे आपकी बात बन जाएगी और अगर लड़का भी आपसे प्यार करता होगा तो आपका बॉयफ्रेंड तुरंत ही बन जाएगा।

यह भी पढ़ें

9. लड़के से हमेशा टच में रहने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करें

देखिए अगर आपको अपना बीएफ बनाना है तो आपको जो भी लड़का पसंद हो और आप उससे बातचीत करती हो तो आप उस लड़के से उसके सोशल आईडी को जरूर पूछें और उसके सोशल आईडी पर अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भी जरूर भेजें ताकि वह आप से कनेक्ट हो सके।

उस लड़के से फेस टू फेस बात करने के अलावा आपको सोशल मीडिया पर भी कनेक्ट रहना होगा और उसके प्रत्येक सोशल मीडिया के एक्टिविटी को लाइक और कमेंट भी करना होगा ताकि लड़का आपकी फीलिंग को धीरे-धीरे समझ सके और हो सके तो लड़के से सोशल मीडिया पर भी बात करने की कोशिश करते रहे परंतु ध्यान रहे आप बार-बार उसे इरिटेट करने का भी प्रयास ना करें।

10. बीएफ बनाने के लिए लड़के को सरप्राइज या फिर गिफ्ट भी देते रहे

आपको जो भी लड़का पसंद है आपको उससे बातचीत करने के अलावा और सोशल मीडिया पर कनेक्ट रहने के अलावा एक और भी काम करना होगा। आप हो सके तो उस लड़के को कुछ ना कुछ सरप्राइस देने का भी प्लान करते रहे और समय-समय पर उसे पसंद आने वाले सरप्राइज भी देते रहे।

इसके अलावा लड़के के दिल में अपनी जगह बनाने के लिए आप उसे कुछ उसके लायक गिफ्ट भी समय-समय पर देते रहे और अगर उसके जीवन में जैसे कोई विशेष दिन आता है उसका बर्थडे या फिर कोई अन्य उपलक्ष आता है तो ऐसे मौके पर उसे अपने अनुसार गिफ्ट देने की कोशिश जरूर करते रहे।

इस प्रकार का कार्य कोई भी लड़की जल्दी नहीं करती है और जब करती हो तब जरूर किसी न किसी  अपने बेहद विशेष के लिए ही करती है। इस बात को लगभग हर एक लोग बड़ी ही अच्छी तरीके से जानते है और जब आप इस प्रकार की एक्टिविटी जिस लड़के को प्यार करती हो उसके साथ करोगे तो उसे भी इस बात का एहसास हो जाएगा और यकीन मानिए आपकी बात बन जाएगी और आप का बीएफ बन जाएगा।

यह भी पढ़ें

11. बीएफ बनाने के लिए अट्रैक्टिव दिखने का प्रयास करें

कोई भी लड़का केवल उसी लड़की के ऊपर ज्यादातर आकर्षित होता है जो दिखने में अट्रैक्टिव लगती हो और अगर आपको किसी लड़के को अपना बीएफ बनाना है तो सबसे पहले आपको खुद अट्रैक्टिव देखना बेहद जरूरी है। ऐसा नहीं है कि आप लड़कों के अंदर ही अपने मन पसंदीदा क्वालिटी को ढूंढते रहे और आपके अंदर लड़कों की पसंद में आने लायक कोई भी क्वॉलिटी ही ना हो।

इसीलिए अगर आपको अपना बीएफ बनाना है तो सबसे पहले अपने आप को अट्रैक्टिव बनाना होगा और आज के आधुनिक जमाने की लड़की जैसे रहती हमेशा दिखाना होगा। जब आप ऐसा करोगे तो यकीन मानिए आप जिस लड़के को चाहती हो उसे ही नहीं बल्कि हर एक लड़के को आप बड़ी ही आसानी से भाने लगोगी और आपका हर एक लड़का बॉयफ्रेंड बनना पसंद करेगा। बीएफ बनाने का यह भी एक सबसे टॉप लेवल का सीक्रेट तरीका है जो बहुत ही कम लड़कियां कभी बॉयफ्रेंड बनाने के लिए ट्राई करती हैं।

12. प्रपोजल का इंतजार करें या फिर सही समय देखकर प्रपोज करें

देखिए जब आप इतना सब कुछ बीएफ बनाने के लिए कर चुकी होगी तो कोई भी लड़का आपको प्रपोज करने के लिए जरूर इच्छुक होगा और आपसे अपने दिल की बात करने के लिए बेकरार भी रहेगा। या फिर इसके अलावा अगर आपको अब लगने लगा है कि आप अपने दिल की बात को किसी लड़के से आसानी से कह सकती हो तो आपको सही वक्त का इंतजार करना हैं।

