अंकिता लोखंडे विकी जैन की लव स्टोरी – Ankita Lokhande And Vicky Jain Love Story

नमस्कार दोस्तों आज हम सभी लोग अपने इस महत्वपूर्ण आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे Ankita Lokhande And Vicky Jain Love Story के विषय में। अंकिता लोखंडे और विक्की जैन के रिलेशनशिप को लेकर अभी इंटरनेट पर काफी धूम मची हुई है। इंटरनेट की दुनिया में अंकिता लोखंडे और विक्की जैन दोनों ही टॉप ट्रेंड पर्सन की लिस्ट में आ चुके हैं। इन दोनों की लव स्टोरी के विषय में इंटरनेट पर कई बार सर्च किया जा रहा है। अंकिता लोखंडे और विक्की जैन दोनों ही काफी लंबे समय से रिलेशनशिप में थे और अभी हाल ही में इन दोनों ने ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने इंगेजमेंट की डेट और शादी की डेट शेयर किया है।

शायद इन्हीं कारणों की वजह से वर्तमान में अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की प्रेम कहानी को जानने के लिए लोग काफी ज्यादा सर्च कर रहे हैं। इन दोनों की लव स्टोरी के इस पड़ाव में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी जुड़ा हुआ है इसीलिए यह दोनों काफी ज्यादा ट्रेंड में है। यदि आप अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की लव स्टोरी के विषय में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप सभी लोग बिल्कुल ही सही जगह पर आए हैं क्योंकि आपको यहां पर अंकिता लोखंडे और विक्की जैन के लव स्टोरी के अलावा इन दोनों से संबंधित कुछ अन्य जानकारियां भी बताई जाएंगी।

आज अंकिता लोखंडे और विक्की जैन दोनों ही किसी पहचान के मोहताज नहीं है इन दोनों को संपूर्ण भारत वासी जानते हैं। जहां अंकिता लोखंडे एक टीवी एक्ट्रेस है तो वहीं पर विक्की जैन एक बिजनेसमैन होने के साथ-साथ फिल्म प्रोड्यूसर भी है। अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। इन दोनों की लव स्टोरी पहली नजर का पहला प्यार जैसा बिल्कुल भी नहीं है। इन दोनों की लव स्टोरी के साथ-साथ इनके विषय में कुछ बेसिक नॉलेज भी आपको इस आर्टिकल में मिल जाएगा तो चलिए शुरू करते हैं अपना यह आर्टिकल।

अंकिता लोखंडे कौन है

अंकिता लोखंडे एक भारतीय बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। अंकिता ने टीवी पर ज़ी टीवी नाम का चैनल प्रसारित किए जाने वाले बहुत ही पॉपुलर शो पवित्र रिश्ता में अपना मुख्य किरदार निभा चुकी हैं। अंकिता लोखंडे के उस टेलीविजन शो में उनके कोएक्टर के रूप में सुशांत सिंह राजपूत ने एक्टिंग की थी।

अंकिता लोखंडे का जन्म 19 दिसंबर 1984 में भारत के मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। अंकिता लोखंडे की उम्र वर्तमान समय में 30 वर्ष है। अंकिता लोखंडे को प्रसिद्ध ज़ी टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले चैनल टेलीविजन शो पवित्र रिश्ता के अर्चना मानव देशमुख के किरदार से प्राप्त हुई थी। अंकिता लोखंडे वर्तमान समय में अपने परिवार के साथ मुंबई रहती हैं और यह कभी-कभी अपने घर मध्य प्रदेश के उज्जैन में भी जाती हैं।

अंकिता लोखंडे सक्सेस स्टोरी

अंकिता लोखंडे ने सबसे पहले अपने टीवी करियर की शुरुआत टीवी शो से शुरू किया था। अंकिता लोखंडे के सबसे पहले ज़ी सिने स्टार्स नाम के एक रियलिटी शो में हिस्सा लिया और वहां पर एक कंटेस्टेंट के रूप में गई। वहां पर इन्होंने अपना ऑडिशन दिया जिसमें उन्होंने इतना शानदार परफॉर्मेंस दिया कि वहां की जज एकता कपूर गोयनका अभिनय बहुत ही ज्यादा पसंद आ गया।

फिर क्या था इसके बाद एकता कपूर ने अंकिता लोखंडे को अपने पॉपुलर शो पवित्र रिश्ता में अर्चना के किरदार में चुन लिया। इस टेलीविजन शो मी अंकिता लोखंडे ने अपना मुख्य रोल निभाया इतना ही नहीं इनके रोल को लोगों के द्वारा काफी प्यार मिला। अपनी मेहनत के कारण अंकिता लोखंडे इस टीवी शो में वर्ष 2009 से लेकर के वर्ष 2014 तक काम करती रही। टीवी सीरियल में इनके साथ को एक्टर के रूप में बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने निभाया था।

इसके बाद अंकिता लोखंडे ने टीवी शो के साथ-साथ फिल्मों में भी अपना करियर बनाने की सोची और इसके लिए इन्होंने कई बार ऑडिशन भी दिया परंतु इन्हें कोई मूवी काम करने के लिए नहीं मिल रही थी इसके बाद भी इन्होंने हार नहीं मानी और वर्ष 2018 में अंकिता लोखंडे को संजय लीला भंसाली के बड़े बजट वाली फिल्म पद्मावत में एक सहायक एक्ट्रेस के किरदार के लिए चुन लिया गया।

परंतु इस फिल्म में भी अंकिता लोखंडे को निकाल दिया गया इसके बाद इन्होंने इसी वर्ष की सुपर हिट फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। हालांकि इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस के रूप में कंगना रनौत को देखा गया है यह फिल्म वर्ष 2019 में रिलीज हो गई थी और लोगों ने इस फिल्म को काफी अच्छा प्यार भी दिया। इस फिल्म के बाद इन्होंने बागी 3 फिल्म में भी काम किया है।

अंकिता लोखंडे का बॉयफ्रेंड

अंकिता लोखंडे के बॉयफ्रेंड के रूप में सुशांत सिंह राजपूत नजर आए थे। अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत दोनों ही पहली बार पवित्र रिश्ता के सेट पर मिले थे जहां पर काम करते-करते इन दोनों की मित्रता बढ़ती चली गई और बाद में इन दोनों ने एक दूसरे को डेट भी किया। हालांकि वर्ष 2016 में अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत का ब्रेकअप हो गया था।

इसके बाद अंकिता लोखंडे की जिंदगी में विक्की जैन ने कदम रखा। विक्की जैन अंकिता लोखंडे के साथ मिलकर काफी लंबे समय तक सोशल मीडिया पर छाए रहे। विकी जैन और अंकिता लोखंडे के इंगेजमेंट के बाद सोशल मीडिया पर यह दोनों ही छाए हुए हैं। अंकिता लोखंडे सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के समय विक्की जैन ने इन्हें काफी सपोर्ट किया था।

अंकिता लोखंडे को मिले अचीवमेंट्स

बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड2010
भारतीय टीवी अकादमी अवार्ड2010
बोरो प्लस गोल्ड अवार्ड2011
स्टार गाइड अवॉर्ड2011
भारतीय टेली अवार्ड2012
5वा बोरो प्लस गोल्ड अवार्ड2012 
स्टार गाइड अवार्ड2014
Ankita Lokhande And Vicky Jain Love Story

विक्की जैन कौन है

विक्की जैन पेशे से एक बिजनेसमैन है यह एक बिजनेसमैन होने के साथ-साथ एक फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं। विकी जैन का जन्म 1 अगस्त 1986 ईस्वी में छत्तीसगढ़ के रायपुर में हुआ था। विकी जैन वर्तमान समय में लगभग 34 वर्ष के हो चुके हैं।

अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की लव स्टोरी

अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की सबसे पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के रूप में हुई थी। अंकिता लोखंडे पहले दिवंगत स्टार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड हुआ करती थी। अंकिता लोखंडे सुशांत सिंह राजपूत से वर्ष 2016 में ही ब्रेकअप कर चुकी थी इन दोनों के ब्रेकअप के बीच का कारण क्या था इसके विषय में तो अब तक नहीं पता चला है।

अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत के ब्रेकअप के बाद अंकिता लोखंडे की मुलाकात कॉमन फ्रेंड के रुप में विक्की जैन से हुई थी। विक्की जैन और अंकिता लोखंडे एक दूसरे के साथ धीरे धीरे काफी समय बिताने लगे और इन दोनों के ही मन में कहीं ना कहीं प्यार पनप ही रहा था। अंकिता लोखंडे और विक्की जैन दोनों के रिलेशनशिप को लगभग कुछ वर्ष बीत चुके थे कि तभी यह खबर सामने आई कि सुशांत सिंह राजपूत अर्थात अंकिता लोखंडे के एक्स बॉयफ्रेंड ने आत्महत्या कर ली है।

अंकिता लोखंडे के मन में कहीं ना कहीं सुशांत सिंह के लिए भी प्यार छुपा हुआ था जिसके कारण अंकिता बहुत ही ज्यादा वीकनेस और बहुत ही ज्यादा शॉक भी हुई थी। इस समय अंकिता लोखंडे को विक्की जैन ने बहुत ही ज्यादा सपोर्ट किया यही नहीं विक्की जैन ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए बहुत ही भाविक पोस्ट डाल कर अपने मीट प्रेयर को लोगों के साथ शेयर किया।

इन सभी के बाद अंकिता लोखंडे और विक्की जैन दोनों के बीच की दूरियां खत्म होती गई और दोनों ने ही एक दूसरे को काफी अच्छे तरीके से पहचान भी लिया था तो अंकिता लोखंडे और विक्की जैन ने एक दूसरे के साथ इंगेजमेंट करने की सोची और इन दोनों ने इंगेजमेंट भी किया।

यह भी पढ़ें

अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की शादी

अंकिता लोखंडे और विक्की जैन दोनों ने ही एक दूसरे के साथ लगभग 3 सालों की रिलेशनशिप के बाद इंगेजमेंट की। इंगेजमेंट के बाद इनके फॉलोअर्स इन की मैरिज डेट के विषय में जानने के लिए बहुत ही ज्यादा उत्सुक हैं। अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की लव स्टोरी में शादी का पड़ा आ चुका है और इन दोनों की शादी 12-13 या 14 दिसंबर इन तीनों की डेट में से किसी एक देश पर फिक्स की जा सकती है हालांकि अब तक इनकी मैरिज डेट फिक्स नहीं है फिर भी इन्हीं तीन डेट में से किसी एक डेट को चुना जाएगा।

Ankita Lokhande & Vicky Jain LOVE STORY 

FAQ About Ankita Lokhande And Vicky Jain Love Story

Q: अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की पहली मुलाकात किस रूप में हुई थी?

Ans इन दोनों की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के रुप में हुई थी।

Q: अंकिता लोखंडे और विक्की जैन शादी की डेट क्या है?

Ans हालांकि अब तक इनके शादी की डेट फिक्स नहीं है फिर भी 12-13 और 14 दिसंबर में से किसी एक डेट पर इन दोनों की शादी फिक्स की जा सकती है।

Q: अंकिता लोखंडे का एक्स बॉयफ्रेंड कौन था?

Ans दिवंगत स्टार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत

Q: अंकिता लोखंडे कौन है?

Ans यह एक भारतीय अभिनेत्री हैं।

Q: विकी जैन कौन है?

Ans यह एक बिजनेसमैन होने के साथ-साथ एक फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आप सभी लोगों को Ankita Lokhande And Vicky Jain Love Story के बारे में जानकारी बताई, इतना ही नहीं हमने आपको अंकिता लोखंडे और विक्की जैन से जुड़े कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी बताई है।

हम आप सभी लोगों से उम्मीद करते हैं कि आपको Ankita Lokhande And Vicky Jain Love Story के ऊपर लिखा गया यह आर्टिकल अवश्य ही पसंद आया होगा और आपको हमारे इस आर्टिकल से जानकारी तो अवश्य ही प्राप्त हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा लिखा गया जहां आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना बिल्कुल भी ना भूलें।

यदि आप सभी लोगों के मन में इस आर्टिकल में बताई गई जानकारियों के अलावा किसी भी प्रकार का कोई सवाल या फिर सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं हम आपके सवालों का जवाब अवश्य देंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap