अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करे – 10+ टिप्स लड़की से दोस्ती करने के

किसी अनजान लड़की से बात करना हर किसी के बस की बात नहीं होती क्योंकि लड़की से बात करना या फिर उससे दोस्ती करना बॉर्डर पर लड़ाई लड़ने से कम नहीं होता है। अगर आप किसी ऐसी लड़की को जानते हो। 

जो आपको नहीं जानती परंतु आप उससे बात करना या फिर उससे दोस्ती करना चाहते हो तो आपको कहीं ना कहीं समझ नहीं आता कि आखिर Anjan Ladki Se Dosti Kaise Kare या अनजान लड़की से कैसे बात करें। 

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए सबसे पहले आप उसकी नजरों के सामने आने की कोशिश करें और फिर उससे बात करने का प्रयास करें और उसे अपने बारे में बताएं फिर धीरे-धीरे उससे अपना परिचय बनाएं और फिर जब लड़की भी आप से बात करने लगे तो उससे दोस्ती करें।

Table Of Contents
  1. अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए क्या करे और क्या ना करे
  2. अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करे
  3. Anjan Ladki Se Dosti Kaise Kare? | अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करे? [Video]
  4. अनजान लड़की से दोस्ती करने से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

हमने अपने आज के इस लेख में अनजान लड़की से दोस्ती करने के तरीकों के बारे में जानकारी दी है और इस विषय पर कंप्लीट जानकारी के लिए आप लेख को शुरू से लेकर अंतिम तक पढ़े और जो भी हमने टिप्स बताया है उसे अच्छे से पढ़ एवं समझने का भी प्रयास करें कभी आपके लिए लेख हेल्पफुल साबित होगा। 

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए क्या करे और क्या ना करे

अगर आप किसी अनजान लड़की से दोस्ती करना चाहते हो तो आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना होगा और आपको जानना होगा कि आपको क्या करना चाहिए और आपको क्या नहीं करना चाहिए। 

यदि आपको पता होगा कि लड़की से दोस्ती करने के दौरान क्या करना है और क्या नहीं करना है तो काफी हद तक आपको आसानी हो जाएगी इसीलिए नीचे टेबल में दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़े और उसे फॉलो भी जरूर करें।

लड़की से दोस्ती करने के लिए क्या करेंलड़की से दोस्ती करने के लिए क्या ना करें
अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए सबसे पहले आपको उसकी नजरों में आना होगा।अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए आपको कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।
अनजान लड़की से कॉन्फिडेंस के साथ बात करने की कोशिश करें और उसे सुरक्षित एवं कंफर्ट भी फील करवाएं।कभी भी किसी भी अनजान लड़की से अचानक जाकर बातें ना करें।
लड़की को अपने बारे में बताएं और उसके बारे में भी पूछे।कभी भी किसी भी अनजान लड़की के सामने एक्स्ट्राऑर्डिनरी बनने की बिल्कुल भी कोशिश ना करें।
आप जैसे हो वैसे ही रहो।सबके सामने लड़की से डायरेक्ट उसके सामने जाकर बिल्कुल भी बात करने की कोशिश ना करें। 
लड़की से धीरे-धीरे बात करने की कोशिश करें और उसके साथ अच्छा व्यवहार करें।कभी भी किसी भी लड़की के साथ फ्लर्ट ना करें।

अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करे

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए सबसे पहले आपको उसके नजरों में आना जरूरी है और जब आप उसकी नजरों में आ जाए तब आप धीरे-धीरे उससे बात करने की कोशिश करें और अपने बारे में भी बताएं। जरूरत के समय लड़की की हेल्प भी करें और सही वक्त देखकर लड़की से दोस्ती कर ले।

ध्यान रहे किसी अनजान लड़की से आपको तभी दोस्ती करनी है जब वह आपको थोड़ा बहुत जानने लगे और आपसे थोड़ी बहुत बातें करने लगे। यदि आप से लड़की मिलनसार तरीके से बात कर रही है तो आप उससे दोस्ती करने के लिए कह सकते है और हो सकता है कि वह राजी भी हो जाए।

इसके अलावा ऐसे और भी बहुत सारे तरीके है जिनके जरिए आप आसानी से किसी भी अनजान लड़की से दोस्ती करना सीख सकते हो और अगर आपको वह सभी टिप्स जानने है जिससे किसी भी अनजान लड़की से दोस्ती की जा सकती है इसके लिए नीचे बताए गए सभी टिप्स को ध्यान से पढ़ें और उन्हें फॉलो भी करने की कोशिश करें। 

1. लड़की के नजरों में आने की कोशिश करे

किसी भी अनजान लड़की से दोस्ती करने से पहले आपको उसकी नजरों में आना जरूरी है अगर आप उसकी नजरों में आने लगोगे वह धीरे-धीरे आपको जानने लगेगी। 

और ध्यान रहे आपकी छवि उसके सामने अच्छी होनी जरूरी है। लड़की से दोस्ती करने के लिए आपको उसकी नजरों में आना जरूरी है।

2. लड़की से बात करने का कॉन्फिडेंस लाएं

यदि आपको किसी अनजान लड़की से दोस्ती करना है तो सबसे पहले आपको उससे बात करने का कॉन्फिडेंस लाना होगा। यदि आपके अंदर लड़की से बात करने का कॉन्फिडेंस नहीं होगा तो कभी भी आप उससे बात नहीं करोगे और ना ही आपसे कभी उससे दोस्ती हो पाएगी।

3. माहौल को देखते हुए बातें करे

कभी भी आपको लड़की से कई लोगों के बीच में अचानक से बातें नहीं करनी चाहिए बल्कि जब वह कंफर्टेबल हो और बहुत ही कम लोग हो। 

तब आप माहौल को देखते हुए उससे बातें करने की कोशिश करें और ध्यान रहे यदि आप की छवि उसके सामने अच्छी बनी है तभी वह आपसे बातें भी करेगी अन्यथा आप भूल जाएं कि वह आपसे बोलेगी भी।

4. अपना परिचय दें और परिचय ले भी

जब आप लड़की से थोड़ी बहुत बातें करने लगे तो आप उसे अपने बारे में सब कुछ बताएं आप कौन है?, आपका नाम क्या है?, आप कहां के रहने वाले हो?, आप क्या करते हो? आदि जानकारी आप अपने बारे में उसे जरूर बताएं और साथ ही साथ यदि वह कंफर्टेबल हो तो उसके बारे में भी जरूर पूछें।

5. लड़की के सामने अपनी अच्छी छवि बनाएं

कोई भी अनजान लड़की या फिर आपको जानने वाली लड़की आपसे तभी बात करेगी जब आपकी सभी उसके सामने और समाज के सामने अच्छी होगी। 

किसी भी अनजान लड़की से दोस्ती करने से पहले आपको अपनी छवि पर ध्यान देना होगा और आप हमेशा अपनी छवि समाज में और लड़की के सामने जरूर अच्छी बनाए रखें तभी आप से कोई भी लड़की बातें और दोस्ती करेगी।

6. लड़की को इंप्रेस करने की कोशिश करे

जब लड़के आपसे बात करने लगे और उसके नजरों में आपकी अच्छी छवि हो तब आप उसे इंप्रेस करने की भी कोशिश करें। यदि आप लड़की को इंप्रेस करने की कोशिश करोगे। 

और वह इंप्रेस भी होगी तो काफी ज्यादा चांसेस है कि आप से उसकी दोस्ती हो जाए। इसीलिए लड़की को इंप्रेस करना बिल्कुल भी ना भूले।

7. उसके कांटेक्ट और नजरों में बने रहे

कोई भी लड़की किसी भी लड़के से तभी दोस्ती करती है जब वह लड़के को जानती है इसीलिए जब आपका परिचय लड़की से एक बार हो जाए तब आप उसके कांटेक्ट में बने रहें और उसकी नजरों में भी बने रहना चाहिए तभी बात आगे बढ़ेगी और आप दोस्ती कर पाएंगे।

8. बात करने के लिए सही लैंग्वेज यूज़ करे

लड़कियों से बात करने के दौरान अपनी लैंग्वेज पर भी ध्यान देना बहुत ज्यादा जरूरी है। अगर आप लड़की से थोड़ी बहुत बातें करते हो और लड़की भी आपसे बातें करती है। 

साथ ही साथ आपको जानती है तब पर भी आपको जब भी उससे बात करना है अपनी लैंग्वेज पर ध्यान देना है यह बातें लड़कियां बहुत ही ज्यादा बारीकी से ध्यान में रखती है कि कौन से लड़के उनसे अच्छे से बातें करते है और कौन से नहीं। 

9. लड़की को पूरी रिस्पेक्ट दें

जो लड़के दुनिया की किसी भी लड़की को रिस्पेक्ट देते है ऐसे लड़के हर किसी लड़की को पसंद होते है। आप जिस लड़की से दोस्ती करना चाहते हो या फिर आप जिस किसी भी लड़की के करीब हो।

आपको उसे रिस्पेक्ट देनी चाहिए और साथ ही साथ उसके जानने वाली लड़कियों को भी आपको पूरा रिस्पेक्ट देना है। यदि आप लड़कियों को रिस्पेक्ट देना सीख गए तो कोई भी लड़की आपसे आसानी से दोस्ती कर लेगी।

10. लड़की को जरूर हेल्प करे

आप किसी अनजान लड़की से दोस्ती करना चाहते थे यदि आपकी उससे बातें होने लगी है तो आपको एक बात का सबसे ज्यादा ध्यान रखना है वह बात यह है कि जब भी उसे किसी भी प्रकार की हेल्प की जरूरत हो तब आप उसे जितना हो सके उतना हेल्प जरूर करें। 

और उसे सपोर्ट भी करें। यदि आप ऐसा करते हो तो लड़की की नजर में आपकी काफी अच्छी फेस वैल्यू होगी और लड़की हमेशा आपके लिए भी हेल्पफुल रहेगी और आप दोनों की आसानी से दोस्ती भी हो पाएगी।

11. लड़की को खुश रखे

अंतिम में हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि आप जिस भी लड़की से दोस्ती करना चाहते हो आपको उसकी खुशी पर भी ध्यान देना होगा। यदि आपको लड़की जान चुकी है। 

और आपसे बातें भी करने लगी है तो आपको हमेशा उसकी खुशी का ध्यान रखना होगा और जितना हो सके उतना अपने तरफ से आपको उसे खुश रखना होगा। यदि आप ऐसा करोगे तो तो दुनिया की हर लड़की आपसे दोस्ती करना पसंद करेगी।

Anjan Ladki Se Dosti Kaise Kare? | अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करे? [Video]

अनजान लड़की से दोस्ती करने से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

यहां पर हमने अनजान लड़की से दोस्ती करने से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए हैं।

Q. लड़की से दोस्ती करने के लिए क्या करें?

आप अच्छा व्यवहार अपनाएं, लड़की की नजरों में अपनी अच्छी छवि बनाएं और कॉन्फिडेंस के साथ लड़की से बात करें साथी साथ उसे सुरक्षित और कंफर्ट फील कराएं।

Q. अनजान लड़की से फोन पर बातें कैसे करें?

रिस्पेक्ट देखकर बातें करें, बात करने में बिल्कुल भी घबराए नहीं और जरूरी बातें करें, कोई भी फालतू की बात ना करें साथी साथ लड़की को अपना परिचय दें एवं उसके बारे में पूछें।

Q. अनजान लड़की को अपना परिचय कैसे दें?

सबसे पहले तो आप उसकी नजरों में आकर के कॉन्फिडेंस के साथ बातें करें और जेंटलमैन की तरह उसे अपने परिचय दें।

निष्कर्ष

आज का यह लेख खास तौर पर लड़कों के लिए प्रस्तुत किया गया था और हमने लेख में Anjan Ladki Se Dosti Kaise Kare के बारे में बेस्ट और यूज़फुल जानकारी दी है। हमें उम्मीद है कि आप के लिए यह जानकारी काफी उपयोगी जरूर साबित हुई होगी।

यदि जानकारी पसंद आई है तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर करें और किसी भी प्रकार के जानकारी के लिए या कोई टिप्स के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का भी इस्तेमाल करना ना भूलें।

Abhishek Maurya

मेरा नाम Abhishek Maurya है और मैं वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं इस ब्लॉग के ओनर के साथ-साथ हिंदी कंटेंट राइटिंग का भी काम करता हूँ। मुझे रिलेशनशिप के ऊपर लिखना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगता है तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में अवश्य दे। हमारी वेबसाइट को सपोर्ट करें क्योंकि यही हमारा सब कुछ है और आप लोगों के सपोर्ट से हमें सहयोग मिलेगा। हमारी वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के साथ अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।  

Leave a Reply