जब आपको सही वक्त नजर आ जाए तब आप लड़के से अपने दिल की बात को जरूर कहें और दिल की बात को कहने में बिल्कुल भी घबराना नहीं है क्योंकि जब आप घबराओ की तो अपने दिल की बात लड़के से ठीक से कह नहीं पाओगे और ऐसे में आपकी बात बिगड़ भी सकती है इसलिए पूरे कॉन्फिडेंस के साथ लड़के को अपने दिल की बात को जरूर कहें और यकीन मानिए आपका बॉयफ्रेंड वह लड़का जरूर बनेगा।

इसके अलावा अगर कोई लड़का आपको सामने से खुद आकर प्रपोज करता है और आपको भी उसी लड़के से प्यार है तो आपको उसका जवाब भी जल्दी से जल्दी दे देना है और उसके द्वारा दिए गए प्रपोजल को बहुत ही प्यारे तरीके से एक्सेप्ट कर लेना है ऐसे भी आपकी बात बन जाएगी और आपका बॉयफ्रेंड बन जाएगा।

डिस्क्लेमर – यहां पर दी गई जानकारी इंटरनेट पर मौजूद स्रोतों से ली गई है और हम किसी भी जानकारी की पुष्टि अपने इस हिंदी बातचीत.कॉम वेबसाइट के माध्यम से नहीं करते है और ना ही किसी सटीक जानकारी का सत्यापन भी करते है। किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि के लिए आप अपने स्तर पर रिसर्च अवश्य करें आपकी रिसर्च आप को सुरक्षित रख सकती है। हमारा उद्देश्य केवल आपको जानकारी के बारे में अवगत कराने का था बाकी आप किसी भी प्रकार की जानकारी की पुष्टि स्वयं करें।

बीएफ कैसे बनता है? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

यहां पर हमने बॉयफ्रेंड बनाने का तरीका? से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए है और यह प्रश्न आप लोगों द्वारा ही किए जाते है अर्थात इन प्रश्न उत्तर को जरूर पढ़ें।

Q. मुझे बॉयफ्रेंड बनाना है कैसे बनाएं?

अगर आपको बॉयफ्रेंड बनाना है तो आपको सबसे पहले जिस लड़के को बॉयफ्रेंड बनाना है उसके अंदर आपको पसंद आने वाली क्वालिटी है या नहीं इस बात का पता करें और उसके बाद उस लड़के के टच में हमेशा बने रहे जिसे आप बॉयफ्रेंड बनाना चाहती हो फिर आप सही वक्त देख कर उसे अपने दिल की बात कह डालें।

Q. बॉयफ्रेंड क्यों बनाया जाता है?

एक रिसर्च में पता चला है कि जब किसी लड़की का बॉयफ्रेंड होता है तो लड़की अपने आप को पूरी तरीके से प्रोटेक्टेड महसूस करती है और इतना ही नहीं उसे अपने बातें और अपनी फीलिंग को कहने के लिए भी कोई अपना खास मिल जाता है जिससे वह आसानी से अपना विश्वास जता सकती है और अपने दिल की बात को कह सकती हैं।

Q. अपने बॉयफ्रेंड को प्यार कैसे करें?

अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड से प्यार करना है तो आप उसके लिए कुछ ना कुछ स्पेशल करते रहे और इतना ही नहीं अपने प्यार का एहसास भी लड़के को दिलाते रहे ताकि उसे भी आप उसे कितना प्यार करती हूं इस बात का एहसास हो सके और इसके अलावा बॉयफ्रेंड से प्यार करने के लिए आप रोमांटिक डेट पर भी जरूर जाए ताकि आप दोनों के बीच प्यार बरकरार रहे।

Q. बॉयफ्रेंड को क्या क्या बोला जाता है?

आप अपने बॉयफ्रेंड को माय डियर बीएफ, माय लव, माय स्वीटहार्ट, माय जानू, माय बेबी और माय जानू कह कर भी बुला सकती हो।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख को विशेष रूप से लड़कियों के लिए ही प्रस्तुत किया था और आप लोगों ने हमारे इस लेख के जरिए Bf Kaise Banta Hai के बारे में विस्तार पूर्वक से बेस्ट सीक्रेट टिप्स को जाना और हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा प्रस्तुत किया गया आज का यह लेख आपके लिए काफी ज्यादा यूज़फुल और हेल्पफुल रहा होगा।

अगर आपको बॉयफ्रेंड बनाने का तरीका? के ऊपर आधारित या लेख पसंद आया हो या फिर आपके लिए जरा सा भी उपयोगी साबित हुआ हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप के जरिए किसी अन्य को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चल सके एवं उन्हें ऐसे ही रिलेशनशिप से संबंधित महत्वपूर्ण लेख पढ़ने के लिए कहीं और भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बताएं कमेंट बॉक्स आपके लिए ही है और अगर आप हमसे कोई भी स्पेशल टॉपिक की रिक्वेस्ट करना चाहती हो तो इसके लिए आप हमारी ऑफिशियल ईमेल का सहारा लेकर हमें टॉपिक की रिक्वेस्ट भेज सकती हो हम आपकी रिक्वेस्ट को जरूर पूरा करेंगे और हमारे इस लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आपका कीमती समय शुभ हो।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply